Mamata Banerjee  

(Search results - 110)
  • 'উনি কবে কাকে সম্মান দিয়েছেন', মেট্রোর আমন্ত্রণ বিতর্কে মুখ্যমন্ত্রীকে নিশানা দিলীপের

    News14, Feb 2020, 9:05 AM IST

    नागरिकता कानून को लेकर दो हिस्सों में बंटी पश्चिम बंगाल भाजपा

    हालांकि भाजपा का साफ मानना है कि सीएए को लेकर दिल्ली में पार्टी को हार का सामना नहीं करना पड़ा। क्योंकि पार्टी का वोट प्रतिशत में इजाफा हुआ है और वहीं पार्टी के कई प्रत्याशी बहुत कम मार्जिन से हारे हैं। लिहाजा ये कहना गलत होगा कि पार्टी को नागरिकता कानून के कारण हार मिली है। लिहाजा अब पार्टी का पूरा फोकस पश्चिम बंगाल में होने वाले नगर निगम चुनावों में है।

  • undefined

    News5, Feb 2020, 8:00 AM IST

    ममता धनखड़ के बीच हुई सुलह, टीएमसी सरकार ने राज्यपाल को मुहैया कराया हेलिकॉप्टर

    राज्य की टीएमसी सरकार ने राज्यपाल की यात्रा के लिए राज्य सरकार से एक हेलिकॉप्टर का अनुरोध किया था। लेकिन इस बार राज्य सरकार ने इसके लिए अनुमति दे दी है। जबकि इससे पहले राज्य सरकार ने सीधे तौर पर मना कर दिया था। इसे राज्य प्रशासन और राजभवन के बीच सुलह के संकेत के रूप में देखा जा रहा है।

  • undefined

    News27, Jan 2020, 10:23 AM IST

    पश्चिम बंगाल में ममता आज पेश करेगी सीएए के खिलाफ प्रस्ताव

    ये तय है कि ये प्रस्ताव पारित हो जाएगा। क्योंकि विधानसभा में तृणमूल कांग्रेस का बहुमत है। इस प्रस्ताव के पारित होती ही पश्चिम बंगाल भी उन राज्यों की कतार में शामिल हो जाएगा, जहां केन्द्र सरकार के नागरिकता संसोधन कानून के खिलाफ प्रस्ताव पारित हुए हैं। पश्चिम बंगाल से पहले राजस्थान, पंजाब और केरल में इस कानून के खिलाफ प्रस्ताव पारित हो चुके हैं।

  • undefined

    News26, Dec 2019, 8:14 PM IST

    एनआरसी पर ममता बनर्जी के बयान से भाजपा के नेताओं के बयानों तक, देखिए माय नेशन के 100 सेकेंड्स में

    पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने कोलकाता में सीएए और एनआरसी के खिलाफ मार्च निकाला

  • undefined

    News21, Dec 2019, 8:31 AM IST

    जानें क्यों जनमत संग्रह बयान पर ममता ने लिया यू-टर्न

    गुरुवार को ही ममता बनर्जी ने कहा था कि एनआरसी और नागरिकता संशोधन कानून के लिए संयुक्त राष्ट्र की देखरेख में जनमत संग्रह कराना चाहिए। हालांकि इसके बाद उनकी तीखी आलोचना होने लगी थी। भाजपा के साथ ही विपक्षी दल भी उन्हें घेरने लगे थे। वहीं भाजपा ने कहा कि पश्चिम बंगाल में ममता सरकार के खिलाफ जनमत होना चाहिए। 

  • gst goods and service tax increased

    News18, Dec 2019, 6:58 AM IST

    जीएसटी काउंसिल की बैठक आज, बढ़ सकती हैं टैक्स दरें

    माना जा रहा है कि काउंसिल आज की होने वाली बैठक में जीएसटी दर और उपकर में इजाफा कर सकती है। जिसके कारण आने वाले दिनों कई उत्पादों की कीमतों में इजाफा हो सकता है और इसका सीधा बोझ जनता पर पड़ेगा। असल में सरकार कर संग्रह में आ रही कमी को देखते हुए दरों में इजाफा कर सकती है।

