Masood Azhar  

(Search results - 55)
  • undefined

    NewsJun 3, 2020, 12:57 PM IST

    सुरक्षा बलों को घाटी में मिली बड़ी कामयाबी, जैश के सरगना मसूद अजहर का आतंकी भतीजा हुआ ढेर

    जानकारी के मुताबिक सुरक्षा बलों और आंतकियों के बीच मुठभेड़ जम्मू कश्मीर के पुलवामा जिले में हुई। जहां सुरक्षा बलों ने तीन आतंकवादियों को मार गिया है और आतंकियों का संबंध जैश-ए-मोहम्मद से बताया जा रहा है। 

  • মাসুদকে আন্তর্জাতিক জঙ্গি ঘোষণা রাষ্ট্রসঙ্ঘের

    WorldSep 24, 2019, 4:55 PM IST

    भारत में आतंक फैलाने के लिए मसूद अजहर का नया प्लान

    पाकिस्तान में बैठे आतंकवादियों के सरगना मसूद अजहर ने भारत में आतंकवादी गतिविधियां भड़काने के लिए नया प्लान तैयार किया है। उसने अंतरराष्ट्रीय दबाव से बचने के लिए अपने आतंकी संगठन जैश ए मोहम्मद का नाम बदल दिया है और इसकी कमान अपने भाई रऊफ असगर को  सौंप दी है। 
     

  • trump imran

    NewsJul 24, 2019, 12:55 PM IST

    इमरान खान ने माना पुलवामा हमले को जैश ने दिया था अंजाम

    अमेरिका यात्रा के दौरान इमरान खान ने अपने लिए मुश्किलें खड़ी कर दी हैं। हालांकि कुछ लोगों का कहना है कि अंतरराष्ट्रीय स्तर पर अपनी ईमेज को सुधारने के लिए इमरान खान ने इसका खुलासा किया है। क्योंकि वैश्विक स्तर पर पाकिस्तान अगल थलग पड़ चुका है और उसे अंतरराष्ट्रीय स्तर पर मदद नहीं मिल रही है। लिहाजा इमरान खान ने इस तरह का बयान दिया है। इमरान ने कहा कि वह पाकिस्तान में सभी आतंकी संगठनों को खत्म करेंगे। हालांकि इससे साफ जाहिर होता है कि इमरान खान इसके जरिए अपना रूख अंतरराष्ट्रीय बिरादरी को दिखा रहे हैं।

  • Is international terrorist masood azhar killed in army hospital blast in Pakistan

    NewsJul 12, 2019, 7:12 AM IST

    क्या पाकिस्तानी सेना ने ही मार दिया जैश सरगना मसूद अजहर को

    मरीनो ने अपनी रिपोर्ट में कहा कि वहां की एक स्थानीय समाचार वेबसाइट द बलूचवरना ने ट्विटर और आर्टिकल के माध्यम से बताया कि आतंकी मसूद अजहर की मौत हो गई। मरोनो अपनी खबर के लिए एक और पुख्ता प्रमाण देते हैं कि मुत्तहिदा कौमी मूवमेंट के संस्थापक अध्यक्ष अल्ताफ हुसैन ने मसूद की मौत पर 6 जुलाई को एक ट्वीट में लिखा था कि आर्मी अस्पताल में धमाके में मसूद अजहर की मौत हो गयी है।

  • মাসুদকে আন্তর্জাতিক জঙ্গি ঘোষণা রাষ্ট্রসঙ্ঘের

    NewsJun 25, 2019, 10:44 AM IST

    क्या निपट चुका है आतंकी सरगना मसूद अजहर? सोशल मीडिया पर है गरम है चर्चा

    दुनिया भर का मोस्ट वांटेड आतंकवादी और जैश ए मोहम्मद का सरगना मसूद अजहर के बुरी तरह घायल होने या मारे जाने की खबरें फिजाओं में तैर रही हैं। इस खबर के साथ पाकिस्तान के एक मिलिट्री अस्पताल में विस्फोट का वीडियो भी वायरल हो रहा है। इसी अस्पताल में मसूद अजहर इलाज के लिए भर्ती था। 
     

  • undefined

    NewsJun 12, 2019, 7:58 PM IST

    कश्मीरी पंडितों का हत्यारा अनंतनाग हमले के पीछे, बालाकोट स्ट्राइक से भी कनेक्शन!

    अल-उमर-मुजाहिदीन का सरगना मुश्ताक अहमद जरगर है। वह उन तीन आतंकियों में शामिल था, जिन्हें साल 1999 में इंडियन एयरलाइंस के हाईजैक विमान आईसी-814 के अपहृत यात्रियों के बदले भारत ने रिहा किया था।

  • undefined

    NewsMay 15, 2019, 4:30 PM IST

    पाकिस्तान में हाफिज सईद का साला और मुंबई हमले का मोस्ट वांटेड अब्दुल रहमान मक्की गिरफ्तार

    पाकिस्तान सरकार ने हाल ही में संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद द्वारा वैश्विक आतंकी घोषित किए गए मसूद अजहर से जुड़े दर्जनों संगठनों पर प्रतिबंध लगाया है। अजहर के आतंकी संगठन जैश-ए-मोहम्मद ने ही इस साल 14 फरवरी को जम्मू-कश्मीर के पुलवामा में सीआरपीएफ के काफिले पर हुए फिदायीन हमले को अंजाम दिया था।

