Marriage  

(Search results - 59)
  • <p><strong>बातों पर ध्यान ना देना&nbsp;</strong><br />
शादी से पहले आप एक-दूसरे की बातों को कितनी गौर से सुनते थे। आप याद &nbsp;रखते थे कि सामने वाला आपको क्या कह रहा था। लेकिन शादी के बाद ये स्पार्क खत्म हो जाता है। अगर पत्नी ने कुछ लाने को कहा तो पति भूल जाता है और अगर पति ने कुछ बनाने को कहा है तो पत्नी इग्नोर कर देती है। फिर शुरू होते हैं झगड़े। ऐसे में बातों को इग्नोर ना करें।&nbsp;<br />
&nbsp;</p>

    NewsNov 18, 2020, 7:39 PM IST

    विवाह और रिश्ते को मजबूत करने के लिए जानें आचार्य जिज्ञासु से ज्योतिषीय टिप्स

    विवाह आज के समाज में सबसे महत्वपूर्ण संबंध है। लेकिन अब हम देखते हैं जोड़ों में आमतौर पर  तनाव, समस्या भ्रम और गुस्सा देखा जाता है। जोड़ों के बीच ग्रहों की "आर्शीवाद" की कमी को देखा जा सकता है। लिहाजा आचार्य जिज्ञासु जी शादी और रिश्ते में इस बंधन को मजबूत करने के लिए तरीकों को बता रहे हैं।

  • <p>muslim&nbsp;</p>

    NewsAug 13, 2020, 5:49 PM IST

    मौलाना ने नौ साल की बच्ची से किया बलात्कार, अब परिवार के लोग बना रहे हैं नाबालिक की शादी का दबाव

    फिलहाल पुलिस ने बलात्कार के आरोपी मौलाना पर आईपीसी की धारा 376 (बलात्कार) और 506 (आपराधिक धमकी) और पॉस्क अधिनियम के तहत मामला दर्ज कर लिया है।  वहीं अब पीड़ित के परिवार ने आरोप लगाया है कि मौलाना का परिवार 9 साल की बेटी के साथ दी करने के लिए दबाव डाल रहा है। 

  • ఒకవేళ అమ్మాయికి కనుక ఎవరైన నచ్చితే... కులం, మతం, జాతకం వంటివి చూసేందుకు కూడా ప్రాధాన్యత ఇవ్వడం లేదట.

    NewsJul 14, 2020, 8:59 AM IST

    पंजाब में कैप्टन सरकार ने बदला नियम, जानें अब कितने लोग ले सकेंगे शादी में हिस्सा

    राज्य सरकार ने राज्य की पुलिस से सार्वजनिक जमावड़े पर पाबंदी का उल्लंघन करने वालों के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कराने को कहा है। राज्य सरकार ने पुलिस और नागरिक प्रशासन को सामाजिक जमावड़े के साथ ही शादियों और सामाजिक कार्यक्रमों पर पाबंदी को कड़ाई से पालन कराने को कहा है।

  • <p>शादी के 3 दिन बाद ही घर से दूर हो गई दुल्हन<br />
आलम यह है कि शादी के महज तीन दिन बाद ही दूल्हा-दुल्हन को अलग-अलग कर दिया गया। उनको शहर की जिला अस्पताल में भर्ती कर दिया गया है। एक लापरवाही उन पर इस कदर भारी पड़ जाएगी उन्होंने कभी सोचा नहीं था। अब हालत यह कि दोनों को अपना ही घर नसीब नहीं हो पा रहा है।</p>

    NewsJul 7, 2020, 8:33 PM IST

    बिहार के बाद अब अजमेर में शादी बनी आफत, जानें कैसे फूटा कोरोना बम

    शादी कार्यक्रम में मास्क व सोशल डिस्टेंसिंग का पालन नहीं किया गया। जिसके कारण शादी समारोह में कोरोना का बम फूटा है। अब स्वास्थ्य विभाग दुल्के के परिवार के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज करने की तैयार में हैं।

