Locust  

(Search results - 4)
  • Locust will pauperize 'dragon', was celebrating the attack on India recently

    NewsAug 30, 2020, 6:02 PM IST

    टिड्डी करेंगी 'ड्रैगन' को कंगाल, पिछले दिनों भारत पर हमले को लेकर मांग रहा था मन्नतें

    चीन के मीडिया संस्थानों के मुताबिक चीन में टिड्डियों ने सबसे बड़ा हमला किया है। हालांकि टि्डी पहले ही चीन में हमला कर चुके हैं। जून के अंत में चीन में घुसे टिड्डियों ने जमकर कहर बरपाया और जुलाई के 20 दिनों में टिड्डियों का प्रसार दोगुना हो चुका है।

  • Zaira Wasim has become radicals, even in the locust attack, he sees the wrath of Allah

    NewsMay 29, 2020, 6:30 PM IST

    कितनी कट्टपंथी हो गई है जायरा वसीम, टिड्डी हमले में भी दिखता है उसे अल्लाह का क्रोध

    पिछले साल जायरा ने इस्लामिक कट्टरपंथियों के दबाव में बॉलीवुड से अलविदा कह दिया था। उस वक्त उनसे कहा था कि वह इस्लाम के लिए अभिनय छोड़ रही है।  लेकिन अब उनसे राजस्थान और देश के कई राज्यों में टिड्डों के  हमलों को अल्लाह का क्रोध बताया है। श्रीनगर में जन्मी जायरा ने 3 फिल्मों के बाद अभिनय छोड़ दिया था, उनका दावा था कि अभिनय उन्हें 'इस्लाम से दूर' ले जा रहा है।

  • High alert in Punjab to protect crops from locust, drones can be sprayed with pesticides

    NewsMay 28, 2020, 3:16 PM IST

    टिड्डियों से फसलों को बचाने के लिए पंजाब में हाई अलर्ट, ड्रोन से छिड़का जा सकता कीटनाशक

    केन्द्र सरकार ने टिड्डे के हमले के बारे में राजस्थान, गुजरात, हरियाणा और पंजाब सरकार को सलाह जारी की है।  वहीं पंजाब सरकार का कहना है कि टिड्डी के प्रभावी नियंत्रण और कीटनाशकों के लिए आवश्यक उपाय किए जाएं। हालांकि पंजाब सरकार ने यूके स्थित कंपनी माइक्रोन से 60 छिड़काव मशीनें खरीदने के लिए एक आदेश दिया है। 

  • New enemy came from Pakistan, locust swarm attack crops in UP

    NewsMay 26, 2020, 6:15 PM IST

    पाकिस्तान से आए नए दुश्मन, यूपी के मथुरा में तैयार है हथियार

    उत्तर प्रदेश में कम से कम 10 जिलों को अलर्ट किया गया है। क्योंकि ये ट्टिडी दल ,मध्य प्रदेश और राजस्थान की सीमा उत्तर प्रदेश की तरफ से प्रवेश कर रहे हैं। दोनों राज्यों में फसलों पर हमले के बाद अलर्ट जारी कर दिया गया है। टिड्डियों ने शुरू में पाकिस्तान से राजस्थान में प्रवेश किया। राजस्थान से पिछले कुछ दिनों में टिड्डियों के झुंडों ने मध्य प्रदेश में भी प्रवेश किया। जहां इन्होंने फसलों को नुकसान पहुंचाया है।