Lockdown  

(Search results - 350)
  • <p style="text-align: justify;"><strong>बजट का केवल 33% धन मिलेगा</strong><br />
तैयार प्रस्ताव के मुताबिक प्रत्येक विभाग को कुल बजटीय भत्ते का केवल 33% धन मिलेगा। प्रस्ताव में कहा गया है कि हरेक कार्यक्रम की समीक्षा की जानी चाहिए और केवल आवश्यक योजनाओं को अंतिम रूप दिया जाना चाहिए। </p>

    News9, Jul 2020, 11:03 PM

    कोरोना के कहर को देखते हुए योगी सरकार ने फिर लागू किया तीन दिनों के लिए लॉकडाउन

    इस फैसले के तहत राज्य में तीन दिन के लॉकडाउन को लेकर पूरी सख्‍ती से लागू करने का फैसला किया है। इस दौरान राज्य में सभी संस्थान जैसे बाजार, गल्ला मंडी, व्यावसायिक संस्थान, सरकारी और निजी कार्यालय बंद रहेंगे ,जबकि आवश्यक सेवाओं की अनुमति जारी रहेगी।

  • <p><strong>ये निकला नतीजा- </strong></p>

<p> </p>

<p>वायरल हो रही तस्वीर करीब तीन साल पुरानी है। इसका कोरोना वायरस या लॉकडाउन से कोई लेना-देना नहीं है। कोलकाता इस समय रेड जोन में है। स्वास्थ्य मंत्रालय की वेबसाइट पर मौजूद ताजा आंकड़ों के अनुसार, पश्चिम बंगाल में कोरोना वायरस के अब तक कुल 1259 केस दर्ज किए जा चुके हैं।</p>

<p> </p>

<p>मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, पिछले कुछ दिनों में कोलकाता में कोरोना वायरस कंटेनमेंट जोन्स में बढ़ोतरी हुई है। वहीं, कोलकाता सहित पूरे पश्चिम बंगाल में लॉकडाउन को 17 मई तक के लिए बढ़ाया गया है। हालांकि, मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, इसमें कई जगह कुछ छूट भी दी गई है। जिसमें जरूरत के सामान की दुकानें, चाय की टपरी, वाइन शॉप आदि शामिल हैं।</p>

    News8, Jul 2020, 9:59 PM

    बिहार की राजधानी पटना में फूटा कोरोना बम, पटना समेत चार जिलों में फिर लगा लॉकडाउन

    अभी तक पटना राज्य में सबसे प्रभावित कोरोना संक्रमित जिला बना हुआ है। लिहाजा जिला प्रशासन ने जिले में कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए 10-16 जुलाई तक पूर्ण लॉकडाउन का फैसला किया है। पटना के जिलाधिकारी कुमार रवि ने इस बारे में बुधवार को आदेश जारी कर दिया है। 

  • <p>corona</p>

    News23, Jun 2020, 9:10 AM

    राहत की खबर: दिल्ली में कोरोना संक्रमण से 36 हजार मरीज हुए ठीक, अब तक 2233 की मौत

    राजधानी दिल्ली में लगातार कोरोना महामारी का संक्रमण फैल रहा है। लेकिन इसी बीच राहत की खबर आ रही है।  क्योंकि राज्य में संक्रमितों की तुलना में इस बीमारी से ठीक होने वालों की संख्या में इजाफा हुआ है। राज्य में पिछले 24 घंटे के दौरान 2909 लोगों में कोरोना टेस्ट में पॉजिटिव पाया गया है जबकि इसी दौरान  3589 मरीज कोरोना से ठीक हुए है। 

  • <p>corona</p>

    News20, Jun 2020, 3:16 PM

    रोजाना 15 हजार पहुंचने वाले हैं कोरोना के मामले, चार लाख के करीब पहुंची संक्रमितों की संख्या

    देश में पिछले 24 घंटों के दौरान कोरोना के 14,516 नए मामले सामने आ चुके हैं और कोरोना संक्रमितों की संख्या चार लाख के करीब पहुंचने वाले है और वहीं देश में पिछले 24 घंटे के दौरान 375 लोगों की मौत कोरोना संक्रमण से हुई है।

  • <p>धारावी में कोरोना के 2 हजार से ज्यादा मामले सामने आ चुके हैं। यहां बड़े स्तर पर टेस्टिंग और स्क्रीनिंग की जा रही है। थर्मल स्क्रीनिंग करते स्वास्थ्य कर्मचारी। </p>

    News20, Jun 2020, 9:52 AM

    नए मुकाम बनाने की तरफ बढ़ रही है दिल्ली, एक ही दिन में रिकॉर्ड 2877 मामले दर्ज

    देश की राजधानी दिल्ली में कोरोना वायरस का संक्रमण तेजी से फैल रहा है और पिछले 24 घंटे के दौरान दिल्ली में कोरोना के 2877 नए मामले आने के बाद राज्य में संक्रमितों की संख्या 49979 तक पहुंच गई है। हालांकि राहत की बात ये है कि राज्य में  21341 मरीज स्वस्थ हो गए हैं। वहीं कोरोना संक्रमण से  65 मरीजों की मौत होने बाद मृतकों की कुल संख्या 1969 हो गई है।
     

