Lockdown 3  

(Search results - 11)
  • <p><strong>लॉकडाउन तोड़ने वालों पर सख्ती, तुरंत एक्शन</strong><br />
25 मार्च को लॉकडाउन लागू होने के बाद भी कुछ लोग घरों से बाहर निकल रहे थे। इनमें ज्यादातर यंगस्टर्स थे। इस पर प्रधानमंत्री जेसिंडा आर्डन ने समझाइश दी कि देश में कोरोना के ज्यादातर मामले 20 से 29 साल के लोगों में आ रहे हैं। अगर आप घर से बाहर निकलेंगे तो आपको कोरोना होने के चांस ज्यादा हैं।</p>

    NewsMay 6, 2020, 7:57 AM IST

    तमिलनाडु में एक ही दिन में कोरोना के 508 नए मामले, 4,000 पार पहुंच मामले

    तमिलनाडु में मंगलवार को कोरोना वारयस के 508 नए मामले दर्ज किए गए हैं और इसके बाद राज्य में संक्रमितों की संख्या 4,000 पार चली गई है। राज्य में सबसे ज्यादा मामले 279 चेन्नई में जबकि राज्य में कुल मामलों की संख्या बढ़कर 4,058 तक पहुंच गई है जबकि राजधानी चेन्नई में मामलों की संख्या 2008  तक पहुंच गई है। मंगलवार को ही राज्य में दो लोगों की मौत कोरोना से हुई है।

  • <p>लेकिन एक महीने के बाद अस्पताल से जानकारी मिली कि अल्बा जिंदा है। वो बिलकुल ठीक है। ये सुनकर परिजनों के आश्चर्य का ठिकाना नहीं रहा।&nbsp;</p>

    NewsMay 5, 2020, 1:45 PM IST

    एक ही दिन में कोरोना के 39 सौ मामले आए सामने, 195 मौतें

    देश में कोरोना संक्रमण से मरने वालों की संख्या 1,500 के पार कर गई है और मंगलवार की सुबह देश में कोरोना के कुल मामलों की संख्या 46,433 तक पहुंच गई है जबकि पिछले 24 घंटों में कोरोना संक्रमण से मरने वालों की संख्या 195 तक पहुंच  गई है। वहीं एक ही दिन में कोरोना संक्रमण के 3,900 मामले बढ़े हैं।

  • undefined

    NationMay 4, 2020, 3:56 PM IST

    आरबीआई ने की बैठक, एक बार फिर बढ़ेगी ईएमआई देने की डेडलाइन?

    कोरोनावायरस के आर्थिक प्रभाव को कम करने के लिए भारतीय रिजर्व बैंक (आरबीआई) की ओर से उपलब्ध कराई गई लोन मोराटोरियम की सुविधा को तीन और महीने के लिए बढ़ाया जा सकता है। मई के मध्य में इसकी घोषणा हो सकती है। एक रिपोर्ट के अनुसार, बैंकों ने आरबीआई से कहा है कि अधिकांश कारोबारियों का मानना है कि इस महीने के अंतिम सप्ताह से पहले कारोबार शुरू होने की उम्मीद नहीं है। ऐसे में वे पहले से जमा ब्याज राशि का 31 मई के बाद भुगतान करने की स्थिति में नहीं होंगे।

  • <p>100 കൗണ്ടറുകള്‍ സജ്ജമാക്കി. ഒരു കൗണ്ടറില്‍ മൂന്ന് പേര്‍ പരിശോധനയ്ക്കായി ഉണ്ടാകും. &nbsp;50 ആംബുലന്‍സുകളും സജ്ജമാക്കി. ആംബുലന്‍സ് ആവശ്യമുള്ള രോഗികള്‍ അതിന്‍റെ ചിലവ് വഹിക്കേണ്ടിവരും.&nbsp;</p>

    NewsMay 4, 2020, 2:12 PM IST

    बीस राज्यों में कोरोना संक्रमण से 72 फीसदी मौत

    आज से लॉकडाउन का तीसरा चरण शुरू हो गया है और देश में संक्रमितों की संख्या 42 हजार से ज्यादा हो चुकी है। वहीं जानकारी के मुताबिक देश में कोरोना के 68 फीसदी हिस्सेदारी  20 जिलों में है। वहीं मरने वालों का 72 फीसदी हिस्सेदारी इन्हीं राज्यों में है। 

  • <p>wine shops</p>

    NewsMay 4, 2020, 1:58 PM IST

    शराब की दुकानें खुलते ही खाली हुआ स्टॉक

    लॉकडाउन 3.0 आज से शुरू हो गया है। दिल्ली, उत्तर प्रदेश समेत कई राज्यों में केन्द्र सरकार के  दिशानिर्देशों के बाद सभी जोन में शराब की दुकानें खुल गई हैं। शराब की दुकानें सुबह दस से लेकर शाम सात बजे तक खोलने का आदेश है।  राजधानी दिल्ली में दिल्ली सरकार ने 150 शराब की दुकानें खोली हैं। जबकि दिल्ली में राज्य सरकार के अधीन 450 शराब की दुकानें है।

