Map  

(Search results - 7)
  • Pak include Ladakh, Junagadh and Sir Creek in his map to make China happyPak include Ladakh, Junagadh and Sir Creek in his map to make China happy

    NewsAug 4, 2020, 7:23 PM IST

    चीन को खुश करने के लिए पाक ने लद्दाख, जूनागढ़ और सरक्रीक को बताया अपना हिस्सा, भारत देगा मुंहतोड़ जवाब

    पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान नियाजी ने आज पाकिस्तान का नया राजनीतिक नक्शा जारी किया है और नए नक्शे में गिलगित बालटिस्तान और पाकिस्तान अधिकृत गुलाम कश्मीर को अपना बताया है। यही नहीं पाकिस्तान ने पहली बार भारतीय केंद्र शासित प्रदेश जम्मू कश्मीर को भी इस नक्शे में शामिल किया है।

  • Dagon succeeds in conspiracy, Nepal presents revised map in ParliamentDagon succeeds in conspiracy, Nepal presents revised map in Parliament

    NewsMay 31, 2020, 7:19 PM IST

    साजिश में कामयाब हुआ डैगन, नेपाल ने संसद में पेश किया संशोधित नक्शा

    फिलहाल नेपाल चीन की साजिश का शिकार हो गया  है। असल में नेपाल में  सरकार वामपंथी दलों की और नेपाली पीएम केपी शर्मा ओली चीन समर्थक माने जाते हैं। लिहाजा चीन की गिरफ्त में आने के बाद चीन के साथ नेपाल की निकटता बढ़ी है और इसकी के चलते नेपाल ने इस मामले को उठाकर भारत से अपने संबंधों को खराब किया है।

  • Lalu's map is moving fast, colors show in HoliLalu's map is moving fast, colors show in Holi

    NewsMar 11, 2020, 7:02 AM IST

    लालू के नक्शे कदम पर चल रहे हैं तेज, होली में दिखा रंग

    लालू प्रसाद यादव की ही तरह राजद नेता और लालू प्रसाद यादव के बड़े बेटे तेज प्रताप यादव ने अपने सरकारी आवास पर समर्थकों व दोस्‍तों के साथ लालू स्‍टाइल में 'कुर्ताफाड़ होली' खेली। कभी लालू प्रसाद यादव भी पटना में इसी तरह की होली खेला करते थे और मीडिया और पार्टी के लोग उनके घर में जमघट लगाए रहते थे।

  • Be ready for the hot summer between March and MayBe ready for the hot summer between March and May

    NewsFeb 29, 2020, 7:24 AM IST

    मार्च से मई के बीच तपती गर्मी के लिए रहें तैयार

    मौसम विभाग के मुताबिक गर्मी का तापमान तब दर्ज किया जाता है जब सामान्य से अधिकतम तापमान का + 4 डिग्री से + 5 डिग्री या इससे अधिक के क्षेत्रों के लिए होता है जहां सामान्य अधिकतम तापमान 40 डिग्री से अधिक होता है और सामान्य से अधिकतम तापमान का शुरूआत का होता है और जब  वास्तविक अधिकतम तापमान 45 डिग्री या सामान्य अधिकतम तापमान से अधिक रहता है तो हीट वेव भी घोषित किया जाता है।
     

  • A map that has increased Imran Khan's BPA map that has increased Imran Khan's BP

    NewsNov 4, 2019, 7:04 AM IST

    एक नक्शा जिससे बढ़ा दिया है इमरान खान का बीपी

    केन्द्र सरकार ने दो दिन पहले जम्मू-कश्मीर राज्य के विभाजन के बाद नक्शा जारी किया है। इसमें पाक के कब्जे वाला कश्मीर और गिलगित बल्तिस्तान जम्मू कश्मीर और लद्दाख का हिस्सा दिखाया गया है। 31 अक्टूबर को जम्मू कश्मीर और लद्दाख को केन्द्र सरकार ने केंद्र शासित प्रदेश का दर्जा दिया है।

  • Know why the lawyer of the Muslim side has lost his mind in the Ayodhya caseKnow why the lawyer of the Muslim side has lost his mind in the Ayodhya case

    NewsOct 16, 2019, 1:23 PM IST

    अयोध्या मामले में जानें क्यों बौखला गए हैं मुस्लिम पक्ष के वकील, सुप्रीम कोर्ट में बेंच के सामने फाड़ा नक्शा

    असल में चीफ जस्टिस पहले ही कह चुके हैं कि इस मामले को अब और ज्यादा नहीं अटकाया जाएगा। क्योंकि इस मामले में कई साल लग चुके हैं। हालांकि मुस्लिम पक्ष पहले से ही इस मामले को लेकर ज्यादा समय चाहता है। लेकिन बेंच ने अभी तक इस मामले को तय समय में पूरा करने का आदेश दिया है। आज सुप्रीम कोर्ट में 40 वें दिन अयोध्या जमीन विवाद की सुनवाई सुनवाई चल रही थी। लेकिन मुस्लिम पक्ष के वकील राजीव धवन ने अयोध्या से संबंधित एक नक्शा फाड़ा दिया। 

  • today First cabinet meeting of the PM Modi government, five years road map would be projectedtoday First cabinet meeting of the PM Modi government, five years road map would be projected

    NewsJun 12, 2019, 9:03 AM IST

    मोदी सरकार के पहली मंत्रिपरिषद की बैठक आज, पांच साल के विकास का खाका होगा तैयार

    आज होने वाली बैठक में तीन तलाक के लिए नया विधेयक ला सकती है। जो पुराने विधेयक का स्थान लेगा। पीएम मोदी की पिछली सरकार ने तीन तलाक विधेयक पेश किया था। इस विधेयक को लोकसभा से तो मंजूरी मिल गयी थी। लेकिन राज्यसभा में बहुमत न होने के कारण ये राज्यसभा में लंबित रह गया था। लिहाजा पिछले महीने 16 वीं लोकसभा के कार्यकाल के खत्म होते ही ये बिल अपने आप खत्म हो गया है।