Lucknow  

(Search results - 115)
  • बता दें कि यह हादसा रीवा जिले के गुढ थानान्तर्गत वाईपास पर हुआ। एक्सीडेंट इतना जबरदस्त था कि बस और ट्रक को JCB मशीन से पीछा किया गया।

    News13, Feb 2020, 7:06 AM IST

    आगरा-लखनऊ एक्सप्रेसवे में बस और ट्रक के बीच टक्कर 16 की मौत, 35 घायल

    पुलिस से मिली जानकारी के मुताबिक फिरोजाबाद के भदान गांव के पास दिल्ली से मोतिहारी जा रही बस अचानक बेकाबू हो गई और सड़क पर खड़े ट्रक से भिड़ गई। जिसमें मौके पर ही 13 मौत हो गई जबकि 15 लोग घायल हो। दोनों के बीच टक्कर इतनी जबरसदस्त थी कि बस के आगे का हिस्सा पूरी तरह से ध्वस्त हो गया। 

  • undefined

    News6, Feb 2020, 9:57 AM IST

    रंजीत बच्चन की हत्या में एसटीएफ ने मुंबई से गिरफ्तार किया एक आरोपी, लखनऊ लाएगी पुलिस

    जांच से जुड़े सूत्रों ने बताया कि बच्चन के रिश्तेदारों के कॉल डिटेल की जांच के बाद मुंबई कनेक्शन सामने आया, जिसके बाद बुधवार को एक टीम ने शूटर को दबोच लिया। इन स्रोतों के अनुसार, आरोपी कथित रूप से घटना के बाद मुंबई में छिप गए थे।

  • undefined

    News5, Feb 2020, 8:05 AM IST

    डिफेंस एक्सपो: महंगे हुए होटल तो बारात निकालने में भी बैन,दुल्हा कैसे लाए दुल्हन

    राजधानी लखनऊ में पांच स्टार होटल में एक कमरे का किराया प्रति दिन एक लाख रुपये को पार कर गया है। वहीं चार स्टार  होटल में किराया 50,000 से 70,000 रुपये के बीच हो गया है। जिसको लेकर लोगों की दिक्कतें बढ़ गई हैं। असल में डिफेंस एक्सपो में दुनिया भर से पर्यटकों और मेहमान आने वाले हैं।

  • undefined

    News4, Feb 2020, 2:27 PM IST

    डिफेंस एक्सपो में कोरोनो वायरस का साया, चीनी नहीं लेगा हिस्सा

    हालांकि इससे पहले ये कहा जा रहा था कि चीनी प्रतिनिधिमंडल समारोह में भाग लेगा और सभी सदस्य एक मेडिकल स्क्रीनिंग प्रक्रिया से गुजरेंगे। लेकिन अब चीनी प्रतिनिधिन मंडल को इससे  बाहर कर दिया गया है। लखनऊ में पांच फरवरी से इस एक्सपो की शुरूआत हो रही है। इस एक्सपो के जरिए यूपी सरकार राज्य में डिफेंस उपकरणों को शुरू करने के लिए निजी और सरकारी क्षेत्र के कंपनियों को आकर्षित कर रही है।

  • Lucknow, Hindu Mahasabha

    News2, Feb 2020, 9:50 AM IST

    कमलेश तिवारी के बाद लखनऊ में हिंदूवादी नेता की हत्या, मार्निंग वॉक पर मारी गोली

    राजधानी लखनऊ में सरेआम हत्या से सनसनी मच गई है। क्योंकि इस बार भी हत्यारों ने हिंदूवादी नेता की हत्या की है। जानकारी के मुताबिक राजधानी लखनऊ का सबसे सुरक्षित माने जाने वाले हजरतगंज इलाके में हिन्दू महा सभा के अध्यक्ष रणजीत श्रीवास्तव की हत्या सुबह कर दी गई है। आज सुबह करीब छह बजे हिन्दू महा सभा के अध्यक्ष रणजीत श्रीवास्तव मॉर्निंग वॉक पर निकले थे।

  • Pramod krishnam asked shatrughan Sinha to return congress ticket from Patna sahib

    News28, Jan 2020, 7:16 AM IST

    कृष्णम का शत्रुघ्न पर तंज, कच्छा संघ और प्रचार सपा का

    कांग्रेस नेता और लोकसभा चुनाव में लखनऊ से उम्मीदवार रह चुके आचार्य प्रमोद कृष्णम ने आज अपनी ही पार्टी के नेता शत्रुघ्न सिन्हा पर जमकर खुन्नस निकाली। पिछले साल लोकसभा चुनाव के दौरान शत्रुघ्न सिन्हा ने कांग्रेस पार्टी का लखनऊ में प्रचार नहीं किया था।

  • undefined

    News23, Jan 2020, 4:24 PM IST

    'आजादी' के नारों पर सख्ती को लेकर योगी को मिला कांग्रेस के दिग्गज नेता का साथ

    देशभर में जो हो रहे हैं उन प्रदर्शनों में आजादी जैसे नारे लगाए जा रहे हैं। जिसको लेकर केन्द्र सरकार और राज्य सरकार सख्त है। उत्तर प्रदेश के लखनऊ, प्रयागराज और दिल्ली के शाहीन बाग में नागरिकता कानून को लेकर लोग धरने पर बैठे हैं और वहां पर लोग आजादी के नारे लगा रहे हैं। गौरतलब है कि पिछले दिनों नागरिकता कानून को लेकर मुंबई में एक लड़की ने फ्री कश्मीर को लेकर प्रदर्शन किया था। 

