Ludhiana  

(Search results - 2)
  • <p>हरजीत सिंह पर पटियाला की सब्जी मंडी में 12 अप्रैल को कर्फ्यू का पालन कराने के लिए ड्यूटी पर तैनात थे। इसी दौरान कुछ विवाद होने के बाद हरजीत पर निहंग सिखों के एक दल ने हमला कर दिया था। इस दौरान उनका हाथ भी कट कर अलग हो गया था। हरजीत ने बहादुरी का परिचय देते हुए अपने हाथ को लेकर अस्पताल पहुंचे थे।&nbsp;</p>

    NewsMay 4, 2020, 12:42 PM IST

    पंजाब में तेजी से बढ़ रहे हैं कोरोना के मामले, 55 फीसदी का नांदेड़ लिंक

    असल में महाराष्ट्र के नांदेड़ जिले में फंसे तीर्थयात्रियों को राज्य में लाया गया था। इसके लिए पंजाब सरकार ने फैसला किया था।  सरकार ने न सिर्फ नांदेड़ बल्कि राज्यस्थान समेत अन्य जिलों से प्रवासियों को लाने का फैसला किया था। लेकिन  अब यही फैसला सरकार के लिए बड़ी मुश्किल बन गया है। 

  • धामी अपने अब तक के करियर में चेतक और चीता हेलीकॉप्टर उड़ाती रही हैं। धामी चेतक और चीता हेलीकॉप्टरों के लिए भारतीय वायुसेना की पहली महिला योग्य फ्लाइंग इंस्ट्रक्टर भी हैं।

    NewsAug 28, 2019, 5:39 PM IST

    एक सलाम शालिजा के नाम, बदलते भारत में बनी देश की पहली महिला फ्लाइट कमांडर

    शालिजा धामी अभी विंग कमांडर के तौर पर भारतीय वायुसेना को अपनी सेवाएं दी रही थी और वह पिछले 15 सालों से भारतीय वायुसेना का हिस्सा हैं। लेकिन अब इस नई जिम्मेदारी मिलने के बाद शाजिला फ्लाइट कमांडर बन गई हैं। जो पहली बार किसी महिला विंग कमांडर को बनाया जा रहा है। असल में भारतीय सेना हो या फिर नेवी या फिर वायुसेना। सभी में महिलाओं को नई जिम्मेदारी दी जा रही है।