Main  

(Search results - 40)
  • <p><strong>সূত্রের খবর তদন্তকারীরা রাজ্যের আমলা মন্ত্রীদেরও জিজ্ঞাসাবাদ করতে পারেন। রাজ্যের এক শীর্ষস্থানীয় ব্যক্তির সঙ্গে স্বপ্নার ফোনে যোগাযোগ ছিল বলেও সূত্রের খবর।&nbsp;</strong></p>

    NewsJul 24, 2020, 2:23 PM IST

    केरल सोना तस्करी मामले में बड़ा खुलासा, मुख्य आरोपी स्वप्ना मुस्लिम नहीं हिंदू

    असल में ये पहले ही कहा जा रहा था कि मुख्य आरोपी स्वप्ना सुरेश वास्तव में एक मुस्लिम महिला और उसने अपनी असली पहचान छुपाने के लिए नाम बदला है और वह दुनिया के सामने खुद को एक हिंदू महिला के तौर पर पेश कर रही थी।

  • undefined

    NationOct 13, 2019, 7:15 PM IST

    मोदी सरकार मुख्य मुद्दों से लोगों का ध्यान भटका रही है: राहुल

    कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने केन्द्र की मोदी सरकार पर निशाना साधते हुए मीडिया, प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी और केन्द्रीय गृह मंत्री अमित शाह पर मुख्य मुद्दों से लोगों का ध्यान भटकाने का रविवार को आरोप लगाया।

  • alliance broken in Bihar, but Sonia bowed down to maintain relationship with Lalu

    NewsSep 30, 2019, 8:53 AM IST

    बिहार में महागठबंधन टूटा, लेकिन लालू से रिश्ता बनाए रखने के लिए झुकी सोनिया

    फिलहाल कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ने बिहार में राजद के साथ कई साल पुराने रिश्ते को बरकरार रखने का फैसला किया है। लेकिन लोकसभा चुनाव से जो महागठबंधन राज्य में बना था वह पूरी तरह से बिखर गया है। क्योंकि राज्य में होने वाले उपचुनाव में रालोसपा, वीआईपी और हम इन सीटों पर अपने अपने प्रत्याशी उतार रहे हैं। लिहाजा कांग्रेस और राजद को इन भाजपा और जदयू के साथ ही इन दलों से भी चुनौती मिलेगी। 

  • बाबा नीम करौरी की मौनी शिष्या

    SpiritualitySep 17, 2019, 8:46 AM IST

    गुरु ने दिया 'बहुत बोलने' का ताना, जीवन भर के लिए मौन हो गई शिष्या

    बाबा नीम करौरी का नाम आज दुनिया भर में जाना जाता है। क्योंकि उनके शिष्यों में एप्पल कंपनी के स्टीव जॉब्स और फेसबुक के मार्क जुकरबर्ग जैसे प्रसिद्ध नाम शामिल हैं। लेकिन बाबा नीम करौरी के कई अत्यंत समर्पित शिष्य थे। जिनके लिए गुरु का वचन ईश्वर का आदेश था। इसमें से एक थीं मौनी माई। जिन्हें एक बार बाबा ने ताना दिया कि 'तुम बहुत बोलती हो'। जिसके बाद मां ने जीवन भर के लिए मौन धारण कर लिया। आज भी उनकी समाधि पर सबकी मनोकामना पूरी होती है।  
     

  • UP police recovered kidnapped kid within one and half hour

    NewsSep 8, 2019, 10:18 PM IST

    यूपी पुलिस ने कायम की मिसाल, चोरी किया बच्चा डेढ़ घंटे के अंदर किया बरामद

    उत्तर प्रदेश के मैनपुरी जिला अस्पताल से 8 माह का बच्चा चोरी हो गया था। लेकिन यूपी पुलिस ने तत्परता दिखाते हुए मात्र  डेढ़ घंटे में बच्चे को बरामद कर लिया। 
     

  • undefined

    NationAug 15, 2019, 9:15 AM IST

    प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के स्वतंत्रता दिवस भाषण की प्रमुख बातें

    प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने आज लाल किले की प्राचीर से स्वतंत्रता दिवस पर पूरे देश को संबोधित किया। आईए आपको बताते हैं प्रधानमंत्री के भाषण की कुछ प्रमुख बातें-

  • bjp

    NewsAug 13, 2019, 6:30 PM IST

    बगैर चुनाव लड़े सिक्किम में हो गए भाजपा के दस विधायक, बनी मुख्य विपक्षी पार्टी

    किसी भी राज्य में सबसे ज्यादा समय तक मुख्यमंत्री रहने का रिकॉर्ड बनाने वाले राज्य के पूर्व सीएम पवन कुमार चामलिंग की पार्टी को आज बहुत बड़ा झटका लगा है। आज चामलिंग की पार्टी के दस विधायकों ने भाजपा का दामन थाम लिया है। चामलिंग की पार्टी ने लोकसभा चुनाव के साथ हुए चुनाव में 15 सीटों पर जीत दर्ज की थी। 

  • Now the fear of PoK is haunting Pakistan, the joint session of the Parliament called

    WorldAug 8, 2019, 8:30 AM IST

    भारत से दुश्मनी निभाने की दिशा में दो कदम और बढ़ा पाकिस्तान

    जम्मू कश्मीर पर भारत के फैसले से चिढ़े पाकिस्तान ने हमसे दुश्मनी निभाते हुए दो कदम उठाए हैं। पहला तो पाकिस्तान ने हमारे उच्चायुक्त को वापस भेजने का फरमान जारी किया है और अपने उच्चायुक्त को भी वापस बुलाया है। यानी पाकिस्तान भारत से कूटनीतिक रिश्ते तोड़ने पर आमादा है। इसके अलावा पाकिस्तान ने अपना हवाई क्षेत्र भारतीय विमानों के लिए बंद कर दिया है। 
     

