Lucknow  

(Search results - 128)
  • मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की अध्यक्षता में हुई बैठक में फैसला लिया गया है कि 15 अप्रैल से सभी मंत्री अपने दफ्तरों में बैठेंगे, लेकिन जनता दर्शन स्थगित रहेगा। विशेष सचिव और उससे ऊपर के अधिकारियों का दफ्तर में आना जरूरी होगा। इस दौरान दफ्तरों में सोशल डिस्टेंसिंग का पूरी तरह से पालन किया जाएगा। प्रमुख सचिव या अपर मुख्य सचिव तय करेंगे कि विशेष सचिव से निचले स्तर के किन अधिकारियों-कर्मचारियों को दफ्तर बुलाना है।

    News12, May 2020, 2:45 PM

    कोरोना संकट के बीच सख्त प्रशासक और बेहतर प्रबंधन से खुद की नई छवि गढ़ रहे हैं 'योगी'

    अगर आपसे पूछे भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कैप्टन महेन्द्र सिंह धोनी और योगी आदित्यनाथ में क्या समानताएं हैं। तो आपको बताते हैं कि दोनों विपरित परिस्थितियों से जूझकर आगे बढ़े। जिस तरह से धोनी ने धीरे-धीरे को विकसित किया और फिर वह एक महान क्रिकेट के तौर भारत ही नहीं दुनिया के सफलतम कप्तान बनें और उनके विरोधियों ने भी उनकी क्षमताओं का लोहा माना. वैसे ही योगी भी विपरीत परिस्थितियों को जीतकर आगे बढ़ रहे हैं। कभी विरोधी उनकी प्रशासनिक क्षमताओं पर सवाल उठाते थे और आज वहीं उनके फैसलों को लेकर कायल हैं।  राजनीति में उनकी विरोधी प्रियंका गांधी वाड्रा और बसपा प्रमुख उनके फैसलों पर बधाई दे रही हैं। वहीं अगर ये कहें कि कोरोना संकटकाल में उत्तर प्रदेश के सीएम योगी आदित्यनाथ एक मिशाल बने हैं तो ये कहना गलत न होगा। जब देश और दुनिया कोरोना से त्राही-त्राही कर रही है। वहीं उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी सरकार ने बेहतर रणनीति और प्रबंधन से कोरोना के प्रसार में नियंत्रण रखा है। कोरोना संकट में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की एक कुशल प्रशासक के साथ ही एक बेहतर प्रबंधक की छवि उभर कर आयी।

  • <p>प्रवासी श्रमिकों की वापसी के बाद यूपी की योगी सरकार अब उन्हें रोजगार मुहैया कराने की कार्ययोजना बनाने में जुटी हुई है। सीएम योगी ने इसके लिए प्रदेश के सभी विभागों के अधिकारियों को स्पष्ट निर्देश दिए हैं</p>

    News10, May 2020, 1:21 PM

    यूपी में भी होगी शराब की होम डिलीवरी,योगी सरकार कर रही है तैयारी

    असल में इलाहाबाद हाईकोर्ट में शराब की होम डिलीवरी को लेकर याचिका दायर की गई है। क्योंकि देश के कई राज्यों में शराब की होम डिलीवरी शुरू हो गई है। तीन दिन पहले ही सुप्रीम कोर्ट ने राज्य सरकारों से कोरोना संक्रमण को रोकने के लिए शराब की होम डिलीवरी करने की सलाह दी थी। वहीं दिल्ली, तमिलनाडु,छ्तीसगढ़ और पंजाब में शराब की होम डिलीवरी शुरू हो गई है।

  • <p>CM योगी आदित्यनाथ ने राजस्थान के कोटा के विभिन्न कोचिंग इंस्टीट्यूट में पढ़ाई कर रहे प्रदेश के तकरीबन आठ हजार छात्र-छात्राओं को उनके घरों तक पहुंचाने का जिम्मा उठाया है। इसके लिए 300 बसों को कोटा भेजा गया है। CM के निर्देश पर आगरा परिक्षेत्र की 200 और झांसी की 100 बसों को कोटा भेजा गया है।&nbsp;</p>

    News6, May 2020, 12:03 PM

    बड़ी राहत: यूपी में ग्रीन जोन में चलेंगी बसें

    योगी आदित्यनाथ सरकार ने बुधवार से उत्तर प्रदेश के ग्रीन ज़ोन जिलों में रोडवेज बसों के संचालन का फैसला किया है। यूपी स्टेट रोडवेज ट्रांसपोर्ट कॉरपोरेशन के प्रबंध निदेशक राज शेखर ने कहा कि बसें ग्रीन ज़ोन जिलों के सभी मार्गों पर चलेंगी। बसें एक ग्रीन क्षेत्र में दो जिलों के बीच भी चलेंगी। बसें ग्रीन ज़ोन जिलों से उपलब्ध होंगी।

