Lucknow  

(Search results - 88)
  • News14, Sep 2019, 3:51 PM IST

    योगी सरकार ने दिया मुलायम खानदान को झटका

    यूपी के प्रसिद्ध मुलायम खानदान का झटका देते हुए योगी आदित्यनाथ की सरकार ने उनसे लोहिया ट्रस्ट बिल्डिंग खाली करा ली है। राज्य के संपत्ति विभाग ने लखनऊ के पॉश इलाके  विक्रमादित्य मार्ग स्थित लोहिया ट्रस्ट के नाम से आवंटित बंगला खाली करा लिया है। इस ट्रस्ट के अध्यक्ष मुलायम सिंह यादव हैं, जबकि उनके छोटे भाई शिवपाल यादव इसके सचिव हैं। 
     

  • kalyan singh

    News9, Sep 2019, 11:16 AM IST

    आज कमल के होंगे कल्याण, पांच साल बाद फिर होंगे भाजपा में शामिल

    कल्याण सिंह आज राज्यपाल के पद से मुक्त हो जाएंगे। क्योंकि राजस्थान में केन्द्र सरकार ने पूर्व केन्द्रीय मंत्री कलराज मिश्रा को राज्यपाल नियुक्त किया है। लिहाजा आज कल्याण सिंह का राज्यपाल के लिए अंतिम दिन है। वह राजभवन में अपना दायित्व कलराम मिश्रा को सौंपने के बाद सीधे लखनऊ पहुंचेगे। वह लखनऊ में भाजपा मुख्यालय पहुंचकर पार्टी की सदस्यता ग्रहण करेंगे। हालांकि इससे पहले वह अपने पौत्र संदीप सिंह के माल एवेन्यू स्थित आवास पर पहुंचकर कार्यकर्ताओं  और समर्थकों को संबोधित करेंगे।

  • Muslim woman divorces Shohar by giving 'Khula'

    News8, Sep 2019, 2:12 PM IST

    मुस्लिम महिला ने 'खुला' देकर शौहर को दिया तलाक

    प्रेस कॉन्फ्रेंस में पीड़ित महिला रेशमा ने बताया कि मुस्लिम रीति-रिवाज से उसका निकाह 4 फरवरी 2006 में शाहिद सिद्दीकी के साथ हुआ था। शादी के बाद से दोनों की एक बच्ची भी हुई और जिसकी आयुक 10 साल है। उसने बताया कि उसका पति उसे प्रताड़ित करता है और जिससे वह परेशान हो चुकी है। उस पर बार बार अत्याचार किया जा रहा है और अब इसे सहन करना मुश्किल हो गया है। 

  • yogi adityanath in IIM lucknow

    News8, Sep 2019, 11:10 AM IST

    आईआईएम में मैनेजमेंट के गुर सिख रही है योगी टीम, आज मिलेगा होमवर्क और अगले रविवार होगा टेस्ट

    आज से योगी सरकार के मंत्री एक तरह से फिर से छात्र के रुप में आईआईएम में होंगे। बच्चों की तरह से यहां पर मंत्रियों के लिए इंटरवल भी होगा और फिर दोबारा क्लास चलेगी। ये कार्यक्रम पूरे दिन का रखा गया है। जिसमें योगी आदित्यनाथ स्वयं मौजूद होंगे। शाम को क्लास छूटने के बाद मंत्रियों को अगले हफ्ते के लिए होमवर्क भी किया जाएगा और तीसरे रविवार को मंत्रियों के मूल्यांकन का रिपोर्ट कार्ड भी दिया जाएगा।

  • sp will first decide Yadav family seats while other candidate will get next

    News7, Sep 2019, 1:19 PM IST

    मुलायम परिवार में फिर होने वाली है बगावत!