  • NSA ajit doval reached at Srinagar on secreat mission nof modi government

    NewsAug 5, 2019, 5:34 PM IST

    संसद में जंग जीतने के बाद केन्द्र सरकार ने मामला संभालने डोभाल को भेजा कश्मीर

    धारा 370 के समाप्त होने के बाद जम्मू कश्मीर में आतंकवादी और हिंसक गतिविधियों की आशंका बढ़ गई है। किसी भी बुरी स्थिति से निपटने के लिए राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार ने कमान खुद अपने हाथों में रखने का फैसला किया है। वह कश्मीर की तरफ रवाना हो चुके हैं। 
     

  • Goddman rape lady cop

    NewsJul 9, 2019, 7:17 AM IST

    यूपी पुलिस की बर्बरता, पत्नी से बलात्कार की शिकायत करने गए पति को बेरहमी से पीटा

    औरैया के अछल्दा थाना क्षेत्र के लहटोरिया निवासी एक व्यक्ति अपनी पत्नी के साथ दो दिन पूर्व बाइक से मैनपुरी के किशनी थाना क्षेत्र के एक गांव में अपनी बहन की अंत्येष्टि में शामिल होने जा रहा था। तभी रास्ते में पीछे से आ रही एक कार ने बाइक को टक्कर मार दी। जिसके बाद कार में सवार 3 बदमाशों ने महिला के पति की आंख में मिर्च डाल दिया और महिला का अपहरण कर लिया। पति जब पुलिस के पास शिकायत करने पहुंचा तो पुलिस ने उलटा उसकी ही बेरहमी से पिटाई कर दी। 

  • undefined

    NewsJun 7, 2019, 5:29 PM IST

    यूपी में आंधी तूफान से 19 लोगों की मौत, 48 घायल

    मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने प्रभावित जिलों के प्रभारी मंत्रियों को राहत कार्य का जायजा लेने का निर्देश दिया। सबसे ज्यादा छह लोगों की जान मैनपुरी में गई। एटा और कासगंज में भी तीन-तीन लोगों की मौत। 

  • Narendra Modi

    NewsJun 5, 2019, 11:35 AM IST

    वर्ल्ड बैंक को भरोसा, मोदी सरकार अगले तीन साल तक 7.50 फीसदी देगी विकास दर

    बैंक ने कहा कि 2018 में चीन की आर्थिक वृद्धि दर 6.60 प्रतिशत रही। इस दर के गिरकर 2019 में 6.20 प्रतिशत, 2020 में 6.10 प्रतिशत और 2021 में 6 प्रतिशत पर आ जाने का अनुमान है।
     

  • Eyes Will be focus In these VVIP seats in third phase

    NewsApr 23, 2019, 9:44 AM IST

    आज इन दिग्गजों की लोकसभा सीटों पर लगी है नजर, मतदाता बने ‘भाग्य विधाता’

    लोकसभा चुनाव के लिए तीसरे चरण का मतदान शुरू हो गया है। देश की 117 सीटों पर मतदान हो रहा है। लेकिन आज कई सीटों पर जनता की नजर लगी है और वीवीआईपी सीट कहे जाने वाली इन सीटों पर जनता भाग्य का फैसला करेगी। मतदान के लिए चुनाव आयोग ने पूरी तैयारियां कर रखी हैं और सुरक्षा पूरे इंतजाम हैं। आज जिन सीटों चुनाव हो रहा है। उसमें दो राष्ट्रीय पार्टियों के अध्यक्ष मैदान में हैं। बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह गांधी नगर से चुनाव लड़ रहे हैं तो कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी अमेठी के साथ ही केरल की वायनाड सीट से मैदान में हैं और यहां आज मतदान हो रहा है।

  • Yadav family Prestige at stake in three seats in in third phase Uttar pradesh

    NewsApr 22, 2019, 10:39 AM IST

    गठबंधन नहीं यादव परिवार की साख है ‘दांव’ पर

     दो साल पहले परिवार में जो बिखराव हुआ उसका असर 2017 के विधानसभा चुनाव में देखने को मिला। लेकिन अब तस्वीर पूरी तरह से साफ हो गयी है कि चाचा शिवपाल सिंह यादव और भतीजे अखिलेश यादव में आगे भविष्य में समझौते की गुंजाइश कम ही है। लिहाजा शिवपाल ने प्रगतिशील समाजवादी पार्टी(लोहिया) बनाकर लोकसभा चुनाव में अकेले लड़ने का फैसला किया। शिवपाल ने राज्य की ज्यादातर सीटों पर प्रत्याशी उतारे हैं। जबकि शिवपाल खुद फिरोजबाद सीट से पहली बार लोकसभा चुनाव में किस्मत आजमा रहे हैं। यहां समाजवादी पार्टी की तरफ से दिग्गज नेता रामगोपाल यादव के बेटे अक्षय यादव चुनाव लड़ रहे हैं।

  • undefined

    NewsApr 19, 2019, 3:23 PM IST

    मायावती ने मुलायम के लिए मांगे वोट, पीएम मोदी पर दिया विवादित बयान

    24 साल बाद मैनपुरी में एक मंच साथ आए मुलायम सिंह और मायावती। बसपा सुप्रीमो बोली, ‘मुलायम पीएम नरेंद्र मोदी की तरह फर्जी पिछड़े वर्ग के नहीं हैं।'