Maharashtra  

(Search results - 345)
  • <p style="text-align: center;">देश के 70 फीसदी से ज्‍यादा मामले सिर्फ 13 शहरों में हैं। इनमें दिल्ली, मुंबई, चेन्नै, अहमदाबाद, ठाणे, पुणे, हैदराबाद, कोलकाता/हावड़ा, इंदौर, जयपुर, जोधपुर, चेंगलपट्टु और तिरुवलुर शामिल हैं। इन्‍हीं शहरों पर अब सरकार का फोकस है।<br />
&nbsp;</p>

    News3, Jun 2020, 3:23 PM

    देश में कोरोना के मामले 2 लाख पार, छह हजार के करीब पहुंचा मरने वालों का आंकड़ा

    देश में बुधवार तक कोरोना संक्रमितों की संख्या दो  लाख से पार हो गई है।  वहीं कोरोना संक्रमण से अभी तक मरने वालों की संख्या छह हजार के करीब पहुंचने वाली है। केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय के आंकड़ों के अनुसार देश में सक्रिय 1,01,497 मामले हैं और वहीं अभी तक  1,00,303 लोग ठीक हो गए हैं और उन्हें अस्पताल से छुट्टी दे दी गई है। 

  • <p><strong>अंतिम संस्कार के लिए पता लगाई जा रही जमीन</strong><br />
दिल्ली में कोरोना वायरस से लगातार मौतें हो रही हैं, इसके कारण अब प्रशासन को अंतिम संस्कार के लिए जगह की भी चिंता सताने लगी है। दिल्ली डिजास्टर मैनेजमेंट अथॉरिटी ने रेजिडेंशल इलाकों से अलग अंतिम संस्कार के लिए जमीन भी पता लगाने को कहा है।<br />
&nbsp;</p>

    News2, Jun 2020, 3:02 PM

    महाराष्ट्र में 70 हजार पार हुई संक्रमितों की संख्या, मुंबई 40 के करीब

    राज्य में अब तक  70,013 मामले सामने आए हैं वहीं अभी तक  30,108 लोग कोरोना से ठीक हुए हैं वहीं 2,362 लोगों की मौत हुई है। राज्य के स्वास्थ्य विभाग का कहना है कि राज्य में कोरोना के कुल 37,543 मामले सक्रिय हैं। वहीं मुंबई में धारावी में  1771 मामले सामने आए हैं। 

  • undefined

    News2, Jun 2020, 2:34 PM

    जानें किन राज्यों ने 30 जून तक बढ़ाया लॉकडाउन-3

    गृह मंत्रालय ने राष्ट्रीय आपदा प्रबंधन प्राधिकरण के निर्देशों के तहत पांचवें चरण में कोरोनोवायरस महामारी के कारण भारत में तालाबंदी को बढ़ाया। हालांकि सरकार ने कई तरह की छूट दी है। फिलहाल कई राज्यों में लॉकडाउन 30 जून रहेगा। वहीं कंटेनमेंट जोन में पहले की तरह सख्ती जारी है। 

  • <p>cyclone</p>

    News2, Jun 2020, 11:40 AM

    गुजरात और महाराष्ट्र में कहर ढा सकता है 'निसर्ग'

    असल में तूफान के साथ ही तेज बारिश की आशंका है।  जिसके कारण निचले स्थानों पर पानी भर सकता है। राज्य सरकार ने तूफान को देखते हुए आधा दर्जन से अधिक जिलों में में राष्ट्रीय आपदा मोचन बल/एनडीआरएफ की दस टुकड़ियों को तैनात कर दिया है। विभाग का कहना है कि अरब सागर पर बने कम दबाव के कारण अगले 36 घंटों में चक्रवात का रूप ले सकता है।

  • <p style="text-align: center;"><strong><u>अक्टूबर के अंत तक वैक्सीन आने की उम्मीद</u></strong><br />
Pfizer के सीईओ अल्बर्ट बुर्ला ने 'द टाइम्स ऑफ इजराइल' के हवाले से बताया, 'अगर सबकुछ ठीक चलता रहा और हमें किस्मत का साथ मिला तो अक्टूबर के अंत तक वैक्सीन तैयार हो जाएगी। एक गुणकारी और सुरक्षित वैक्सीन के लिए हम भरपूर प्रयास कर रहे हैं।'</p>

