Lok Sabha  

(Search results - 306)
  • undefined

    News26, Jan 2020, 8:14 AM IST

    मायावती ने लोकसभा में बनाया रिकार्ड, एक साल में बदले पांच नेता

    लोकसभा चुनाव में बसपा को मुस्लिमों ने काफी संख्या में वोट दिया और उसके तीन मुस्लिम सांसद भी चुनाव जीतने में कामयाब रहे। जिसके बाद मायावती को लगा कि मुस्लिमों के बल पर वह राज्य की सत्ता पर काबिज हो सकती है। लिहाजा उसने कुछ समय पहले ही लोकसभा में पार्टी का नेता दानिश अली को नियुक्त किया। दानिश अली अमरोहा से लोकसभा सांसद हैं और पहले जनता दल सेकुलर के महासचिव हुआ करते थे।

  • undefined

    News12, Dec 2019, 10:07 AM IST

    नागरिकता संशोधन बिल लोकसभा में हुआ पास

    सोमवार को लंबी बहस के बाद नागरिकता संशोधन विधेयक (CAB) को लोकसभा में पारित कर दिया गया। विपक्षी दलों ने विधेयक का कड़ा विरोध किया, लेकिन केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने उनके सभी सवालों का जवाब दिया और यहां तक कहा कि भारतीय मुसलमानों के लिए इस विधेयक से डरने का कोई कारण नहीं है।

  • రాబిన్ శర్మ గతంలో ప్రశాంత్ కిషోర్ నేతృత్వంలోని ఐప్యాక్ లో  పనిచేశారు. ప్రస్తుతం ఆయన ఐ ప్యాక్ ను వదిలిపెట్టాడు. అంతేకాదు రాజకీయ పార్టీలకు సర్వే చేసే పనులు చేస్తున్నాడు. దీంతో రాబిన్ శర్మను వ్యూహాకర్తగా నియమించుకోవాలని కూడ కొందరు టీడీపీ నేతలు ప్రతిపాదించినట్టుగా చెబుతున్నారు.

    News10, Dec 2019, 1:48 PM IST

    नागरिकता संशोधन बिल नीतीश कुमार से बगावत की तैयारी में हैं पीके

    नागरिकता संशोधन बिल पर सरकार और विपक्ष के बीच सियासी संग्राम थमने का नाम नहीं ले रहा है। वहीं नीतीश कुमार की पार्टी और बिहार में भाजपा की सहयोगी जनता दल यू में भी दो फाड़ होते दिखाई दे रहे हैं। जहां पार्टी प्रमुख नीतीश कुमार ने इस बिल का समर्थन किया है। वहीं उनके करीबी कहे जाने वाले और पार्टी के उपाध्यक्ष प्रशांत कुमार ने इसे बड़ी भूल बताया है। 

  • Citizenship Amendment Bill: Understand these changes in India pks

    News10, Dec 2019, 9:22 AM IST

    चाणक्य नीति: नागरिकता संशोधन बिल पर विपक्ष में सेंध में लगाने में सफल रही केन्द्र सरकार

    लोकसभा में एक बार फिर विपक्षी एकता में केन्द्र सरकार सेंध लगाने में सफल रही। हालांकि केन्द्र सरकार के पास पहले ही बहुमत था। लेकिन कई विपक्षी दलों के साथ आने से केन्द्र सरकार को ताकत मिली। यही नहीं कई मुद्दों पर केन्द्र सरकार का विरोध करने वाली जदयू भी नागरिकता संशोधन बिल पर केन्द्र सरकार के साथ खड़ी दिखाई दी।

  • नुसरत ने स्वतंत्रता दिवस का भी जश्न अपने पति निखिल जैन के साथ मनाया। उन्होंने जो टीशर्ट पहनी हैं उसमें लिखा है- सत्यमेव जयते।

