Maldives  

(Search results - 13)
  • 1- ऑर्डर ऑफ जायद'  (अगस्त- 2019):  यूएई के क्राउन प्रिंस शेख मोहम्मद बिन जायद अल नाह्यं ने शनिवार को प्रधानमंत्री मोदी को देश के सर्वोच्च सम्मान ऑर्डर ऑफ जायद से सम्मानित किया। यह अवार्ड  राष्ट्रपति, राजाओं और किसी भी देश के प्रमुख को दिया जाता है। पीएम मोदी को ये अवार्ड दुनिया के सबसे बड़े लोकतंत्र के नेता और  दुनिया के सबसे प्रभावित नेता के तौर पर दिया गया। उनके सफाई अभियान, शांति के प्रयासों, दुनिया के देशों के साथ संबंध के अलावा भ्रष्टाचार के मामलों पर कड़े रुख के चलते दिया। अवॉर्ड की घोषणा इस साल अप्रैल में हुई थी। इसका मकसद दोनों देश (भारत और दुबई) के बीच द्विपक्षीय संबंधों को और मजबूती देना। यह सम्मान दुबई के संस्थापक शेख जायद बिन सुल्तान अल नाह्यां के नाम पर रखा गया है।

    News2, Sep 2019, 4:37 PM IST

    पीएम मोदी को मिलेगा एक और अंतरराष्‍ट्रीय सम्‍मान, जानें अभी तक कितने मिले हैं अवार्ड

     पिछले दिनों ही पीएम मोदी को सऊदी अरब का सर्वोच्च नागरिक सम्मान 'द जायद मेडल' दिया गया है। इसके साथ ही बहरीन के सुल्तान में भी पीएम मोदी को सम्मानित किया। यह पुरस्कार पीएम मोदी को उनके यूएस दौरे के दौरान दिया जाएगा। गौरतलब है कि पीएम मोदी को अभी तक रूस से लेकर सऊदी अरब तक और अफगानिस्‍तान से लेकर संयुक्‍त राष्‍ट्र तक पुरस्कृत कर चुके हैं। वह भारत के पहले प्रधानमंत्री हैं जिन्हें इतने राष्ट्रों ने सम्मानित किया है। अभी तक पीएम मोदी को कई देशों ने सम्मानित किया है।

  • Pakistan became disrespected in front of the world in Maldives, stunned by India's response

    News1, Sep 2019, 7:49 PM IST

    मालदीव में दुनिया के सामने बेइज्जत हुआ पाकिस्तान, भारत के जवाब से तिलमिला उठा नापाक

    असल में आज मालदीव में हो रहे चौथे साउथ एशियन स्पीकर्स सम्मेलन में  पाकिस्तान के प्रतिनिधियों ने फिर कश्मीर का राग अलापा। जबकि इस मंच पर इसको उठाने का कोई मतलब नहीं थी। इस मामले को उठाने के बाद भारतीय प्रतिनिधिमंडल ने आपत्ति जताते हुए राज्यसभा के उपसभापति हरिवंश ने पाकिस्तान को आईना दिखाया। उन्होंने साफ कहा कि जिस देश में बड़े पैमाने पर अपने ही लोगों का नरसंहार किया हो, उसे कश्मीर पर एक भी शब्द बोलने का नैतिक अधिकार ही नहीं है। हरिवंश ने पाकिस्तान को सीमापार आतंकवाद बंद करने की भी नसीहत दी। 

  • Pm narendra modi reached at sri lanka, ranil vikramsinghe welcomed in airport

    Views12, Jun 2019, 5:12 PM IST

    पीएम मोदी की मालदीव और श्रीलंका की यात्रा से भारत को हुआ यह लाभ

    प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी का दूसरी बार पद ग्रहण करने के बाद पहली एवं दूसरी विदेश यात्रा के लिए मालदीव और श्रीलंका के चयन का विशेष महत्व है। मोदी ने इसके द्वारा यह संदेश दिया कि पड़ोसी प्रथम नीति केवल सिद्धांत में नहीं भारत के आचरण में निहित है। 

  • PM in mauldives

    News8, Jun 2019, 5:39 PM IST

    प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पहुंचे मालदीव

    पीएम मोदी मालदीव पहुंच गए हैं। अपनी यात्रा के दौरान वह मालदीव की संसद को संबोधित करेंगे और राष्ट्रपति इब्राहिम सोलीह से भी मुलाकात करेंगे, जिसके बाद मालदीव में विकास परियोजनाओं के लिए भारत द्वारा बजटीय समर्थन सहित कई समझौतों पर हस्ताक्षर किए जाने की उम्मीद है।

  • modi2123

    News8, Jun 2019, 1:42 PM IST

    पीएम मोदी को कई देशों ने दिया है अपना शीर्ष सम्मान, देखें पूरी लिस्ट

    प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी दूसरी बार देश की बागडोर संभालने के बाद अपनी पहली विदेश यात्रा पर 8 जून को मालदीव पहुंचेंगे। इस यात्रा को भारत के पड़ोसी देशों के महत्व और 'नेबरहुड फर्स्ट' की नीति से जोड़कर देखा जा रहा है। पीएम मोदी को मालदीव के राष्ट्रपति इब्राहीम मोहम्मद सालेह 'निशान इज्जुदीन' प्रदान करेंगे। 

