Madhya  

(Search results - 249)
  • News14, Dec 2019, 2:07 PM IST

    राज्यों के लिए आसान नहीं है सिटीजन कानून का विरोध करना!

    नागरिकता संशोधन कानून को लेकर पूर्वोत्तर राज्यों खासतौर से असम में विरोध हो रहा है। हालांकि असम में भाजपा की सरकार है। लेकिन इसके बावजूद सबसे ज्यादा विरोध वहीं पर हो रहा है। इसके साथ ही पश्चिम बंगाल और कांग्रेस शासित राज्य इस कानून का विरोध कर रहे हैं। संसद के दोनों सदनों से पारित होने और राष्ट्रपति की मंजूरी मिल जाने के बाद अब ये कानून बन चुका है।

  • Jyotiraditya Scindia

    News13, Dec 2019, 11:02 AM IST

    चार तथ्यों से समझे, कैसे ‘बागी’सिंधिया शब्दों के बाण से कर रहे हैं ‘शहीद’ होने की तैयारी

    मध्य प्रदेश की राजनीति में सिंधिया परिवार की धमक है। पिछली तीन पीढ़ीयों से इस परिवार का दखल है। देश की सत्ता पर काबिज दोनों राजनैतिक दल कांग्रेस और भाजपा में इस परिवार के सदस्य है। लेकिन तीसरी पीढ़ी के ज्योतिरादित्य सिंधिया कांग्रेस के दिग्गज नेता माने जाते हैं। लेकिन वह पिछले एक साल से पार्टी नेतृत्व से नाराज चल रहे हैं। सिंधिया को राहुल गांधी का करीबी माना जाता है। 

  • News12, Dec 2019, 6:47 AM IST

    सिटीजन बिल पर सिंधिया बने फिर कांग्रेस के ‘बागी’, जानें क्या होगा सोनिया का अगला कदम

    सिंधिया के समर्थक उन्हें प्रदेश कांग्रेस का अध्यक्ष बनाने की वकालत कर रहे हैं। लेकिन कांग्रेस नेतृत्व ने इस पद का जिम्मा कमलनाथ को दिया है। वह राज्य के सीएम भी हैं। पिछले दिनों कमलनाथ समर्थक मंत्रियों ने लगातार उन्हें प्रदेश अध्यक्ष बनाने के बयान दिए। अब एक बार फिर सिंधिया कांग्रेस के खिलाफ बगावती तेवर अपनाए हुए हैं। सिंधिया ने नागरिकता संशोधन विधेयक पर सरकार का समर्थन किया है।

  • onion for adaar card

    News4, Dec 2019, 7:04 AM IST

    अब खेतों से चुराया चोरों ने प्याज, जांच में जुटी पुलिस

    देशभर में प्याज की कीमतें आसमान छू रही हैं। देश के कई राज्यों में प्याज की कीमत 140 रुपये को पार कर चुकी हैं। प्याज की कीमत चिकन की कीमत के करीब पहुंच गया है। लेकिन अभी तक प्याज की कीमत पर सरकार लगाम नहीं लगा सकी है। माना जा रहा है कि अगले साल जनवरी तक ही प्याज की कीमतों में गिरावट आएगी।

  • Jyotiraditya Scindia

    News17, Nov 2019, 5:41 PM IST

    मध्य प्रदेश में कांग्रेस प्रदेशाध्यक्ष की चर्चा जोरों पर, सोनिया कर सकती हैं फैसला

    काफी दिन पहले राज्य में प्रदेश अध्यक्ष की नियुक्ति को लेकर जबरदस्त बवाल हुआ था। इस पद को लेकर सिंधिया गुट और कमलनाथ गुट आपस में भिड़ गए थे। ये मामला दिल्ली तक पहुंचा था। गुटबाजी को लेकर सोनिया गांधी खासी नाराज चल रही थी। जिसके बाद उन्होंने कमलनाथ और सिंधिया को दिल्ली तलब किया था। इसमें हालांकि सोनिया ने कमलनाथ से मुलाकात की। 