    News29, Sep 2019, 10:33 AM IST

    ममता की सांसद नुसरत जहां ने दिया दीदी को झटका

    कभी कट्टरपंथियों को अपने हिंदू पहनावे के जरिए करारा जवाब देने वाली टीएमसी सांसद ने नुसरत जहां ने अपनी ही पार्टी के खिलाफ विरोधी बयान दिया है। असल में नुसरत ने साफ कहा कि जम्मू कश्मीर से अनुच्छेद 370 को हटाने का केन्द्र सरकार का फैसला सही था। एक टीवी चैनल के कार्यक्रम में नुसरत ने इस मामले पर पार्टी अध्यक्ष ममता बनर्जी को बड़ा झटका दिया है। 

  • Finally, congress agree for seat sharing with RJD in Bihar, today may announce

    News15, Sep 2019, 11:09 AM IST

    उपचुनाव होंगे महागठबंधन की असल परीक्षा, सीटों पर फंसा है पेंच

    पांच विधानसभा की सीटों पर कांग्रेस की निगाह है और वह इनमें से तीन सीटों पर अपना दावा कर रही है। जबकि राजद पांच में से चार सीटों का दावा कर रहा है। वहीं एक लोकसभा सीट भी इन दलों में कोई सहमति बनने के आसार नहीं हैं। इसके साथ ही तीन अन्य दल भी अपने अपने दावें कर रहे हैं।

  • undefined

    News10, Sep 2019, 4:25 PM IST

    ट्रेन में दारुबाजों से परेशान हुए लोकसभा स्पीकर, बुलानी पड़ी पुलिस

    ट्रेन में शराब पीकर कुछ युवकों ने इतना हुड़दंग मचाया कि उसमें सवार सभी लोग परेशान हो गए। इनमें लोकसभा के स्पीकर ओम बिरला भी थे। जब हुड़दंगियों ने उनके पीए की भी नहीं सुनी तो उन्हें पुलिस बुलानी पड़ी। 
     

  • Pakistan became disrespected in front of the world in Maldives, stunned by India's response

    News1, Sep 2019, 7:49 PM IST

    मालदीव में दुनिया के सामने बेइज्जत हुआ पाकिस्तान, भारत के जवाब से तिलमिला उठा नापाक

    असल में आज मालदीव में हो रहे चौथे साउथ एशियन स्पीकर्स सम्मेलन में  पाकिस्तान के प्रतिनिधियों ने फिर कश्मीर का राग अलापा। जबकि इस मंच पर इसको उठाने का कोई मतलब नहीं थी। इस मामले को उठाने के बाद भारतीय प्रतिनिधिमंडल ने आपत्ति जताते हुए राज्यसभा के उपसभापति हरिवंश ने पाकिस्तान को आईना दिखाया। उन्होंने साफ कहा कि जिस देश में बड़े पैमाने पर अपने ही लोगों का नरसंहार किया हो, उसे कश्मीर पर एक भी शब्द बोलने का नैतिक अधिकार ही नहीं है। हरिवंश ने पाकिस्तान को सीमापार आतंकवाद बंद करने की भी नसीहत दी। 

  • Mulayam's daughter-in-law got separated from Akhilesh Yadav on article 370

    News6, Aug 2019, 8:19 PM IST

    अखिलेश यादव से जुदा हुई मुलायम की बहू की राह !

    सपा संरक्षक की बहू ने कहा कि अराजक तत्वों का दमन नागपंचमी के शुभ दिन हुआ है और इससे लोगों में खुशी है। उन्होंने कहा कि इसको हिंदू मुसलमान अलगाव के चश्मे से ना देखें। वहीं अपर्णा ने अपने ट्वीट के अंत में जय हिंद भी लिखा। फिलहाल समाजवादी पार्टी जम्मू कश्मीर पुनर्गठन विधेयक के खिलाफ है और पार्टी ने लोकसभा और राज्यसभा में इसका विरोध किया है

  • undefined

    News6, Aug 2019, 6:43 PM IST

    संसद में बोले अमित शाह फारूक घर पर मजे से हैं, कनपटी पर गन लगाकर नहीं ला सकते संसद

    आज लोकसभा में कई सांसदों ने नेशनल कांफ्रेंस के नेता फारूख अब्दुल्ला की लोकसभा में गैरमौजूदगी पर सवाल किया तो अमित शाह ने कहा कि वह स्वस्थ हैं। उन्होंने कहा कि वह मजे से अपने घर पर मौजूद हैं और अगर बाहर नहीं निकल रहे हैं तो वह इसमें कुछ नहीं कर सकते हैं। 

  • undefined

    News6, Aug 2019, 5:37 PM IST

    गांधी परिवार में अनुच्छेद 370 हटाने को लेकर हुए दो फाड़, राहुल विरोध में तो प्रियंका पक्ष में उतरी !

