Mamta Banerjee  

(Search results - 68)
  • বুলবুলের তাণ্ডবে পড়া গাছ কাটতে  বিপত্তি, পা গেল এনডিআরএফ কর্মীর

    News11, Nov 2019, 9:26 AM IST

    'बुलबुल' ने ली एक दर्जन लोगों की जान, 2.73 लाख परिवार प्रभावित

    चक्रवाती तूफान के कारण पश्चिम बंगाल के विभिन्न हिस्सों में 10 लोगों के मारे जाने की खबर है। वहीं ओडिशा में दो लोगों की मौत की पुष्टि हुई है। जानकारी के मुताबिक इस भीषण तूफान के कारण  पश्चिम बंगाल में ही 2.73 लाख परिवार प्रभावित हुए हैं। वहीं ओडिशा में भी हजारों परिवारों के इस तूफान के कारण प्रभावित होने की खबर है।

  • इंस्टाग्राम पर पोस्ट की गई तस्वीरों में नुसरत ने लिखा- Happy Raksha bandhan...त्योहार मनाने की खुशी नुसरत के चेहरे पर देखी जा सकती है।

    News8, Oct 2019, 6:24 AM IST

    नुसरत जहां ने की दुर्गा पूजा, कट्टरपंथी मौलवी बोले धर्म बदल ले

    तृणमूल कांग्रेस की सांसद और बंगाली फिल्मों की अभिनेत्री नुसरत जहां एक बार फिर कट्टरपंथियों के निशाने पर हैं। हालांकि इससे पहले कई बार वह उनके बयानों की शिकार हो चुकी है। लेकिन इस बार कट्टरपंथी मुस्लिम मौलवियों ने यहां तक कह दिया कि उन्हें अपना धर्म बदल लेना चाहिए। क्योंकि नवरात्र के मौके पर नुसरत ने दुर्गा पूजा में शिरकत की और पूजा भी की। 

  • Mamta want to establish her as leader opposition in central

    News1, Oct 2019, 9:07 AM IST

    अमित शाह करेंगे पूजा पंडाल का उद्घाटन और ममता को मिलेगा बड़ा झटका

    पश्चिम बंगाल में मुख्यमंत्री ममता बनर्जी को एक और बड़ा झटका लगने जा रहा है। हालांकि ममता को पहले से ही एक बड़ा झटका लग चुका है। क्योंकि दुर्गा पूजा पंडाल की राजनीति में अभी तक सिर्फ टीएमसी का एकाधिकार था। लेकिन अब ये तिलिस्म टूट रहा है। राज्य के पूजा पंडालों में भाजपा की एंट्री हो चुकी है। जिसके बाद ममता बनर्जी घबराई हुई हैं। 

  • News29, Sep 2019, 10:53 AM IST

    दीदी की दुर्गा पूजा पंडाल राजनीति को ध्वस्त करेंगे शाह

    पश्चिम बंगाल में इस बार पूजा पंडालों में काफी सक्रिय है। पार्टी इसमें टीएमसी का एकाधिकार खत्म करना चाहती है। लोकसभा चुनाव के बाद जहां भाजपा आत्मविश्वास से लबरेज हैं तो वहीं टीएमसी राज्य में भाजपा को सबसे बड़ा खतरा मान रही है। टीएमसी को लग रहा है कि अगर भाजपा इसी तरह से आक्रामक रही तो विधानसभा चुनावों में उसे नुकसान होगा। लिहाजा वह पूजा पांडलों में और ज्यादा सक्रिय हो रही है। वहीं प्रदेश में भाजपा के बढ़ते जनाधार के बाद पार्टी ने पूजा पांडलों में खुद को और ज्यादा सक्रिय कर दिया है।

  • সিবিআই দফতরে রাজীব কুমার।

    News21, Sep 2019, 8:23 AM IST

    नहीं मिले राजीव कुमार तो सीबीआई ने की पत्नी से पूछताछ

    शारदा घोटाले मामले में राजीव कुमार पिछले एक हफ्ते से फरार चल रहे हैं। अभी तक उन्हें जमानत नहीं मिली है और सीबीआई उन्हें तलाश रही है। इसके लिए सीबीआई ने एक विशेष टीम बनाई है जो राजीव कुमार को खोज रही है। पिछले हफ्ते ही सीबीआई ने राजीव कुमार को तलब किया था। लेकिन वह सीबीआई के सामने पेश नहीं हुए। इसके बाद सीबीआई ने उनके घर और दफ्तर पहुंची थी और नोटिस  चस्पा की थी। 

