Maulana Saad  

(Search results - 6)
  • <p>तब्लीगी जमात प्रमुख मौलाना साद के ससुर मौलाना सलमान का कोरोना वायरस की जांच के लिए लिए गया ब्लड सैंपल लैब से गायब हो गया है। मौलाना साद के दो रिश्तेदारों में कोरोना संक्रमण की पुष्टि होने के बाद उसके रिश्तेदारों का सैंपल जांच के लिए लिया गया था</p>

    NewsMay 8, 2020, 1:26 PM IST

    मौलाना साद के ससुर का कोरोना सैंपल लैब से गायब,कहीं साजिश तो नहीं!

    फिलहाल मौलाना सलमान का सैंपल फिर से जांच के लिए भेजा जा रहा है।  हालांकि मौलाना सलमान के साथ ही अन्य कई लोगों के कोरोना जांच सैंपल लैब से गायब हुए हैं।  वहीं साद के तीन सालों की जांच रिपोर्ट नेगेटिव आई है। सहारनपुर के सीएमओ भी इस बात की पुष्टि करते हैं कि मौलाना साद की ससुराल के दो रिश्तेदारों के संक्रमित पाए जाने के बाद सैंपल गायब हैं और इसे जांच के लिए फिर भेजा जा रहा है।

  • Tablighi Jamaat Markaz chief

    NewsApr 23, 2020, 1:48 PM IST

    मौलाना साद की उल्टी गिनती शुरू, फार्महाउस पर पहुंची क्राइम ब्रांच की टीम

    निजामुद्दीन मरकज के मौलाना साद कई दिनों से दिल्ली पुलिस के निशाने पर है। दिल्ली पुलिस ने उसे कई बार तलब किया है। लेकिन वह पुलिस के पास नहीं पहुंचा।  हालांकि वह विभिन्न माध्यमों से दिल्ली पुलिस की क्राइम ब्रांच की टीम को जवाब दे रहा है। लेकिन खुलकर सामने नहीं आ रहा है।  हालांकि साद की मुश्किलें बढ़ी हुई हैं। क्योंकि देश में जो भी कोरोना संक्रमण के मामले सामने आ रहे हैं उसमें तब्लीगी जमात की बड़ी भूमिका है।

  • Tablighi Jamaat Markaz chief

    NewsApr 17, 2020, 12:24 PM IST

    अब ईडी बढ़ाएगी साद की मुश्किलें, हो चुके हैं कई केस दर्ज

    ईडी ने दिल्ली पुलिस की प्राथमिकी के आधार पर प्रवर्तन मामले की सूचना रिपोर्ट  दायर की है। साद के खिलाफ धन शोधन निवारण अधिनियम (पीएमएलए) के तहत एक आपराधिक मामला दायर किया गया है। गौरतलब है कि दिल्ली पुलिस की अपराध शाखा ने 31 मार्च को निज़ामुद्दीन पुलिस स्टेशन के स्टेशन हाउस अधिकारी की एक शिकायत पर सात लोगों के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज की थी।

  • Tablighi Jamaat Markaz chief

    NewsApr 16, 2020, 6:00 PM IST

    साद के बैंक एकाउंट मे विदेशों से आया था मोटा पैसा,जांच में हुआ खुलासा

    मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक मरकज में होने वाले कार्यक्रम से ठीक पहले मौलाना साद के बैंक एकाउंट मे विदेशों से बहुत पैसा था। अब पुलिस इस पैसे की जांच कर रही है। दिलचस्प है कि बैंक एकाउंट में पैसा कार्यक्रम से पहले से ही आया है और पैसा बहुत तादात में आए। इसके बाद साद के चार्टर्ड एकाउंटेंट को बुलाकर पूछताछ की गई। सीए से कई तरह के सवाल किए  गए और पूछा गया कि इतना पैसा कहां से आ रहा है।
  • फार्म हाउस के कमरों को सजाया-संवारा गया है। यहां मौज-मस्ती की सभी सुविधाएं मौजूद हैं। यहां मौलाना साद के करीबियों का आना-जाना रहता है। लेकिन, मरकज में कोरोना को लेकर उपजे विवाद के बाद फार्म हाउस में बाहरी लोगों की आमद बंद कर अंदर से ताला लगाया गया है।

    NewsApr 13, 2020, 12:20 PM IST

    तब्लीगी जमात के नेता साद से पुलिस कर सकती है पूछताछ

    दिल्ली पुलिस की क्राइम ब्रांच की टीम मौलाना मुहम्मद साद को पकड़ने  के लिए पूरी तरह से तैयार है। मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक क्राइम ब्रांच की टीम आज या मंगलवार को तब्लीगी नेता और अन्य लोगों से पूछताछ कर सकती है। ये भी कहा कि क्राइम ब्रांच टीम में डॉक्टरों को शामिल कर सकती है। ताकि साद स्वास्थ्य को मुद्दा बनाकर टीम से न बच सके। 

  • निजामुद्दीन मामले पर ताजा अपडेट : पुलिस के मुताबिक, मरकज को 1 अप्रैल की सुबह लगभग 3:30 बजे तक खाली कराया गया। इस जगह को खाली करने में 5 दिन लगे। दिल्ली के डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया ने कहा, 2361 लोगों को मरकज से निकाला गया, इनमें से 617 को अस्पताल ले जाया गया बाकी को ​क्वारंटाइन किया गया है। ये 617 वो लोग हैं जिनमें किसी तरह के लक्षण हैं। मनीष सिसोदिया ने कहा, सभी लोगों की लिस्ट बनाकर उनके फोन नंबर लेकर पुलिस को दे दिए गए हैं, पुलिस की साइबर सेल इन सब के नंबरों की जांच करेगी और देखेगी कि ये किस-किस से मिले हैं, किस से मिल रहे हैं।

    NewsApr 1, 2020, 1:24 PM IST

    तबलीगी मरकज का प्रमुख मौलाना साद गायब, जांच में जुटी पुलिस

     मंगलवार को उसके खिलाफ रिपोर्ट दर्ज करने के बाद साद गायब है पुलिस उसके खिलाफ जांच कर रही है। पुलिस के मुताबिक सात अन्य लोगों के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज की गई है। जिसमें जीशान, मुफ्ती शहजाद, एम सैफी, यूनुस, मोहम्मद सलमान और मोहम्मद अशरफ शामिल है पुलिस का कहना है कि मौलाना साद का पता लगाने की खोज चल रही है।