    अखिलेश की अपर्णा से नाराजगी को इसी बात से समझा जा सकता है कि जब अपर्णा ने संभल सीट से लोकसभा का टिकट मांगा तो अखिलेश ने शफीकुर रहमान बर्क को पार्टी का टिकट दिया। गौरतलब है कि 2016 में यादव परिवार में विवाद हुआ था और मुलायम से छोटे भाई शिवपाल सिंह ने अपने अलग पार्टी बनाई थी तो पार्टी की लांचिंग पर अपर्णा मुलायम सिंह के साथ शिवपाल के मंच पर दिखी थी। जिसके बाद अखिलेश उनसे नाराज चल रहे हैं।

  • fierce fight between two groups for a sack cement in lucknow

    News6, Sep 2019, 8:04 PM IST

    मात्र एक बोरी सीमेंट के लिए बह गया दर्जन भर लोगों का खून

    मात्र एक बोरी सीमेन्ट के लिए दो लोगों के बीच संघर्ष हो गया। ये झगड़ा बढ़ गया और यह दो गुटों के संघर्ष में बदल गया। जिसमें एक दर्जन लोग घायल हो गए। 
     

  • Will SP follow the path of Congress, Akhilesh will leave the throne and hand over the command of the party to Mulayam

    News3, Sep 2019, 12:24 PM IST

    मझधार में फंसे अखिलेश के पुत्रमोह में दो साल बाद पत्रकारों से रूबरू होंगे ‘नेताजी’

    असल में समाजवादी पार्टी अपने अस्तित्व के बाद सबसे मुश्किल दौर में खड़ी है। पार्टी के दिग्गज नेता पार्टी से किनारा कर रहे हैं। मुलायम सिंह यादव ने अस्सी के दशक के अंतिम सालों में सपा का गठन किया था और उसके बाद पार्टी चार पर सत्ता में रही। लेकिन आज पार्टी की स्थिति ये है कि उसके लोकसभा में पांच सदस्य हैं और राज्य विधानसभा में 47 विधायक। 

  • Bike wheeling

    News30, Aug 2019, 8:12 AM IST

    जवानी के जोश में खो बैठे होश, एक की मौत दो घायल

    एक बाइक पर तीन किशोर सवार और बाइक की अंधाधुंध रफ्तार। लखनऊ के पिकप भवन के पास गुरुवार दोपहर फ्लाईओवर के मोड़ पर एक बाइक रेलिंग से टकरा गई जिसके बाद एक बड़ी घटना ने रूप ले लिया। हालांकि इस घटना की चपेट में आते आते दो अन्य लोग भी बचे। 

  • UP police

    News28, Aug 2019, 8:14 AM IST

    दारोगा जी कबूतर हो गए हैं चोरी, लिख दो एफआईआर

    पुलिस से मिली जानकारी के मुताबिक चौक के विक्टोरिया उपकेंद्र पर एक लाइनमैन अरसे से कबूतर पाल रहा था। उसके पास करीब 45 कबूतर थे, लेकिन सोमवार को अचानक 35 कबूतर गायब हो गए। कहां गए किसी को नहीं मालूम था। कबूतर भी ऐसे थे जो दिनभर उड़ान भरने के बाद यहां वापस आते थे। इसके बाद लाइनमैन को चोरी का शक हुआ और उसने उनकी तलाश शुरू की लेकिन जब कबूतर कहीं नहीं मिले तो आखिरकार उसने पुलिस से गुहार लगाई।

  • News26, Aug 2019, 9:44 AM IST

    सपा को बड़ा झटका देने की तैयारी में माया, उपचुनाव में लगाएगी विश्वासपात्रों पर दांव

    लोकसभा चुनाव में मिली बड़ी जीत के बाद बसपा का आत्मविश्वास बढ़ा हुआ है। लोकसभा  चुनाव जीतने के साथ ही बसपा ने सपा के साथ अपनी चुनावी गठजोड़ तोड़ दिया था और अकेले ही विधानसभा के उपचुनाव लड़ने का फैसला किया था। फिलहाल बसपा विधानसभा उपचुनाव में अपने विश्वासपात्र नेताओं के सहारे मैदान मारने की जुगत में जुट गई है।

