Mahagathbandhan  

(Search results - 47)
  • <p>jitan ram manjhi</p>

    News26, Jun 2020, 9:59 AM

    महागठबंधन में दरार, मांझी आज कर सकते हैं बड़ा फैसला

    फिलहाल राज्य में विधानसभा चुनाव के देखते हुए राज्य का सियासी माहौल गर्माया हुआ है। राज्य में महागठबंधन में दल आमने सामने हैं। वहीं हम आज महागठबंठन को लेकर बड़ा फैसला कर सकती है। हालांकि राज्य में चर्चा है कि जीतन राम मांझी फिर अपने सियासी गुरु नीतीश कुमार के साथ जा सकते हैं। क्योंकि राजद उन्हें अभी तक दरकिनार कर रहा है उनकी बात को तवज्जो नहीं दे रहा है।

  • জেনারেল ভি কে সিং: উত্তর প্রদেশের গাজিয়াবাদ কেন্দ্র থেকে বিজেপির হয়ে লড়ছেন বিদেশ দপ্তরের প্রতিমন্ত্রী জেনারেল ভি কে সিং। এছাড়া সপা ও কংগ্রেস এই কেন্দ্রে প্রার্থী দিয়েছে।

    News22, Jun 2020, 9:33 AM

    मझधार में मांझी: तेजस्वी का विरोध कर रह सकेंगे महागठबंधन में या फिर एनडीए की शरण में

    फिलहाल बिहार में चुनाव से पहले महागठबंधन में बिखराव देखा ही जा रहा है। हालांकि अभी तक राज्य में विधानसभा चुनाव के लिए महागठबंधन नहीं बना है। लेकिन लोकसभा चुनाव में बना महागठबंधन सिर्फ नाम के लिए बिहार की सिसासत में मौजूद है। हालांकि जीतन राम मांझी लोकसभा चुनाव के बाद साफ कह चुके थे कि राज्य में महागठबंधन चुनाव के बाद खत्म हो गया है।

  • <p>mahagathbandhan</p>

    News20, Jun 2020, 2:44 PM

    महागठबंधन में रार: मांझी और कुशवाहा के बाद अब कांग्रेस ने ठोका दावा, मांगी जदयू की सीटें

    फिलहाल महागठबंधन में सीटों को लेकर घमासान मचा हुआ है। राजद ने राज्य में सीएम के चेहरे के लिए पार्टी के नेता तेजस्वी यादव को सामने किया है। जबकि महागठबंधन के अन्य दल तेजस्वी के नाम पर सहमत नहीं है।  हम के नेता और पूर्व सीएम मांझी ने तो साफ कह दिया है कि तेजस्वी के चेहरे पर उन्हें आपत्ति है वहीं रालोसपा और अन्य क्षेत्रीय दल भी तेजस्वी के खिलाफ हैं।

  • <p>jitan ram majhi</p>

    News16, Jun 2020, 9:09 AM

    राजद को अल्टीमेटम और नीतीश कुमार की तारीफ, क्या है जीतन राम मांझी का खेल

    मांझी पिछले काफी समय से तेजस्वी यादव और राजद के खिलाफ आक्रामक हैं। वहीं अब उन्होंने राजद को अल्टीमेटम भी दिया। मांझी ने कहा कि हम समन्वय समिति की मांग कर रहे हैं और इसके लिए 25 जून तक यदि राजद ने समन्वय समिति का गठन नहीं किया तो वह महागठबंधन के सहयोगी होने के नाते फैसला लेने को स्वतंत्र होंगे। 

  • <p>mahagathbandhan</p>

    News9, Jun 2020, 11:41 AM

    चुनाव से पहले बिहार में जानें क्यों विपक्षी दलों में मची है खलबली

    राज्य में केन्द्रीय गृहमंत्री अमित शाह  वर्चुअल रैली की रैली ने विपक्षी खमें में हलचल मचा दी है। अमित शाह ने अपनी रैली  से साफ कर दिया है कि राज्य में विधानसभा चुनाव जनता दल यूनाइटेड के मुखिया और बिहार से मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की अगुवाई में ही लड़े जाएंगे। लिहाजा एनडीए के दलों ने एकजुट होकर चुनाव की तैयारी शुरू कर दी है।

  • <p>jitan ram majhi</p>

    News1, Jun 2020, 8:58 AM

    बिहार में विपक्षी नेताओं के बीच छिड़ा है 'वार', क्या बिखर रहा है महागठबंधन

    कुछ दिनों पहले बिहार के पूर्व सीएम जीतन राम मांझी ने शिक्षकों के ऊपर से दर्ज मामले को राज्य सरकार द्वारा वापस लेने के बाद राज्य की सत्ताधारी नीतीश कुमार सरकार की तारीफ की थी। मांझी कभी नीतीश कुमार के करीबी माने जाते थे और राज्य का मुख्यमंत्री उन्हें नीतीश कुमार की सहमति से ही बनाया गया था।  वहीं बाद में दोनों की राह अलग हो गई थी।

  • Tejaswi will prepare to make Akhilesh and Lalu soft!