  • west Bengal, Government and Governor face to face,Mamta spoke, Governor cooperat for peace in state  kps

    News17, Dec 2019, 9:34 AM IST

    ममता राज्य में राज्यपाल ने बुलाई बैठक, गायब रहे मुख्य सचिव और डीजीपी

     राज्यपाल जगदीप धनखड़ ने कहा कि राज्य में नागरिकता कानून को लेकर हो रहे विरोध प्रदर्शनों की मौजूदा स्थिति के लिए बुलाई गई बैठक से राज्यके मुख्य सचिव, डीजीपी गायब रहे। इन दोनों जिम्मेदार अफसरों ने कानून-व्यवस्था की मौजूदा स्थिति से उन्हें अवगत नहीं कराया जा रहा है। 

  • undefined

    News11, Dec 2019, 6:30 AM IST

    राज्यपाल की शक्तियों को सीमित करने में जुटी ममता सरकार

    पश्चिम बंगाल में तृणमूल सरकार और राज्यपाल जगदीप धनखड़ के बीच टकराव जारी है। कुछ दिन पहले ही ममता सरकार ने राज्यपाल को राजकीय विमान देने से मना कर दिया था। राज्य सरकार के तर्क थे राजकीय विमानों का इस्तेमाल जनहित के कार्यों के लिए किया जाना चाहिए। राज्य सरकार दो बार राज्यपाल को विमान देने से मना कर चुकी है। यही नहीं दो हफ्ते पहले ही विधानसभा अध्यक्ष ने राज्यपाल को विधानसभा की लाइब्रेरी देखने और दोपहर के भोजन के लिए आमंत्रित किया।

  • manhandled and kicked allegedly by TMC workers

    News25, Nov 2019, 8:29 PM IST

    पश्चिम बंगाल में हुए उपचुनाव में जमकर पीटे गए भाजपा प्रत्याशी, चुनाव आयोग में मांगी रिपोर्ट

    राज्य में आज तीन विधानसभा सीटों पर उपचुनाव के लिए मतदान हुआ। जिसमें राज्य की सत्ताधारी तृणमूल कांग्रेस ने भाजपा के प्रत्याशी को जमकर पीटा। राज्य में ये उपचुनाव भाजपा और टीएमसी के लिए काफी अहम माने जा रहे हैं। क्योंकि राज्य में हुए लोकसभा चुनाव के बाद ये चुनाव दोनों के लिए लिटमस टेस्ट माने जा रहा है।

  • BJP would celebrate black day, 12 hours statewide shutdown against Mamata's government in Bengal

    News25, Nov 2019, 9:35 AM IST

    महाराष्ट्र ही नहीं बल्कि दीदी के राज्य में भी है आज भाजपा की असल परीक्षा

    लोकसभा चुनाव के बाद राज्य में पहली बार टीएमसी और भाजपा आमने सामने होंगे। ये चुनाव राज्य में काफी अहम माने जा रहे हैं। क्योंकि राज्य में स्थानीय स्तर पर दोनों की पकड़ का अंदाजा भी इसी चुनाव के परिणाम से लगाए जाएंगे। भाजपा ने लोकसभा चुनाव में 18 सीटें जीतकर टीएमसी को बड़ा झटका दिया था। जिसके बाद राज्य में चुनावी हिंसा भी हुई थी। जिसमें कई भाजपा कार्यकर्ताओं की हत्या हुई थी।

  • undefined

    News15, Nov 2019, 9:03 AM IST

    'दीदी' नहीं देंगी राज्यपाल को सरकारी हेलीकॉप्टर, कहा कार से जाएं 6 सौ किलोमीटर

    पश्चिम बंगाल के राज्यपाल को जगदीप धनकड़ को एक कार्यक्रम में हिस्सा लेने के लिए राज्य के मुर्शिदाबाद जिले में जाना था। इसके लिए राज्यपाल के कार्यालय द्वारा राज्य सरकार को एक हेलीकॉप्टर मुहैया कराने की गुजारिश की गई थी। लेकिन राज्य सरकार ने राज्यपाल को हेलीकॉप्टर देने से मना कर दिया है। जबकि कोलकाता से मुर्शिदाबाद की दूरी करीब छह सौ किलोमीटर से ज्यादा है।