  • <p>सरकार ने यह भी साफ कर दिया है कि जनसुनवाई पोर्टल पर किये गए पंजीकरण को यात्रा की अनुमति नहीं समझा जाए। सक्षम स्तर से अनुमति मिलने पर आवेदक को इस बारे में सूचना दी जाएगी।</p>

    News6, May 2020, 11:59 AM

    यूपी के पांच जिले बने बड़े कोरोना हॉटस्पॉट

    राज्य में पिछले दो दिनों में 13 लोगों की मौत कोरोना से हुई है। जानकारी के मुताबिक आगरा में छह,झांसी में दो फिरोजाबाद, बिजनौर और मैनपुरी में 1-1 मरीज की मौत कोरोना से हुई है वहीं आगरा में अब तक सबसे ज्यादा 16 मौतें कोरोना से हुई है।

  • kanika kapoor

    News6, Apr 2020, 12:58 PM

    अस्पताल से निकली अब थाने जाएगी कनिका

    लखनऊ के पुलिस कमिश्नर सुजीत पांडे ने एक न्यूज चैनल को बताया कि 14 दिनों का क्‍वारेंटाइन खत्म होने के बाद गायिका से पूछताछ करेगी। हालांकि अस्पताल से बाहर निकलने के बाद कनिका को इधर उधर घूमना मना होगा और वह 14 दिनों की क्वारेंटिन में रहेगी। कनिका कपूर को रविवार की सुबह अस्पताल से छुट्टी मिल गई थी। जिसके बाद वह सीधे अपने घर पहुंची जहां वह 14 दिनों तक क्वारेंटिन में रहेगी।

  • लेशियाई  पुलिस ने अरबिल से ही इस काम के लिए मदद मांगी है। अरबिल का ये तरीका सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है।

    News3, Apr 2020, 8:59 PM

    कनिका कपूर के बाद तब्लीगी जमात के लोग बने लखनऊ के लिए मुश्किल, अब ये इलाका हुआ सील

    लखनऊ में कोरोना पॉजिटिव के 11 नए मामले मिलने के बाद पूरे इलाके को सील कर दिया है। वहीं सदर इलाके को सील कर सैनिटाइज किया जा रहा है। इसके बाद जिला प्रशासन की मुश्किलें बढ़ी हुई हैं। हालांकि लखनऊ में पहले से ही सफलता के साथ लॉक़डाउन चल रहा है। लेकिन नए मामले आने के बाद राज्य सरकार की मुश्किलें बढ़ी हुई हैं।

  • कनिका के वार्ड में 24 घंटे नर्स की तैनाती की गई है। ड्यूटी के समय नर्सो को जो पीपीई किट पहननी पड़ती है, उसे पहनने में ही काफी समय लगता है और ड्यूटी खत्म होने के बाद उतारने में अत्यंत सावधानी बरतनी पड़ती है, ताकि शरीर के किसी भी भाग से किट का बाहरी हिस्सा न छू जाए। इसके बाद पहनी हुई इस किट को एक अलग पैकेट में रखकर डिस्पोज ऑफ करने के लिए जला दिया जाता है।

    News31, Mar 2020, 1:00 PM

    पांचवी बार भी आई कनिका कपूर की टेस्ट रिपोर्ट पॉजिटिव,जानें क्या कहा डाक्टर ने

    कनिका का कोरोनोवायरस का टेस्ट पॉजिटिवआने के बाद 20 मार्च उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया था। कनिका 9 मार्च को लंदन से लौटी थी और फिर उसके बाद वह कानपुर भी गई थी और इस दौरान उन्हें खांसी और बुखार भी थी।  नियमों के मुताबिक भारत में लौटने के बाद उन्हें होम क्वारंटिन का आदेश दिया गया था।

  • undefined

    News30, Mar 2020, 12:36 PM

    होटलों को क्वारंटीन जोन में बदल रही है योगी सरकार, लखनऊ के पांच सितारा होटल में रूकेगा मेडिकल स्टॉफ

    राज्य सरकार ने जिले के चार पांच सितारा होटल हयात रीजेंसी, लेमन ट्री, द पिकाडिली और फेयरफील्ड मैरियट को क्वारंटीन में बदलने का फैसला किया है। इन होटलों में जिले में कोरोना वायरस से लड़े रहे मेडिकल स्टॉक के ठहरने के व्यवस्था की जाएगी। जो कोरोना वायरस के लिए लगातार लड़ रहे हैं।

  • Shaheen Bagh demonstration: High Court says Delhi Police should work according to law kps

    News24, Mar 2020, 11:58 AM

    खाली हुआ शाहीन बाग, दिल्ली पुलिस ने जबरदस्ती कराया प्रदर्शनस्थल

    कोरोना वायरस के कारण राष्ट्रीय राजधानी में पूर्ण तालाबंदी है। दिल्ली पुलिस लोगों को एक जगह पर एकत्रित होने वालों को रोक रही है। वहीं रास्ते में पुलिस वाले आने जाने वालों से पूछताछ कर घरों में रहने की हिदायत दे रही है। लेकिन अब दिल्ली पुलिस ने सख्ती के साथ पिछले कई दिनों से दिल्ली के शाहीन बाग में नागरिकता कानून और एनआरसी का विरोध कर रही महिलाओं को हटा दिया है। 

