Markaz  

(Search results - 7)
  • Tablighi Jamaat Markaz chief

    NewsApr 23, 2020, 1:48 PM IST

    मौलाना साद की उल्टी गिनती शुरू, फार्महाउस पर पहुंची क्राइम ब्रांच की टीम

    निजामुद्दीन मरकज के मौलाना साद कई दिनों से दिल्ली पुलिस के निशाने पर है। दिल्ली पुलिस ने उसे कई बार तलब किया है। लेकिन वह पुलिस के पास नहीं पहुंचा।  हालांकि वह विभिन्न माध्यमों से दिल्ली पुलिस की क्राइम ब्रांच की टीम को जवाब दे रहा है। लेकिन खुलकर सामने नहीं आ रहा है।  हालांकि साद की मुश्किलें बढ़ी हुई हैं। क्योंकि देश में जो भी कोरोना संक्रमण के मामले सामने आ रहे हैं उसमें तब्लीगी जमात की बड़ी भूमिका है।

  • फार्म हाउस के कमरों को सजाया-संवारा गया है। यहां मौज-मस्ती की सभी सुविधाएं मौजूद हैं। यहां मौलाना साद के करीबियों का आना-जाना रहता है। लेकिन, मरकज में कोरोना को लेकर उपजे विवाद के बाद फार्म हाउस में बाहरी लोगों की आमद बंद कर अंदर से ताला लगाया गया है।

    NewsApr 13, 2020, 12:20 PM IST

    तब्लीगी जमात के नेता साद से पुलिस कर सकती है पूछताछ

    दिल्ली पुलिस की क्राइम ब्रांच की टीम मौलाना मुहम्मद साद को पकड़ने  के लिए पूरी तरह से तैयार है। मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक क्राइम ब्रांच की टीम आज या मंगलवार को तब्लीगी नेता और अन्य लोगों से पूछताछ कर सकती है। ये भी कहा कि क्राइम ब्रांच टीम में डॉक्टरों को शामिल कर सकती है। ताकि साद स्वास्थ्य को मुद्दा बनाकर टीम से न बच सके। 

  • फार्म हाउस के कमरों को सजाया-संवारा गया है। यहां मौज-मस्ती की सभी सुविधाएं मौजूद हैं। यहां मौलाना साद के करीबियों का आना-जाना रहता है। लेकिन, मरकज में कोरोना को लेकर उपजे विवाद के बाद फार्म हाउस में बाहरी लोगों की आमद बंद कर अंदर से ताला लगाया गया है।

    NewsApr 8, 2020, 1:47 PM IST

    दिल्ली में है मरकज का प्रमुख, क्वारंटिन की आड़ में छिपा है साद

    मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक दिल्ली पुलिस मौलाना साद से भी पूछताछ करने की योजना बना रही है, लेकिन माना जा रहा है कि क्वारंटिन की अवधि के बाद से ही पुलिस उससे पूछताछ कर सकेगी। मौलाना साद ने सरकारी दिशानिर्देशों की अवहेलना कर पुलिस की चेतावनी के बावजूद मार्च में निजामुद्दीन मरकज में एक धार्मिक कार्यक्रम का आयोजन किया। 

  • undefined

    NewsApr 5, 2020, 1:48 PM IST

    अब मरकज की इमारत पर चलेगा हथौड़ा, नियमों को तोड़ बना दी सात मंजिल

    तबलीगी मरकज के लोग देशभर में कोरोना का संक्रमण फैला रहे हैं और इसके कारण देश में लगातार कोरोना वायरस के संक्रमण के मरीजों की संख्या में इजाफा हो रहा है।  जिसके कारण विभिन्न सरकारों की मुश्किलें बढ़ी हुई हैं। लेकिन अब मरकज की मुश्किलें बढ़ने जा रही हैं। क्योंकि जिस इमारत में मरकज की इमारत और मस्जिद है नियमों के मुताबिक उसके दो मंजिला ही मंजूर हैं जबकि ये इमारत सात मंजिला बनाई गई है।

  • maulana saad

    NewsApr 2, 2020, 1:52 PM IST

    पुलिस की गिरफ्त से दूर है साद, देशभर में खोज रही है पुलिस

    दिल्ली पुलिस की दो टीमें मोहम्मद साद का पता लगाने के लिए पश्चिमी यूपी समेत देश के कई हिस्सों में दबिश दे रही है। माना जा रहा है कि वह अपने रिश्तेदार के वहां छिपा हुआ है। उसके करीबी रिश्तेदारों से भी पुलिस पूछताछ कर रही है ताकि उसके गिरफ्तार किया जा सके।

  • ഈ വിവരം സ്ഥിരീകരിച്ചതോടെ അധികൃതർ ആളുകളെ കൂട്ടത്തോടെ നിസ്സാമുദ്ദീനിൽ പരിശോധനയ്ക്ക് വിധേയമാക്കുകയും ആശുപത്രികളിലേക്ക് മാറ്റുകയും ചെയ്യ്തു.

    NewsApr 2, 2020, 10:26 AM IST

    जमात ने बढ़ाया संक्रमण, एक ही दिन में बढ़े 437 मामले और 41 की मौत

    देश में कोरोनोवायरस के मामलों की कुल संख्या बढ़कर 1,834 हो गई है, स्वास्थ्य और परिवार कल्याण मंत्रालय के मुताबिक देश में अभी तक 1834 लोगों में कोरोना का पाॉटिजिव संक्रमण पाया गया है।  जबकि अभी तक देश में मरने वालों की संख्या 41 तक पहुंच गया है और 144 मरीज ठीक हो गए हैं। मंत्रालय ने कहा कि पिछले 24 घंटों में 437 नए मामले सामने आए हैं, जो अब तक की सबसे बड़ी बढ़ोत्तरी है।

  • निजामुद्दीन मामले पर ताजा अपडेट : पुलिस के मुताबिक, मरकज को 1 अप्रैल की सुबह लगभग 3:30 बजे तक खाली कराया गया। इस जगह को खाली करने में 5 दिन लगे। दिल्ली के डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया ने कहा, 2361 लोगों को मरकज से निकाला गया, इनमें से 617 को अस्पताल ले जाया गया बाकी को ​क्वारंटाइन किया गया है। ये 617 वो लोग हैं जिनमें किसी तरह के लक्षण हैं। मनीष सिसोदिया ने कहा, सभी लोगों की लिस्ट बनाकर उनके फोन नंबर लेकर पुलिस को दे दिए गए हैं, पुलिस की साइबर सेल इन सब के नंबरों की जांच करेगी और देखेगी कि ये किस-किस से मिले हैं, किस से मिल रहे हैं।

    NewsApr 1, 2020, 1:24 PM IST

    तबलीगी मरकज का प्रमुख मौलाना साद गायब, जांच में जुटी पुलिस

     मंगलवार को उसके खिलाफ रिपोर्ट दर्ज करने के बाद साद गायब है पुलिस उसके खिलाफ जांच कर रही है। पुलिस के मुताबिक सात अन्य लोगों के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज की गई है। जिसमें जीशान, मुफ्ती शहजाद, एम सैफी, यूनुस, मोहम्मद सलमान और मोहम्मद अशरफ शामिल है पुलिस का कहना है कि मौलाना साद का पता लगाने की खोज चल रही है।