Maharastra  

(Search results - 13)
  • News9, Oct 2019, 11:19 AM IST

    कांग्रेस नेता का दावा, विधानसभा चुनाव जीतना पार्टी के लिए मुश्किल और भविष्य भी अधर में

    पूर्व केन्द्रीय मंत्री नने कहा कि इस साल लोकसभा चुनाव में हार के बाद कांग्रेस पर संकट तेजी से बढ़ा है। पार्टी को इसके लिए मंथन करना चाहिए था। जबकि पार्टी में तत्कालीन अध्यक्ष के इस्तीफे के बाद संकट बढ़ गया। जबकि हमें दूसरे रास्तों पर मंथन करना चाहिए। मसलन हार की समीक्षा कर पार्टी को मजबूत करने पर विचार करना चाहिए था। 

  • News26, Sep 2019, 9:19 AM IST

    नवरात्र में हो सकता है भाजपा-शिवसेना में सीटों का बंटवारा

    महाराष्ट्र को लेकर भाजपा और शिवसेना दोनों परेशान हैं। हालांकि इस बार ज्यादा परेशाना शिवसेना को लेकर है। क्योंकि अगर दोनों दलों के बीच में गठबंधन नहीं होता है तो इसका नुकसान शिवसेना को ही उठाना पड़ेगा। लिहाजा शिवसेना इस मामले में संभल कर चल रही है। उसके नेता भाजपा के खिलाफ किसी भी तरह का बयान नहीं दे रहे हैं। असल में अभी तक राज्य की 288 सीटों के लिए बंटवारा का कोई फार्मूला तय नहीं हो सका है। 

  • News1, Sep 2019, 7:00 PM IST

    तीन राज्यों में चुनाव से पहले बाहर निकले कांग्रेस के बयानवीर ‘दिग्गी राजा’, संघ पर दिए बयान पर असहज हुआ पार्टी नेतृत्व

    दिग्विजय सिंह कांग्रेस के दिग्गज नेता माने जाते हैं और अकसर अपने विवादित बयानों के लिए जाने जाते हैं। दिग्विजय सिंह का ये बयान जाहिर तौर पर कांग्रेस पार्टी को असहज करने वाला है। क्योंकि पार्टी पहले ही राहुल गांधी के कश्मीर वाले बयान पर घिरी हुई है और अब कांग्रेस नेता का ये बयान भले ही मुस्लिमों को खुश करने वाला हो लेकिन इससे बहुसंख्यक वर्ग नाराज हो रहा है।

  • News27, Aug 2019, 7:43 AM IST

    नक्सल मुक्त होगा भारत, ये है अमित शाह का मास्टर प्लान

    अमित शाह ने देश के दस नक्सल प्रभावित राज्यों के मुख्यमंत्रियों और प्रतिनिधियों के साथ बैठक की। इसके लिए उन्होंने एक मास्टर प्लान बनाया है। जिसे राज्यों की मदद से शुरू किया जाएगा और इसके लिए केन्द्र सरकार नक्सल प्रभावित छत्तीसगढ़, झारखंड, ओडिशा, पश्चिम बंगाल, बिहार, महाराष्ट्र, तेलंगाना, आंध्र प्रदेश, मध्य प्रदेश और उत्तर प्रदेश में लागू किया जाएगा।

  • NCP divided over removal of article 370, ajit pawar favour of Modi government

    News7, Aug 2019, 8:49 AM IST

    संसद में चाचा बहन कर रहे हैं आर्टिकल 370 हटाने का विरोध तो भाई उतरा समर्थन में

    जम्मू कश्मीर पुनर्गठन बिल को लेकर कांग्रेस में दो गुट बन गए हैं। एक गुट इसका समर्थन कर रहा है जबकि दूसरा गुट इसके विरोध में है। कल ही पार्टी के मध्य प्रदेश से दिग्गज ने ज्योतिरादित्य सिंधिया ने इस बिल का समर्थन कर कांग्रेस को मुश्किल में डाल दिया था।

  • devendra

    News29, Jul 2019, 9:31 AM IST

    अब महाराष्ट्र में शुरू हो रहा है भाजपा का ऑपरेशन लोटस !

    एनसीपी अध्यक्ष शरद पवार और भाजपा नेताओं के दावों पर विश्वास करें तो कांग्रेस और एनसीपी के कई विधायक और नेता भाजपा में शामिल हो सकते हैं। हालांकि एनसीपी को अभी तक कई दिग्गज नेता अलविदा कह चुके हैं। असल में रविवार को ही एनसीपी के प्रमुख शरद पवार ने दावा किया था कि राज्य की भाजपा सरकार उनकी पार्टी और कांग्रेस के नेताओं को तोड़ रही है और उन पर दबाव डाल रही है।

  • കോണ്‍ഗ്രസ് പ്രവര്‍ത്തകര്‍ക്കൊപ്പം പ്രിയങ്ക റോഡിലിരുന്ന് പ്രതിഷേധിച്ചു. പ്രതിഷേധം തുടരുന്നതിനിടെ മിര്‍സാപ്പൂരിലും പൊലീസ് നിരോധനാജ്ഞ പ്രഖ്യാപിച്ചു. കസ്റ്റഡിയിലെടുത്ത് മിര്‍സാപ്പൂര്‍ ഗസ്റ്റ് ഹൗസിലേക്ക് മാറ്റിയതിന് പിന്നാലെ പ്രിയങ്കയുടെ അറസ്റ്റ് രേഖപ്പെടുത്തി.

