Lockdown  

(Search results - 29)
  • कब हुआ था कार्यक्रम: दरअसल, यहां 1 से 15 मार्च तक तब्लीगी जमात के मरकज में 5 हजार लोग आए। इसमें बांग्लादेश, श्रीलंका, अफगानिस्तान, मलेशिया, सऊदी अरब, इंग्लैंड और चीन के नागरिक भी शामिल थे। 22 मार्च यानी जनता कर्फ्यू के बाद भी यहां 2000 लोग ठहरे हुए थे। अब इनमें से 200 लोगों को संक्रमण की आशंका है।

    News31, Mar 2020, 1:23 PM IST

    मस्जिद के कार्यक्रम में हिस्सा लेने वालों ने कश्मीर से तमिलनाडू तक फैलाया खौफ, तीन राज्य अलर्ट में

    जानकारी के मुताबिक दिल्ली मस्जिद के कार्यक्रम में हिस्सा लेने वाले तेलंगाना के  6 लोगों की मौत कोरोना वायरस के संक्रमण से हो गई है वहीं चार अन्य लोगों की मौत की खबर है। छह लोगों की मौत की खबर तेलंगाना की केसीआर सरकार ने दी।  इसके बाद तेलंगाना, आंध्र प्रदेश और तमिलनाडु को हाई अलर्ट पर रख दिया गया है। 

  • कनिका के वार्ड में 24 घंटे नर्स की तैनाती की गई है। ड्यूटी के समय नर्सो को जो पीपीई किट पहननी पड़ती है, उसे पहनने में ही काफी समय लगता है और ड्यूटी खत्म होने के बाद उतारने में अत्यंत सावधानी बरतनी पड़ती है, ताकि शरीर के किसी भी भाग से किट का बाहरी हिस्सा न छू जाए। इसके बाद पहनी हुई इस किट को एक अलग पैकेट में रखकर डिस्पोज ऑफ करने के लिए जला दिया जाता है।

    News31, Mar 2020, 1:00 PM IST

    पांचवी बार भी आई कनिका कपूर की टेस्ट रिपोर्ट पॉजिटिव,जानें क्या कहा डाक्टर ने

    कनिका का कोरोनोवायरस का टेस्ट पॉजिटिवआने के बाद 20 मार्च उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया था। कनिका 9 मार्च को लंदन से लौटी थी और फिर उसके बाद वह कानपुर भी गई थी और इस दौरान उन्हें खांसी और बुखार भी थी।  नियमों के मुताबिक भारत में लौटने के बाद उन्हें होम क्वारंटिन का आदेश दिया गया था।

  • यूरोप के दूसरे देशों की तुलना में इटली में स्वास्थ्य सेवाओं की हालत अच्छी नहीं बताई जाती है, फिर भी डॉक्टर जी-जान से कोरोना पीड़ितों की चिकित्सा में लगे हैं।

    News31, Mar 2020, 12:30 PM IST

    कर्नाटक सरकार का नया आदेश, होम क्वारटीन किए मरीजों को हर घंटे भेजनी होगी सेल्फी

    राज्य के चिकित्सा शिक्षा मंत्री डॉ.के. सुधाकर ने कहा कि जो लोग हर घंटे सेल्फी भेजने में असफल रहेंगे उन्हें सामूहिक क्वारंटीन सेंटर में स्थानांतरित कर दिया जाएगा। घर में अलग किए गए कोरोनावायरस संदिग्धों और रोगियों को ट्रैक रखने के लिए कर्नाटक सरकार के राजस्व विभाग ने एक मोबाइल एप्लिकेशन क्वारेंटाइन वॉच तैयार किया है और इसमें उन्हें अपनी सेल्फी भेजनी होगी।