  • Mamta want to establish her as leader opposition in central

    News19, Sep 2019, 8:39 AM IST

    कभी अपने राज्य में नहीं उतरने दिया था शाह का हेलीकॉप्टर, अब ममता मांग रही हैं मिलने का समय

    मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक ममता बनर्जी ने केन्द्रीय गृहमंत्री अमित शाह से मिलने का समय मांगा है। हालांकि अभी तक मुलाकात का समय तय नहीं हुआ है। लेकिन कल ही ममता बनर्जी ने करीब 15 महीनों के बाद पीएम नरेन्द्र मोदी से मुलाकात की। ममता ने पीएम मोदी से राज्य का नाम बदलने की मांग और राज्य के विकास में केन्द्र सरकार की हिस्सेदारी बढ़ाने का आग्राह किया।

  • mamta banerjee met pm modi's wife wife Jashodaben before meeting PM Modi

    News18, Sep 2019, 9:27 AM IST

    पीएम मोदी से मिलने से पहले उनकी पत्नी जशोदाबेन से मिली 'दीदी'

    मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक कल रात को ममता बनर्जी जब दिल्ली के लिए एयरपोर्ट पर पहुंची तो वहां पर पीएम मोदी की पत्नी जशोदबेन भी मौजूद थी। जो मंदिरों के दर्शन कर लौट रही थी। दिल्ली के लिए विमान में सवार होने से पहले जब उन्होंने पीएम मोदी की पत्नी को देखा तो वह उनसे मिलने दौड़ पड़ी। इस दौरान दोनों ने कुछ देर बातचीत की। 

  • Rajeev Kumar

    News17, Sep 2019, 3:02 PM IST

    राजीव कुमार को कोर्ट से मिला झटका, जमानत के लिए भागे-भागे फिर रहे हैं ममता के करीबी अफसर

    कुछ महीने पहले जब सीबीआई राजीव कुमार को गिरफ्तार करने उनके घर पहुंची थी तो तब उनकी गिरफ्तारी के खिलाफ ममता बनर्जी उनके आवास पर धरने पर बैठक गई थी। लेकिन अब राजीव कुमार अपनी जमानत के लिए कोर्ट के दरवाजों पर दस्तक दे रहे हैं। लेकिन उन्हें वहां से भी राहत नहीं मिल रही है। हाईकोर्ट द्वारा उनकी गिरफ्तारी पर रोक हटाने के बाद सीबीआई ने उन्हें कार्यालय पहुंचने के लिए नोटिस दिया था। 

  • News17, Sep 2019, 1:29 PM IST

    मिट्टी कंकड़ के लड्डू भेजने वाली दीदी की आखिर क्यों पीएम मोदी के प्रति उमड़ रही है ‘ममता’

    पिछले हफ्ते ही ममता बनर्जी ने पीएम नरेन्द्र मोदी से मिलने के लिए समय मांगा है। हालांकि जब नरेन्द्र मोदी का दूसरी बार पीएम बनने का शपथ ग्रहण समारोह था तब ममता ने खुलेतौर पर उनके कार्यक्रम में जाने से मना किया था। सरकार बनने के बाद ममता बनर्जी की पीएम मोदी के साथ कोई बैठक भी नहीं हुई। 

  • rajeev kumar

    News15, Sep 2019, 9:24 AM IST

    सीबीआई के सामने पेश नहीं राजीव कुमार, अब गिरफ्तारी तय

    राजीव कुमार के खिलाफ पहले ही लुकआउट नोटिस जारी किया जा चुका है और उनके देश से भागने की उम्मीद कम है। असल में राजीव कुमार पश्चिम बंगाल में हुए सारदा चिटफंड घोटाले के लिए सीबीआई के आदेश के बाद बनाई गई एसआईटी के प्रमुख थे। इस घोटाले में राज्य की सत्ताधारी टीएमसी के कई नेता शामिल थे और कई नेता जेल भी जा चुके थे। 

  • BJP will put a dent in Durga Puja pandals in Mamta Raj, Amit Shah will inaugurate