  • UP Police

    News23, Jan 2020, 12:59 PM IST

    शादी के लिए छुट्टी लेने गई शिक्षिका रास्ते से गायब, रिपोर्ट दर्ज

    हरदोई जिले के संडीला इलाके में तैनात महिला शिक्षिका खंड शिक्षा अधिकारी के कार्यालय में छुट्टी के लिए आवेदन देने के लिए गई थी। लेकिन इसके बाद वह घर नहीं लौटी। शिक्षिका सुचिरानी गुप्ता की पांच फरवरी को शादी होनी थी। इसी सिलसिले में अधिकारी के कार्यालय गई। लेकिन से छुट्टी के लिए आवेदन देकर लौटते वक्त वह संदिग्ध हालात में लापता हो गई।

  • undefined

    News21, Jan 2020, 3:25 PM IST

    सीएए का विरोध करने वालों को शाह की दो टूक, किसी भी कीमत पर वापस नहीं होगा कानून

    अमित शाह ने कहा कि विपक्ष नागरिकता कानून का विरोध कर रहा है। और दुष्प्रचार फैला रहा है। लेकिन इस कानून से किसी की नागरिकता नहीं जाएगी। उन्होंने कहा कि विपक्षी दल दुष्प्रचारऔर भ्रम फैला रहे हैं और भाजपा इसको सच्चाई बताने के लिए जन जागरण अभियान चला रही है।

  • undefined

    News15, Jan 2020, 5:04 PM IST

    बबुआ अखिलेश ने बुआ मायावती को कहा ‘हैप्पी बर्थडे’

    बहुजन समाज पार्टी की सुप्रीमो मायावती का आज 64वां जन्मदिन है और पार्टी उनका जन्मदिन मना रही है और उन्हें बधाई देने वालों का तांता लगा हुआ है। लेकिन इसी बीच समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष और उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव मायावती को जन्मदिन की बधाई दी है। 

  • undefined

    News2, Jan 2020, 9:05 AM IST

    जुर्माना भरने के लिए कांग्रेसी मांग रहे थे चंदा, उधर वाहन स्वामी ने भर दिया चालान

    प्रियंका गांधी नागरिकता संसोधन कानून को लेकर लखनऊ में विरोध प्रदर्शन के लिए आई थी। हालांकि उस दिन कांग्रेस का स्थापना दिवस भी था। लेकिन प्रियंका ने पार्टी दफ्तर में स्थापना दिवस मनाने के बाद नागरिकता संसोधन कानून का विरोध कर रहे पूर्व आईपीएस अफसर एसआर दारापुरी के घर जाने का फैसला किया।

  • undefined

    News25, Dec 2019, 3:16 PM IST

    एक्शन में योगी: यूपी में लखनऊ से लेकर मेरठ तक हो रही है दंगाईयों की संपत्ति जब्त

    उत्तर प्रदेश में नागरिकता संशोधन कानून के विरोध की आड़ में हिंसा फैलाने वाले धर्म विशेष के लोगों के खिलाफ उत्तर प्रदेश की योगी सरकार एक्शन में है। राज्य सरकार इन दंगाईयों की संपत्ति को जब्त कर रही है ताकि इसे कुर्की कर वह सरकारी संपत्तियों को पहुंचे नुकसान की भरपाई की जा सके। 

  • 5 एकड़ जमीन में स्कूल और हॉस्पिटल बनवाएंगे इकबाल अंसारी

    News17, Nov 2019, 9:59 AM IST

    बैठक से पहले इकबाल अंसारी ने दिया मुस्लिम पर्सनल लॉ बोर्ड को झटका

    सुप्रीम कोर्ट का फैसला आने के बाद कई मुस्लिम नेता इसका विरोध कर रहे हैं। जबकि इस फैसले के आने से पहले सभी वर्गों ने कहा था कि जो भी फैसला आएगा। उसको स्वीकार किया जाएगा। लेकिन अब बोर्ड  इस मामले को लेकर दो हिस्सों में बंट गया है। एक वर्ग चाहता है कि इस मामले में फिर से सुप्रीम कोर्ट में पुनर्विचार याचिका दाखिल की जा सके। 

  • Uttar Pradesh Railways Setting New Standards For Fit India

    News6, Nov 2019, 7:01 PM IST

    Uttar Pradesh Railways Setting New Standards For Fit India

    Indian railways have installed Health ATMs at Lucknow railway station in a bid to achieve the objective of the Fit India Programme which was started by Prime minister Narendra Modi to encourage the people of this country to include fitness activities in their daily lives to create a healthy and fit lifestyle.

  • दीवाली मनाने वनटांगियों के बीच पहुंचे सीएम योगी

    News1, Nov 2019, 8:33 AM IST

    योगी सरकार की कैबिनेट बैठक आज,कई प्रस्तावों को मिलेगी मंजूरी

    उम्मीद की जा रही है कि आज की कैबिनेट बैठक में बुंदेलखंड एक्सप्रेस वे और गोरखपुर लिंक एक्सप्रेस वे के टेंडर के लिए नियमों को मंजूरी मिलेगी। इसके साथ ही जिन कंपनियों ने टेंडर के लिए आवेदन किया है। इसी आधार पर एक्सप्रेस वे बनाने वाली कंपनियों के प्रस्ताव को भी मंजूरी दी जाएगी।