  • lucknow caa

    News23, Mar 2020, 1:12 PM

    कोरोना का खौफ, सीएए का विरोध कर रही महिला प्रदर्शनकारी भागीं घर

    सीएए और एनआरसी को लेकर पिछले दिनों 66 दिनों से लखनऊ के पुराने शहर के घंटाघर में मुस्लिम महिलाओं का धरना प्रदर्शन चल रहा था। लेकिन अब कोरोना के खौफ के  चलते ये महिलाएं अपने घरों को भाग गई है। हालांकि पिछले दिनों इन महिलाओं ने दावा किया था कि ये यहीं पर धरना देंगी।

  • बात अगर सिंगापुर की करें, तो यहां सबसे ज्यादा टूरिस्ट्स पहुंचते हैं। ऐसे में यहां चर्च में पूजा करने पर रोक लगा दी गई है।

    News5, Mar 2020, 1:01 PM

    कोरोना का कहर: लखनऊ में खुले में मांस-मछली की बिक्री पर रोक

    पिछले दिनों ही आगरा और नोएडा में कोरोना के रोगियों के बारे में खबर आई थी। अभी तक  चिकित्सक भी  इस वायरस  के बचाव के लिए साफ सफाई को अहम बता रहे हैं। लिहाजा लखनऊ जिला प्रशासन ने जिले में इसकी रोकथाम के लिए खुले में मीट मछली के बेचने पर प्रतिबंध लगा दिया है। जिला प्रशासन ने खुले में मीट, सेमी कूक्ड मीट और मछली की ब्रिकी को प्रतिबंधित लगाया है। 

  • undefined

    News2, Mar 2020, 12:06 PM

    मार्च में राजनैतिक दल का ऐलान करेगी भीम आर्मी, बसपा को दिया पहला झटका

    उत्तर प्रदेश की योगी सरकार ने भीम आर्मी के प्रमुख चंद्रशेखर आजाद को लखनऊ के डालीबाग में नजरबंद किया है। लेकिन भीम आर्मी के प्रमुख चंद्रशेखर ने कहा है कि 15 मार्च को वह राजनीतिक पार्टी का ऐलान करेंगे। हालांकि चंद्रशेखर ने ये नहीं बताया कि वह इसकी घोषणा कहां करेंगे इस बारे में कोई जानकारी नहीं दी।

  • क्या है दावा? सोशल मीडिया पर कई वीडियो और पोस्ट वायरल हो रही हैं। इनमें दावा किया जा रहा है कि राजस्थान CAA का विरोध प्रदर्शन करने आए भीम आर्मी के चीफ चंद्रशेखर रावण की जनता ने पिटाई कर दी। इसके बाद उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया।

    News2, Mar 2020, 6:16 AM

    बसपा की मुसीबत बने भीम आर्मी के प्रमुख चंद्रशेखर को योगी सरकार ने किया नजरबंद

    योगी सरकार ने भीम आर्मी के प्रमुख चंद्रशेखर आजाद को डालीबाग इलाके में सरकारी गेस्ट हाउस में नजरबंद रखा है। चंद्रशेखर राज्य की राजधानी में क्लॉक टॉवर में नागरिकता संसोधन कानून के लिए चल रहे विरोध प्रदर्शन में शामिल होने के लिए लखनऊ में पहुंचे थे। 

  • बता दें कि यह हादसा रीवा जिले के गुढ थानान्तर्गत वाईपास पर हुआ। एक्सीडेंट इतना जबरदस्त था कि बस और ट्रक को JCB मशीन से पीछा किया गया।

    News13, Feb 2020, 7:06 AM

    आगरा-लखनऊ एक्सप्रेसवे में बस और ट्रक के बीच टक्कर 16 की मौत, 35 घायल

    पुलिस से मिली जानकारी के मुताबिक फिरोजाबाद के भदान गांव के पास दिल्ली से मोतिहारी जा रही बस अचानक बेकाबू हो गई और सड़क पर खड़े ट्रक से भिड़ गई। जिसमें मौके पर ही 13 मौत हो गई जबकि 15 लोग घायल हो। दोनों के बीच टक्कर इतनी जबरसदस्त थी कि बस के आगे का हिस्सा पूरी तरह से ध्वस्त हो गया। 

  • undefined

    News6, Feb 2020, 9:57 AM

    रंजीत बच्चन की हत्या में एसटीएफ ने मुंबई से गिरफ्तार किया एक आरोपी, लखनऊ लाएगी पुलिस

    जांच से जुड़े सूत्रों ने बताया कि बच्चन के रिश्तेदारों के कॉल डिटेल की जांच के बाद मुंबई कनेक्शन सामने आया, जिसके बाद बुधवार को एक टीम ने शूटर को दबोच लिया। इन स्रोतों के अनुसार, आरोपी कथित रूप से घटना के बाद मुंबई में छिप गए थे।