Mamta Banerjee  

(Search results - 61)
  • Rajeev Kumar

    News17, Sep 2019, 3:02 PM IST

    राजीव कुमार को कोर्ट से मिला झटका, जमानत के लिए भागे-भागे फिर रहे हैं ममता के करीबी अफसर

    कुछ महीने पहले जब सीबीआई राजीव कुमार को गिरफ्तार करने उनके घर पहुंची थी तो तब उनकी गिरफ्तारी के खिलाफ ममता बनर्जी उनके आवास पर धरने पर बैठक गई थी। लेकिन अब राजीव कुमार अपनी जमानत के लिए कोर्ट के दरवाजों पर दस्तक दे रहे हैं। लेकिन उन्हें वहां से भी राहत नहीं मिल रही है। हाईकोर्ट द्वारा उनकी गिरफ्तारी पर रोक हटाने के बाद सीबीआई ने उन्हें कार्यालय पहुंचने के लिए नोटिस दिया था। 

  • News17, Sep 2019, 1:29 PM IST

    मिट्टी कंकड़ के लड्डू भेजने वाली दीदी की आखिर क्यों पीएम मोदी के प्रति उमड़ रही है ‘ममता’

    पिछले हफ्ते ही ममता बनर्जी ने पीएम नरेन्द्र मोदी से मिलने के लिए समय मांगा है। हालांकि जब नरेन्द्र मोदी का दूसरी बार पीएम बनने का शपथ ग्रहण समारोह था तब ममता ने खुलेतौर पर उनके कार्यक्रम में जाने से मना किया था। सरकार बनने के बाद ममता बनर्जी की पीएम मोदी के साथ कोई बैठक भी नहीं हुई। 

  • rajeev kumar

    News15, Sep 2019, 9:24 AM IST

    सीबीआई के सामने पेश नहीं राजीव कुमार, अब गिरफ्तारी तय

    राजीव कुमार के खिलाफ पहले ही लुकआउट नोटिस जारी किया जा चुका है और उनके देश से भागने की उम्मीद कम है। असल में राजीव कुमार पश्चिम बंगाल में हुए सारदा चिटफंड घोटाले के लिए सीबीआई के आदेश के बाद बनाई गई एसआईटी के प्रमुख थे। इस घोटाले में राज्य की सत्ताधारी टीएमसी के कई नेता शामिल थे और कई नेता जेल भी जा चुके थे। 

  • BJP will put a dent in Durga Puja pandals in Mamta Raj, Amit Shah will inaugurate

    News14, Sep 2019, 8:34 AM IST

    ममता राज में भाजपा लगाएगी दुर्गा पूजा पंडालों में सेंध, अमित शाह करेंगे उद्घाटन

    राज्य में होने वाली दुर्गा पूजा में एक महीने से भी कम समय बचा है। लिहाजा इसके जरिए राजनैतिक दल राजनीति साधने जुट गए हैं। पूजा पंडालों में टीएमसी की खासी पकड़ मानी जाती है। लेकिन अब इसमें भाजपा ने सेंध लगा दी है। क्योंकि दक्षिण कोलकाता में ट्राइऐंगुलर पार्क स्थित फ्रैंड्स क्लब पूजा समिति ने केन्द्रीय गृहमंत्री अमित शाह को पूजा के उद्घाटन के लिए आमंत्रित किया है।

  • মমতা বন্দ্যোপাধ্যায়ের সঙ্গে রাজীব কুমার

    News14, Sep 2019, 8:26 AM IST

    ममता बनर्जी के करीबी अफसर राजीव कुमार आज होंगे सीबीआई के सामने पेश, हो सकते हैं गिरफ्तार

    राजीव कुमार सारदा चिटफंड घोटाले के लिए बनाई गई एसआईटी के प्रमुख थे। एसआईटी का गठन सुप्रीम कोर्ट के आदेश के बाद किया गया था। लेकिन सीबीआई का आरोप है कि राजीव कुमार ने इस घोटाले से जुड़े साक्ष्यों और गवाहों के बयान के साथ छेड़छाड़ की है। क्योंकि इस घोटाले में राज्य की सत्ताधारी टीएमसी के कई नेता शामिल थे। गौरतलब है कि सारदा ग्रुप ऑफ कंपनीज ने लाखों लोगों को कथित तौर अच्छे रिटर्न का वादा कर 2500 करोड़ रूपये का चूना लगाया था। 