  • BJP would celebrate black day, 12 hours statewide shutdown against Mamata's government in Bengal

    News31, Oct 2019, 8:38 AM IST

    अगले महीने होगी शाह और ममता की टक्कर, जनता तय करेगी ‘बाहुबली’

    लोकसभा चुनाव के बाद एक बार फिर दोनों दल आमने सामने होंगे। क्योंकि लोकसभा चुनाव में जिस तरह से भाजपा ने प्रदर्शन किया था और उसके बाद वह लगातार टीएमसी के विधायकों और नेताओं को तोड़ रही थी। उससे राज्य में भाजपा की ताकत बढ़ती ही जा रही थी।  लेकिन ये उपचुनाव दोनों दलों की जमीन को बताएंगे। क्योंकि राज्य में अभी भी टीएमसी बहुत मजबूत है। 

  • mamta banerjee met pm modi's wife wife Jashodaben before meeting PM Modi

    News22, Oct 2019, 7:46 AM IST

    आखिर विधानसभा चुनाव से पहले बंगाल में एनआरसी लागू करने से क्यों घबरा रही हैं ममता

    असल में इस कहानी के पीछे सबसे बड़ा कारण हैं वोट बैंक। पिछले सत्तर साल में बंगाल और असम में बांग्लादेश के करोड़ों घुसपैठिए भारत में आए हैं। हालांकि इन दोनों राज्य से लाखों लोग आज भी देश के अन्य हिस्सों में फैल गए हैं। लेकिन इन दोनों राज्यों में ये लोग कई सीटों पर निर्णायक हैं। पश्चिम बंगाल में ये घुसपैठिए ममता बनर्जी सरकार के समर्थक हैं। जिसके कारण ममता बनर्जी एनआरसी के खिलाफ है।

  • ফের জয় শ্রীরাম বলায়  বেধড়ক মার বিজেপি কর্মীকে

    News21, Oct 2019, 10:32 AM IST

    टीएमसी कार्यकर्ता ने कहा जय श्रीराम तो साथी ने कर दी पिटाई

    टीएमसी कार्यकर्ता रंजीत मंडल ने पुलिस में शिकायत दर्ज कराई है कि उसकी पिटाई उसके सहयोगी ने कर दी। क्योंकि उसने जयश्री राम का उद्घोष किया था। मंडल का कहना है कि उस पर जानलेवा हमला किया गया। मंडल का कहना है कि जब उसने जयश्री राम कहा तो आरोपी तारक ने गाली देते हुए पिटाई कर दी। इसके बाद वह घायल हो गया और स्थानीय लोग उसे अस्पताल ले गए, जहां उसका इलाज किया जा रहा है। 

  • नुसरत ने स्वतंत्रता दिवस का भी जश्न अपने पति निखिल जैन के साथ मनाया। उन्होंने जो टीशर्ट पहनी हैं उसमें लिखा है- सत्यमेव जयते।

    News29, Sep 2019, 10:33 AM IST

    ममता की सांसद नुसरत जहां ने दिया दीदी को झटका

    कभी कट्टरपंथियों को अपने हिंदू पहनावे के जरिए करारा जवाब देने वाली टीएमसी सांसद ने नुसरत जहां ने अपनी ही पार्टी के खिलाफ विरोधी बयान दिया है। असल में नुसरत ने साफ कहा कि जम्मू कश्मीर से अनुच्छेद 370 को हटाने का केन्द्र सरकार का फैसला सही था। एक टीवी चैनल के कार्यक्रम में नुसरत ने इस मामले पर पार्टी अध्यक्ष ममता बनर्जी को बड़ा झटका दिया है।