Madrasa  

(Search results - 9)
  • undefined

    NewsMay 28, 2020, 6:32 PM IST

    केरल में सरकार ने किया मंदिरों की संपत्ति बेचने का फैसला, हिंदू संगठनों किया विरोध

    हिंदू संगठनों ने मंदिर संपत्ति बेचने के केरल सरकार के कदम का विरोध किया है। केरल मंदिर बोर्ड ने मंदिर के सामान को नीलाम करने फैसला किया है। ताकि कोरोना संकट के कारण गंभीर वित्तीय संकट से निपटा जा सके। फिलहाल राज्य सरकार के इस फैसले के बाद हिंदू समुदाय और हिंदू संगठनों से तीखी प्रतिक्रिया दी हैं। संगठनों का कहना है राज्य सरकार धार्मिक आधार पर भेदभाव कर रही है और राज्य में रह रहे हिंदू समुदाय और हिंदू मंदिरों को निशाना बना रही हैं।

  • undefined

    NewsApr 5, 2020, 1:48 PM IST

    अब मरकज की इमारत पर चलेगा हथौड़ा, नियमों को तोड़ बना दी सात मंजिल

    तबलीगी मरकज के लोग देशभर में कोरोना का संक्रमण फैला रहे हैं और इसके कारण देश में लगातार कोरोना वायरस के संक्रमण के मरीजों की संख्या में इजाफा हो रहा है।  जिसके कारण विभिन्न सरकारों की मुश्किलें बढ़ी हुई हैं। लेकिन अब मरकज की मुश्किलें बढ़ने जा रही हैं। क्योंकि जिस इमारत में मरकज की इमारत और मस्जिद है नियमों के मुताबिक उसके दो मंजिला ही मंजूर हैं जबकि ये इमारत सात मंजिला बनाई गई है।

  • এরপর ২৬ ফেব্রুয়ারি ভোরে পাক অধিকৃত কাশ্মীরের বালাকোটে জইশ-ই-মহম্মদের প্রশিক্ষণ শিবিরে বিমান হামলা চালায় ভারত।

    NewsFeb 26, 2020, 6:56 AM IST

    अब मदरसों की आड़ में आतंक की पाठशाला चला रहा है पाकिस्तान

    भारतीय सुरक्षा एजेंसियों को जो जानकारी मिली है।  उसके मुताबिक पाकिस्तान इन कैंपों में आतंकियों को ट्रेनिंग दे रहा है। ताकि भारत के खिलाफ आतंकी घटनाओं को अंजाम दिया जा सके। पाकिस्तानी सेना और खुफिया एजेंसियों की देखरेख में इन ट्रेनिंग कैंपों में आतंकियों को ट्रेनिंग दी जा रही है। 

  • undefined

    NewsFeb 19, 2020, 6:49 AM IST

    जानें कैसे योगी ने बजट के जरिए लगाई सपा के वोट बैंक पर सेंध

    गौरतलब है कि केंद्रीय बजट 2020 में शिक्षा क्षेत्र को 99,300 करोड़ रुपये आवंटित किए गए थे। लिहाजा इसकी तस्वीर राज्य सरकार के बजट में देखी जा रही है। प्रदेश की योगी सरकार ने अल्पसंख्यक बहुल क्षेत्रों में 83 प्रधानमंत्री जन विकास कार्यकम के तहत शिक्षा और बुनियादी ढाँचे की सुविधाओं में सुधार के लिए अपने 2020-21 के बजट में 783 करोड़ रुपये रखे हैं।
     

  • undefined

    NewsSep 6, 2019, 7:42 PM IST

    बयानबाजी के बाद क्या युद्ध की तैयारी में जुटा है पाकिस्तान, गुलाम कश्मीर के मदरसों को खाली करा रहा है नापाक

    पाकिस्तानी मीडिया के मुताबिक पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान और सेना प्रमुख कमर जावेद बाजवा ने सीमावर्ती इलाकों का दौरान भी किया है। ये दौरा इमरान खान और बाजवा ने भारतीय थल सेना प्रमुख विपिन रावत के भारतीय सीमा पर दौरे के बाद किया है। असल में पाकिस्तान को इस बात का डर सता रहा है कि भारत कभी भी गुलाम कश्मीर पर हमला कर अपने हिस्से में मिला सकता है।

  • Girls were changing clothes in madrasa room, teacher was watching from CCCT

    NewsAug 29, 2019, 8:41 AM IST

    मदरसे के कमरे में छात्राएं बदल रही थीं कपड़े, सीसीटीवी से देख रहा था अध्यापक

    उत्तर प्रदेश के कुशीनगर में मदरसे में गुरु-शिष्य की परंपरा को शर्मशार किया है। यहां पर एक मदरसे में शिक्षक पर वहां पर रह रही छात्राओं के कपड़े बदलने को शिक्षक द्वारा सीसीटीवी कैमरे के जरिए देखा जा रहा था। इस घटना की जानकारी वहां की छात्राओं ने अपने परिजनों को दी तो वह उन्हें लेकर पुलिस के पास पहुंचे और फिर शिक्षक और उसकी प्रबंधिका के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है। 

  • Yogi will dochange the move, character and face of the government through cabinet reshuffle in

    NewsAug 22, 2019, 6:24 PM IST

    योगी सरकार देगी मदरसों के टॉपरों को इनाम, पहली बार मदरसों के लिए लिया गया बड़ा फैसला

    अकसर राज्य के विरोधी दल योगी आदित्यनाथ को मुस्लिम विरोधी बताकर कठघरे में खड़ा करते हैं। लेकिन योगी आदित्यनाथ ने पिछले दो साल के अपने कार्यकाल में इन अफवाहों को निराधार साबित किया है। समाजवादी पार्टी और उसके नेता योगी आदित्यनाथ को मुस्लिम विरोधी कहते हैं। लेकिन अब योगी सरकार ने मदरसों की बेहतरी के लिए कई कदम उठाए हैं। मदरसों को ऑनलाइन कर उनकी परीक्षाएं तय समय पर की जा रही है।

  • balakot

    NewsMar 8, 2019, 4:24 PM IST

    बालाकोट में क्या छुपा रहा पाकिस्तान, मीडिया को नहीं मिली जाने की इजाजत

    समाचार एजेंसी रॉयटर्स के मुताबिक, पाकिस्तानी सुरक्षा अधिकारी उस पहाड़ी पर जाने नहीं दे रहे हैं, जहां भारतीय वायुसेना ने हमला किया था। एजेंसी की एक टीम को बालाकोट के जाबा टॉप पर बने मदरसे और आसपास की इमारतों के करीब जाने से रोक दिया गया।

  • wasim rizvi

    NewsJan 22, 2019, 12:01 PM IST

    आखिर क्यों रिजवी ने दिया विवादास्पद बयान, कहा मदरसे बंद नहीं हुए तो !

    अकसर अपने बयान से सुर्खियों में रहने वाले मुस्लिम नेता और उत्तर प्रदेश सेंट्रल शिया वक्फ बोर्ड के चेयरमैन वसीम रिज़वी ने एक बार फिर मदरसों को लेकर बड़ा बयान दिया है. रिजवी ने कहा कि देश में मदरसों को बंद किया जाना चाहिए