  • burka

    NewsJun 27, 2020, 10:11 AM IST

    शादी के दस साल बाद पता चला पत्नी औरत नहीं पुरूष है

    महिला अपना इलाज कराने के लिए कोलकाता स्थित नेताजी सुभाष चंद्र बोस कैंसर हॉस्पिटल और यहां पर ऑंकोलॉजिस्ट डॉ. अनुपम दत्ता और सर्जकिल ऑंकोलॉजिस्ट डॉ. सौमन दास उनकी जांच की। डॉ. दत्ता ने कहा कि उसकी नाभि के नीचे एक छोटा ट्यूमर पाया, लेकिन इसके बाद सबकुछ चौंकाने वाला था क्योंकि जांच से पता चला कि टेस्टिकुलर में कैंसर यानी अंडकोष में कैंसर हो गया था। 

  • <p><br />
कोरोना काल में जिसने भी इस शादी के बारे में सुना वो हैरान रह गया। शादी के महंगे खर्चे पर एतराज करने वाले कुछ सामाजिक कार्यकर्ताओं ने कहा कि लॉकडाउन का ये रंग ठीक है, बेवजह के खर्चे नहीं हो रहे हैं।<br />
&nbsp;</p>

    NewsMay 27, 2020, 6:38 PM IST

    गुजरात में लॉकडाउन में 30 हजार दुल्हे रह गए कुंवारे

    देश में मार्च 25 से केन्द्र सरकार ने लॉकडाउन का ऐलान कर दिया था। जिसके बाद  देश के साथ ही गुजरात में एक साल एकत्रित होने पर प्रतिबंध लग गया था। जिसके कारण राज्य में शादियों पर ग्रहण लग गया। केन्द्र सरकार के सख्त नियमों के तहत एक स्थान पर लोगों के एकत्रित होने पर प्रतिबंध था। 

  • <p>दोनों की यह शादी बेंगलुरु के बाहरी इलाके रामानगर में एक फार्म हाउस में हुई। इस शादी में मीडिया की एंट्री पर रोक थी। वहीं, फार्म हाउस के बाहर 30-40 गाड़ियां जरूर दिखाई दीं।&nbsp;<br />
&nbsp;</p>

    NewsApr 17, 2020, 1:14 PM IST

    पहले सीएम की बेटी और अब सीएम उड़ाई लॉकडाउन की धज्जियां, धूमधाम से की बेटे की शादी

     पिछले दिनों तेलंगाना के सीएम के चंद्रशेखर राव ने पार्टी के कार्यकर्ताओं के साथ बैठक कर लॉकडाउन के नियमों का उल्लंघन किया था। लेकिन अब कर्नाटक के पूर्व मुख्यमंत्री एच. डी. कुमारस्वामी ने नियमों का उल्लंघन कर अपने बेटे की शादी संम्पन्न करवाई। कुमारस्वामी के बेटे निखिल और रेवती की शादी रामनगर जिले में हुई।

  • undefined

    NewsApr 1, 2020, 3:26 PM IST

    लॉकडाउन के बावजूद हो रहा था निकाह, पुलिस पहुंची तो जानें फिर किया हुआ

    लॉकडाउन के बावजूद लोग इसका तोड़ने में पीछे नहीं हैं। ये जानते हुए भी सरकार द्वारा उठाए गए कदम हम ही लोगों की भलाई के लिए हैं। लोग इसको तोड़ रहे हैं। ऐसा ही मामला बिहार के एक गांव में देखने को मिला जहां पहले तो निकाह हुआ और उसके बाद दावत-ए-वलीमा का कार्यक्रम चल रहा था। 

  • हालांकि, इस शादी में सावित्री का कोई रिश्तेदार शामिल नहीं हो पाया। मुस्लिम पड़ोसियों ने सावित्री और उसके पति को ससुराल तक हिफाजत के साथ पहुंचाया।

    NewsMar 2, 2020, 12:00 PM IST

    शादी के पहले फरार होने वाला दुल्हे का पिता और दुल्हन की मां एक बार फिर गायब

    जानकारी के मुताबिक  46 वर्षीय हिम्मत पांडव और नवसारी की 43 वर्षीय शोभना रावल उस वक्त चर्चा में आए थे जब ये दोनों अपने बच्चों की शादी से पहले गायब हो गए थे।  शोभना की बेटी की शादी हिम्मत के बेटे  से तय हुई थी। लेकिन हिम्मत और शोभना शादी के ठीक महीने पहले घर से भाग गए थे।