  • narendra modi

    News8, Jun 2019, 1:19 PM IST

    पीएम मोदी को 'निशान इज्जुदीन' से नवाजेगा मालदीव

    विदेशी नेताओं को दिया जाने वाला मालदीव का सबसे बड़ा सम्मान है। अपने दूसरे कार्यकाल की पहली विदेश यात्रा पर पीएम मोदी मालदीव जा रहे हैं। इसे भारत की 'नेबरहुड फर्स्ट' की नीति से जोड़कर देखा जा रहा है।

  • Narendra Modi

    News30, May 2019, 5:15 PM IST

    नई सरकार बनाते ही विदेश यात्रा पर निकलेंगे मोदी, ये रहा कार्यक्रम

    विदेश मंत्रालय के मुताबिक नए कार्यकाल की शुरुआत करने के तुरंत बाद 7-8 जून को प्रधानमंत्री मालदीव की यात्रा पर जा रहे हैं। इससे पहले प्रधानमंत्री नवंबर 2018 में मालदीव के राष्ट्रपति इब्राहिम मोहम्मद सोलिह के शपथ ग्रहण समारोह में शामिल होने के लिए गए थे। जिसके फौरन बाद दिसंबर में राष्ट्रपति सोलिह का भारत आगमन हुआ था।
     

  • Entertainment20, May 2019, 1:31 PM IST

    गर्लफ्रेंड के साथ मालदीव पहुंचे अर्जुन रामपाल, फोटो की शेयर

    अर्जुन रामपाल इन दिनों अपनी प्रेग्नेंट गर्लफ्रेंड गैब्रिएला डेमेट्रिएड्स के साथ मालदीव में छुट्टियां मनाने गए हुए हैं। उन्होंने इस दौरान की फोटो सोशल मीडिया पर शेयर की है जो कि काफी वायरल होना शुरू हो गई है। 

  • Dragan providing debt to smaller country, they will be ruined by the Chinese debt

    News12, Apr 2019, 11:45 AM IST

    कर्ज देकर छोटे देशों को अपने जाल में फंसा रहा है 'ड्रैगन', चीन के कर्ज से पाकिस्तान बर्बाद होने की कगार पर

    चीन भी अपनी विस्तारीकरण की रणनीति के तहत छोटे देशों को कर्ज दे रहा है। चीन ने मालदीव, पाकिस्तान और श्रीलंका को काफी कर्जा दिया है। श्रीलंका में चीन ने अपना खुद का बंदरगाह तैयार किया है। जहां वह अपनी व्यापारिक गतिविधियों को संचालित कर रहा है। हालांकि श्रीलंका में इसका विरोध शुरू हो गया है। 

  • Entertainment30, Mar 2019, 3:28 PM IST

    स्विमसूट में शेयर की मलाइका ने तस्वीरें, लोगों ने दी अपनी प्रतिक्रियाएं

    बॉलीवुड एक्ट्रेस और डांसर मलाइका अरोड़ा इन दिनों अपने दोस्तों के साथ मालदीव में छुट्टियां मना रही हैं। इस दौरान मलाइका ने अपने इंस्टाग्राम पर अपनी कुछ तस्वीरें शेयर की हैं।

  • News23, Nov 2018, 2:47 PM IST

    पीएम मोदी के सफल दौरे के बाद कोस्ट गार्ड मालदीव में तीन देशों के अभ्यास में लेगी हिस्सा

    कोस्ट गार्ड के अत्याधुनिक तटीय निगरानी पोत आईसीजीएस समर और तेज गति से निगरानी करने वाला पोत आईसीजीएस आर्यमान इस संयुक्त अभ्यास में हिस्सा लेंगे।

  • World26, Sep 2018, 3:53 PM IST

    मालदीव में तोड़ी गई ब्रिटिश कालीन मूर्तियां, इस्लाम के लिए बताया अपमानजनक

    निवर्तमान राष्ट्रपति अब्दुल्ला यामीन ने जुलाई में ही इन मूर्तियों को नष्ट करने का आदेश दिया था लेकिन उसका पालन शुक्रवार को किया गया। जेसन डि‘कैरस टेलर द्वारा बनाई गई मूर्तियों को मालदीव के एक रिसॉर्ट में आधे डूबे हुए धातु के कंटेनर में रखा गया था।

  • ALH Dhuruv

    Nation22, Jul 2018, 2:18 PM IST

    मोदी सरकार की कूटनीतिक जीत

    मालदीव के दक्षिण द्वीप अद्दू में गान एयरफील्ड और उत्तर में लामू में एएलएच ध्रुव हेलीकॉप्टर तैनात हैं। इनका संचालन भारतीय नौसेना और कोस्ट गार्ड करता है। पिछले महीने मालदीव ने भारत से इन हेलीकॉप्टरों को वापस लेने को कह दिया था