Mahathir Mohamad  

(Search results - 11)
  • <h1>Muhyiddin Yassin</h1>

    News9, Jun 2020, 8:16 AM

    नियाजी को झटका, रिश्तों की इबादत लिखना चाहती है मलेशिया की नई सरकार

    कुछ महीने पहले ही भारत ने मलेशिया से पाम तेल के आयात को कम करने के लिए नियमों को बदल दिया था।  भारत ने इंडोनेशिया से तेल को ज्यादा आयात करने के फैसला किया था। जिसके बाद मलेशिया को बड़ा झटका लगा था। हालांकि तब तत्कालीन प्रधानमंत्री महाथिर मोहम्मद ने दोनों देशों के खराब होते रिश्तों में पेट्रोल डालने का काम किया था।

  • <p>imran khan</p>

    News30, May 2020, 6:11 PM

    जानें दुनिया में नियाजी की कम हुई ताकत, क्या इसमें भी है मोदी फैक्टर

    दुनियाभर में पाकिस्तान के मददगार के तौर पर पहचाने जाने वाले महाथिर अब अपने ही देश में सत्ता से बेदखल हो चुके हैं। जो इमरान खान के लिए बड़ा झटका माना जा रहा है। महाथिर अंतरराष्ट्रीय मंचों पर पाकिस्तान के भारत विरोधी एजेंडे को आगे बढ़ाते थे। दुनियाभर के मुस्लिम देशों ने भी पाकिस्तान को कभी तवज्जो नहीं दी।

  • mahatir mohamad

    News7, Feb 2020, 7:43 PM

    तेल के नुकसान पर फिर फिसला मलेशिया: महातिर के उत्तराधिकारी का दावा, महातिर ने बयान लिए वापस

    भारत, खाद्य तेलों का दुनिया का सबसे बड़ा खरीदार है। खासतौर से दुनिया के सभी देशों में पाम ऑयल की सबसे ज्यादा खपत भारत में ही होती है। जिसके कारण हर भारत को बड़ा पैसा पाम ऑयल  पर खर्च करना पड़ता है। लेकिन मलेशिया के पीएम महातिर मोहम्मद के बयान के बाद भारत ने मलेशिया से पाम ऑयल का आयात कम कर दिया है। भारत अब इंडोनेशिया से पाम ऑयल का ज्यादा आयात कर रहा है।

  • mahatir

    News4, Feb 2020, 8:28 PM

    कर्ज में डूबा पाकिस्तान कैसे निभाएगा मलयेशिया से वादा!

    कश्मीर और नागरिकता संसोधन के कानून पर बयान देने के बाद भारत ने मलयेशिया को बड़ा झटका दिया है। भारत सरकार ने मलयेशिया से पाम तेल खरीदना कम कर दिया है। जिसके कारण उसकी आर्थिक हालत खराब हो रही है। क्योंकि मलयेशिया की अर्थव्यवस्था पाम ऑयल पर ही निर्भर है। लेकिन  भारत द्वारा आयात करने के बाद वहां पर तेल की कीमतों में कमी आई है।

  • mahatir

    News2, Feb 2020, 9:57 AM

    नियाजी की मलयेशिया यात्रा से पहले महातिर को भारत ने दिया झटका, पाकिस्तान की भी बढ़ेगी मुश्किलें

    पिछले महीने ही भारत ने आधिकारिक तौर पर तेल आयात पर प्रतिबंध नहीं लगाया था। लेकिन आयातकों ने मलयेशिया से तेल खरीदना कम कर दिया था। जिसके कारण मलयेशिया में तेल की कीमत कम हो गई थी। लिहाजा मलयेशिया ने भारत सरकार से बातचीत करने की पेशकश की थी।
     

  • mahatir mohamad

    News24, Jan 2020, 8:21 AM

    नियाजी की दोस्ती में फंसा मलयेशिया,भारत के फैसले से हो सकता है कंगाल

    मलयेशिया के प्रधानमंत्री महातिर मोहम्मद ने कश्मीर और नागरिकता संशोधन कानून के लेकर भारत के खिलाफ बयान दिया था। यही नहीं संयुक्त राष्ट्र संघ में महातिर ने पाकिस्तान का साथ देते हुए कश्मीर के मुद्दे को उठाया था। जिसके बाद भारत ने सख्त रूख अपनाया था और कश्मीर का मु्ददा भारत का आंतरिक मामला बताया था।