  • kamalnath

    News6, Nov 2019, 5:07 PM IST

    कमलनाथ सरकार ने लिया बड़ा फैसला, जानें क्यों सीएम ने कहा मुझे भी न छोड़े

    राज्य में कमलनाथ सरकार फुल फार्म में आ गई है। लिहाजा सरकार बड़े फैसले लेने से नहीं कतरा रही है। अब राज्य सरकार के नए आदेश के मुताबिक राज्य में सार्वजनिक स्थलों पर अब बिना इजाजत पोस्टर और बैनर नहीं लगाए जा सकेंगे। भले ही इनमें सीएम कमलनाथ की ही तस्वीर क्यों न लगी हो। इस फैसले की जानकारी सीएम कमलनाथ ने ट्वीट के जरिए दी।

  • Jyotiraditya Scindia

    News17, Oct 2019, 8:50 AM IST

    कांग्रेस के लिए उपचुनाव नहीं बल्कि कमलनाथ-दिग्विजय-सिंधिया के बीच गुटबाजी का रण बना झाबुआ

    झाबुआ सीट पर 21 अक्टूबर को मतदान होना है। इस सीट पर कांग्रेस ने दिग्विजय सिंह के करीबी कहे जाने वाले कांतिलाल भूरिया को मैदान में उतारा है। हालांकि इस सीट पर पहले भी भूरिया चुनाव जीतते आए हैं। लेकिन इस बार यहां का नजारा कुछ अलग है। क्योंकि इस बार ये चुनावी रण न होकर कांग्रेस के नेताओं की जुबानी जंग के लिए रण बना हुआ है। जबकि कमलनाथ ने इस सीट को अपनी प्रतिष्ठा से जोड़ा हुआ है।

  • Shivraj Singh Chouhan

    News16, Oct 2019, 2:25 PM IST

    मध्य प्रदेश में दिवाली बाद 'शिव' का होगा 'राज', भाजपा नेता का दावा

    मध्य प्रदेश में कमलनाथ सरकार की गिरने की अटकलें तेज हो गई हैं। हालांकि अभी तक संख्याबल कमलनाथ के पक्ष में है। लेकिन भाजपा नेता लगातार दावे कर रहे हैं कि राज्य में दिवाली के बाद भाजपा सरकार बनाने जा रही है। हालांकि गोपाल भार्गव से पहले भाजपा के दिग्गज नेता कैलाश विजयवर्गीय भी ऐसा ही बयान दे चुके हैं।

  • News25, Sep 2019, 6:59 PM IST

    अफगानिस्तान ने भारत से निभाई दोस्ती, भेजा प्याज

    असल में भारत में प्याज की कीमतों में जबरदस्त इजाफा हुआ है। देश में प्याज की कीमतें 80 से 90 रुपये प्रति किलोग्राम के स्तर पर पहुंच गई हैं। बाजार के जानकारों का कहना है कि अगर यही हालत रहे तो प्याज की कीमते 100 रुपये प्रति किलोग्राम के स्तर से ऊपर चले जाएंगे। लिहाजा भारत ने अफगानिस्तान से प्याज आयात करने का फैसला किया। 

  • Congress leader and his wife arrested in high profile honeytrap cases

    News20, Sep 2019, 8:01 AM IST

    हनीट्रैप में एक दर्जन ब्यूरोक्रेट्स, पूर्व राज्यपाल और मौजूदा मंत्री हुए हैं शिकार!