  • Bangladeshi terrorists are building strongholds in North Bengal under the patronage of Pakistan

    News30, Aug 2019, 10:36 AM IST

    पाकिस्तान की सरपरस्ती में उत्तरी बंगाल में गढ़ बना रहे है बांग्लादेशी आतंकी

    कुछ दिन पहले ही जेएमबी के भारत में चीफ एजाज अहमद की गिरफ्तारी बिहार के गया जिले के मानपुर क्षेत्र से हुई है। जिसमे उसने जांच एजेंसियों को कई राज उगले हैं। कोलकाता पुलिस की एसटीएफ ने कुछ दिन पहले ही जमात-उल-मुजाहिदीन बांग्लादेश के भारत में प्रमुख एजाज अहमद को गिरफ्तार किया था और उसने बताया कि जेएमबी  उत्तर बंगाल को संगठन का गढ़ बनाने की फिराक में था और इसके बाद संगठन को पूरे देश में फैलाने की योजना है।

  • पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने एक गांव में स्थानीय लोगों के लिए चाय बनाकर परोसी।

    News22, Aug 2019, 1:16 PM IST

    ममता का चाय की दुकान पर जाना प्रशांत किशोर की चुनावी रणनीति का है हिस्सा!

    ममता बनर्जी तीन दिनों से पूर्व मेदिनीपुर जिले के दौरे पर हैं यहां वहह लोगों से जनसंपर्क कर रहीं हैं। इसी दौरान मुख्यमंत्री ममता बनर्जी दीघा के पास स्थित दत्तापुर गांव के चाय की दुकान पर पहुंची। उन्होंने दुकान में चाय बनाई और लोगों को पिलाई। यही नहीं उन्होंने चाय बनाने के बाद इसे लोगों के साथ बैठकर पिया। लोगों को फिलहाल ममता बनर्जी का ये बदला रूख समझ में नहीं आ रहा है। 

  • Nusrat Jahan celebrated the first Rakhi in his in-laws, celebrating Independence Day like this

    News16, Aug 2019, 9:44 AM IST

    नुसरत जहां ने ससुराल में मनाई पहली राखी, स्वतंत्रता दिवस को किया यूं सेलिब्रेट

    पश्चिम बंगाल से टीएमसी की सांसद और बांग्ला फिल्म एक्ट्रेस नुसरत जहां ने ससुराल में शादी के बाद रक्षाबंधन का पहला त्योहार मनाया। यही नहीं नुसरत ने अपने पति निखिल जैन के साथ स्वतंत्रता दिवस को भी सेलिब्रेट किया। नुसरत ने इसकी फोटोज सोशल मीडिया में शेयर की है। इन फोटोज में नुसरत अपने परिवार के साथ राखी का त्योहार मना रही हैं। गौरतलब है कि नुसरत जहां की 19 जून को टर्की के बोडरम सिटी में कारोबारी निखिल जैन संग शादी हुई थी।

  • Mamta Banerjee government announced 10 percent reservation for the upper caste

    News29, Jul 2019, 9:22 PM IST

    ममता बनर्जी अब राज्य में लागू करेगी भाजपा का ‘फार्मूला’

    असल में राज्य में चुनाव 2021 में होने हैं और ममता बनर्जी इसके लिए अभी से तैयारी में जुट गयी है। हालांकि भाजपा इस प्रयोग को पूरे देश में लागू कर चुकी है और उसे इसमें सफलता भी मिली है। राज्य में लोकसभा चुनाव में ममता बनर्जी को महज 22 सीटें मिली हैं जबकि भाजपा को 18 सीटें मिली हैं। लेकिन ममता के लिए परेशानी इस बात को लेकर है कि भाजपा और टीएमसी के बीच में मतों का अंतर महज 4 फीसदी है।

  • Mamta Banerjee government announced 10 percent reservation for the upper caste

    News28, Jul 2019, 9:44 AM IST

    ममता ने बंगाल में खेला नया खेल, भाजपा को मात देने के लिए दुश्मनों को बनाया दोस्त

    आमतौर पर राज्य में भारतीय जनता पार्टी के नेताओं की होने वाली रैलियों को मंजूरी नहीं देती हैं। यही नहीं अभी तक ममता बनर्जी राज्य में वामदलों के कार्यक्रमों को मंजूरी नहीं देती थी। लेकिन अब ममता सरकार ने भारतीय कम्युनिस्ट पार्टी को राज्य के सबसे बड़े सरकारी ऑडिटोरियम में सम्मेलन आयोजित करने की इजाजत दी है।