  • undefined

    NewsFeb 11, 2020, 6:55 AM IST

    विहिप के सामूहिक विवाह कार्यक्रम पर लगी ममता सरकार की ढेड़ी निगाह

    राज्य सरकार के आदेश पर मालदा जिले के शीर्ष विश्व हिंदू परिषद (वीएचपी) के नेताओं के खिलाफ भारतीय दंड संहिता (आईपीसी) और अनुसूचित जाति (एससी) और अनुसूचित जनजाति (एसटी) अत्याचार निवारण अधिनियम की गैर-जमानती धाराओं के तहत मुकदमा दर्ज किए गए हैं।

  • undefined

    NewsFeb 4, 2020, 12:01 PM IST

    सामूहिक विवाह में तोड़फोड़ ने पकड़ा तूल, वीएचपी का आरोप टीएमसी राज में मूकदर्शक बनी रही पुलिस

     विहिप ने रविवार को एक मालदा गांव में गरीब जोड़ों के लिए सामूहिक विवाह समारोह का आयोजन किया था।  विहिप नेआरोप लगाया है कि झारखंड देशम पार्टी के उपद्रवियों ने पुलिस की उपस्थिति में इस कार्यक्रम को बाधित किया था। विहिप ने पुलिस पर मालदा जिले में सामूहिक विवाह आयोजन पर एक कथित हमले के दौरान निष्क्रियता का आरोप लगाया और उपद्रवियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की मांग की।

  • extra marital affairs

    NewsJan 24, 2020, 7:45 AM IST

    अनोखा प्यार: सात नातियों वाली महिला का दिल आया 22 साल के लड़के पर,शादी पर अड़े

    जानकारी के मुताबिक महिला 48 साल की है और उसके चार चार बेटे और तीन बेटियां हैं। यही नहीं तीन बेटों और एक बेटी की शादी भी हो चुकी है। इसके साथही इस महिला के पांच नाती और दो नातिन भी हैं। लेकिन दिल ही मानता नहीं। दो साल पहले इस महिला को पड़ोस में रहने वाले 22 वर्षीय युवक से प्यार हो गया।

  • UP Police

    NewsJan 23, 2020, 12:59 PM IST

    शादी के लिए छुट्टी लेने गई शिक्षिका रास्ते से गायब, रिपोर्ट दर्ज

    हरदोई जिले के संडीला इलाके में तैनात महिला शिक्षिका खंड शिक्षा अधिकारी के कार्यालय में छुट्टी के लिए आवेदन देने के लिए गई थी। लेकिन इसके बाद वह घर नहीं लौटी। शिक्षिका सुचिरानी गुप्ता की पांच फरवरी को शादी होनी थी। इसी सिलसिले में अधिकारी के कार्यालय गई। लेकिन से छुट्टी के लिए आवेदन देकर लौटते वक्त वह संदिग्ध हालात में लापता हो गई।

  • Here is a list of celebrities who got married either secretly, or hurriedly or who are still in a relationship but enjoyed motherhood after having a baby outside wedlock.

    HollywoodJan 22, 2020, 5:13 PM IST

    जानें हिंदी फिल्मों की उन एक्ट्रेस के बारे में जो शादी से पहले थी प्रेग्नेंट

    हिंदी फिल्मों में कई अभिनेत्री ऐसी हैं, जिन्होंने शादी से पहले बच्चे को जन्म दिया है। हालांकि कुछ अभिनेत्रियों से इसे छिपाने की कोशिश की। तो कुछ ने मीडिया और सोशल मीडिया के जरिए इसकी जानकारी दी। हालांकि इन अभिनेत्रियों में दिवंगत श्रीदेवी का भी नाम है। जिन्होंने शादी के कुछ महीने के बाद जान्हवी को जम्न दिया।

  • Kamal Nath government will make replan shivraj singh government happiness scheme

    NewsJan 2, 2020, 8:26 AM IST

    कमलनाथ सरकार ने कराया निकाह, खाते में नहीं पहुंचे पैसे तो विदा नहीं हो रही हैं दुल्हनें

    पिछले साल राज्य में कांग्रेस सरकार सत्ता में आई थी और सरकार ने कई योजनाओं का ऐलान किया था। इसमें कन्या विवाह और निकाह योजना भी थी। लेकिन अब कमलनाथ सरकार के पास इस योजना के लाभार्थियों को देने के लिए पैसा नहीं है। जिसके कारण अब ससुराली लाभार्थियों को मायके से विदा नहीं करा रहे हैं। कमलनाथ सरकार ने इस योजना के लिए 153 करोड़ रुपये का बजट रखा था।