Mayawati  

(Search results - 188)
  • Maya will increase Akhilesh and Priyanka's problems in UP, increased decisionMaya will increase Akhilesh and Priyanka's problems in UP, increased decision

    NewsSep 17, 2020, 6:47 PM IST

    यूपी में माया बढ़ाएगी अखिलेश और प्रियंका की मुश्किलें, किया बढ़ा फैसला

    असल में पिछले साल समाजवादी पार्टी से संबंध तोड़ने के बाद मायावती ने विधानसभा के उपचुनाव में किस्मत आजमाने का फैसला किया था। जबकि इससे पहले बसपा उपचुनावों में अपने प्रत्याशी नहीं उतारती थी। लेकिन एक बार फिर बसपा ने सभी 8 सीटों पर प्रत्याशी उतारने का फैसला किया है। 

  • Rajasthan Governor Kalraj Mishra reject proposal of CM Ashok Gehlot to call for Vidhansabha SessionRajasthan Governor Kalraj Mishra reject proposal of CM Ashok Gehlot to call for Vidhansabha Session

    NewsJul 29, 2020, 5:43 PM IST

    राजस्थान : राज्यपाल कलराज मिश्र ने विधानसभा सत्र बुलाने की नहीं दी मंजूरी, गहलोत को लौटाया प्रस्ताव

    राजस्थान में सियासी घमासान थमता नजर नहीं आ रहा। राज्यपाल कलराज मिश्र ने विधानसभा सत्र बुलाने का प्रस्ताव मुख्यमंत्री अशोक गहलोत को वापस लौटा दिया। गहलोत सरकार का यह तीसरा प्रस्ताव था, लेकिन राज्यपाल ने अभी तक सत्र बुलाने की मंजूरी नहीं दी। इससे पहले सीएम गहलोत ने राज्यपाल कलराज मिश्र से मुलाकात की।

  • Naseemuddin Siddiqui legislative council membership, a big blow to Congress in UPNaseemuddin Siddiqui legislative council membership, a big blow to Congress in UP

    NewsJul 21, 2020, 9:49 PM IST

    यूपी में कांग्रेस को बड़ा झटका, नसीमुद्दीन सिद्दीकी की गई विधान परिषद सदस्यता

    असल में बसपा प्रमुख मायावती पर रिश्वत लेने के आरोपों के बाद सिद्दीकी ने बसपा का दामन थामकर कांग्रेस की सदस्यता ली थी। कांग्रेस को लग रहा था कि सिद्दीकी के कारण पार्टी को लोकसभा चुनाव में फायदा होगा। लेकिन कांग्रेस में सिद्दीकी कोई बड़ा करिश्मा नहीं दिखा सके। 

  • Pilot again offers to Pilot, Maya targets GehlotPilot again offers to Pilot, Maya targets Gehlot

    NewsJul 18, 2020, 2:27 PM IST

    पायलट को फिर से दिया कांग्रेस ने लौटने का ऑफर, माया के निशाने पर आए गहलोत

    असल में राजस्थान के सियासी ड्रामे का पटाक्षेप नहीं हुआ है और कांग्रेस और सचिन पायलट के बीच बातचीत का दौर जारी है। हालांकि आधिकारिक तौर पर इन बातचीत के बारे में खुलकर नहीं बोल रहा है। वहीं विधानसभा अध्यक्ष द्वारा दी गई नोटिस के बाद पायलट ने कोर्ट का दरवाजा खटखटाया है और यह मामला कोर्ट में विचाराधीन है। 

  • Congress gets aggressive on Maya, BJP's unannounced spokespersonCongress gets aggressive on Maya, BJP's unannounced spokesperson

    NewsMay 24, 2020, 6:52 PM IST

    कांग्रेस ने मायावती को बताया भाजपा का अघोषित प्रवक्ता

    कांग्रेस नेता पीएल पुनिया ने बसपा द्वारा राहुल गांधी की प्रवासी कार्यकर्ताओं के साथ मुलाकात के नाटक के बाद मायावती पर पलटवार किया। कांग्रेस ने रविवार को बसपा प्रमुख मायावती को "ट्विटर बहनजी" और "भाजपा कीअघोषित प्रवक्ता"बताया।

  • BSP increased congress problems in Madhya Pradesh before by-electionBSP increased congress problems in Madhya Pradesh before by-election