  • <p>लड़की के घरवालों ने करीब आधा दर्जन लोगों  प्रेमी युगल की कुल्हाड़ी, सरियों, डंडों से बुरी तरह मारपीट कर दी। वह बुरी तरह चीखने लगे,उनकी आवाज सुनकर वहां लोगों की भीड़ जमा हो गई और पूरे गांव में दहशत फैल गई।<br />
 </p>

    News18, Jun 2020, 12:28 PM

    पति क्वारंटीन में और पत्नी ने प्रेमी के साथ मिलकर कर डाला बड़ा कांड

     पुलिस के मुताबिक खगड़िया जिले के रहने वाले विजय की शादी बेगूसराय की विमला के साथ ही एक साल पहले हुई। शादी के बाद विजय ने विमला को उसके मायके छोड़ दिया और वह काम के सिलसिले में गुजरात चला गया। 

  • <p style="text-align: justify;"><strong>देश में रिकवरी रेट 49.21 फीसदी </strong><br />
हेल्थ मिनिस्ट्री के मुताबिक, लगातार दूसरे दिन ऐसा हुआ है जब ठीक होने वाले लोगों की संख्या इलाज करवा रहे मरीजों की संख्या से अधिक है। देश में ठीक होने वाले मरीजों की दर 49.21 फीसदी हो गई है। <br />
 </p>

    News18, Jun 2020, 8:16 AM

    तमिलनाडु में कोरोना का कहर: 50 हजार पार हुए मामले, 24 घंटे में 2,174 नए मामले दर्ज

    तमिलनाडु में कोरोना संक्रमण से हालात खराब हैं। राज्य में रोज नए मामले सामने आ रहे हैं। राज्य में अब एक ही दिन में दो हजार से ज्यादा मामले सामने  आ रहे हैं। जिसके बाद राज्य में कोरोना  के मामले बढ़कर 50193 हो गए राज्य में पिछले 24 घंटे के दौरान कोरोना वायरस के 2174 नए मामले दर्ज किए गए हैं और एक ही दिन में 48 लोगों की मौत हुई है।

  • <p>धारावी में कोरोना के 2 हजार से ज्यादा मामले सामने आ चुके हैं। यहां बड़े स्तर पर टेस्टिंग और स्क्रीनिंग की जा रही है। थर्मल स्क्रीनिंग करते स्वास्थ्य कर्मचारी। </p>

    News16, Jun 2020, 9:01 AM

    उत्तर प्रदेश बढ़ी कोरोना संक्रमितों की संख्या, 14 हजार के पार हुए संक्रमित

    राज्य में कोरोना का कहर जारी है। राज्य में पिछले एक महीने के दौरान कोरोना संक्रमितों की संख्या में लगातार इजाफा हो रहा है।  राज्य में दिल्ली और महाराष्ट्र जैसे कोरोना प्रभावित राज्यों से पहुंचे प्रवासियों के लौटने से संक्रमितों की संख्या में लगातार इजाफा हो रहा है। अब राज्य  में कोरोना संक्रमितों की ठीक होने की दर में इजाफा हो रहा है।

  • <p>दिल्ली में कोरोना टेस्ट कराती महिला।</p>

    News15, Jun 2020, 8:16 PM

    महाराष्‍ट्र में जारी है कोरोना का कहर, 24 घंटे में कोरोना के 3390 मामले और 120 लोगों की मौत

    देश में पिछले 24 घंटे के दौरान कोरोना के 11,929 नए मामले सामने आने के बाद संक्रमितों की संख्या बढ़कर 3,20 लाख हो गई है। वहीं कोरोना संक्रमण से 311 लोगों की मौत हुई है और इसके बाद संक्रमण से मरने वालों की संख्या 9,195 तक पहुंच गई है। भारत संक्रमण से मरने वालों की संख्या के मामले में दुनिया में नौंवे स्थान पर पहुंच गया है।
     

  • <p>mia malkova</p>

    News15, Jun 2020, 1:41 PM

    कोरोना काल में चमका पोर्न स्टार्स का धंधा

    पिछले दिनों ही आस्ट्रेलिया की कार रेसिंग स्टार ने पोर्न इंडस्ट्री की तरफ रूख किया था। ग्रेनी ने दावा किया था कि वह कोरोना संकट में आर्थिक तौर पर कंगाल हो गई थी। जिसके कारण उसने पोर्ट इंडस्ट्रीज की तरफ रूख किया और अब वह लाखों रुपये हर हफ्ते कमा रही है। ये इस बात का सबूत है कि कोरोना संकट में जहां उद्योग धंधों और नौकरियों पर आफत आई हुई है।

