Mask  

(Search results - 16)
  • undefined

    NewsNov 20, 2020, 6:25 PM IST

    निजी कार में भी दिल्ली में मास्क पहनना जरूरी, नहीं तो लगेगा जुर्माना

    दिल्ली सरकार ने अपने हलफनामे में कहा है कि जो लोग मास्क नहीं पहनते हैं, उनके लिए स्पष्ट दिशानिर्देश हैं और जिन्हें निजी वाहनों में भी सार्वजनिक स्थानों की श्रेणी में रखा जाता है। एक याचिका की सुनवाई के दौरान दिल्ली सरकार ने यह बात कही।

  • khadi

    NewsOct 30, 2020, 5:32 PM IST

    मोदी की अपील पर खादी उत्पादों की बिक्री बढ़ी, 5 माह में बिके 19 लाख मास्क

    कोरोनावायरस महामारी के बाद भी हर दिन बड़ी संख्या में लोग खादी उत्पाद खरीदने के लिए खादी इंडिया के आउटलेट पर पहुंच रहे हैं। हाथ से बना स्वदेशी कपड़ा 'खादी' भारतीयों के बीच महात्मा गांधी की विरासत के तौर पर पसंद किया जाता है।

  • <p>Corona in Mumbai, Mask FIR, BMC, Mumbai Police, Mumbai Corona Guideline</p>

    NewsOct 27, 2020, 6:43 PM IST

    मास्क को लेकर आई अच्छी खबर: कोरोना संक्रमण रोकने में कपड़े का भी है कारगर

    फिलहाल एक नए शोध के मुताबिक घर में बने कपड़े के मास्क 99.9 फीसदी संक्रमित सूक्ष्म बूंदों के प्रसार को रोकने में कारगर है और इसको लगाने से कोरोना वायरस को रोका जा सकता है। हालांकि वैज्ञानिकों का कहना है कि सर्जिकल मास्क 100 फीसदी तक कारगर है।

  • <p>ಸೆಲ್ಫಿ ಫೋಟೋಗಳು, ಕಾರ್ಟೂನ್‌, ಮಿಮೀಸ್‌, ಸೈಕಲ್‌ ತುಳಿಯುತ್ತಿರುವ ಮಕ್ಕಳು ಮಾಸ್ಕ್‌ ಧರಿಸಿರುವುದು, ಮಾಸ್ಕ್‌ ಧರಿಸಿ ಸ್ನೂಕರ್‌ ಆಡುತ್ತಿರುವುದು, ಹೋಮ ಮಾಡುವ ವೇಳೆ ಮಾಸ್ಕ್‌ ಧರಿಸಿ ಕುಳಿತ ಮಹಿಳೆಯರು, ಆಸ್ಪತ್ರೆಯಲ್ಲಿ ಮಾಸ್ಕ್‌ ಧರಿಸಿರುವ ವೃತ್ತಿನಿರತ ವೈದ್ಯರು, ಸಾಮಾಜಿಕ ಅಂತರ ಕಾಯ್ದುಕೊಂಡು ಯೋಗದ ಭಂಗಿಯಲ್ಲಿ ಕುಳಿತ ಯೋಗಪಟುಗಳ ಫೋಟೋಗಳನ್ನು ಹಂಚಿಕೊಂಡಿದ್ದಾರೆ.</p>

    NewsOct 27, 2020, 1:24 PM IST

    राजस्थान में मास्क पहनना अनिवार्य, राज्य सरकार लाएगी विधेयक

    गहलोत ने 2 अक्टूबर को राज्य में शुरू किए गए 'नो मास्क-नो एंट्री' अभियान की सफलता के बारे में जिला कलेक्टरों, कॉलेज प्राचार्यों, निगम और परिषद के अधिकारियों, जिला खेल अधिकारियों, एनएसएस, स्काउट कैडेट्स समेत अन्य लोगों से चर्चा की।
     

  • <p>पीएम मोदी लगातार सातवीं बार लाल किले की प्राचीर से तिरंगा फरहराने वाले देश के चौथे प्रधानमंत्री और पहले गैर-कांग्रेसी प्रधानमंत्री बन गए हैं।</p>

    NewsAug 15, 2020, 8:18 AM IST

    लाल किले से पीएम मोदी बोले, कोरोना संकटकाल में पीपीई किट, मास्क और वेंटिलेटर बनाने में आत्मनिर्भर बना भारत

    लाल किले से पीएम मोदी ने कहा कि भारत आत्मनिर्भर के सपने को चरितार्थ करके रहेगा और इस बात की मुझे उम्मीद है। उन्होंने कहा कि मुझे देश की प्रतिभा, सामर्थ्य, युवाओं, मातृ-शक्तियों पर भरोसा है। इतिहास गवाह है कि जब देश ठान लेता है तो वह उसे करके रहता है। उन्होंने कहा कि सिर्फ कुछ महीना पहले तक कोरोना संकटकाल में भारत एन-95, पीपीई किट, वेंटिलेटर आयात करता था। 

