Masks  

(Search results - 6)
  • khadi

    NewsOct 30, 2020, 5:32 PM IST

    मोदी की अपील पर खादी उत्पादों की बिक्री बढ़ी, 5 माह में बिके 19 लाख मास्क

    कोरोनावायरस महामारी के बाद भी हर दिन बड़ी संख्या में लोग खादी उत्पाद खरीदने के लिए खादी इंडिया के आउटलेट पर पहुंच रहे हैं। हाथ से बना स्वदेशी कपड़ा 'खादी' भारतीयों के बीच महात्मा गांधी की विरासत के तौर पर पसंद किया जाता है।

  • <p>ಸೆಲ್ಫಿ ಫೋಟೋಗಳು, ಕಾರ್ಟೂನ್‌, ಮಿಮೀಸ್‌, ಸೈಕಲ್‌ ತುಳಿಯುತ್ತಿರುವ ಮಕ್ಕಳು ಮಾಸ್ಕ್‌ ಧರಿಸಿರುವುದು, ಮಾಸ್ಕ್‌ ಧರಿಸಿ ಸ್ನೂಕರ್‌ ಆಡುತ್ತಿರುವುದು, ಹೋಮ ಮಾಡುವ ವೇಳೆ ಮಾಸ್ಕ್‌ ಧರಿಸಿ ಕುಳಿತ ಮಹಿಳೆಯರು, ಆಸ್ಪತ್ರೆಯಲ್ಲಿ ಮಾಸ್ಕ್‌ ಧರಿಸಿರುವ ವೃತ್ತಿನಿರತ ವೈದ್ಯರು, ಸಾಮಾಜಿಕ ಅಂತರ ಕಾಯ್ದುಕೊಂಡು ಯೋಗದ ಭಂಗಿಯಲ್ಲಿ ಕುಳಿತ ಯೋಗಪಟುಗಳ ಫೋಟೋಗಳನ್ನು ಹಂಚಿಕೊಂಡಿದ್ದಾರೆ.</p>

    NewsOct 27, 2020, 1:24 PM IST

    राजस्थान में मास्क पहनना अनिवार्य, राज्य सरकार लाएगी विधेयक

    गहलोत ने 2 अक्टूबर को राज्य में शुरू किए गए 'नो मास्क-नो एंट्री' अभियान की सफलता के बारे में जिला कलेक्टरों, कॉलेज प्राचार्यों, निगम और परिषद के अधिकारियों, जिला खेल अधिकारियों, एनएसएस, स्काउट कैडेट्स समेत अन्य लोगों से चर्चा की।
     

  • <p>पीएम मोदी लगातार सातवीं बार लाल किले की प्राचीर से तिरंगा फरहराने वाले देश के चौथे प्रधानमंत्री और पहले गैर-कांग्रेसी प्रधानमंत्री बन गए हैं।</p>

    NewsAug 15, 2020, 8:18 AM IST

    लाल किले से पीएम मोदी बोले, कोरोना संकटकाल में पीपीई किट, मास्क और वेंटिलेटर बनाने में आत्मनिर्भर बना भारत

    लाल किले से पीएम मोदी ने कहा कि भारत आत्मनिर्भर के सपने को चरितार्थ करके रहेगा और इस बात की मुझे उम्मीद है। उन्होंने कहा कि मुझे देश की प्रतिभा, सामर्थ्य, युवाओं, मातृ-शक्तियों पर भरोसा है। इतिहास गवाह है कि जब देश ठान लेता है तो वह उसे करके रहता है। उन्होंने कहा कि सिर्फ कुछ महीना पहले तक कोरोना संकटकाल में भारत एन-95, पीपीई किट, वेंटिलेटर आयात करता था। 

  • undefined

    NewsJul 11, 2020, 8:26 AM IST

    यूपी में अब मास्क नहीं पहना तो जानें कितने का लगेगा जुर्माना

    राज्य सरकार का कहना है कि राज्य में लोग नियमों का पालन नहीं कर रहे हैं और मास्क नहीं लगा रहे हैं। लिहाजा सार्वजनिक स्थानों पर बिना मास्क, रूमाल या मुंह ढके बाहर निकलने पर जुर्माना लगाया जा रहा है।

  • <p>ppe kit</p>

    NewsMay 14, 2020, 11:53 AM IST

    चीन को तस्करी के जरिए भेजे जा रहे थे 5 लाख मास्क और 952 पीपीई किट

    फिलहाल दिल्ली कस्टम ने इसकी जांच शुरू कर दी है।  विभाग ने बताया कि एयरपोर्ट से चीन  के लिए भारी मात्रा में पीपीई (पर्सनल प्रोटेक्टिव इक्विपमेंट) किट, मास्क, रॉ मटेरियल, और सैनिटाइजर की तस्करी की थी। भारत में बढ़ते कोरोनावायरस के मामलों के बीच  विदेश व्यापार महानिदेशालय ने सभी वेंटिलेटर, सर्जिकल, डिस्पोजेबल (2/3 प्लाई) मास्क, पीपीई किट समेत कई उत्पादों के निर्यात पर प्रतिबंध लगा दिया था।

  • मासूम बच्चे से मजाक करते हुए एक खरीदार ने कहा कि, मेरे पास मास्क खरीदने की लिए पैसे नहीं हैं, यह सुनकर बच्चा मुफ्त में मास्क देने के लिए तैयार हो जाता है और चुपचाप मास्क देकर कहता है कि आप इसे रख लिजिए।

    NewsApr 8, 2020, 8:53 PM IST

    महाराष्ट्र के बाद यूपी में मास्क पहनना जरूरी

    उत्तर प्रदेश में कोरोना वायरस के मामले लगातार बढ़ रहे हैं।  राज्य के 75 जिलों में से 37 कोरोना वायरस से प्रभावित हैं और अभी तक राज्य में 345 पॉजिटिव मामले दर्ज किए गए हैं। हालांकि राज्य सरकार मामलों को रोकने के लिए हर तरह की कोशिश कर रही है।  लेकिन राज्य में लगातार मामले बढ़ रहे हैं।