Maharashtra  

(Search results - 112)
  • News14, Oct 2019, 7:09 PM IST

    जानें क्यों सोनिया ने सुनाया फरमान, ना करें राहुल की अनदेखी

    सोनिया गांधी ने कांग्रेस शासित राज्यों के मुख्यमंत्रियों और प्रदेश अध्यक्षों को कहा गया है कि वह पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी से सलाह-मशविरा करें। वह पार्टी के पूर्व अध्यक्ष हैं। लिहाजा उन्हें तवज्जो दी जाए। असल में ये कहा जा रहा है कि पार्टी में एक गुट ने राहुल गांधी के अध्यक्ष के पद से इस्तीफा देने के बाद उनके करीबियों को किनारे करना शुरू कर दिया है। 

  • Nation13, Oct 2019, 6:55 PM IST

    देशहित के फैसलों पर कुछ दलों और नेताओं का विरोध दुर्भाग्यपूर्ण : मोदी

    महाराष्ट्र में 21 अक्टूबर को होने वाले विधानसभा चुनावों के लिये जलगांव में चुनाव प्रचार के दौरान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अनुच्छेद 370 के मुद्दे पर एक बार फिर विपक्ष को घेरा और चुनौती दी कि वे अपने घोषणा-पत्र में इसके रद्द प्रावधानों को बहाल करने की घोषणा करें।

  • News9, Oct 2019, 11:28 AM IST

    महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव के बाद एनसीपी का कांग्रेस में हो सकता है विलय!

    काफी अरसे से कांग्रेस में एनसीपी के विलय की बात चल रही है। लेकिन एनसीपी प्रमुख शरद पवार इस दावे को खारिज करते आए हैं। लेकिन कभी शरद पवार को अपना राजनैतिक गुरु मानने वाले सुशील कुमार शिंदे के दावों पर विश्वास करें तो चुनाव के बाद राज्य में एनसीपी और कांग्रेस एक हो सकती हैं। हालांकि कांग्रेस को इससे सबसे ज्यादा फायदा होगा। क्योंकि इसके जरिए उसकी राज्य के साथ ही केन्द्र  ताकत बढ़ेगी।

  • Nation7, Oct 2019, 7:27 PM IST

    महाराष्ट्र में बंदूकधारियों ने भाजपा पार्षद, उसके परिवार के चार सदस्यों की हत्या की

    महाराष्ट्र के जलगांव जिले में तीन बंदूकधारियों ने एक भाजपा पार्षद और उसके परिवार के चार सदस्यों की गोलियां मारकर हत्या कर दी।

  • Nation7, Oct 2019, 6:48 PM IST

    एक दिन शिव सैनिक महाराष्ट्र का मुख्यमंत्री बनेगा : उद्धव ठाकरे

    शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे ने सोमवार को कहा कि उनके बेटे के राजनीति में उतरने का यह आशय नहीं है कि वह राजनीति से संन्यास ले रहे हैं ।

  • Nation6, Oct 2019, 4:46 PM IST

    राहुल के हटने के बाद उम्मीदवारों के चयन में सीमित हुई युवा कांग्रेस और एनएसयूआई की भागीदारी

    कांग्रेस अध्यक्ष पद से राहुल गांधी के हटने के बाद आगामी विधानसभा चुनावों के लिए उम्मीदवारों के चयन में भारतीय युवा कांग्रेस और एनएसयूआई की भागीदारी सीमित हो गयी है।

  • MN Hindi 100 secs Oct 1

    News1, Oct 2019, 7:51 PM IST

    महाराष्ट्र चुनाव से पहले भाजपा की पहली लिस्ट से अमित शाह के गृहमंत्री बनने के बाद पहले बंगाल दौरे तक, देखिए माय नेशन के 100 सेकेंड्स में

    भारतीय जनता पार्टी ने महाराष्ट्र के विधानसभा चुनाव के लिए 125 उम्मीदवारों की पहली सूची जारी कर दी है

  • sarath pawar

    News1, Oct 2019, 8:43 AM IST

    इधर शरद पवार ने दिया विधायकी का टिकट, उधर थाम लिया कमल का साथ

    महाराष्ट्र की राजनीति के दिग्गज माने जाने वाले राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (राकांपा) के मुखिया शरद पवार को बड़ा झटका लगा है। शरद पवार ने एक  दिन पहले ही महाराष्ट्र की कैज विधानसभा सीट से विधायक नमिता मूंदड़ा को पार्टी का टिकट दिया। लेकिन उसके अगले दिन ही उन्होंने भाजपा का दामन थाम लिया है।

  • News30, Sep 2019, 10:25 AM IST

    बदलेगी महाराष्ट्र की सियासत, सत्ता को रिमोट कंट्रोल से चलाने वाला ठाकरे परिवार लड़ेगा पहला संसदीय चुनाव

