Madarsa  

(Search results - 4)
  • undefined

    NewsFeb 23, 2020, 1:25 PM IST

    असम सरकार ने सभी सरकारी स्कूलों से 'मकतब' शब्द को किया समाप्त

    असम सरकार ने कहा कि सरकारी स्कूलों से अरबी शब्द मकतब को खत्म करने का आदेश जारी किया गया है। असल में अरबी में मकतब का मतलब स्कूल है और असम में 63 सरकारी स्कूल हैं जो अरबी शब्द मकतब का उपयोग करते हैं। असम के पूर्व सीएम सैयद मुहम्मद सादुल्ला के शासनकाल के दौरान मकतब शब्द का इस्तेमाल किया गया था।

  • Uttar Pradesh police arrested three things in madarsa in shamli district

    NewsJul 29, 2019, 12:47 PM IST

    शामली के मदरसे से चार रोहिंग्या गिरफ्तार, छात्र बनकर कर रहे थे पढ़ाई

    शामली पुलिस को खबर मिली थी कि जाललाबाद के मदरसे में विदेशी छात्र पढ़ रहे हैं और उन्हें मदरसे के संचालक ने संरक्षण दिया हुआ है। इसकी जानकारी मदरसे के संचालक ने पुलिस को भी नहीं दी है। इसके बाद पुलिस ने मदरसे में दबिश दी। जिसमें मौलवी और छात्र बनकर मदरसों में रह रहे चार रोहिंग्याओं को गिरफ्तार किया गया है। इन आरोपियों के कब्जे से म्यांमार की नागरिकता संबंधित दस्तावेज भी बरामद किए गए हैं। यही नहीं पुलिस ने इन रोहिंग्याओं को संरक्षण देने के आरोप में मदरसे के संचालक को समेत तीन लोगों को गिरफ्तार किया है।

  • Naxalites expanding their approach through Madarsa and educational institution

    NewsJul 24, 2019, 12:06 PM IST

    उत्तर प्रदेश में मदरसों के जरिए नक्सली बना रहे हैं पैठ !

    असल में नक्सली ने अपने कार्य करने की रणनीति को बदला है। वह इस बार शिक्षण संस्थाओं के जरिए अपनी पैठ को बनाना चाह रहे हैं। इसका खुलासा कुछ दिन पहले भोपाल में पकड़े गए श्रीवास्तव दंपति से पूछताछ में हुआ है। इन नक्सलियों की जड़े राजधानी लखनऊ सहित प्रदेश के कई मदरसे व शिक्षण संस्थानों के छात्र तक पहुंची हुई है। क्योंकि ये सॉफ्ट टारगेट हैं। 

  • UP Police raid in madarsa, illegal arm recovered, six arrested

    NewsJul 11, 2019, 9:49 AM IST

    यूपी के बिजनौर में मदरसे पर पुलिस का छापा, मिले अवैध हथियार

    बिजनौर में यूपी पुलिस ने एक मदरसे पर छापा मारा। जहां पुलिस को अवैध हथियार मिले हैं। पुलिस के मुताबिक मदरसे में कई बाहरी लोगों का आना जाना था। उसकी भूमिका भी इस मामले में संदिग्ध थी। इसी सूचना के आधार पर मदरसे में छापे मारी की गयी। छापा मारने से पहले पुलिस ने इस इलाके में भारी संख्या में पुलिस बल तैनात किया था।