Management  

(Search results - 17)
  • <p style="text-align: justify;">A total of 1,26,611 deaths have been reported so far in the country including 45,240 from Maharashtra, followed by 11,391 from Karnataka, 11,344 from Tamil Nadu, 7,294 from West Bengal, 7,206 from Uttar Pradesh, 6,989 from Delhi, 6,791 from Andhra Pradesh, 4,318 from Punjab and 3,760 from Gujarat.</p>

    NewsNov 9, 2020, 6:09 PM IST

    नीति आयोग ने थपथपाई योगी सरकार की पीठ, कोरोना मैनेजमैंट के लिए की तारीफ

    उत्तर प्रदेश में स्थिति बेहतर है। कोरोना के संक्रमण के कम होने के बावजूद भी प्रदेश में कोरोना की टेस्टिंग घटाई नहीं गयी है, प्रतिदिन लगभग डेढ़ लाख की टेस्टिंग प्रतिदिन की जा रही है। मा0 मुख्यमंत्री जी ने आज अपनी समीक्षा में यह निर्देश दिये है कि अस्पतालों की तैयारी में कोई कमी न रखी जाए।

  • मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की अध्यक्षता में हुई बैठक में फैसला लिया गया है कि 15 अप्रैल से सभी मंत्री अपने दफ्तरों में बैठेंगे, लेकिन जनता दर्शन स्थगित रहेगा। विशेष सचिव और उससे ऊपर के अधिकारियों का दफ्तर में आना जरूरी होगा। इस दौरान दफ्तरों में सोशल डिस्टेंसिंग का पूरी तरह से पालन किया जाएगा। प्रमुख सचिव या अपर मुख्य सचिव तय करेंगे कि विशेष सचिव से निचले स्तर के किन अधिकारियों-कर्मचारियों को दफ्तर बुलाना है।

    NewsMay 12, 2020, 2:45 PM IST

    कोरोना संकट के बीच सख्त प्रशासक और बेहतर प्रबंधन से खुद की नई छवि गढ़ रहे हैं 'योगी'

    अगर आपसे पूछे भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कैप्टन महेन्द्र सिंह धोनी और योगी आदित्यनाथ में क्या समानताएं हैं। तो आपको बताते हैं कि दोनों विपरित परिस्थितियों से जूझकर आगे बढ़े। जिस तरह से धोनी ने धीरे-धीरे को विकसित किया और फिर वह एक महान क्रिकेट के तौर भारत ही नहीं दुनिया के सफलतम कप्तान बनें और उनके विरोधियों ने भी उनकी क्षमताओं का लोहा माना. वैसे ही योगी भी विपरीत परिस्थितियों को जीतकर आगे बढ़ रहे हैं। कभी विरोधी उनकी प्रशासनिक क्षमताओं पर सवाल उठाते थे और आज वहीं उनके फैसलों को लेकर कायल हैं।  राजनीति में उनकी विरोधी प्रियंका गांधी वाड्रा और बसपा प्रमुख उनके फैसलों पर बधाई दे रही हैं। वहीं अगर ये कहें कि कोरोना संकटकाल में उत्तर प्रदेश के सीएम योगी आदित्यनाथ एक मिशाल बने हैं तो ये कहना गलत न होगा। जब देश और दुनिया कोरोना से त्राही-त्राही कर रही है। वहीं उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी सरकार ने बेहतर रणनीति और प्रबंधन से कोरोना के प्रसार में नियंत्रण रखा है। कोरोना संकट में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की एक कुशल प्रशासक के साथ ही एक बेहतर प्रबंधक की छवि उभर कर आयी।

  • undefined

    NationMar 17, 2020, 5:33 PM IST

    JNU में सावरकर के नाम पर सड़क, नाराज स्टूडेंट यूनियन ने यूनिवर्सिटी प्रशासन की आलोचना की

     जेएनयू छात्र संघ के उपाध्यक्ष साकेत मून के अनुसार, विश्वविद्यालय परिसर से भारतीय जनसंचार संस्थान, दिल्ली की ओर जाने वाली सड़क का नामकरण किया गया।