    News15, Feb 2020, 7:24 AM

    बिहार में तेजस्वी को सीएम चेहरा मानने को तैयार नहीं है महागठबंधन के दल

    असल में महागठबंधन के सहयोगी दलों एक बैठक बुलाई थी। जिसके लिए राजद और कांग्रेस के साथ ही राष्ट्रीय लोक समता पार्टी (रालोसपा) से उपेंद्र कुशवाहा, विकासशील इंसान पार्टी (वीआईपी) से मुकेश सहनी, हिंदुस्तान अवाम मोर्चा (हम) से जीतनराम मांझी व लोकतांत्रिक जनता दल (लोजद) के संयोजक शरद यादव को आमंत्रित किया गया था।

  • News30, Jan 2020, 12:51 PM

    बिहार में महागठंबन बना नहीं कांग्रेस राजद पर बना रही है सीटों के बंटवारे का दबाव

    फिलहाल कई राज्यों में सत्ता में आने के बाद कांग्रेस का आत्मविश्वास बढ़ा हुआ है और कांग्रेस शुरुआती गठबंधन के लिए राजद पर दबाव डाल रही है।  कांग्रेस ने विधानसभा चुनाव की तैयारियां राज्य में शूरू कर दी हैं। कांग्रेस ने राज्य की 243 विधानसभा सीटों के लिए रणनीति तैयार की है। इसके तहत कांग्रेस ने जीतन वाली सीटों को तीन श्रेणियों में विभाजित किया है।

  • জেনারেল ভি কে সিং: উত্তর প্রদেশের গাজিয়াবাদ কেন্দ্র থেকে বিজেপির হয়ে লড়ছেন বিদেশ দপ্তরের প্রতিমন্ত্রী জেনারেল ভি কে সিং। এছাড়া সপা ও কংগ্রেস এই কেন্দ্রে প্রার্থী দিয়েছে।

    News21, Oct 2019, 10:22 AM

    मांझी ले सकते हैं नीतीशम् शरणम् गच्छामि में जाने का फैसला

    लोकसभा चुनाव में महागठबंधन को मिली हार के बाद जीतन राम मांझी ने राजद और महागठबंधन के नेता तेजस्वी यादव के खिलाफ मोर्चा खोले हुए हैं। जीतनराम मांझी ने महागठबंधन की बैठक के दौरान तेजस्वी के प्रति नाराजगी जाहिर कर दी थी और महागठबंधन के नेता के पद के लिए दावा भी ठोक दिया था। जिसके बाद राजद और हम में में मनमुटाव जारी है।

  • upa alliance parties leaders still missing from the partner rally in bihar

    News27, Sep 2019, 9:15 AM

    बिहार में बिखरा महागठबंधन, अलग-अलग लड़ेंगे साथी

    राज्य में लोकसभा चुनाव में महागठबंधन को करारी शिकस्त मिली थी। चुनाव के बाद से ही विपक्षी दलों के सुर बदल गए थे। राज्य में कांग्रेस, राजद, हम, रालोसपा और वीआईपी ने मिलकर चुनाव लड़ा था। लेकिन महागठबंधन के खाते में एक ही सीट आई। कांग्रेस ही एकमात्र सीट पर जीत दर्ज कर सकी थी। जबकि राजद और अन्य दलों का खाता भी नहीं खुला पाया था। जिसके बाद महागठबंधन में दरार आ गई थी। 

  • rabri devi

    News4, Jun 2019, 7:22 PM

    अब लालू की पत्नी राबड़ी देवी ने मुख्यमंत्री नीतीश कुमार पर डाले डोरे

    राष्ट्रीय जनता दल सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव जेल में हैं। लेकिन बिहार में उनके बेटे और पत्नी ने पूरी राजनीति संभाल ली है। लालू की पत्नी बिहार की पूर्व मुख्यमंत्री राबड़ी देवी ने सीएम नीतीश कुमार को अपने साथ आने का निमंत्रण दिया है।  

  • माया अखिलेश

    News4, Jun 2019, 12:56 PM

    मायावती ने यादव वोटरों पर फोड़ा हार का ठीकरा, उपचुनाव के लिए अलग किए रास्ते

    बसपा सुप्रीमो ने कहा, यादव बाहुल्य सीटों पर भी सपा के मजबूत उम्मीदवार हार गए है। सपा को उनका बेस वोट नहीं मिला तो बसपा को कैसे मिलते।

  • News28, May 2019, 7:42 PM

    बिहार में लालू कुनबे के खिलाफ बगावत, रघुवंश प्रसाद ने तेजस्वी के नेतृत्व पर उठाए सवाल

    लोकसभा चुनाव में बिहार में महागठबंधन का नेतृत्व कर रहे आरजेडी का एक भी उम्मीदवार नहीं जीता। लालू के सबसे खास और पार्टी के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष रघुवंश प्रसाद सिंह ने कहा, दोनों भाइयों के झगड़े के चलते हुआ बंटाधार। 

  • News24, May 2019, 6:50 PM

    पश्चिमी यूपी में खुद को 'झटके' से बचाकर भाजपा ने तोड़ा महागठबंधन का चक्रव्यूह

    यूपी में सपा-बसपा-रालोद के महागठबंधन का प्रयोग मनमाफिक नतीजे नहीं दे पाया।  एक-दूसरे को अपना वोट ट्रांसफर कर भाजपा का सियासी मंसूबा तोड़ने का दावा करने वाली सपा-बसपा अपना ही वोट प्रतिशत गंवा बैठी। वहीं लगातार दूसरी बार रालोद अपना प्रत्याशी लोकसभा में पहुंचाने में नाकाम रही।

  • Kerala BJP

    News24, May 2019, 4:01 PM

    चुपचाप भाजपा बढ़ा रही थी जनाधार, भांपने में नाकाम रहे सपा-बसपा

    साल 2009 के लोकसभा चुनाव में 17.5 प्रतिशत वोट मिले थे। तब पार्टी 10 सीट जीतने में सफल रही थी। 2014 के लोकसभा चुनाव में भाजपा ने 42.63 प्रतिशत वोट और 71 सीट जीतकर विपक्ष को चौंका दिया था।