Loksabha Election 2019  

(Search results - 39)
  • Bsp will induct former leaders in again in party, maya gave green signal

    News28, Jun 2019, 9:54 AM IST

    दबंग गुड्डू पंडित को मायावती ने दिखाया बाहर का रास्ता

    बहुजन समाज पार्टी सुप्रीमो मायावती ने पूर्व विधायक गुड्डू पंडित को बहुजन समाज पार्टी से निष्कासित कर दिया है। वह दो बार विधायक रह चुके हैं। गुड्डु का पुराना विवादित इतिहास है। उन्हें बीएसपी कार्यकर्ताओं से बदसलूकी के आरोप में निष्कासित किया गया है। 
     

  • ಸೋನಿಯಾ ಗಾಂಧಿಗೆ ಎದುರಾಳಿಯಾಗಿ ಬಿಜೆಪಿಯು ದಿನೇಶ್ ಪ್ರತಾಪ್ ಸಿಂಗ್ ರನ್ನು ಕಣಕ್ಕಿಳಿಸಿದೆ. ಆದರೆ SP ಹಾಗೂ BSP ಇಲ್ಲಿ ಯಾವುದೇ ಅಭ್ಯರ್ಥಿಗಳನ್ನು ಘೋಷಿಸಿಲ್ಲ.

    News15, Jun 2019, 12:25 PM IST

    कांग्रेस की हो गई है ऐसी बुरी हालत की कोई नेतृत्व संभालने के लिए नहीं है तैयार

    लोकसभा चुनाव 2019 में बुरी तरह मात खाने के बाद कांग्रेस पार्टी की हालत ऐसी हो गई है कि कोई उसका नेतृत्व संभालने के लिए भी तैयार नहीं हो रहा है। बताया जा रहा है कि दो वरिष्ठ नेताओं को कांग्रेस अध्यक्ष का पद संभालने का प्रस्ताव दिया गया था। लेकिन उन्होंने इनकार कर दिया। 

  • maya akhilesh

    News3, Jun 2019, 5:58 PM IST

    ‘बबुआ’ का इस्तेमाल करके ‘बुआ’ ने किया दरकिनार, अब अकेले लड़ेंगी उपचुनाव

    जैसी कि पहले से ही आशंका थी बहुजन समाज पार्टी सुप्रीमो मायावती ने समाजवादी पार्टी के मुखिया अखिलेश यादव को ठिकाने लगा दिया है। मायावती ने ऐलान किया है कि आने वाले विधानसभा उपचुनाव में बसपा अकेले मैदान में उतरेगी। 

  • arvind kejriwal delhi cm

    News3, Jun 2019, 2:40 PM IST

    क्या पीएम मोदी के डर से दिल्ली की महिलाओं को लुभा रहे हैं केजरीवाल

    दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने महिलाओं के हित में कुछ बड़ी रियायतों की घोषणा की है। लेकिन इसके पीछे एक खास वजह है। आपको बताते हैं

  • Yogi

    News2, Jun 2019, 8:16 AM IST

    लोकसभा चुनाव से निजात पाते ही यूपी के सीएम आदित्यनाथ जुटे 2022 विधानसभा चुनाव की तैयारी में

    उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने 2022 के विधानसभा चुनाव के लिए 100 दिन का एजेन्डा तैयार किया है। उनकी योजना का मुख्य आधार उन लोगों तक पहुंचना है जिन्हें केन्द्र या फिर राज्य सरकार की कल्याणकारी योजनाओं का लाभ पहुंचा है। उनका फॉर्मूला स्पष्ट है ज्यादा लाभार्थी ज्यादा वोटर। 

  • Rahul Gandhi

    Views1, Jun 2019, 2:55 PM IST

    कांग्रेस के सामने अस्तित्व का संकट

     कांग्रेस लंबे समय से नीति, नेतृत्व और रणनीति को लेकर भ्रम का शिकार रही है। नीति का मतलब है विचारधारा। कांग्रेस की विचारधारा क्या है यही आज स्पष्ट नहीं है। इस बार का उसका घोषणा पत्र कई पहलुओं में अतिवादी वामपंथियों का घोषणा पत्र लगता था। यह देश में सबसे ज्यादा समय तक राज करने वाली तथा स्वतंत्रता आंदोलन की विरासत की पार्टी के वैचारिक दिशाभ्रम का प्रमाण ही है। 

  • 1995లో యూపీకి ఆమె తొలిసారిగా ముఖ్యమంత్రిగా ఎన్నికయ్యారు.3 జూన్ 1995 నుండి 18 అక్టోబర్ 1995 వరకు ఆ పదవిలో కొనసాగారు. రెండో దఫా 21 మార్చి 1997 నుండి 20 సెప్టెంబర్ 1997 వరకు ఆమె  సీఎంగా పనిచేశారు.మూడో దఫా 3 మే 2002 నుండి 26 ఆగష్టు 2003 వరకు ఆమె ఈ పదవిలో ఉన్నారు.13 మే 2007లో మాయావతి యూపీకి నాలుగోసారి సీఎంగా ఎన్నికయ్యారు. ఈ దఫా ఆమె పూర్తి కాలం పనిచేశారు.