    News1, Jun 2020, 2:22 PM

    दो लाख के करीब पहुंची संक्रमितों की संख्या, एक ही दिन में दर्ज हुए 8,392 मामले

    केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय के आंकड़ों के मुताबिक सोमवार सुबह तक देश में कोरोना संक्रमण के 8,392 नए मामले सामने दर्ज किए हैं।  जिसके बाद देश में संक्रमितों की संख्या 190535 तक पहुंच गई है। वहीं देश में 93,322 सक्रिय मामले हैं। वहीं देश में पिछले 24 घंटे के दौरान कोरोना संक्रमण से  230 लोगों की मौत हुई है।

  • <p>तूफान के वक्त कोलकाता में इस तरह दिन में ही&nbsp;अंधेरा छा गया।</p>

    News1, Jun 2020, 12:11 PM

    अरब सागर में चक्रवाती तूफान, महाराष्ट्र और गुजरात में रेड अलर्ट

    आईएमडी के साइक्लोन वार्निंग डिवीजन ने कहा, "कम दबाव वर्तमान में पूर्व-मध्य अरब सागर और लक्षद्वीप द्वीप समूह पर है। अगले 24 घंटों में चक्रवाती तूफान होने की संभावना है। लिहाजा मछुआरे समुद्र की तरफ रूख न करें। चक्रवात का कम दबाव अरब सागर में बन रहा है और इसके बाद ये चक्रवाती तूफान में विकसित हो सकता है। 

  • <p>सोनू सूद के मुताबिक, इन प्रवासियों को अपने घरों से दूर सड़कों पर इस तरह बेबस घूमते देख मुझे बेहद दुख हुआ। मैं इन प्रवासियों को तब तक घर भिजवाता रहूंगा जब तक कि आखिरी शख्स अपने परिवार वालों से ना मिल जाए। मैं इसके लिए अपना सबकुछ लगा कुछ दूंगा।</p>

    News29, May 2020, 3:39 PM

    अब कैप्टन ने की मोगा बॉय सोनू सूद की तारीफ, सोशल मीडिया में छाए है फिल्म स्टार

    बॉलीवुड अभिनेता सोनू सूद को 'हमारा मोगा बॉय' कहते हुए पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह ने तारीफ की। उन्होंने प्रवासी मजदूरों के लिए मुक्त परिवहन और भोजन की व्यवस्था करने और उन्हें उनके मूल स्थानों तक पहुंचने में मदद करने के लिए बॉलीवुड के अभिनेता की सराहना की।

  • <p><br />
Delhi Police, Tablighi Jamaat, Corona Epidemic, Corona Infection, Corona Death, Corona</p>

    News29, May 2020, 1:33 PM

    देश में सामने आए एक ही दिन में 7467 नए मामले, 1.65 लाख पार हुई संक्रमितों की संख्या

    वहीं राजधानी दिल्ली में गुरुवार को 1,024 नए संक्रमण के मामले दर्ज किए गए हैं। दिल्ली में पहली बार 1 हजार संक्रमितों रिकार्ड  किए गए हैं। दिल्ली में गुरुवार को 1,024 नए संक्रमण देखने को मिले, पहली बार राष्ट्रीय राजधानी का मिलान एक ही दिन में 1,000 अंक को पार कर गया। वहीं महाराष्ट्र अभी भी केन्द्र और राज्य सरकार के लिए चुनौती बना हुआ है। 

  • <p>यह तस्वीर यूपी के प्रयागराज की है। घर वापसी के लिए गाड़ी के इंतजार में बैठी प्रवासी मां और उसके बच्चे।</p>

    News29, May 2020, 1:24 PM

    महाराष्ट्र में कोरोना संक्रमितों की संख्या पहुंची 60 हजार के करीब, एक ही दिन में सामने आए 2598 मामले

    राज्य के स्वास्थ्य विभाग के मुताबिक राज्य में पिछले 24 घंटे के दौरान कोरोना के 2,598 नए मामले सामने आए हैं और इसके बाद राज्य में संक्रमितों की संख्या 59,546 तक पहुंच गई है। जबकि 85 लोगों की मौत  के बाद राज्य में मरने वालों संख्या 1,982 तक पहुंच गई है।

  • <p>bhagat Singh koshiyari<br />
&nbsp;</p>

    News28, May 2020, 6:18 PM

    महाराष्ट्र के राज्यपाल कोश्यारी ने की राजभवन के खर्चों में कटौती

    महाराष्ट्र के राज्यपाल भगत सिंह कोश्यारी ने गुरुवार को राजभवन के खर्च को कम करने के लिए सरकारी खर्चों में कटौती का ऐलान किया। राज्यपाल ने राजभवन के लिए कार की खरीद पर भी रोक लगा दी साथ ही राज्यपाल के आधिकारिक निवास पर वीआईपी आगंतुकों का स्वागत करते हुए गुलदस्ते देने पर भी रोक लगा दी है। 

