Manifesto  

(Search results - 17)
  • undefined

    NewsFeb 14, 2020, 8:44 AM IST

    महाराज की कमलनाथ को चेतावनी, जल्द लागू करें घोषणापत्र

    सिंधिया को कमलनाथ का विरोधी माना जाता है। सिंधिया इससे पहले भी राज्य की कमलनाथ सरकार को चुनाव से पहले किए गए वादों को पूरा करने के लिए कह चुके हैं। लेकिन राज्य के मुख्यमंत्री कमलनाथ से छत्तीस का आंकड़ा होने के कारण राज्य सरकार उनकी चेतावनी को तवज्जो नहीं देती है। लेकिन अब दिल्ली विधानसभा चुनाव में कांग्रेस के प्रदर्शन के बाद सिंधिया की इस चेतावनी को काफी अहम माना जा रहा है।

  • undefined

    NewsFeb 4, 2020, 8:20 AM IST

    आप आज दिल्ली के लिए जारी करेगी घोषणा पत्र

    दिल्ली में आठ फरवरी को मतदान होना है और 11 फरवरी को इसके परिणाम आने हैं। वहीं कांग्रेस और भाजपा पहले ही अपना चुनावी घोषणा पत्र जारी कर चुकी हैं। आप दिल्ली की सत्ता मे 2015 से काबिज है। लिहाजा वह जनता को  कुछ अलग करने के वादे चुनाव में कर रही है। हालांकि पहले दिल्ली में आप सरकार दिल्ली को पूर्ण राज्य  का दर्जा  देने की मांग करती आई है। लेकिन इस बार आम लोगों से जुड़ी समस्याओं का वादा करेगी।

  • शीला दीक्षित के निधन के बाद इस वक्त कांग्रेस के पास कोई बड़ा चेहरा नहीं है जो केंद्र शासित राज्य में पार्टी के लिए कोई करिश्मा दिखा सके। दिल्ली में कांग्रेस के प्रदर्शन का सारा दारोमदार गांधी परिवार के कंधों पर ही है। पार्टी 2015 के चुनाव में खाता भी नहीं खोल पाई थी। अब दिल्ली जीतने के लिए जरूरी है कि दलित और अल्पसंख्यक मतदाता कांग्रेस के साथ जुड़े जो उससे टूट कर आप और बीजेपी के खेमे में चले गए हैं।   वाराणसी मे प्रियंका के साथ कांग्रेस के कई दिग्गज नेता नजर आए। इनमें कांग्रेस नेता राजीव शुक्ला, अजय राय और यूपी के प्रदेश अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू प्रमुखता से शामिल रहे।

    NewsFeb 3, 2020, 3:10 PM IST

    यूपी विधानसभा के लिए तैयार हो रही है प्रियंका की सेना, कांग्रेस ने बनाई घोषणापत्र समिति

    प्रियंका गांधी ने राज्य में होने वाले पंचायत चुनावों के लिए कांग्रेस के घोषणा पत्र के लिए अपनी रजामंदी दे दी है। कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू ने कहा कांग्रेस ने घोषणा पत्र तैयार किया है। जिसके जरिए वह पंचायत चुनावों में उतरेगी।
     

  • केंद्र में मोदी सरकार के आने के बाद नड्डा को 2014 में भाजपा केन्द्रीय संसदीय बोर्ड के सचिव नियुक्त किया गया। जिसके बाद पार्टी से जुडे़ महत्वपूर्ण निर्णय लेने में अहम भूमिका निभाई। (अपनी पत्नी के साथ जेपी नड्डा की फाइल फोटो)

    NewsJan 31, 2020, 7:35 AM IST

    दिल्ली विधानसभा के लिए भाजपा आज जारी करेगी घोषणापत्र

    दिल्ली विधानसभा चुनावों के लिए भाजपा ने अपना प्रचार आक्रामक कर दिया है। पार्टी ने अपने दिग्गज नेताओं के साथ ही विभिन्न राज्यों के नेताओं को दिल्ली में प्रचार के लिए उतारा है। भाजपा नेता घर घर जाकर मतदाताओं से संपर्क कर पार्टी के पक्ष में माहौल बना रहे हैं।  पार्टी के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह ने प्रचार में तेजी लानी शुरू कर दी है।