  • <p>Tikiapara on Sunday</p>

    NewsMay 3, 2020, 8:54 PM IST

    कल से होगी लॉकडाउन-3 की शुरूआत, शर्तों के साथ मिलेगी राहत

    गृह मंत्रालय के अनुसार लॉकडाउन-3 में हवाई, रेल, मेट्रो यात्रा, सड़क मार्ग से अंतरराज्यीय आंदोलन, स्कूल, कॉलेज, और अन्य शैक्षणिक, प्रशिक्षण, कोचिंग संस्थान होटल और रेस्तरां और गेस्ट हाउस बंद रहेंगे जबकि इसके साथ ही सार्वजनिक समारोहों के स्थान जैसे सिनेमा हॉल, मॉल, व्यायामशाला, खेल परिसर बंद रहेंगे। वहीं सामाजिक, राजनीतिक, सांस्कृतिक और अन्य प्रकार की सभाएँ और धार्मिक या सार्वजनिक पूजा स्थल बंद रहेंगे।

  • <p>1) സംസ്ഥാനത്ത് ഇന്ന് രണ്ട് പേര്‍ക്ക് കൂടി കൊവിഡ് സ്ഥിരീകരിച്ചു. എട്ട് പേര്‍ക്കാണ് ഇന്ന് രോഗം ഭേദമായത്. 499 പേർക്ക് ഇതുവരെ രോഗം സ്ഥിരീകരിച്ചു. 96 പേർ ഇപ്പോൾ ചികിത്സയില്‍</p>

    NewsMay 3, 2020, 12:41 PM IST

    केरल में चार मई के बाद होगी शराब की बिक्री

    केन्द्र सरकार ने शुक्रवार को शराब की दुकानों को खोलने के लिए नए नियमों को जारी किया है। नए नियमों के मुताबिक राज्यों में ग्रीन जोन में शराब की दुकानें खोली जा सकती है। लेकिन रेड जोन में शराब की दुकानों में प्रतिबंध रहेगा। हालांकि देश के ज्यादातर राज्य शराब की दुकानों  को खोलने के पक्ष में हैं।

  • undefined

    NewsMay 3, 2020, 12:30 PM IST

    40 हजार पहुंची संक्रमितों की संख्या, 13 सौ की मौत

    भारत में कोरोना वायरस के मामलों में लगातार इजाफा हो रहा है। लॉकडाउन के दो चरण बीतने को हैं और कोरोना वायरस का संक्रमण लगातार तेजी से फैल रहा है और मरीजों की संख्या अब 40 के करीब पहुंच गई है। पिछले 12 घंटे में कोरोना वायरस के 2204 नए मामले सामने आए हैं और जबकि  78 लोगों की मौत हुई है।

  • <p><strong>सच&nbsp;क्या है&nbsp;?</strong></p>

<p>&nbsp;</p>

<p>&nbsp;</p>

<p>पोस्ट में किया जा रहा दावा गलत है। दिल्ली सरकार ने शराब की दुकानों को लेकर ऐसी कोई भी गाइडलाइन जारी नहीं की है। रविवार को ही केजरीवाल सरकार ने फैसला किया है कि 20 अप्रैल के बाद भी लॉकडाउन में कोई ढील नहीं दी जाएगी। साथ ही सरकार ने ये भी कहा है कि एक हफ्ते बाद इस फैसले की समीक्षा होगी।</p>

    NewsMay 2, 2020, 2:07 PM IST

    यूपी में शराब के शौकीनों को करने होगा और इंतजार, नहीं खुलेंगी शराब की दुकानें

    शुक्रवार को केन्द्र सरकार ने लॉकडाउन तीन के लिए नए दिशा निर्देश जारी किए हैं और सरकार ने ग्रीन जोन में शराब की दुकानों को खोलने की अनुमति दी है। लिहाजा जहां ग्रीन जोन है वहां पर शराब की दुकानें खुलेंगी हालांकि दुकान में सोशल डिस्टेंसिंग के नियमों को लागू करना होगा और एक बार में दुकान में पांच से ज्यादा लोग एकत्रित नहीं होंगे।

  • undefined

    NewsApr 27, 2020, 5:54 PM IST

    देश में 28 के करीब पहुंची संक्रमितों की संख्या, 1396 नए केस

    मंत्रालय का कहना है कि देश के जिन 16 जिलों में कोरोना संक्रमण के मामले आए थे वहां पिछले 28 दिन से कोई भी नया केस सामने नहीं आया है। देश में कुल संक्रमित की संख्या बढ़कर 27892 हो गई है  वहीं पिछले 24 घंटे में 1396 नए केस दर्ज किए है। वहीं इस दौरान 381 लोग ठीक हुए हैं और अस्पतालों से डिस्चार्ज हो गए हैं। देश में रिकवरी रेट बढ़कर 22.17 प्रतिशत हो गया है।

  • undefined

    NationApr 14, 2020, 4:22 PM IST

    देश से मुखातिब हुए पीएम मोदी, कहा, देश के लिए होना होगा एकजुट

    देशभर में जारी कोरोना कहर के बीच प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी देशव्यापी लॉकडाउन की अवधि को 3 मई तक बढ़ाने का फैसला लिया है। कोरोना वायरस लॉकडाउन के 21वें दिन देश के नाम संबोधन में मंगलवार को सुबह 10 बजे पीएम मोदी ने कहा कि कोरोना वायरस के खतरे को देखते हुए देश में 3 मई तक लॉकडाउन जारी रहेगा। हालांकि, उन्होंने कहा कि 20 अप्रैल के बाद कुछ सीमित सेक्टर्स में सशर्त सीमित छूट दी जा सकती है। मगर कोरोना वायरस के मामलों में कमी नहीं दिखने पर इसे वापस ले लिया जाएगा।