  • undefined

    News28, May 2020, 1:29 PM

    महाराष्ट्र में फिर शुरू हो सकता है भाजपा का ऑपरेशन लोटस, ये हो सकता है मूलमंत्र

    फिलहाल भाजपा ने अंतरखाने मध्य प्रदेश की तर्ज पर ऑपरेशन लोटस की तैयारियां शुरू कर दी हैं। लेकिन इस बार पार्टी ने नया मूल मंत्र तैयार किया है।  भाजपा मराठा अस्मिता को लेकर दूसरे दलों के विधायकों में सेंध मारी करने की तैयारी में है।

  • <p>कोरोना मरीजों की डिस्चार्ज पालिसी के तहत उन्हें रिपोर्ट निगेटिव आने के बाद 21 दिनों तक अस्पताल में ही रहना होता था। अब नई पालिसी के तहत उन्हें 13 दिन बाद ही डिस्चार्ज किया जाएगा।&nbsp;</p>

    News27, May 2020, 1:04 PM

    जानें क्या है देश के टॉप फाइव राज्यों में कोरोना का हाल

    देश में पिछले 24 घंटे में कोरोना वायरस के 6387 नए मामले दर्ज किए गए हैं।  जबकि देश में पिछले 24 घंटे के दौरान 170 लोगों की मौते कोरोना से हुई है। देश में महाराष्ट्र अभी भी चिंता का बड़ा विषय बना हुआ है। महाराष्ट्र में अकेले देश के 33 फीसदी से ज्यादा मामले दर्ज किए गए हैं। वहीं महाराष्ट्र के बाद तमिलनाडु, गुजरात, दिल्ली में स्थिति काफी खराब है और इन राज्यों में कोरोना संक्रमितों की संख्या 10 हजार से पार हो गई है और जल्द ही 20 हजार के स्तर को छू सकती है।

  • <p>Rahul Gandhi</p>

    News26, May 2020, 6:34 PM

    कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने किया बड़ा खुलासा, क्या ठाकरे सरकार और कांग्रेस में चल रही है अनबन?

    देश में कोरोना संक्रमण के मामले में महाराष्ट्र अव्वल है। राज्य के हालात काफी खराब हैं और अगर ऐसा ही हाल रहा तो आने वाले दिनों में  राज्य की स्थिति वुहान से भी खराब हो जाएगी। अभी तक महाराष्ट्र सरकार भी राज्य में कोरोना संकट को रोकने में विफल रही है। वहीं राज्य में अब तक कोरोना के लगभग 53 हजार मामले सामने आ चुके हैं वहीं राज्य में  करीब 1700 लोगों की मौत कोरोना से हुई है।

  • <p><br />
प्रदर्शनकारियों का कहना था कि अब पैदल भी नहीं चलने दिया जा रहा है। बता दें कि मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने सभी फील्ड अफसरों को निर्देश दिया है कि प्रवासी श्रमिकों को पैदल न चलने दें। जिसके बाद सख्ती की जा रही है।</p>

    News26, May 2020, 1:06 PM

    लॉकडाउन में सड़क दुर्घटनाओं में 196 प्रवासियों की मौत

    लॉकडाउन लागू होने के बाद सड़क दुर्घटना में 196 प्रवासी कामगारों (33%) की मौत हो गई है। एक संस्था द्वारा कराए गए एक सर्वे में इस बात का खुलासा हुआ है।  इस दौरान देश भर में कुल 1,346 सड़क दुर्घटनाएँ हुईं जिनमें कुल 601 लोगों ने अपनी जान गंवाई जबकि दो महीने के दौरान 1,161 लोग घायल हुए।

  • undefined

    News26, May 2020, 12:45 PM

    क्या महाराष्ट्र सरकार पर है खतरा, शरद पवार से मिले उद्धव

    फिलहाल ये मुलाकात काफी अहम मानी जा रही है। एक दिन पहले ही भाजपा नेता और राज्य के पूर्व मुख्यमंत्री नारायण राणे ने राज्य सरकार पर निशाना साधते हुए कहा कि राज्य सरकार विफल हो रही है और अभी तक राज्य सरकार ने ऐसे कोई कार्य नहीं किए जिससे ये कहा जा सके कि सरकार कोरोना संकट से निपटने के लिए कोई पहल कर रही है। वहीं एनसीपी प्रमुख शरद पवार ने उद्धव ठाकरे से मिलने से पहले राज्यपाल भगत सिंह कोश्यारी से मुलाकात की।