Mamta Didi  

(Search results - 5)
  • undefined

    News31, Aug 2020, 11:02 AM

    ममता दीदी के राज में मछली पकड़ने के लिए मिली 'तालिबानी' सजा, दो युवाओं का सिर काटा

    जानकारी के मुताबिक दोनों लड़के मछली  पड़ने के दिन के बाद से ही गायब थे और अब इनके दो दिन बाद मृत पाए गए हैं। ये घटना मुर्शिदाबाद में बरहमपुर के कांथली इलाके की है जहां दो युवकों के सिर धड़ से अलग कर दिए गए हैं।

  • এবার বিজেপির রাস্তায়, সিএএ বিরোধিতায় বাড়ি বাড়ি প্রচারে নামছে তৃনমূল

    News11, Feb 2020, 6:48 AM

    केजरीवाल की राह पर चली ममता दीदी, खेला बड़ा दांव

    दिल्ली की केजरीवाल सरकार लोगों को 200 यूनिट तक फ्री बिजली दे रही है। मौजूदा विधानसभा चुनाव में फ्री बिजली को लेकर खूब चर्चा हुई और जनता ने केजरीवाल सरकार के इस फैसले को जमकर सराहा।
    हालांकि ममता बनर्जी सरकार से पहले झारखंड सरकार भी दिल्ली की तरह ये फैसला राज्य में लागू कर सकी है। राज्य की हेमंत सोरेन सरकार ने भी राज्य में फ्री बिजली देने की तैयारी शुरू कर दी है।

  • 4- जगन मोहन रेड्डी: 2010 में कांग्रेस सांसद से लेकर 2019 में आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री तक जगन मोहन रेड्डी ने पिछले एक दशक में अपनी राजनीतिक यात्रा की। पिता और आंध्रप्रदेश के सबसे लोकप्रिय मुख्यमंत्री राजशेखर रेड्डी की 2009 में मौत के बाद जगन मोहन रेड्डी को समर्थक विरासत में मिले। वे पिता की मौत के बाद मुख्यमंत्री बनना चाहते थे, लेकिन कांग्रेस हाईकमान ने इसकी इजाजत नहीं दी। 2010 में उन्होंने कांग्रेस छोड़ दी और नई पार्टी  वाईएसआर बनाई। पांच साल बाद उन्होंने सत्ताधारी पार्टी तेदेपा को सत्ता से बेदखल कर दिया। उनकी पार्टी ने 175 सीटों वाले राज्य आंध्र में विधानसभा चुनाव में 151 सीटों पर जीत हासिल की। लोकसभा चुनाव में उनकी पार्टी को 25 में से 22 पर जीत मिली।

    News2, Jan 2020, 8:18 AM

    ..तो ऐसे ममता दीदी का किला ढहा देने की तैयारी में है भाजपा के चाणक्य

    भाजपा लोकसभा चुनाव की सफलता को पश्चिम बंगाल में दोहराना चाहता है। हालांकि भाजपा को उम्मीद है कि चुनाव में उसे विरोधी मतों का फायदा मिलेगा। लोकसभा चुनाव में भाजपा को 18 सीटें मिली थी। जो ममता सरकार के लिए एक बड़ा झटका था, क्योंकि पिछले दस साल में ममता पश्चिम बंगाल में एकछत्र राज कर रही थी। लेकिन लोकसभा चुनाव में मिली हार से ममता बनर्जी उबर नहीं पाई। हालांकि राज्य में हुए उपचुनाव में ममता की अगुवाई वाली तृणमूल कांग्रेस ने तीन सीटें जीतकर भाजपा को झटका दिया है।

  • undefined

    News29, Sep 2019, 10:53 AM

    दीदी की दुर्गा पूजा पंडाल राजनीति को ध्वस्त करेंगे शाह

    पश्चिम बंगाल में इस बार पूजा पंडालों में काफी सक्रिय है। पार्टी इसमें टीएमसी का एकाधिकार खत्म करना चाहती है। लोकसभा चुनाव के बाद जहां भाजपा आत्मविश्वास से लबरेज हैं तो वहीं टीएमसी राज्य में भाजपा को सबसे बड़ा खतरा मान रही है। टीएमसी को लग रहा है कि अगर भाजपा इसी तरह से आक्रामक रही तो विधानसभा चुनावों में उसे नुकसान होगा। लिहाजा वह पूजा पांडलों में और ज्यादा सक्रिय हो रही है। वहीं प्रदेश में भाजपा के बढ़ते जनाधार के बाद पार्टी ने पूजा पांडलों में खुद को और ज्यादा सक्रिय कर दिया है।

  • MAMTA

    News21, May 2019, 5:36 PM

    एग्जिट पोल: बंगाल में ऐसे दरक रहा है 'दीदी' का किला

    सात चरणों के चुनाव के दौरान पश्चिम बंगाल लगातार सुर्खियों में रहा। हर बार मतदान के दौरान वहां का चुनावी माहौल खून से लाल हो जाता था। राजनीतिक हिंसा का खतरनाक स्वरुप बंगाल में इस लोकसभा चुनाव में दिखा। लेकिन यह हिंसा इस बात का भी संकेत थी कि कैसे बंगाल में दीदी का किला दरक रहा है। यही संकेत एक्जिट पोल के नतीजों में भी दिख रहा है।