  • sonia gandhi

    NewsDec 24, 2019, 7:54 AM IST

    काम आया ‘सोनिया मैनेजमेंट’,महज छह महीने में छीन लिए भाजपा से दो राज्य

    पिछले दिनों ही महाराष्ट्र में शिवसेना के साथ गठबंधन कर कांग्रेस ने सबको चौंका दिया था। क्योंकि माना जा रहा था कि कांग्रेस शिवसेना की अगुवाई में सरकार में शामिल नहीं होगी। लेकिन सोनिया गांधी ने गहन मंथन के बाद महाराष्ट्र में शिवसेना के साथ सरकार बनाने का फैसला किया। मीडिया में ये भी खबर आ रही थी कि अगर राहुल गांधी पार्टी के अध्यक्ष होते तो कांग्रेस राज्य में सरकार नहीं बनाती। 

  • Management of a compounder, one man lives with their three wives together

    NewsSep 8, 2019, 12:04 PM IST

    एक कंपाउंडर का मैनेजमेंट, जानें कैसे एक साथ रहती हैं तीन सौतन

    जानकारी के मुताबिक मुरादाबाद सिविल लाइंस थाना क्षेत्र में रहने वाली महिला ने पुलिस में शिकायत दर्ज कराई थी। उसके मुताबिक शहर के एक प्राइवेट अस्पताल में कंपाउंडर की पोस्ट पर तैनात व्यक्ति से मार्च 2019 में उसका निकाह हुआ था। ये युवक मुगलपुरा थाना क्षेत्र का रहने वाला है और उसकी पहले से ही दो बीवीयां थी। इसके बावजूद इस महिला ने उस व्यक्ति से निकाह किया।

  • yogi adityanath in IIM lucknow

    NewsSep 8, 2019, 11:10 AM IST

    आईआईएम में मैनेजमेंट के गुर सिख रही है योगी टीम, आज मिलेगा होमवर्क और अगले रविवार होगा टेस्ट

    आज से योगी सरकार के मंत्री एक तरह से फिर से छात्र के रुप में आईआईएम में होंगे। बच्चों की तरह से यहां पर मंत्रियों के लिए इंटरवल भी होगा और फिर दोबारा क्लास चलेगी। ये कार्यक्रम पूरे दिन का रखा गया है। जिसमें योगी आदित्यनाथ स्वयं मौजूद होंगे। शाम को क्लास छूटने के बाद मंत्रियों को अगले हफ्ते के लिए होमवर्क भी किया जाएगा और तीसरे रविवार को मंत्रियों के मूल्यांकन का रिपोर्ट कार्ड भी दिया जाएगा।

  • undefined

    CricketJul 23, 2019, 6:05 PM IST

    अभी रिटायर नहीं होंगे धोनी, टीम मैनेजमेन्ट ने नहीं दी इजाजत

    विश्व कप क्रिकेट के वक्त से ही पूर्व कप्तान महेन्द्र सिंह धोनी के संन्यास पर अटकलबाजी का दौर जारी है। लेकिन उन्हें खुद टीम इंडिया के मैनेजमेन्ट ने रिटायरमेन्ट लेने से रोक दिया है। खबर है कि अगले साल होने वाले टी-20 विश्व कप से पहले धोनी संन्यास नहीं लेंगे। 
     

  • undefined

    NewsMay 30, 2019, 12:00 AM IST

    बिम्सटेकः 7 बिंदुओं में समझें 7 देशों के संगठन की कहानी

    बिम्सटेक सात देशों का एक क्षेत्रीय संगठन है। यह 6 जून, 1997 को बैंकाक घोषणापत्र के साथ अस्तित्व में आया। इसमें वही देश शामिल हैं, जो बंगाल की खाड़ी के तटवर्ती या सटे हैं। 

  • mallya

    NewsApr 8, 2019, 4:20 PM IST

    विजय माल्या को लंदन हाईकोर्ट से झटका, प्रत्यर्पण के खिलाफ दायर याचिका खारिज

     भगोड़े शराब कारोबारी माल्या पर कई बैंकों से धोखाधड़ी, मनी लांड्रिंग और फेमा के उल्लंघन के गंभीर आरोप हैं। हाल ही में ब्रिटेन के गृहमंत्री साजित जावीद ने उसे भारत को प्रत्यर्पित करने का फैसला लिया है। 