  • <p>ചികിത്സയിലുള്ളവരുടെ എണ്ണം ഇന്ത്യയിൽ ദിവസേനെ നാലു ശതമാനം വീതം ഉയരുകയാണ്. നിലവിലെ രോഗബാധിതരുടെ കാര്യത്തിൽ ഇന്ത്യയ്ക്കും ബ്രസിലിനുമിടയിൽ ഒരു ലക്ഷത്തിൻറെ വ്യത്യാസം മാത്രമാണുള്ളത്.</p>

    NewsJul 23, 2020, 7:17 PM IST

    उज्जैन में शुक्रवार से मॉस्क नहीं पहना तो होगी जेल

    इस आदेश के तहत उज्जैन नगर निगम सीमा क्षेत्र में  रहने वालों को घर से बाहर निकलने पर मास्क अथवा गमछा पहनना अनिवार्य होगा और अगर कोई ऐसा नहीं करता है तो उसे जेल भेज दिया जाएगा।

  • <p>मरीज ने रोते हुए कहा कि वो स्मीमेर अस्पताल में है। यहां किसी प्रकार की सुविधा नहीं मिल रही है। अस्पताल को जानकारी देने पर वो अच्छे फोटो और वीडियो निकाल कर चले जाते हैं और अच्छे प्रलोभन दिए जाते हैं। उनका तीन-चार दिन से लगातार खराब कंडीशन में इलाज चल रहा है। उनकी कोई देखभाल नहीं कर रहा है।&nbsp;</p>

    NewsJul 23, 2020, 2:09 PM IST

    झारखंड सरकार का बड़ा फैसला, मास्क नहीं पहना तो लगेगा 1 लाख का जुर्माना

    झारखंड सरकार ने कैबिनेट की बैठक में संक्रामक रोग अध्यादेश 2020 को पारित किया। इसके तहत राज्य में कोरोना संक्रमण के बढ़ते मामलों को देखते हुए सुरक्षा प्रोटोकॉल का उल्लंघन करने वालों पर सख्ती से कार्यवाही करने का फैसला किया है। 

  • undefined

    NewsJul 11, 2020, 8:26 AM IST

    यूपी में अब मास्क नहीं पहना तो जानें कितने का लगेगा जुर्माना

    राज्य सरकार का कहना है कि राज्य में लोग नियमों का पालन नहीं कर रहे हैं और मास्क नहीं लगा रहे हैं। लिहाजा सार्वजनिक स्थानों पर बिना मास्क, रूमाल या मुंह ढके बाहर निकलने पर जुर्माना लगाया जा रहा है।

  • <p>ppe kit</p>

    NewsMay 14, 2020, 11:53 AM IST

    चीन को तस्करी के जरिए भेजे जा रहे थे 5 लाख मास्क और 952 पीपीई किट

    फिलहाल दिल्ली कस्टम ने इसकी जांच शुरू कर दी है।  विभाग ने बताया कि एयरपोर्ट से चीन  के लिए भारी मात्रा में पीपीई (पर्सनल प्रोटेक्टिव इक्विपमेंट) किट, मास्क, रॉ मटेरियल, और सैनिटाइजर की तस्करी की थी। भारत में बढ़ते कोरोनावायरस के मामलों के बीच  विदेश व्यापार महानिदेशालय ने सभी वेंटिलेटर, सर्जिकल, डिस्पोजेबल (2/3 प्लाई) मास्क, पीपीई किट समेत कई उत्पादों के निर्यात पर प्रतिबंध लगा दिया था।

  • <p style="text-align: justify;"><strong>50 प्रतिशत स्टाफ करेंगे काम&nbsp;</strong><br />
गृह मंत्रालय ने अपने आदेश में कुछ शर्तें भी जोड़ी हैं। इसके मुताबिक, सभी दुकानें संबंधित राज्य/केंद्र शासित प्रदेशों के स्थापना अधिनियम के तहत रजिस्‍टर्ड होनी चाहिए। इन दुकानों में अधिकतम 50 फीसदी स्‍टाफ को ही काम करने की छूट होगी।&nbsp;</p>

    NewsApr 25, 2020, 8:00 AM IST

    लॉकडाउन के बीच आज से शर्तों के साथ खुलेंगी दुकानें, शराब पर फैसला नहीं

    कोरोना संक्रमण को रोकने लिए लगाए गए लॉकडाउन के बीच आम जनता के लिए जरूरी सामान और सेवाएं प्रदान करने वाली दुकानों को आज खोला जाएगा। केन्द्र सरकार ने जब लॉकडाउन-2 का ऐलान किया था तब सरकार ने कहा था कि देश की स्थिति को देखते हुए 24 अप्रैल से कुछ दिनों को खोलने की इजाजत दी जाएगी। लिहाजा आज जरूरी सेवाओं और सामान की दुकाने खुलेंगी।
     