    NewsMay 23, 2020, 8:02 AM IST

    उपचुनाव से पहले मध्य प्रदेश में बसपा ने बढ़ाई कांग्रेस की मुश्किलें

    बहुजन समाज पार्टी की प्रमुख मायावती कांग्रेस को लेकर काफी समय से आक्रामक हैं। मायावती ने शुक्रवार को कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी की बैठक से दूरी बनाकर रखी थी। वहीं मायावती कांग्रेस शासित राज्यों को लेकर भी आक्रामक हैं। राजस्थान सरकार पर मायावती पहले से ही आक्रामक हैं क्योंकि कांग्रेस ने बसपा के छह विधायकों को तोड़कर कांग्रेस में शामिल कर लिया था जबकि बसपा राजस्थान की कांग्रेस सरकार को बाहर से समर्थन दे रही थी।

  • Congress demands rent from UP, Maya targets Rajasthan government, 'inhuman'Congress demands rent from UP, Maya targets Rajasthan government, 'inhuman'

    NewsMay 22, 2020, 1:21 PM IST

    कांग्रेस ने यूपी से मांगा किराया तो माया ने राजस्थान सरकार पर साधा निशाना बोली 'अमानवीय '

    राजस्थान राज्य सड़क परिवहन निगम उत्तर प्रदेश राज्य सड़क परिवहन निगम को पत्र लिखकर उत्तर प्रदेश के छात्रों को कोटा से आगरा और झांसी ले जाने के लिए 36 लाख रुपये से अधिक का भुगतान करने  करने को कहा है।  राजस्थान सरकार की तरफ से ये कदम कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी के बसों को भेजने के प्रस्ताव को ठुकराने के बाद लिया गया है। 

  • Coronaviruss political arena became KotaCoronaviruss political arena became Kota

    NewsApr 18, 2020, 6:05 PM IST

    'कोटा' बना कोरोनावायरस की सियासत का अखाड़ा

    असल में कोटा में हजारों की तादाद में वहां पर कोचिंगों में पढ़ने वाले बच्चे फंसे हुए हैं। लॉकडाउन के कारण वह घर नहीं जा सके और अब इसके बढ़ जाने के कारण उनकी मुश्किलें बढ़ी हुई हैं। कोटा इंजीनियरिंग और मेडिकल की तैयारी करने का गढ़ माना जाता है और वहां पर कई राज्यों के हजारों की संख्या में बच्चे फंसे हुए हैं। लिहाजा यूपी की योगी सरकार ने वहां से बच्चों को निकालने के लिए वहां पर दो सौ बसों को भेजने का फैसला किया।

  • Amidst the havoc of Corona, Yogi Sarkar gave 'Swadesh Mantra'Amidst the havoc of Corona, Yogi Sarkar gave 'Swadesh Mantra'

    NewsApr 4, 2020, 2:44 PM IST

    कोरोना के कहर के बीच योगी सरकार ने दिया'स्वदेश मंत्र'

    उत्तर प्रदेश की योगी सरकार राज्य में 66 करोड़ मास्क गरीबों को वितरित करेगी। इसके लिए योगी सरकार ने खादी विभाग से ट्रिपल लेटर मास्क तैयार करने को कहा है।  ये मास्क राज्य के गरीबों को मुफ्त में तैयार किए जाएंगे नहीं आम आम लोगों को ये मास्क कम कीमत पर उपलब्ध कराए जाएंगे। सरकार का कहना है कि इन मास्कों को फिर से धोकर पहना जा सकता है।

  • Akhilesh, Priyanka is protesting, UP government gets support of Maya, Yogi said thanksAkhilesh, Priyanka is protesting, UP government gets support of Maya, Yogi said thanks

    NewsApr 4, 2020, 1:53 PM IST

    अखिलेश, प्रियंका कर रहे हैं विरोध तो यूपी सरकार को मिला माया का साथ, योगी बोले धन्यवाद बहनजी

    बहुजन समाज पार्टी की प्रमुख मायावती  ने कहा कि बसपा विधायक आपदा की इस घड़ी में सरकार का सहयोग करे जनता और बसपा विधायक विधानक निधि से एक-एक करोड़ रुपये दें। हालांकि इससे पहले मायावती लॉकडाउन के लिए केन्द्र की मोदी सरकार को अपना समर्थन दे चुकी है। लिहाजा एक बार फिर बसपा प्रमुख मायावती भाजपा के पक्ष में खड़े दिखाई दे रही है।