    News25, Jul 2019, 5:16 PM IST

    महाराष्ट्र में कांग्रेस की बढ़ी मुश्किलें, चुनाव के लिए नहीं मिल रहे हैं साथी

    असल में कांग्रेस इस अपने गठबंधन में प्रकाश अंबेडकर की अगुवाई वाली वंचित बहुजन मोर्चा को लाना चाहती थी। लेकिन उन्होंने भी राज्य में अपने लिए एक तिहाई सीटों की मांग कर दी। जिसके बाद कांग्रेस ने उनके प्रस्ताव को नामंजूर कर दिया है। फिलहाल राज्य में कांग्रेस के लिए वंचित बहुजन मोर्चा से गठबंधन की संभावना खत्म हो गई है। हालांकि राज्य में कांग्रेस की मुश्किलें पहले से ही बढ़ी हैं। 

  • cabinet ministers

    News21, Jul 2019, 7:59 PM IST

    क्या राजनाथ के बाद गडकरी भी हैं नेतृत्व से नाराज, भाजपा कार्यकारिणी की बैठक से रहे नदारद

    आज महाराष्ट्र भाजपा की कार्यकारिणी की बैठक थी। लेकिन इसमें केन्द्रीय सड़क परिवहन मंत्री नितिन गडकरी और पंकजा मुंडे पंकजा मुंडे नदारद रही। भाजपा के कार्यकारी अध्यक्ष जेपी नड्डा, महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस और नवनियुक्त प्रदेश अध्यक्ष चंद्रकांत पाटिल समेत सभी दिग्गज नेताओं ने बैठक में शिरकत की। राज्य में इसी साल विधानसभा के चुनाव होने वाले हैं और इस लिहाज से ये बैठक काफी अहम थी। 

  • Encounter specialist Pradeep sharma resigned from police service,  planning to contest assembly election

    News19, Jul 2019, 3:12 PM IST

    एनकाउंटर स्पेशलिस्ट प्रदीप शर्मा ने छोड़ी पुलिस की नौकरी, भाजपा से लड़ सकते हैं विधानसभा चुनाव

    हालांकि प्रदीप शर्मा की काफी पहले से ही राजनीति में उतरने की चर्चा थी। लेकिन वह अभी खुलकर कुछ नहीं बता रहे हैं। माना जा रहा है कि राज्य में इसी साल होने वाले विधानसभा चुनाव में प्रदीप शर्मा अपना राजनैतिक कैरियर शुरू कर सकते हैं। इसके लिए उनकी भाजपा के नेताओं से भी बातचीत हो चुकी है। लिहाजा उन्होंने चार जुलाई को ही राज्य के डीजीपी सुबोध कुमार जायसवाल को स्वैच्छिक सेवानिवृत्ति (वीआरएस) के लिए प्रार्थना पत्र दिया है।

  • 14 people have died in Kondhwa in pune wall collapse incident. rescue operation is underway

    News29, Jun 2019, 7:58 AM IST

    पुणे में बारिश बनी काल, दीवार ढहने से 15 की मौत

    असल में पुणे के कोंढवा इलाके में एक आवासीय सोसाइटी में निर्माण कार्य चल रहा थ। इस इमारत के बगले में सोसाइटी की जमीन पर कच्चे घर बने हुए थे। जिसमें मजदूर रहते थे। लेकिन रात में आयी जोरदार बारिश में इमारत का एक बड़ा हिस्सा हिस्सा गिर गया, जिससे यह हादसा हुआ। इसमें 15 लोगों की मौत हो गई, जबकि कई अन्य घायल हैं।

  • Sharad pawer will not contest general election-2019

    News11, Mar 2019, 7:23 PM IST

    एनसीपी चीफ शरद पवार नहीं लड़ेंगे लोकसभा चुनाव, कभी थे पीएम पद के दावेदार

    पूर्व केन्द्रीय मंत्री और राज्यसभा सांसद शरद लोकसभा का चुनाव नहीं लड़ेगा। शरद पवार राज्यसभा के जरिए ही राजनीति में सक्रिय रहेंगे और पार्टी के प्रमुख बने रहेंगे।

  • Abhay Narayan tripathi

    Views14, Jan 2019, 11:16 AM IST

    न्याय मांगते न्याय देने वाले अफसर

    नौकरशाही में राजनैतिक दखल से परेशान होकर 1982 बैच के एक वरिष्ठ आईएफएस अधिकारी अभय नारायण त्रिपाठी न्याय पाने के लिए कोर्ट चले गए हैं. हालांकि अब उन्होंने इस प्रकरण में कुछ भी कहने से इंकार दिया है, क्योंकि ये मामला कोर्ट में चल रहा है. 

  • Amit saha

    News25, Dec 2018, 12:41 PM IST

    ‘बिहार फॉर्मूला’ के सफल प्रयोग के बाद अब भाजपा की नजर महाराष्ट्र पर

    आगामी लोकसभा चुनाव को देखते हुए बिहार में किए गए सफल प्रयोग के बाद अब भाजपा इस फार्मूले को महाराष्ट्र में लागू करेगी। इससे पहले ये प्रयोग भाजपा उत्तर प्रदेश में लागू कर चुकी है। महाराष्ट्र में उसकी सहगोगी शिवसेना भाजपा से नाराज चल रही है। शिवसेना राममंदिर समेत कई मुद्दों पर सरकार को घेरती आ रही है