    News31, May 2019, 4:47 PM IST

    दस सीटें जीतने के बाद मायावती दिल्ली में इस तरह दिखाएंगी ताकत

    बसपा प्रमुख मायावती भले ही सरकार में शामिल होने में सफल नहीं हो पाईं लेकिन साल 2019 का चुनाव उनके लिए बहुत बेहतर रहा। क्योंकि पिछली बार की जीरो सीटों की अपेक्षा उन्हें 10 सीटें हासिल हुई हैं। अब वह दिल्ली में शक्ति प्रदर्शन की तैयारी कर रही हैं। 

  • Entertainment29, May 2019, 11:08 AM IST

    सनी और हेमा की जीत पर जमकर नाचे धर्मेंद्र, Video हुआ वायरल

    एक्टर धर्मेंद्र सभी के चहेते कलाकार हैं। वह अक्सर सोशल मीडिया पर अपनी वीडियो शेयर करते रहते है। लेकिन हाल ही में जो धर्मेंद्र ने वीडियो शेयर किया है उसमें वह बेटे सनी देओल और पत्नी हेमा मालिनी की लोकसाभ चुनाव में जीत हासिल होने से काफी खुश नजर आ रहे हैं। 

  • amit shah

    News28, May 2019, 3:33 PM IST

    अबकी बार कर्नाटक में सरकार: बस शाह के इशारे का है इंतजार

    लोकसभा चुनाव में बीजेपी की जबरदस्त जीत के बाद कर्नाटक में जेडीएस और कांग्रेस की सरकार की उल्टी गिनती शुरु हो गई है। मामूली बहुमत के सहारे टिकी हुई कुमारस्वामी सरकार कब गिर जाए इसका कोई ठिकाना नहीं है। दरअसल बीजेपी ने भी कर्नाटक में अपनी सरकार बनाने की पूरी तैयार कर रखी है। उन्हें इंतजार है तो बस केन्द्र में मोदी सरकार के शपथ ग्रहण का:- 

  • Trump bowed in front of the Modi

    World25, May 2019, 12:35 PM IST

    ‘किस्मत वाले हैं भारतीय कि उनके पास मोदी जैसा नेता है’

    अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप पर पीएम मोदी का प्रभाव कितना गहरा है, यह उनके इस बयान से समझ में आ जाता है। ट्रंप ने भारतीय चुनाव में बीजेपी की जीत पर पीएम मोदी को बधाई देते हुए लिखा कि ‘किस्मत वाले हैं भारतीय कि उनके पास मोदी जैसा नेता है’। 

  • माया अखिलेश

    News24, May 2019, 3:58 PM IST

    ‘बुआ’ ने ऐसे कर लिया ‘बबुआ’ का इस्तेमाल, देखिए 5 बड़े सबूत

    उत्तर प्रदेश के चुनावी नतीजों ने दिखा दिया है कि बहुजन समाज पार्टी प्रमुख मायावती ने किस तरह अनुभवहीन सपा अध्यक्ष अखिलेश य़ादव का इस्तेमाल कर लिया। यूपी के चुनाव परिणाम से साफ पता चलता है कि मायावती से गठबंधन करके सपा को तो कोई लाभ नहीं हुआ। लेकिन सपा समर्थक वोटों की कीमत पर मायावती ने अपनी सीटें बढ़ाकर 10 कर लीं। जबकि सपा की सीटें 2014 की ही तरह 5 ही रह गईं। यही नहीं समाजवादी पार्टी को 2014 की तुलना में लगभग 5 फीसदी वोटों का नुकसान हुआ।  

  • rahul priyanka

    News23, May 2019, 5:55 PM IST

    राहुल ही नहीं, फ्लॉप हो गई प्रियंका भी

    इन चुनावों में प्रियंका खुद चुनावी मैदान में नहीं उतरी लेकिन पार्टी ने उन्हें राहुल गांधी की उत्तर प्रदेश में लगातार विफलता के बाद पूर्वी उत्तर प्रदेश की कमान दे दी।

  • dharmendra

    Entertainment23, May 2019, 4:47 PM IST

    पत्नी और बेटे की जीत से उत्साहित हो कर धर्मेंद्र ने किया ट्वीट, कहा ‘अच्छे दिन यकीनन आएंगे’

    सबके चहेते अभिनेता धर्मेंद्र ने अपने बेटे और पत्नी के लोकसभा चुनाव जीतने पर खुशी जताते हुए सोशल मीडिया पर बधाई दी है। इसी के साथ धर्मेंद्र ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को भी बधाई देते हुए कहा है कि अच्छे दिन आ गए हैं।

  • News23, May 2019, 2:51 PM IST

    जीत से पहले जीत का जश्न मनाते बीजेपी समर्थक, देखिए तस्वीरें

    लोकसभा चुनाव 2019 में वोटों की गिनती जारी है। वहीं गिनती के शुरुआती रुझानों से साफ हो चुका  है कि एक बार फिर सत्तारूढ़ भारतीय जनता पार्टी प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व में सरकार बनाने की दिशा में आगे है। देशभर से बीजेपी के पक्ष में आ रहे अहम रुझानों के बाद से ही कई जगहों पर बीजेपी उम्मीदवारों के समर्थकों ने जश्न मनाना शुरू कर दिया। देखें देशभर से आ रही जश्न की तस्वीरें-  

  • election results

    News23, May 2019, 8:21 AM IST

    चुनाव नतीजों के विनर को अर्थव्यवस्था पर मंडरा रहे इस खतरे से होगा लड़ना

    मोदी सरकार अपने दूसरे कार्यकाल के मंत्रीमंडल में किसे क्या जिम्मेदारी सौंपेंगे, इसका कयास चुनाव नतीजे स्पष्ट होने के बाद ही लगाया जा सकता है। नतीजों के बाद ही हमें पता चलेगा कि वित्त, रक्षा, गृह, विदेश समेत अन्य महत्वपूर्ण मंत्रालयों की जिम्मेदारी किसके पास होगी। बहरहाल, केन्द्र में मोदी सरकार बने या फिर किसी अन्य गठबंधन की सरकार, दोनों ही स्थिति में नई सरकार के सामने कई कड़ी चुनौतियां मौजूद हैं जिसका फैसला जल्द से जल्द लिया जाना है।