    News14, Sep 2019, 8:34 AM IST

    ममता राज में भाजपा लगाएगी दुर्गा पूजा पंडालों में सेंध, अमित शाह करेंगे उद्घाटन

    राज्य में होने वाली दुर्गा पूजा में एक महीने से भी कम समय बचा है। लिहाजा इसके जरिए राजनैतिक दल राजनीति साधने जुट गए हैं। पूजा पंडालों में टीएमसी की खासी पकड़ मानी जाती है। लेकिन अब इसमें भाजपा ने सेंध लगा दी है। क्योंकि दक्षिण कोलकाता में ट्राइऐंगुलर पार्क स्थित फ्रैंड्स क्लब पूजा समिति ने केन्द्रीय गृहमंत्री अमित शाह को पूजा के उद्घाटन के लिए आमंत्रित किया है।

  • মমতা বন্দ্যোপাধ্যায়ের সঙ্গে রাজীব কুমার

    News14, Sep 2019, 8:26 AM IST

    ममता बनर्जी के करीबी अफसर राजीव कुमार आज होंगे सीबीआई के सामने पेश, हो सकते हैं गिरफ्तार

    राजीव कुमार सारदा चिटफंड घोटाले के लिए बनाई गई एसआईटी के प्रमुख थे। एसआईटी का गठन सुप्रीम कोर्ट के आदेश के बाद किया गया था। लेकिन सीबीआई का आरोप है कि राजीव कुमार ने इस घोटाले से जुड़े साक्ष्यों और गवाहों के बयान के साथ छेड़छाड़ की है। क्योंकि इस घोटाले में राज्य की सत्ताधारी टीएमसी के कई नेता शामिल थे। गौरतलब है कि सारदा ग्रुप ऑफ कंपनीज ने लाखों लोगों को कथित तौर अच्छे रिटर्न का वादा कर 2500 करोड़ रूपये का चूना लगाया था। 

  • Bangladeshi terrorists are building strongholds in North Bengal under the patronage of Pakistan

    News30, Aug 2019, 10:36 AM IST

    पाकिस्तान की सरपरस्ती में उत्तरी बंगाल में गढ़ बना रहे है बांग्लादेशी आतंकी

    कुछ दिन पहले ही जेएमबी के भारत में चीफ एजाज अहमद की गिरफ्तारी बिहार के गया जिले के मानपुर क्षेत्र से हुई है। जिसमे उसने जांच एजेंसियों को कई राज उगले हैं। कोलकाता पुलिस की एसटीएफ ने कुछ दिन पहले ही जमात-उल-मुजाहिदीन बांग्लादेश के भारत में प्रमुख एजाज अहमद को गिरफ्तार किया था और उसने बताया कि जेएमबी  उत्तर बंगाल को संगठन का गढ़ बनाने की फिराक में था और इसके बाद संगठन को पूरे देश में फैलाने की योजना है।

  • पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने एक गांव में स्थानीय लोगों के लिए चाय बनाकर परोसी।

    News22, Aug 2019, 1:16 PM IST

    ममता का चाय की दुकान पर जाना प्रशांत किशोर की चुनावी रणनीति का है हिस्सा!

    ममता बनर्जी तीन दिनों से पूर्व मेदिनीपुर जिले के दौरे पर हैं यहां वहह लोगों से जनसंपर्क कर रहीं हैं। इसी दौरान मुख्यमंत्री ममता बनर्जी दीघा के पास स्थित दत्तापुर गांव के चाय की दुकान पर पहुंची। उन्होंने दुकान में चाय बनाई और लोगों को पिलाई। यही नहीं उन्होंने चाय बनाने के बाद इसे लोगों के साथ बैठकर पिया। लोगों को फिलहाल ममता बनर्जी का ये बदला रूख समझ में नहीं आ रहा है। 

  • Nusrat Jahan celebrated the first Rakhi in his in-laws, celebrating Independence Day like this

    News16, Aug 2019, 9:44 AM IST

    नुसरत जहां ने ससुराल में मनाई पहली राखी, स्वतंत्रता दिवस को किया यूं सेलिब्रेट

    पश्चिम बंगाल से टीएमसी की सांसद और बांग्ला फिल्म एक्ट्रेस नुसरत जहां ने ससुराल में शादी के बाद रक्षाबंधन का पहला त्योहार मनाया। यही नहीं नुसरत ने अपने पति निखिल जैन के साथ स्वतंत्रता दिवस को भी सेलिब्रेट किया। नुसरत ने इसकी फोटोज सोशल मीडिया में शेयर की है। इन फोटोज में नुसरत अपने परिवार के साथ राखी का त्योहार मना रही हैं। गौरतलब है कि नुसरत जहां की 19 जून को टर्की के बोडरम सिटी में कारोबारी निखिल जैन संग शादी हुई थी।