  • Opposition parties are also praising PM Modi, after Akhilesh Maya, now Sonia welcomed the lockdownOpposition parties are also praising PM Modi, after Akhilesh Maya, now Sonia welcomed the lockdown

    NewsMar 26, 2020, 12:50 PM IST

    विपक्षी दल भी कर रहे हैं पीएम मोदी की तारीफ, अखिलेश, माया के बाद अब सोनिया ने किया लॉकडाउन का स्वागत

    कांग्रेस प्रमुख सोनिया गांधी ने पीएम मोदी को चिट्ठी लिखकर डॉक्टरों और चिकित्सकों की रक्षा करने और दवाओं की आपूर्ति को बढ़ाने की मांग की। सोनिया गांधी ने लिखा है कि वह कोरोना महामारी की रोकथाम के लिए केंद्र सरकार द्वारा उठाए गए कदम का समर्थन और सहयोग करेंगे।

  • Bhim Army political party will be formed on SP formulaBhim Army political party will be formed on SP formula

    NewsMar 6, 2020, 6:25 AM IST

    बसपा के फार्मूले पर बनेगी भीम आर्मी की राजनैतिक पार्टी

    पिछले हफ्ते ही भीम आर्मी के प्रमुख चंद्रशेखर ने दावा किया था कि वह जल्द ही राजनैतिक दल का ऐलान करेंगे। भीम आर्मी राज्य में अपनी पैठ बना रहा है। वह दलित और मुस्लिमों वोटवैंक में अपनी पैठ बनाने की कोशिश कर रहा है। इसी के जरिए राज्य में बसपा ने एक दौर में अपनी सत्ता बनाई थी। 

  • Bhim Army will announce party in March, first blow to BSPBhim Army will announce party in March, first blow to BSP

    NewsMar 2, 2020, 12:06 PM IST

    मार्च में राजनैतिक दल का ऐलान करेगी भीम आर्मी, बसपा को दिया पहला झटका

    उत्तर प्रदेश की योगी सरकार ने भीम आर्मी के प्रमुख चंद्रशेखर आजाद को लखनऊ के डालीबाग में नजरबंद किया है। लेकिन भीम आर्मी के प्रमुख चंद्रशेखर ने कहा है कि 15 मार्च को वह राजनीतिक पार्टी का ऐलान करेंगे। हालांकि चंद्रशेखर ने ये नहीं बताया कि वह इसकी घोषणा कहां करेंगे इस बारे में कोई जानकारी नहीं दी।

  • BSP will strengthen Akash Anand in the partyBSP will strengthen Akash Anand in the party

    NewsFeb 24, 2020, 11:51 AM IST

    आकाश आनंद को पार्टी में और ज्यादा मजबूत करेगी बसपा

    फिलहाल बसपा उत्तर प्रदेश समेत कई राज्यों में फिर से प्रदेश इकाईयों का गठन करना चाहती है। इसके लिए बसपा प्रमुख ने आकाश और रामजी गौतम को जिम्मेदारी सौंपी है। वहीं बसपा प्रमुख ने उत्तर प्रदेश के प्रदेश अध्यक्ष मुनकाद अली को यूपी में जमीनी स्तर पर मजबूत बनाने की जिम्मेदारी सौंपी है। माना जा रहा है कि बसपा अभी से यूपी में 2022 में होने चुनावों की तैयारियों में अभी से जुट गई है। 

  • Priyanka reached Azamgarh among poster, after Maya, now on Akhilesh's targetPriyanka reached Azamgarh among poster, after Maya, now on Akhilesh's target

    NewsFeb 13, 2020, 6:15 AM IST

    पोस्टरवार के बीच प्रियंका पहुंची आजमगढ़, माया के बाद अब अखिलेश के निशाने पर

    प्रियंका गांधी समाजवादी पार्टी के प्रमुख अखिलेश यादव के संसदीय क्षेत्र आजमगढ़ में 5 फरवरी को पुलिस की कार्रवाई में घायल हुए प्रदर्शनकारियों से मिलने के लिए पहुंची। ये प्रदर्शन कारी नागरिकता कानून को लेकर विरोध प्रदर्शन कर रहे थे। लेकिन अभी तक अखिलेश यादव इन लोगों से मिलने के लिए नहीं पहुंचे हैं।