  • Naresh goyal will sell his equity to raise money for the jet, but he will out from management

    NewsMar 12, 2019, 11:00 PM IST

    नरेश गोयल: एक साधारण कैशियर से एयरलाइंस कंपनी के मालिक का सफर, अब जेट से होंगे विदा

    अपने कैरियर की शुरूआत एक साधारण कैशियर के तौर पर करने वाले और फिर कभी भारत के सोलहवें नंबर के सबसे अमीर बनने वाले जेट एयरवेज के चेयरमैन नरेश गोयल को अब कंपनी छोड़नी पड़ेगी।

  • undefined

    NewsMar 12, 2019, 4:38 PM IST

    आईआईटी दिल्ली में नौकरियों की बहार, टूटा 10 साल पुराना रिकॉर्ड

    आईआईटी दिल्ली के छात्रों के लिए अच्छी खबर है। इस साल नौकरियों की भरमार है। यहां प्लेसमेन्ट ड्राईव चल रही है। जो कि 31 मई तक जारी रहेगी। 

  • Air India management issued order for jai hind and crew will welcome with Namaste

    NewsMar 5, 2019, 11:30 AM IST

    जानें क्यों एयर इंडिया में लगेंगे जय हिंद के नारे और नमस्कार से होगा यात्रियों का स्वागत

    पाकिस्तान पर एयर स्ट्राइक के बाद देश में देशभक्ति चरम पर देखने को मिल रही है। कहीं पाकिस्तान की गिरफ्त में आए विंग कमांडर के आजाद होने के बाद इनकी मूंछे सोशल मीडिया में ट्रेंड कर रही हैं तो कहीं लोग अपने बच्चा का नाम मिराज या अभिनंदन रख रहे हैं। 

  • PM Modi Air strike

    ViewsMar 2, 2019, 3:19 PM IST

    पुलवामा हमले के बाद प्रधानमंत्री की प्रतिक्रिया में छिपे हैं मैनेजमेन्ट के सात अहम् सूत्र

    पुलवामा में सीआरपीएफ के 44 जवानों की शहादत पर राजनीति और विदेशी मामलों के जानकारों की राज जुदा हो सकती है, लेकिन प्रबंधन के छात्रों के लिए यह जानना दिलचस्प हो सकता है कि कैसे कश्मीर में सैन्यबलों पर हुए सबसे घातक हमले के बाद प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की प्रतिक्रिया से  आपातकालीन प्रबंधन और किसी संगठन की सामान्य कार्य प्रणाली जैसे अहम सबक हासिल हुए। 

  • Shivraj singh

    NewsFeb 4, 2019, 1:36 PM IST

    हार के बावजूद यूपी के भाजपा नेताओं को चुनाव प्रबंधन सिखाएंगे शिवराज, जानें क्या है मामला

    उत्तर प्रदेश में भाजपा आगामी लोकसभा चुनाव के लिए बड़ी तैयारी कर रही है। सपा-बसपा का गठबंधन बन जाने के बाद राज्य में भाजपा की चुनौतियां बढ़ गयी हैं। इसके लिए भाजपा कई तरह की चुनावी तैयारियों को अंतिम रूप देकर नेताओं को कई तरह की ट्रेनिंग दे रही है।

  • undefined

    NewsSep 17, 2018, 7:38 PM IST

    देखिए क्या है सरहद की 'अदृश्य दीवार'

    कॉम्प्रेहेंसिव इंटीग्रेटेड बॉर्डर मैनेजमेंट सिस्टम यानी सीआईवीएमएस। या कहें सीमा पर बनी 'अदृश्य दीवार'। यह प्रणाली सेंसर्स एवं कमांड कंट्रोल से नियंत्रित होती है। ये एक ऐसी तकनीक है, जिससे जल, थल, नभ और सुरंग के जरिये होने वाली घुसपैठ को रोक जा सकता है।अंतरराष्ट्रीय सीमा पर पांच-पांच किलोमीटर के दो इलाकों में पायलट प्रोजेक्ट की शुरुआत हुई है।