  • undefined

    News31, Mar 2020, 11:24 AM IST

    कोरोना का कहर: एक ही दिन में 227 नए मामले, 1334 पहुंची मरीजों की संख्या

    जानकारी के मुताबिक पिछले 24 घंटों में 227 नए कोरोनोवायरस पॉजिटिव केस सामने आए हैं और इसके बाद देशभर में कॉरोनोवायरस पॉजिटिव मामलों की कुल संख्या 1251 पहुंच गई है।

  • undefined

    Nation30, Mar 2020, 8:26 PM IST

    फिलहाल 21 दिन से आगे नहीं बढ़ेगा लॉकडाउन

    कोरोनावायरस के संक्रमण से निपटने के लिए देश में लागू 21 दिन का लॉकडाउन आगे नहीं बढ़ेगा। ऐसी कुछ अफवाहें और रिपोर्ट आई थीं कि सरकार लॉकडाउन को 90 दिन तक बढ़ा सकती है। सोमवार को कैबिनेट सचिव राजीव गौबा ने इन रिपोर्ट्स को बेबुनियाद बताया। उन्होंने कहा कि अभी लॉकडाउन को 14 अप्रैल से बढ़ाने की कोई योजना नहीं है।

  • undefined

    News30, Mar 2020, 6:22 PM IST

    योगी सरकार पर अखिलेश यादव ने साधा निशाना

    सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव ने आज योगी आदित्यनाथ सरकार पर निशाना साधते हुए कहा कि बरेली में  प्रवासियों के एक समूह पर जिलाधिकारी के निर्देश पर रसायन स्प्रे किया गया है। जिसकी गलती अब जिलाधिकारी भी मान रहे हैं। लिहाजा प्रदेश की योगी सरकार भी अपनी गलती माने। सपा अध्यक्ष ने कहा कि यह घटना बरेली में हुई थी, जहां सड़क पर बैठे लोगों में रसायन छिड़का और यह एक रासायनिक था।

  • Police

    News30, Mar 2020, 6:03 PM IST

    कोरोना योद्धा: बीस घंटे पैदल चल सिपाही पहुंचा ड्यूटी में

    जानकारी के मुताबिक उत्तर प्रदेश के इटावा के रहने वाले दिग्विजय शर्मा मध्य प्रदेश के राजगढ़ में नौकरी करते हैं। वह पुलिस विभाग में कार्यरत हैं। पिछले दिनों वह छुट्टी पर घर आए थे और और इसी दौरान देशव्यापी तालाबंदी शुरू हो गई और इसके बाद उन्हें ड्यूटी पर आने का आदेश मिला।

  • A person came out of the house on foot; ask to the family You can come and died kps

    News30, Mar 2020, 5:42 PM IST

    कोरोना का कहर: मेरठ में एक ही परिवार के 13 लोग पॉजिटिव

    जानकारी के मुताबिक उत्तर प्रदेश के मेरठ में एक ही परिवार के 13 लोगों में कोरोना पॉजिटिव पाया गया है। हालांकि इस परिवार के पांच लोग पहले से ही पीड़ित थे जिसके बाद 11 लोगों की जांच में 8 नए पॉजिटिव मामले पाए हैं। माना जा रहा है कि जिले में मामलों की संख्या में इजाफा हो सकता है।

  • undefined

    Nation30, Mar 2020, 4:33 PM IST

    भारतीय रेलवे की कोरोना से निपटने की पहल, शुरू की ये सेवा

    कोरोनावायरस के कारण चल रहे लॉकडाउन के दौरान खाने-पीने की वस्तुओं की किल्लत को दूर करने के लिए भारतीय रेलवे ने पार्सल वैन सेवा को फिर से शुरू करने का फैसला किया है। इन पार्सल वैन के जरिए देश के अलग-अलग हिस्सों में आवश्यक वस्तुओं की आपूर्ति की जाएगी। यह जानकारी रविवार को एक वरिष्ठ अधिकारी ने दी।

