Search results - 7 Results
  • Symbolic Photo

    News29, Dec 2018, 11:56 AM IST

    इस राज्य में हुई भाजपा की धमाकेदार जीत, 67 में से 66 सीट पर किया क़ब्ज़ा

    पूर्वोत्तर के राज्य त्रिपुरा में बीजेपी ने धमाकेदार  जीत हासिल की ही। उसने राज्य भर के निकाय चुनाव में 99 फीसदी सीटों पर कब्जा कर लिया। यहां चुनाव परिणाम कल यानी शुक्रवार को आए। 

  • News1, Nov 2018, 2:25 PM IST

    पर्दे के पीछे से चुनाव लड़ रहे पीडीपी-नेशनल कांफ्रेंसः जेकेवाईडीएफ

    भले ही नेशनल कांफ्रेंस और पीडीपी ने जम्मू-कश्मीर में स्थानीय निकाय और पंचायत चुनावों के बहिष्कार का ऐलान किया हो लेकिन हकीकत यह है कि दोनों ही पार्टियां आगामी पंचायत चुनाव में भी छद्म उम्मीदवार (प्रॉक्सी कैंडिडेट) उतारने की तैयारी में हैं। जम्मू-कश्मीर यूथ डेवलपमेंट फोरम (जेकेवाईडीएफ) ने यह आरोप लगाया है। जेकेवाईडीएफ के महासचिव रणबीर सिंह ने कहा कि निकाय चुनावों ने पीपुल्स डेमोक्रेटिक पार्टी और नेशनल कांफ्रेंस के दोहरे रवैये को बेनकाब कर दिया है। अब पंचायत चुनाव  में भी दोनों दल ऐसी ही योजना बना रहे हैं। दोनों छद्म उम्मीदवार को उतारने की तैयारी में हैं। यानी दोनों कहने को तो चुनाव प्रक्रिया से अलग हैं लेकिन अपने उम्मीदवारों को पार्टी चिन्ह के बिना मैदान में उतार रहे हैं। 

  • News15, Oct 2018, 4:30 PM IST

    भाजपा के लिए पावर बूस्टर तो कांग्रेस को संजीवनी देने वाले साबित होंगे उत्तराखंड नगर निकाय चुनाव

    जब नौ नवंबर 2000 को उत्तराखंड राज्य के तौर पर अस्तित्व में आया, तब देहरादून ही एकमात्र नगर निगम था। वर्तमान में नगर निगमों की संख्या आठ पहुंच चुकी है। राज्य में हरिद्वार, रुड़की, हल्द्वानी, काशीपुर, रुद्रपुर, कोटद्वार व ऋषिकेश नगर निगम हैं।

  • News13, Oct 2018, 3:05 PM IST

    जम्मू-कश्मीर निकाय चुनावः बारामूला और सांबा में जमकर मतदान

    जम्मू-कश्मीर में चल रहे निकाय चुनाव के तीसरे चरण में महिलाओं का वोट डालने के लिए रुझान देखते ही बन रहा है। एक तरफ जहां जम्मू संभाग के सांबा जिले में एक महिला अपनी शादी के दिन वोट डालने पोलिंग स्टेशन पहुंची। सांबा की रहने वाली शालू देवी की सुबह अपनी विदाई से पहले अपने मत का प्रयोग करने पोलिंग स्टेशन पहुंची| वहीं कश्मीर संभाग के बॉर्डर इलाके उड़ी में भी लोगों में भारी उत्साह देखने को मिला। यहां महिलाओं ने जमकर वोटिंग की है। दोपहर 12 बजे तक बारामूला में 59.6 और सांबा में 59.1 प्रतिशत मतदान हो चुका था। 

  • Swami

    News12, Oct 2018, 7:25 PM IST

    स्वामी सानंद की मौत को निकाय चुनाव के लिए बड़ा मुद्दा मान रही कांग्रेस

    केंद्र को उम्मीद थी कि राज्य सरकार उन्हें मना लेगी। दो केंद्रीय मंत्री भी उनके संपर्क में थे। कांग्रेस को उम्मीद, गंगा को लेकर हरिद्वार और पहाड़ी जिलों में की जा सकती है भाजपा की घेराबंदी। 

  • News8, Sep 2018, 2:06 PM IST

    फारुक अब्दुल्ला के फिर बिगड़े बोल, केंद्र सरकार को दी धमकी

    जम्मू-कश्मीर में कुछ समय पहले ही शहरी निकाय और पंचायत चुनावों का ऐलान हुआ। शहरी निकायों के लिए अक्टूबर के पहले हफ्ते में चुनाव होंगे। पंचायतों के चुनाव इस साल नवंबर-दिसंबर में प्रस्तावित हैं। वहीं लोकसभा चुनाव अगले साल होने हैं।

  • Farooq Abdullah

    News5, Sep 2018, 4:41 PM IST

    35ए पर घमासान जारी, जम्मू-कश्मीर में पंचायत व निकाय चुनाव का बहिष्कार करेगी नेशनल कॉन्फ्रेंस

    पार्टी के सभी विधायकों के साथ हुई कोर ग्रुप की मीटिंग के बाद नेशनल कॉन्फ्रेंस के अध्यक्ष फारूक अब्दुल्ला ने किया ऐलान, बोले- अनुच्छेद 35 ए पर केंद्र सरकार का रुख साफ नहीं।