  • Narendra Modi

    NewsMay 28, 2019, 1:46 PM IST

    पीएम मोदी का संकेत, अगला पांच साल होगा 1942-47 की तरह खास

    चुनावों में जीत के बाद सबसे पहले गृह राज्य गुजरात पहुंचे प्रधानमंत्री मोदी ने अहमदाबाद की एक सभा में कहा कि उनके अगले कार्यकाल के दौरान उनकी सरकार भारत को एक बार फिर वैश्विक व्यवस्था में उसका उचित मुकाम दिलाने की दिशा में काम करेगी। मोदी ने भरोसा दिलाया कि उनकी सरकार भारत के लिए वह मुकाम हासिल कर के रहेगी।
     

  • undefined

    NewsApr 8, 2019, 6:07 PM IST

    घोषणापत्रः भाजपा का जोर राष्ट्र, इंफ्रास्ट्रक्चर और युवाओं पर, कांग्रेस ने शिक्षा, स्वास्थ्य का ज्यादा किया जिक्र

    भाजपा का घोषणापत्र 48 पेज का है, जबकि कांग्रेस का घोषणापत्र 55 पेज का है। भाजपा के घोषणापत्र में जहां विकास, किसान, इंफ्रास्ट्रक्टर, तकनीक जैसे शब्दों को तरजीह दी है।

  • BJP compiled all sector in his election manifesto

    NewsApr 8, 2019, 4:55 PM IST

    जानिए 12 अहम बिंदुओं में बीजेपी के संकल्प पत्र में क्या है खास

    भारतीय जनता पार्टी ने आज चुनावों के लिए संकल्प पत्र जारी कर दिया है। इस संकल्प पत्र के जरिए पार्टी ने जनता से कई वादे किए हैं। इन वादों के जरिए पार्टी जनता के बीच जाएगी और वोट मांगेगी। बीजेपी ने अपने संकल्प पत्र में सभी क्षेत्रों को तव्वजो दी है। वहीं राष्ट्रीय सुरक्षा को अहमियत देते हुए ये जता दिया है कि राष्ट्रीय सुरक्षा के मुद्दों पर किसी से भी समझौता नहीं किया जाएगा। सिर्फ माय नेशन पर पढ़िए बीजेपी ने किन मुद्दों को नजर में।

  • Benjamin Netanyahu and PM Modi

    NewsApr 8, 2019, 3:58 PM IST

    पीएम मोदी का इस्राइली दांव, चुनाव जीते तो खत्म होगा जम्मू-कश्मीर में 35A

    अपनी जीत को सुनिश्चित करने के लिए पीएम बेंजमिन नेतन्याहू ने भी वोटिंग से तीन दिन पहले वादा किया कि यदि इस्राइल में एक बार फिर उनकी सरकार बनी तो वह तुरंत फिलिस्तीन के कब्जे में इस्राइली इलाकों पर अपनी संप्रभुता को कायम करने का काम करेंगे।
     

  • undefined

    NewsApr 2, 2019, 6:39 PM IST

    भाजपा बोली, घोषणापत्र में खतरनाक वादे कर रही कांग्रेस, यह देश की एकता के खिलाफ

    केंद्रीय मंत्री अरुण जेटली ने कांग्रेस के घोषणापत्र पर प्रतिक्रिया देते हुए कहा, वैसे तो इसके लिए एक ड्राफ्टिंग कमिटी थी लेकिन लगता है कि जम्मू-कश्मीर से जुड़े कुछ महत्वपूर्ण बिंदु की ड्राफ्टिंग कांग्रेस अध्यक्ष के 'टुकड़े-टुकड़े गैंग' के दोस्तों ने तैयार की है। 

  • undefined

    NewsApr 2, 2019, 4:27 PM IST

    कांग्रेस का घोषणापत्रः यूपीए ने खाली छोड़े थे 7.28 लाख सरकारी पद, राहुल गांधी कर रहे चार लाख को नौकरी का वादा