  • Nusrat jahan posted new photos after marriage in social media

    Hollywood24, Jul 2019, 1:35 PM IST

    नुसरत जहां ने शादी के बाद पहली बार शेयर की रोमांटिक फोटो

    पश्चिम बंगाल से टीएमसी की सांसद नुसरत जहां ने निखिल के साथ तुर्की में शादी और फिर उसके बाद कोलकाता में ग्रांड रिसेप्शन के बाद अपनी फोटोज सोशल मीडिया में शेयर की हैं। पिछले कुछ दिनों से कट्टरपंथी मुस्लिमों के निशाने पर आयी बंगाली अभिनेत्री और तृणमूल कांग्रेस सांसद नुसरत जहां ने अपने पति निखिल जैन के साथ अपनी फोटोज को शेयर किया है। नुसरत सोशल मीडिया में काफी सक्रिय रहती हैं।

  • In the state of Didi, the BJP started the 'name' politics, the Bardhaman railway station  name will be change

    News20, Jul 2019, 9:04 PM IST

    दीदी के राज्य में भाजपा ने शुरू की ‘नाम’ की राजनीति, इस क्रांतिकारी के नाम पर होगा बर्द्धमान रेलवे स्टेशन का नाम

    अब भाजपा राज्य के सरकारी संस्थान जो केन्द्र सरकार के अधीन हैं। उनका नाम बदलने जा रही है। जिसका विरोध करना ममता के लिए मुश्किल होगा। क्योंकि भाजपा इन संस्थानों को क्रांतिकारियों के नाम पर रख रही है। लोकसभा चुनाव में टीएमसी को कड़ी टक्कर दे चुकी भाजपा अब राज्य के रेलवे स्टेशनों का नाम बदलने जा रही है।

  • twelve bangla film industries artist joined BJP

    News18, Jul 2019, 9:02 PM IST

    भाजपा ने बंगाल के टॉलीवुड में बढ़ाया कुनबा, एक दर्जन टीवी सितारे पार्टी में शामिल

    भाजपा ने राज्य में टॉलीवुड के नाम से मशहूर बंगला फिल्म उद्योग में ममता बनर्जी का एकाधिकार तोड़ने के लिए करीब एक दर्जन टीवी सितारों को पार्टी की सदस्यता दिलाई है। इन सितारों ने दिल्ली में पार्टी की सदस्यता ली है।

  • BJp leader claimed 107 West Bengal MLAs from CPM, Congress and TMC will join BJP soon

    News13, Jul 2019, 6:10 PM IST

    अब दीदी के राज्य में भी बीजेपी शुरू करने जा रही है ऑपरेशन लोटस!

    असल में ममता बनर्जी भी पश्चिम बंगाल में बीजेपी की बढ़ती ताकत को लेकर घबराई हुई हैं। क्योंकि  बीजेपी ने राज्य में 18 सीटों पर जीत हासिल की थी। जबकि टीएमसी महज 22 सीटें ही जीत पाई थी। चौंकाने वाले ये है कि टीएमसी और बीजेपी के बीच वोटों का प्रतिशत भी काफी कम हो गया है, यह महज अब तीन फीसदी है।

  • Ulema issued fatwa against Nusrat jahan after participate aarti in kolkata

    News6, Jul 2019, 10:48 AM IST

    इस्लाम से खारिज हुई नुसरत जहां, बरेलवी मसलक ने जारी किया फतवा

    टीएमसी सांसद नुसरत जहां ने इंटरनेशनल सोसायटी ऑफ कृष्ण कांसियसनेस  की रथ यात्रा में अपने पति निखिल जैन के साथ आरती की थी। इस कार्यक्रम में पश्चिम बंगाल की सीएम ममता बनर्जी भी मौजूद थी। इस कार्यक्रम के बाद नुसरत ने साफ कहा था कि वह मुस्लिम हैं और उनके सभी धर्मों में आस्था है।