    शिवसेना आदित्य ठाकरे को मुंबई के वर्ली सीट से चुनाव में उतारने की तैयारी में है। इसके लिए शिवसेना ने तैयारियां भी कर दी हैं। हालांकि अभी तक भाजपा और शिवसेना के बीच सीटों का बंटवारा नहीं हो सका है। लेकिन माना जा रहा कि आज या कल सीटों का बंटवारा हो जाएगा। राज्य में नामांकन की अंतिम तिथि 4 अक्टबूर है और राज्य में 21 अक्टूबर को चुनाव होने हैं। हालांकि शिवसेना ये मान कर चल रही है कि भाजपा भी बड़ा दिल दिखाते हुए राज्य में गठबंधन करेगा और उसे सम्मानजनक सीट देगी।

  • आर्टिकल 370।

    News29, Sep 2019, 11:01 AM IST

    पीएम मोदी से चर्चा कर भाजपा आज कर सकती है महाराष्ट्र में प्रत्याशियों की सूची घोषित, शिवसेना पर बढ़ा दबाव

    जानकारी के मुताबिक आज भाजपा की महाराष्ट्र ईकाई के नेता केन्द्रीय नेताओं के साथ प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी से महाराष्ट्र को लेकर चर्चा करेंगे। अभी तक भाजपा और उसकी सहयोगी शिवसेना के बीच सीटों को लेकर कोई फार्मूला तैयार नहीं हो सका। शिवसेना 50-50 के आधार पर सीटों का बंटवारा चाहती है जबकि भाजपा लोकसभा चुनाव के प्रदर्शन के आधार पर विधानसभा की सीटों का बंटवारा चाहती है।

  • News28, Sep 2019, 1:38 PM IST

    जानें आखिर क्यों विधानसभा चुनाव से पहले अजित पवार ने दिया इस्‍तीफा

    महाराष्ट्र में एनसीपी और कांग्रेस की सरकार में अजित पवार उपमुख्यमंत्री हुआ करते थे। उन्हें किसी दौर में शरद पवार का उत्तराधिकारी माना जाता था। लेकिन शरद पवार की बेटी सुप्रिया सुले की राजनीति में आने के बाद अजित पवार पार्टी में एक तरह के अलग थलग पड़ गए थे। असल में अब अजित पवार का नाम राज्य में हुए सहकारी बैंक घोटाले में सामने आया है। 

  • News26, Sep 2019, 4:38 PM IST

    पुणे में आसमान से आई मौत की बारिश में 12 लोगों की मौत, 500 लोगों को किया रेस्क्यू

    महाराष्ट्र में मानसून ने तबाही मचाई हुई है। राज्य के कई जिलों में पिछले दिनों बाढ़ के कारण कई लोगों की मौत हुई और अरबों का नुकसान हुआ है। राज्य में सांगली अहमदनगर समेत कई जिलों में बारिश ने कई दिनों तक तांडव किया और राज्य में कई जिले बाढ़ की चपेट में आ गए थे। लोगों को बचाने के लिए सेना की मदद ली गई थी। हालांकि इन जिलों में अब हालत सामान्य हैं। लेकिन अब बारिश का कहर पुणे में दिख रहा है। यहां पर पिछले चौबीस घंटों से लगातार पानी बरस रहा है। जिसके कारण अब तक 12 लोगों की मौत हो चुकी है।

  • News25, Sep 2019, 6:59 PM IST

    अफगानिस्तान ने भारत से निभाई दोस्ती, भेजा प्याज

    असल में भारत में प्याज की कीमतों में जबरदस्त इजाफा हुआ है। देश में प्याज की कीमतें 80 से 90 रुपये प्रति किलोग्राम के स्तर पर पहुंच गई हैं। बाजार के जानकारों का कहना है कि अगर यही हालत रहे तो प्याज की कीमते 100 रुपये प्रति किलोग्राम के स्तर से ऊपर चले जाएंगे। लिहाजा भारत ने अफगानिस्तान से प्याज आयात करने का फैसला किया। 

  • SHIVSENA-BJP

    News25, Sep 2019, 8:43 AM IST

    नहीं सुलझा पाया भाजपा-शिवसेना में सीटों का फार्मूला

    महाराष्ट्र में अगले महीने चुनाव होने हैं और अभी तक भाजपा और शिवसेना के बीच सीटों का बंटवारा नहीं हो सका है। जिसको लेकर दोनों दलों के नेता परेशान हैं। क्योंकि कौन सी सीट किसके खाते में आएगी ये तय नहीं है। लिहाजा स्थानीय स्तर पर नेता प्रचार नहीं कर पा रहे हैं। हालांकि ये माना जा रहा है कि आज कल में सीटों का बंटवारा हो जाएगा। 

  • NCP leader Sharad Pawar

    News25, Sep 2019, 8:26 AM IST

    चुनाव से पहले बुरे फंसे पवार, हुई एफआईआर

    महाराष्ट्र में अगले महीने चुनाव होने हैं और इससे पहले पवार के खिलाफ एफआईआर होने से उनके साथ ही पार्टी की मुश्किलें बढ़ गई है। ईडी उन्हें कभी भी गिरफ्तार कर सकती है या फिर पूछताछ के लिए बुला सकती है। फिलहाल महाराष्ट्र में हुए राज्य सहकारी बैंक घोटाले का मामला सुप्रीम कोर्ट में चल रहा है।