    संसद में अनुच्छेद 370 को खत्म करने के केन्द्र सरकार के ऐतिहासिक फैसले को लेकर कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी ने सदन में कांग्रेस के रुख पर नाराजगी जताई है। प्रियंका गांधी इसके पक्ष में नजर आ रही हैं। उन्होंने केन्द्र सरकार के इस फैसले का समर्थन नहीं किया है लेकिन वह इस अनुच्छेद को हटाने के पक्ष में है।

  • undefined

    News6, Aug 2019, 1:32 PM IST

    अमित यूं ही नहीं हैं भाजपा के ‘शाह’, लोकसभा में आज कर दी कांग्रेस की बोलती बंद

    राज्यसभा से सोमवार को बिल पारित हो चुका है। लिहाजा आज इसको लोकसभा में पेश किया गया। कांग्रेस ने अपने सभी सांसदों के लिए व्हिप जारी किया था। जबकि कल कांग्रेस की राज्यसभा में ही किरकिरी हो गयी थी क्योंकि व्हिप जारी करने वाले वरिष्ठ सांसद भुवनेश्वर कलिता ने राज्यसभा और कांग्रेस दोनों से इस्तीफा दे दिया था। 

  • undefined

    News1, Aug 2019, 9:23 PM IST

    भाजपा ने धीरे से दिया कांग्रेस को एक और झटका, इस ट्रस्ट से बाहर होंगे कांग्रेस अध्यक्ष

    केन्द्र सरकार का कहना है कि जलियांवाला बाग एक राष्ट्रीय स्मारक है और इसका किसी भी राजनैतिक दल से कोई संबंध नहीं है। ऐसे में राजनीतिक दल के अध्यक्ष को इसका ट्रस्टी बनाए जाने का कोई औचित्य नहीं होना चाहिए। हालांकि सामाजिक और सांस्कृतिक संगठन काफी पहले से इसकी मांग कर रहे हैं। हालांकि इसके पीछे कांग्रेस के तर्क है कि आजादी की लड़ाई में पार्टी का अहम योगदान है।

  • BJP candidate smriti irrani will file nomination today from amethi with top party leader

    News1, Aug 2019, 9:41 AM IST

    अमेठी ही नहीं लोकसभा में भी राहुल गांधी स्मृति से दूसरे नंबर पर, मोदी के साथ पहली पंक्ति में बैठेंगी

     राहुल गांधी की मां और यूपीए की अध्यक्ष सोनिया गांधी को पहली पंक्ति में स्थान मिला है। लेकिन नियमों के मुताबिक राहुल गांधी को दूसरी पंक्ति मिली है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के मंत्रिमंडल के सदस्य और पहली बार लोकसभा में निर्वाचित अमित शाह, रविशंकर प्रसाद और स्मृति ईरानी को लोकसभा में पहली पंक्ति में बैठने की जगह मिली है।

  • article 35 a and parliament

    News31, Jul 2019, 3:53 PM IST

    तीन तलाक का मोर्चा तो हुआ फतह, अब 35-ए को हटाने के लिए भी ऐसी ही रणनीति जरुरी

    राज्यसभा से पास होने के बाद पूरे देश से तीन तलाक की कुप्रथा खत्म कर दी गई है। लेकिन जम्मू कश्मीर की महिलाएं अभी भी तीन तलाक का दंश झेलती रहेंगी। भले ही लोकसभा और राज्यसभा इसके खिलाफ कानून पास कर दे और खुद राष्ट्रपति भी मंजूरी दे दें। इसकी वजह है 35-ए, जिसे हटाने के लिए सरकार को फिर से तीन तलाक जैसी ही रणनीति तैयार करनी होगी।