    कांग्रेस की 29 राज्यों में से पांच में सरकार है। पार्टी अध्यक्ष राहुल गांधी ने घोषणापत्र जारी करते हुए कहा है कि वह राज्यों से लोगों को नौकरियां देने का ‘अनुरोध’ करेंगे। राहुल भले ही भाजपा पर रोजगार न देने के आरोप लगाते रहे हों लेकिन यूपीए सरकार के 2014 में सत्ता छोड़ते समय काफी सरकारी पद खाली थे।

  • rahul gandhi

    NewsApr 2, 2019, 3:38 PM IST

    कांग्रेस का घोषणापत्रः गरीबों को हर साल 72 हजार और किसानों को अलग बजट समेत 5 बड़े वादे

    कांग्रेस ने गांवों में हर साल लाखों युवाओं को रोजगार देने, राफेल एवं भ्रष्टाचार के अन्य मामलों की जांच कराने, राष्ट्रीय एवं आंतरिक सुरक्षा पर जोर देने तथा अनुसूचित जाति, जनजाति, ओबीसी, अल्पसंख्यकों एवं महिलाओं के विकास के लिए कदम उठाने जैसे कई प्रमुख वादे किए हैं।

  • undefined

    NewsApr 2, 2019, 2:39 PM IST

    राहुल बने प्रधानमंत्री तो देशद्रोहियों की होगी मौज?

    राहुल गांधी द्वारा जारी किए गए कांग्रेस के घोषणापत्र में कश्मीर घाटी में सेना और केंद्रीय अर्धसैनिक बलों की मौजूदगी घटाने की भी बात कही गई है।

  • Congress will present election manifesto today, focus on youth, women and farmer

    NewsApr 2, 2019, 11:46 AM IST

    लोकसभा चुनाव के लिए कांग्रेस खोलेगी वादों का पिटारा, आज पेश करेगी घोषणा पत्र

    लोकसभा चुनाव में जनता को लुभाने के लिए कांग्रेस आज अपने घोषणा पत्र को पेश करेगी। ऐसा माना जा रहा है कि चुनाव को देखते हुए इस घोषणा पत्र में पार्टी बहुत सारे वादे करेगी और इन वादों को लेकर वह जनता जनार्दन के बीच में जाएगी। जानकारी के मुताबिक कांग्रेस अपने घोषणा पत्र में युवा, किसानों और महिलाओं पर फोकस करेगी।

  • alok Kumar VHP

    NewsJan 20, 2019, 12:20 PM IST

    विहिप ने साधा भाजपा पर निशाना, कांग्रेस को समर्थन देने को तैयार बशर्ते घोषणा पत्र में राममंदिर को करें शामिल

    विश्व हिंदू परिषद ने भी आज केन्द्र की भाजपा सरकार को घेरा है. विहिप ने कहा कि अगर कांग्रेस राम मंदिर के मामले को अपने चुनावी घोषणा में शामिल करती है. विहिप ने कहा कि कांग्रेस यदि हमारे लिए अपने दरवाजे खोलती है और अपने चुनावी घोषणा पत्र में राममंदिर निर्माण को शामिल करती है तो हम उसे समर्थन देने पर विचार करेंगे.

  • BJP constitute committee for ahead election

    NewsJan 7, 2019, 10:05 AM IST

    भाजपा ने शुरू की चुनाव की तैयारी, बनाई चुनाव के लिए समितियां

    लोकसभा चुनावों-2019 के लिए भाजपा की प्रचार समिति की कमान इस बार अरुण जेटली को सौंपी गई है, जबकि लोकसभा चुनावों में समिति के अध्यक्ष नरेंद्र मोदी थे. इसी तरह, पिछले लोस चुनावों में घोषणा पत्र समिति की अगुआई वरिष्ठ भाजपा नेता मुरली मनोहर जोशी ने की थी जबकि इस बार पार्टी का संकल्प पत्र राजनाथ सिंह तैयार करेंगे.