Manoj Sinha  

(Search results - 4)
  • undefined

    NewsAug 6, 2020, 11:23 AM IST

    मनोज सिन्हा कभी थे यूपी में सीएम के दावेदार, अब बने जम्मू-कश्मीर के नए उपराज्यपाल

    राष्ट्रपति सचिवालय द्वारा जम्मू-कश्मीर के उपराज्यपाल गिरीश चंद्र मुर्मू का इस्तीफा स्वीकार करने के बाद केन्द्र सरकार ने मनोज सिन्हा को ये जिम्मेदारी सौंपी है। लगभग नौ महीने तक जम्मू कश्मीर में उपराज्यपाल की कमान संभालने वाले मुर्मू नए नियंत्रक व महालेखा परीक्षक (सीएजी) होंगे।

  • Political rehabilitation or reward? Who will be next UP BJP chief

    NewsJun 1, 2019, 5:01 PM IST

    राजनैतिक पुर्नवास या फिर इनाम, कौन होगा यूपी बीजेपी का अगला अध्यक्ष

    महेन्द्र नाथ पाण्डेय के मोदी कैबिनेट में शामिल होने के बाद उत्तर प्रदेश बीजेपी अध्यक्ष का पद खाली होगा। ऐसा माना जा रहा है कि मिशन 2022 को देखते हुए बीजेपी जल्द ही इस पद पर किसी नेता की नियुक्ति करेगी। कुछ दिग्गज नेताओं के नाम इस पद के लिए चल रहे हैं, जो बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष की कमान संभाल सकते हैं। लेकिन इस पद किसी नेता को नियुक्त करने से पहले पार्टी सभी जातीय समीकरणों को ध्यान में रखेगी।

  • ghazipur mile stone

    ViewsMar 29, 2019, 5:50 PM IST

    कौन कितना भारी, गाजीपुर में किसकी कितनी तैयारी

    उत्तर प्रदेश की राजनीति जाति आधार की राजनीति है लेकिन अगर सामान्य तौर पर कहा जाए तो गाजीपुर में जाति का आधार टूट गया है और विकास चुनावी आधार बन गया है। पूरे उत्तर प्रदेश की राजनीति में गाजीपुर इसका सर्वोत्तम उदाहरण है। यदि जातीय समीकरण पर ध्यान दिया जाय तो यह सीट पिछड़ा बाहुल्य सीट है जिसमें यादव, कुशवाहा, बिन्द, चौहान और राजभर हैं। जहां तक सवर्ण मतदाताओं की बात है तो उसमें राजपूत, ब्राह्मण और भूमिहार हैं।

  • Maneka and Varun

    NewsMar 26, 2019, 7:53 PM IST

    यूपी के लिए बीजेपी ने जारी की 29 उम्मीदवारों की लिस्ट, मेनका और वरुण की सीटें बदलीं

    बीजेपी ने अगले लोकसभा चुनाव के लिए अपने उम्मीदवारों की अगली लिस्ट जारी कर दी है। इसमें मनोज सिन्हा, मेनका, वरुण, जयाप्रदा जैसे 29 बड़े प्रत्याशियों के नाम हैं।