  • एटीएम से एक बार में 1.5 किलो चावल निकलते हैं। वियतनाम में जो लोग बेरोजगार हुए हैं, उसमें मुहल्लों में फेरी लगाकर सामान बेचने वाले लोग हैं, कुछ हाउसकीपिंग का काम करने वाले हैं तो कुछ लॉटरी बेचकर पैसे कमाते हैं।

    NewsApr 13, 2020, 8:58 PM IST

    यूपी में सामने आए 67 नए मामले, 550 पहुंची संक्रमितों की संख्या

    राज्य में अब तक पांच लोगों की मौत कोरोना वायरस के कारण हुई है। राज्य के  बस्ती, मेरठ, बुलंदशहर, वाराणसी और आगरा में एक-एक व्यक्ति की मौत हुई है। वहीं राज्य में अब कोरोना संक्रमितों की संख्या बढ़कर 550 हो गई है।
  • undefined

    NewsApr 10, 2020, 8:31 PM IST

    ओडिशा में मास्क नहीं तो पेट्रोल नहीं

    ओडिशा सरकार पहले ही बाहर कदम रखने के लिए मास्क को अनिवार्य कर चुकी है। और जो मास्क नहीं पहनेगा उस पर जुर्माना लगाने का फैसला किया गया। राज्य सरकार ने कहा था कि अगर कोई व्यक्ति बार बार नियमों का उल्लंघन करेगा तो पहले 3 बार 200 रुपये और बाद में हर उल्लंघन के लिए 500 रुपये उससे वसूला जाएगा। 

  • उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ खुद एक कोरोना वारियर्स की तरह काम कर रहे हैं। सीएम लगातार टीम-11 व जिलों के अधिकारियों के साथ बैठकें कर हालात की समीक्षा कर रहे हैं। वह किसी भी कीमत पर कहीं भी हालात बिगड़ने नहीं देना चाहते। इसके लिए वह रोज अधिकारियों को कड़े दिशानिर्देश दे रहे हैं।

    NewsApr 9, 2020, 9:13 PM IST

    ताजनगरी में कोरोना के 19 नए मामले, 84 पहुंची संक्रमितों की संख्या

    गुरुवार को जिले में 19 नए मामले सामने आने के बाद कोरोना के मामलों की संख्या 84 हो गई है। इसमें से पांच लोग तब्लीगी जमात के सदस्य हैं। जबकि छह लोग अस्पताल से जुड़े थे, जहां पर एक संक्रमित मरीज का इलाज किया जा रहा था। जिला मजिस्ट्रेट प्रभु एन सिंह ने कहा कि गुरुवार को आगरा में 22 हॉटस्पॉट की पहचान और सील कर दिया गया है। 

  • मासूम बच्चे से मजाक करते हुए एक खरीदार ने कहा कि, मेरे पास मास्क खरीदने की लिए पैसे नहीं हैं, यह सुनकर बच्चा मुफ्त में मास्क देने के लिए तैयार हो जाता है और चुपचाप मास्क देकर कहता है कि आप इसे रख लिजिए।

    NewsApr 8, 2020, 8:53 PM IST

    महाराष्ट्र के बाद यूपी में मास्क पहनना जरूरी

    उत्तर प्रदेश में कोरोना वायरस के मामले लगातार बढ़ रहे हैं।  राज्य के 75 जिलों में से 37 कोरोना वायरस से प्रभावित हैं और अभी तक राज्य में 345 पॉजिटिव मामले दर्ज किए गए हैं। हालांकि राज्य सरकार मामलों को रोकने के लिए हर तरह की कोशिश कर रही है।  लेकिन राज्य में लगातार मामले बढ़ रहे हैं।

  • undefined

    NewsMar 24, 2020, 6:53 PM IST

    भारत सरकार ने वेंटिलेटर, सैनिटाइजर के निर्यात पर लगाया प्रतिबंध

    केंद्र सरकार ने आज देशभर में कोरोना वायरस के मरीजों की बढ़ती संख्या और सेनिटाइजर की कमी को देखते हुए वेंटिलेटर, आईसीयू उपकरण और सैनिटाइजर के निर्यात पर तत्काल प्रभाव से प्रतिबंध लगा दिया। वाणिज्य मंत्रालय ने वेंटिलेटर और सैनिटाइज़र के निर्यात को प्रतिबंधित करने वाला एक आदेश जारी किया।