  • undefined

    News30, Mar 2020, 1:06 PM IST

    कोरोना के कहर के बीच केरल सरकार करेगी शराब की ऑनलाइन बिक्री

    केरल सरकार ने भी आबकारी विभाग के अफसरों को आदेश दिया है कि वह शराबियों का मुफ्त इलाज करें और लोगों को नशामुक्ति केंद्रों में भर्ती कराएं। राज्य में आत्महत्या के मामले सामने आए हैं। त्रिशूर जिले के कोडंगलूर में शनिवार को एक युवक ने शराब ने मिलने के कारण नदी में कूदकर आत्महत्या कर ली।

  • undefined

    News30, Mar 2020, 12:36 PM IST

    होटलों को क्वारंटीन जोन में बदल रही है योगी सरकार, लखनऊ के पांच सितारा होटल में रूकेगा मेडिकल स्टॉफ

    राज्य सरकार ने जिले के चार पांच सितारा होटल हयात रीजेंसी, लेमन ट्री, द पिकाडिली और फेयरफील्ड मैरियट को क्वारंटीन में बदलने का फैसला किया है। इन होटलों में जिले में कोरोना वायरस से लड़े रहे मेडिकल स्टॉक के ठहरने के व्यवस्था की जाएगी। जो कोरोना वायरस के लिए लगातार लड़ रहे हैं।

  • wine shop target

    News30, Mar 2020, 11:44 AM IST

    शराबियों पर भारी पड़ रहा है कोरोना वायरस, केरल के बाद कर्नाटक में दो व्यक्तियों ने की आत्महत्या

    देशभर में चल रहे लॉकडाउन में शराब न मिलने से कर्नाटक में दो व्यक्तियों ने आत्महत्या की है। जिसको लेकर इलाके में चर्चा है। कर्नाटक के दक्षिण कन्नड़ जिले में दो व्यक्तियों ने लॉकडाउन में आत्महत्या की है। वहीं देशभर में कोरोना वायरस के कारण लॉकडाउन हैं और ये 14 अप्रैल तक जारी रहेगा। वहीं शराब न मिलने के कारण शराबी परेशान हैं और वह आत्महत्या जैसे खतरनाक कदम उठा रहे हैं।

  • ये मजदूर कुछ किलोमीटर दूर नहीं, सैकड़ों मील ऐसे ही पैदल चलते रहे।

    News30, Mar 2020, 11:38 AM IST

    कोरोना का कहर: 1,160 पहुंची मरीजों की संख्या, 31 की मौत

    देशभर में कोरोना का कहर जारी है और इसके मरीजों की संख्या लगातार बढ़ रही है। रविवार को ही देश के विभिन्न हिस्सों में 20 से अधिक ताजा मामले सामने आए। जिसके बाद कोरोना वायरस से संक्रमित मरीजों की संख्या 1160 तक पहुंच गई है। इससे होने वाली मौतों का आंकड़ा पार हो गया है। 

  • rajiv gauba

    News30, Mar 2020, 10:25 AM IST

    कोरोना के कहर के बीच आई अच्छी खबर, जानें क्या है मामला

    मोदी सरकार ने इस रिपोर्ट को खारिज किया है कि कोरोनोवायरस लॉकडाउन को एक हफ्ते तक बढ़ाया जा सकता है। केन्द्रीय कैबिनेट सचिव राजीव गाबा ने मीडिया और सोशल मीडिया में चली रही खबरों को खारिज करते हुए कहा कि लॉकडाउन का विस्तार करने की कोई योजना नहीं है। 

  • undefined

    News29, Mar 2020, 7:44 PM IST

    महाराष्ट्र सरकार ने 'शिव भजन' थाली की कीमत घटाई, अब 5 रुपये में उपलब्ध होगी थाली

    महाराष्ट्र सरकार ने एक दिन पहले ही राज्य में कोरोना संक्रमित मरीजों का इलाज का जिम्मा उठाने का फैसला किया किया था और अब गरीब तबके को राहत देते हुए राज्य सरकार द्वारा संचालित किए जाने वाले शिव भजन थाली की कीमतों में कमी की है।