    मध्य प्रदेश में बुधवार को हाई प्रोफाइल हनी ट्रैप गिरोह का पर्दाफाश हुआ था। इस गिरोह ने कई रसूखदार लोगों को अपने जाल में फंसाया और उसके बाद ब्लैकमेल किया। इसके ऐवज में इन लोगों ने अफसरों और नेताओं से मोटी रकम वसूली और सरकारी काम लिए। अब जो जानकारी बाहर निकलकर आ रही है।  उसके मुताबिक इन लोगों ने अपने जाल में छह बड़े राजनेता, चार आईपीएस, 5 आईएएस अफसरों के साथ ही कई और बड़े नेताओं को फंसाया था। 

  • News19, Sep 2019, 5:09 PM IST

    जानें क्यों कांग्रेस विधायक ने कहा माफी मांगे राहुल

    कांग्रेस विधायक लक्ष्मण सिंह राहुल गांधी से माफी मांगने को कहा है। लक्ष्मण सिंह ने राहुल गांधी पर वादाखिलाफी का आरोप लगाते हुए कहा है कि उन्होंने कहा था कि सरकार बनने के बाद वह दस दिन में किसानों का कर्ज माफ करेंगे। लेकिन ऐसा नहीं हुआ है इसके लिए राहुल गांधी को माफी मांगनी चाहिए।

  • Congress leader and his wife arrested in high profile honeytrap cases

    News19, Sep 2019, 9:57 AM IST

    हाईप्रोफाइल हनीट्रैप कांड में कांग्रेस नेता और उसकी पत्नी गिरफ्तार

    जानकारी के मुताबिक पुलिस के पास कई तरह की शिकायतें आ रही थी। लेकिन इस मामले में किसी ने लिखित तौर पर शिकायत नहीं की थी। इसके बाद एक जगह पर दबिश देकर इस मामले का खुलासा हुआ और इसमें तीन महिलाओं समेत एक आदमी को गिरफ्तार किया गया है। गिरफ्तार लोगों में कांग्रेस के आईटी सेल का पदाधिकारी शामिल है और इसमें उसकी पत्नी को भी गिरफ्तार किया गया है। ये सभी लोग हनी ट्रैप कर अधिकारी और मंत्रियों को ब्लैकमेल करते थे। 

  • News18, Sep 2019, 9:56 AM IST

    दिग्गी राजा के बिगड़े बोल: क्या तीन राज्यों में चुनाव से पहले कांग्रेस की ले ली है 'सुपारी'

    मध्य प्रदेश में कांग्रेस के दिग्गज नेता दिग्विजय सिंह ने विवादित बयान देते हुए कहा कि भगवा वस्त्र  पहनकर मंदिरों में बलात्कार हो रहे हैं। दिग्गी राजा ने कहा कि सनातन धर्म को बदनाम किया जा रहा है और ऐसे लोगों को भगवान भी माफ नहीं करेगा। फिलहाल दिग्विजय सिंह के बयान के बाद राज्य की राजनीति में उबाल आना तय है।

  • mayawati

    News18, Sep 2019, 7:24 AM IST

    पंजे के ऑपरेशन ‘हाथी’ से खौफ में हैं माया

    बसपा प्रमुख मायावती ने विधायकों को तोड़ने पर जमकर कांग्रेस को कोसा। बसपा ने कांग्रेस को धोखेबाज पार्टी बताते हुए कहा कि बसपा ने कांग्रेस को बगैर किसी शर्त को सरकार को समर्थन दिया था। लेकिन कांग्रेस ने बसपा का भरोसा तोड़ा है। हालांकि मायावती ने मध्य प्रदेश में कांग्रेस सरकार से समर्थन पर कुछ नहीं कहा। लेकिन माना जा रहा है कि अगर बसपा विधायक तैयार हों तो आने वाले दिनों में मायावती कांग्रेस की कमलनाथ सरकार से समर्थन वापस ले सकती हैं।

  • Nation16, Sep 2019, 5:12 PM IST

    तीन दिन और ईडी की हिरासत में रहेंगे कमलनाथ के भांजे रतुल पुरी

    दिल्ली की राउज एवेन्यू कोर्ट ने मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री रतुल पुरी की रिमांड तीन दिन और बढ़ा दी है। उन्हें 11 सितंबर को 5 दिनो की रिमांड पर भेजा गया था। उनकी रिमांड अवधि सोमवार को खत्म हो रही थी।