  • terrorism

    NewsMay 12, 2019, 1:37 PM IST

    मसूद अजहर और हाफिज सईद के नेटवर्क में 12 आतंकी संगठनों पर लगा प्रतिबंध

    पाकिस्तान में स्थित जैश-ए-मोहम्मद सरगना अजहर को 1 मई को संयुक्त राष्ट्र ने ग्लोबल आतंकी घोषित किया था। जैश ने हाल में पुलवामा में आत्मघाती हमले की जिम्मेदारी ली थी. इस हमले में 40 सीआरपीएफ जवानों की मौत हुई थी और दोनों पाकिस्तान और भारत के बीच रिश्तों में तनाव बढ़ गया था।

  • modi win

    ViewsMay 10, 2019, 3:00 PM IST

    राष्ट्रवाद और राष्ट्रीय सुरक्षा की पिच पर फिर लौटा चुनाव

    लोकसभा चुनाव जिस राष्ट्रवाद और राष्ट्रीय सुरक्षा के पिच पर आरंभ हुआ था इस समय ठीक उसी पर ज्यादा सुदृढ़ तरीके से खड़ा दिख रहा है। चुनाव प्रक्रिया के बीच कुछ समय के लिए सतह पर इसका असर कम होने की संभावना अवश्य बनी लेकिन घटनाओं ने तथा विपक्षी दलों की गलत रणनीति ने फिर इसे वापस ला दिया। 

  • undefined

    NewsMay 7, 2019, 6:55 PM IST

    दुश्मनों की दोस्ती में दरार: चीन पाकिस्तान के रिश्तों मे खटास के संकेत

    चीन और पाकिस्तान के रिश्तों में तल्खी दिखने लगी है। पाकिस्तान की पुलिस ने आठ चीनी नागरिकों को गिरफ्तार कर लिया है। जिसमें एक महिला भी है। पाकिस्तान में चीनी नागरिकों को पहले कोई हाथ भी नहीं लगा सकता था। लेकिन अब लगता है दोनों देशों के रिश्ते खराब होने लगे हैं। क्या इसके पीछे मसूद अजहर प्रकरण का योगदान है। 
     

  • Masood Azhar, JeM terrorist

    NewsMay 4, 2019, 12:32 PM IST

    आतंक की फैक्ट्री को परिवारवाद पर चला रहा था मसूद अजहर

    आपने राजनीति में परिवारवाद सुना होगा. लेकिन आतंकी संगठन जैश-ए-मोहम्मद में भी एक ही परिवार के लोग और आपसी रिश्तेदार इसे आतंक की फैक्ट्री की तरह चला रहे हैं।

  • undefined

    NewsMay 3, 2019, 6:47 PM IST

    दहशत में मसूद अजहर, हर 48 घंटे में ठिकाना बदल रही पाकिस्तानी सेना

    ऐबटाबाद में रह रहे जैश-ए-मोहम्मद सरगना मसूद अजहर को अब पीओके के अतमुकाम पहुंचाया गया। संयुक्त राष्ट्र द्वारा वैश्विक आतंकी घोषित करने के बाद फिर नए ठिकाने पर भेजने की तैयारी।

  • Massoth azar commonder killed

    ViewsMay 3, 2019, 1:01 PM IST

    मसूद अजहर पर प्रतिबंध भारतीय कूटनीति की बड़ी सफलता: इसे कमतर ना करें

    जिस मसूद अजहर को इमरान खान के एक मंत्री संसद में मसूद अजहर साहब कह रहे थे उसके खिलाफ आज उसे कदम उठाने को मजबूर होना पड़ रहा है। भारत की सघन कूटनीति के सामने पाकिस्तान की कोशिश अंततः असफल हुई तथा चीन को समझ आ गया कि मसूद अजहर जैसे आतंकवादी को रक्षा कवच देना उसके लिए अब जोखिम भरा है। पाकिस्तान और चीन को यह महसूस कराना भारतीय विदेश नीति की सामान्य सफलता नहीं है। 

  • Pakistani army again violated ceasefire in border

    NewsMay 2, 2019, 5:06 PM IST

    कांग्रेस का दावा, यूपीए के समय 6 सर्जिकल स्ट्राइक हुई, सेना पहले ही कह चुकी, 'नहीं है कोई रिकॉर्ड'

    केंद्र की नरेंद्र मोदी सरकार पर निशाना साधते हुए कांग्रेस ने कहा कि साल 2008 से 2013 के बीच जब यूपीए सत्ता में थी तब छह सर्जिकल स्ट्राइक को अंजाम दिया गया। यहां तक कि पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी के समय भी दो सर्जिकल स्ट्राइक की गईं। 

  • know about these Five terrorists attack carried out in India, those helped Masood became announced a global terrorist

    NewsMay 2, 2019, 9:38 AM IST

    भारत में किए वो पांच गुनाह, जो मसूद अजहर को पड़े भारी

     चीन ने करीब चार बार इसे वैश्विक आतंकी घोषित करने के मामले में अड़ंगा लगाया जबकि पूरी दुनिया उसे वैश्विक आतंकी घोषित करने में जुटी थी। अजहर मसूद ने भारत में बड़े आतंकी हमलों को अंजाम दिया था, लेकिन फरवरी में पुलवामा में किए गए आतंकी हमला उसके लिए गले का फंदा बन गया है। हालांकि भारत में आतंकी हमलों में जैश या पाकिस्तान के ही आतंकी संगठनों का हाथ रहा है।