  • News15, Jun 2020, 1:24 PM

    कोरोना संकट: अमित शाह ने केजरीवाल से अपने हाथ में ली दिल्ली की कमान

    अमित शाह ने आज उपराज्यपाल अनिल बैजल और मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के साथ बैठक की और इसके लिए राज्य के सभी राजनैतिक दलों को बुलावा भेजा था। दिल्ली में वायरस के प्रसार की जांच के लिए कई उपायों को लेकर भी इस बैठक में चर्चा की गई। दिल्ली में कोरोनोवायरस के मामलों की संख्या बढ़कर लगभग 39,000 तक पहुंच गई है।

  • <p style="text-align: justify;"><strong>चेन्नई में मौत के आंकड़े में खेल </strong><br />
8 जून तक चेन्नई में कोरोना वायरस से 460 लोगों की मौत हो गई है, जो कि सार्वजनिक स्वास्थ्य निदेशालय (DPH) द्वारा घोषित 224 से दोगुनी से भी अधिक है, नगर निगम की मृत्यु रजिस्ट्री की जांच से पता चला है। डीपीएच अधिकारियों की एक टीम ने मंगलवार को पाया कि ग्रेटर चेन्नई कॉर्पोरेशन के स्वास्थ्य अधिकारी द्वारा बनाए गए मृत्यु रजिस्टर में राज्य रजिस्टर की तुलना में 236 अधिक मौतें दर्ज की गई थीं। अगर इन मौतों को जोड़ा जाता, तो राज्य के अधिकारियों द्वारा बताए गए 0.7% के मुकाबले राज्य में मृत्यु दर 1.5% के करीब होती। </p>

    News14, Jun 2020, 12:12 PM

    तमिलनाडु में 50 हजार की तरफ बढ़ रहे हैं कोरोना के मामले

    राज्य में शनिवार को ही अकेले कोरोना के 1,986 मामले सामने आए हैं। हालांकि एक ही दिन में 1,362 लोगों को अस्पताल से छुट्टी मिल गई है। वहीं राज्य में नए मामले सामने आने के बाद राज्य में संक्रमितों की कुल संख्या 42,687 तक पहुंच गई  है।

  • <p>फिल्म में 20 मिनट के वॉर सीन फिल्माने में चार महीने से भी ज्यादा का समय लगा।</p>

    News14, Jun 2020, 11:53 AM

    'बाहुबली' की शिवगामी की कार से मिला शराब का जखीरा

    राम्या साउथ की जानी-मानी अभिनेत्री और दुनियाभर में धूम मचाने वाली सुपरहिट फिल्म 'बाहुबली'  में उन्होंने शिवगामी की भूमिका निभाई थी। यही ने वह साउथ की कई हिट फिल्मों में काम कर चुकी हैं। लेकिन अब शराब को लेकर मुश्किल में ही फंसती नजर आ रही हैं।

  • <p>ധാരാവിയടക്കം അതിതീവ്രബാധിത നഗരമേഖലകളിലും പുതിയ രോഗികളുടെ എണ്ണവും മരണ സംഖ്യയും നിയന്ത്രണവിധേയമായിട്ടുണ്ട്. </p>

    News13, Jun 2020, 7:41 PM

    कोरोना के कहर के बाद अब मुंबई में बरसेगी एक और आफत

    राज्य में कोरोना संक्रमितों की संख्या में लगातार बढ़ोतरी हो रही है। राज्य में कोरोना के मामले बढ़कर 1 लाख से पार हो गए हैं। वहीं राज्य में अब तक 3717 लोगों की मौत कोरोना से हुई है। राज्य में कोरोना संक्रमण के मामले में अब तक  दुनिया के 20 देशों को पीछे छोड़ दिया है। राज्य में कनाडा, चीन, दक्षिण अफ्रीका, बांग्‍लादेश से ज्यादा मामले सामने आए हैं।
     

  • <p><strong>महाराष्ट्र में 10 दिन में डबल हो रहे केस</strong><br />
महाराष्ट्र में सिर्फ 10 दिन में केस डबल हो रहे हैं। इसके बाद तमिलनाडु और दिल्ली में तेजी से संक्रमण फैल रहा है। वहीं, उत्तर प्रदेश और राजस्थान में डबलिंग रेट 2 हफ्तों से ज्यादा है। </p>

    News13, Jun 2020, 10:57 AM

    भारत में मामले 3 लाख के पार, महाराष्ट्र में रोजाना 3 हजार से ज्यादा मामले

    देश में कोरोना कहर जारी है और देश में संक्रमितों का आंकड़ा तीन लाख के पार हो गया है। केन्द्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय के मुताबिक देश में कोरोना संक्रमितों की संख्या 3,00,519 तक पहुंच गई वहीं देश में कोरोना से मरने वालों की संख्या 8,872 हो गई। हालांकि राहत की बात ये है कि देश में 1.52 लाख मरीज संक्रमण से ऊबर गए हैं।