  • Five were given life as they went 'Ravi'

    News21, Aug 2019, 8:08 PM IST

    अब पांच लोगों की जिंदगी में सूरज की तरह चमकेगा ‘रवि’

    लखनऊ के केजीएमयू में एक हादसे में घायल रवि का भर्ती किया गया था जहां उसका ब्रेन डेड हो गया था। जिसके बाद वहां के डाक्टरों ने उनके परिजनों का समझाया कि रवि के अंगों को दान कर वह कई लोगों की जिंदगी को रौशन कर सकते हैं। जिसके बाद उसके परिवार वाले इसके लिए तैयार हो गए और उन्होंने रवि के अंगों को दान कर दिया।

  • talaq

    News20, Aug 2019, 7:22 PM IST

    चुइंगम नहीं खाया तो कोर्ट में ही पति ने दे दिया तीन तलाक, मुकदमा दर्ज

    पुलिस से मिली जानकारी के मुताबिक आरोपी युवक सैयद राशिद जिला दीवानी अदालत में दहेज उत्पीड़न के मामले में पेशी पर आया था जहां उसने अपनी पत्नी सिम्मी को खाने के लिए एक चुइंगम दिया। जिसको खाने को उसमें मना कर दिया। जिसके बाद खाने के लिए दी राशिद ने  अदालत परिसर में ही उसने पत्नी को तीन बार तलाक कह दिया और इसके बाद वहां से भाग गया। 

  • blast

    News18, Aug 2019, 6:17 PM IST

    घनी बस्ती में कर रहे थे चार्जिंग का अवैध कारोबार, हो गया विस्फोट

    उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में एक शख्स अपने घर के बेसमेन्ट में अवैध रुप से ई रिक्शा चार्जिंग प्वाइंट चला रहा था। जिसमें विस्फोट होने से एक बच्चा सहित दो लोग झुलस गए। उन्हें बचाने गए पुलिसकर्मियों की वर्दी में भी आग लग गई। 
     

  • UP police

    News17, Aug 2019, 7:46 PM IST

    ईद के मौके पर पार्टी में धोखे से खिलाया भैंस का मीट, विरोध पर मारा चाकू

    शशिकांत गुप्ता के बेटे सरल गुप्ता की लाल मस्जिद के पास स्थित नसीम होटल में काम करने वाले मामा नाम के एक युवक से दोस्ती थी। अकसर दोनों इलाके में घूमा करते थे। दोनों अक्सर साथ में घूमते थे। ईद के अगले दिन मामा ने सरल को अपने घर पर खाने के लिए बुलाया था और वहां पर गोश्त रखा था। जिसे मामा ने बताया कि ये बकरे का मीट है। लेकिन खान के बाद मामा ने कहा कि वो बकरे का नहीं बल्कि भैंस का मीट था तो सरल ने इसका विरोध किया।

  • News17, Aug 2019, 6:09 PM IST

    तनाव के कारण चलती ट्रेन से आत्महत्या करने को गंगा में कूदा सिपाही

    पुलिस से मिली जानकारी के मुताबिक पुलिस कांस्टेबेल अभय सिंह कानपुर में तैनात है और वह कानपुर से लखनऊ के बक्शी का तालाब स्थित अपने घर जा रहा था। वह फोन में बात करते हुए ट्रेन के दरवाजे पर पहुंचा और बात करते ही चलती ट्रेन से गंगा में कूद गया। वहां पर मौजूद लोग भी उसके इस कदम से चौंक गए। लेकिन उस वक्त गंगा नदी में मल्लाह थे और उन्होंने डूब रहे अभय सिंह को बचाया और तब तक अन्य यात्री पुलिस को सूचना दे चुके थे।