  • mahatir mohamad

    News20, Jan 2020, 8:10 AM

    पिछले 11 साल के निचले स्तर पर पहुंचा पाम ऑयल, वहीं मलयेशिया भी गिरा

    जम्मू-कश्मीर को लेकर मलयेशिया के प्रधानमंत्री महातिर मोहम्मद लगातार बयान दे रहे थे। वो बयान अपने मित्र राष्ट्र पाकिस्तान को लाभ पहुंचाने के लिए कर रहे थे। जबकि कश्मीर भारत का अंदुरूनी मामला है। संयुक्त राष्ट्र में भी पिछले साल हुई बैठक में मलयेशिया ने पाकिस्तान का साथ दिया था। लेकिन इन दोनों देशों को वहां पर भी मुंह की खानी पड़ी थी।

  • undefined

    News15, Jan 2020, 7:56 AM

    मलयेशियाई पीएम महातिर पर अब यूं स्ट्राइक करेगी मोदी सरकार

    मलयेशिया के पीएम महातिर मोहम्मद ने पहले कश्मीर और अब नागरिकता संशोधन कानून को लेकर बयान दिया है। जबकि ये भारत का आंतरिक मामला है। लेकिन मलयेशियाई प्रधानमंत्री महातिर मोहम्मद लगातार पाकिस्तान का मदद पहुंचाने के लिए भारत के खिलाफ आग उगल रहे हैं। वहीं मलयेशिया ने भारत के खिलाफ अंतरराष्ट्रीय स्तर पर आग उगलने वाले और भगोड़े जाकिर नाइक को शरण दे रखी है।

  • palm oil

    News8, Jan 2020, 7:17 AM

    मलेशिया से पाम ऑयल के आयात पर सरकार लगा सकती है रोक

    अब केन्द्र की नरेन्द्र मोदी सरकार मलेशिया की बयानबाजी को रोकने के लिए बड़ा झटका दे सकती है। क्योंकि मलेशिया पाकिस्तान के पक्ष में काफी अरसे से बयान दे रहा है।  मलेशिया कश्मीर और भारत के अंदरूनी मामलों में लगातार बयानबाजी कर रहा है। मलेशिया ने पहले कश्मीर और उसके बाद नागरिकता संसोधन कानून को लेकर बयान दिया था।

  • undefined

    News16, Oct 2019, 8:31 AM

    मलेशिया को महंगा पड़ा पाकिस्तान का समर्थन करना, कर लिया अरबों रुपये का नुकसान

    मलेशिया के पीएम महाथिर मोहम्मद ने कश्मीर के मुद्दे पर संयुक्त राष्ट्र में पाकिस्तान का साथ दिया। हालांकि भारत सरकार ने इसकी तीखी प्रतिक्रिया की। लेकिन अब मलेशिया ने पाकिस्तान को समर्थन देकर अपना ही आर्थिक नुकसान करा लिया है। क्योंकि भारत के तेल कारोबारियों ने मलेशिया से तेल का आयात नहीं करने का फैसला किया। इसका सीधा असर मलेशिया की तेल उत्पादक कंपनी और वहां के किसानों पर पड़ेगा। 

  • naik

    News16, Aug 2019, 8:04 PM

    मुश्किल में फंसा जाकिर नाइक, धक्के मारकर निकाल सकता है मलेशिया भी

    जाकिर ने हाल ही में एक कार्यक्रम में हिंदुओं पर जातीय टिप्पणी करके कहा था कि मलेशिया में हिंदुओं की स्थिति भारत के मुसलमान की तुलना में 100 फीसदी से भी ज्यादा अच्छी है। जिसके बाद उसके खिलाफ मामला दर्ज किया गया है। इस मामले को लेकर पुलिस ने उसको पूछताछ के लिए बुलाया था। फिलहाल मलेशिया की मीडिया के मुताबिक, प्रधानमंत्री डॉ. महाथिर मोहम्मद ने भी कहा है कि अगर ये साबित हो जाता है कि जाकिर नाइक देश की छवि को नुकसान पहुंचा है, तो उनकी स्थायी नागरिकता  समाप्त की जाएगी।