Mayawati  

(Search results - 144)
  • mayawati

    News14, Aug 2019, 8:32 AM IST

    भाजपा से ज्यादा सपा और कांग्रेस पर आक्रामक क्यों हो रही है मायावती

    आमतौर पर मायावती भाजपा का विरोध करती हैं। लेकिन पिछले कुछ दिनों में दोनों दलों की कैमस्ट्री कुछ अलग देखने को मिल रही है। बसपा का अचानक भाजपा की तरफ आने कई तरह के सवाल पैदा कर रहा है। वहीं मायावती ने सोनभद्र नरसंहार के लिए उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से आदिवासियों की जमीन उन्हें वापस दिलाए जाने की मांग की है। 

  • BSP legislator said the party gives ticket by money, Mayawati has already faced allegations

    News1, Aug 2019, 10:07 PM IST

    बसपा विधायक ने कहा पार्टी पैसे देकर देती है टिकट, मायावती पर पहले भी लग चुके हैं आरोप

    फिलहाल पार्टी विधायक के इस बयान से राज्य में पार्टी बैकफुट पर है। इस मामले में कोई भी नेता कुछ भी कहने से कतरा रहा है। हालांक ये माना जा रहा है कि विधायक पर कार्यवाही होनी तय है। राज्य में लोकसभा चुनाव में बसपा का प्रदर्शन काफी खराब रहा है। वैसे ही बेहद निराशाजनक साबित हुआ था। हालाकिं बीएसपी में पैसे लेकर टिकट देने का आरोप कोई नया नहीं है।

  • BSP MLA missing in Karnataka, trouble enhance on kumaraswamy government

    News22, Jul 2019, 9:08 AM IST

    मायावती के कुमारस्वामी को समर्थन के ऐलान बाद गायब हुआ कर्नाटक का बीएसपी विधायक

    असल में कल दोपहर में एन.महेश ने मीडिया को जानकारी दी थी कि मायावती के कहने पर वह शुक्रवार को सदन में मौजूद नहीं थे। राज्य में विधानसभा चुनाव बीएसपी और जेडीएस ने मिलकर लड़ा था। हालांकि इसमें बीएसपी महज एक सीट जीतने में कामयाब रही। लेकिन कुमारस्वामी सरकार में एन महेश को राज्य का शिक्षा मंत्री बनाया गया। लेकिन कुछ महीनों के बाद महेश ने मंत्रिमंडल से इस्तीफा दे दिया।

  • Fight commenced in BSP for number two position after inducted his brother and nephew in party

    News21, Jul 2019, 10:45 PM IST

    मायावती ने पलटी मारी, कुमारस्वामी सरकार को समर्थन देगी बीएसपी

    सोमवार को विधानसभा में कुमारस्वामी सरकार का फ्लोर टेस्ट होने वाला है। इससे पहले सरकार को थोड़ी राहत मिली है। क्योंकि बहुजन समाज पार्टी का एकमात्र विधायक कल सदन में मौजूद रहेगा और कुमारस्वामी सरकार के पक्ष में मतदान करेगा। इसका आदेश बीएसपी प्रमुख मायावती ने विधायक को दिया है। हालांकि आज दोपहर में ही विधायक एन. महेश ने कहा था कि वह मायावती के कहने पर सदन से गैरमौजूद थे। फिलहाल लगता है कि कुमारस्वामी मायावती को मनाने में कामयाब रहे। 

  • mayawati

    News21, Jul 2019, 7:24 PM IST

    क्या कर्नाटक का फार्मूला कमलनाथ सरकार पर लागू करने जा रही है माया

    कर्नाटक में बीएसपी ने अपने विधायक को वोंटिग के दौरान सदन में गैरमौजूद रहने का आदेश दिया है। जबकि 14 महीने पहले जब राज्य में कुमारस्वामी सरकार बनी थी तो उसमें बीएसपी भी शामिल थी और उसके एकमात्र विधायक को मंत्री भी बनाया गया था बाद में विधायक ने मंत्री पद से इस्तीफा दे दिया था। अब विधायक का सदन से गायब रहना कांग्रेस को मुश्किल में डाल रहा है। क्योंकि कुमारस्वामी सरकार एक-एक विधायक को जोड़कर सरकार बचाने की कोशिश कर है।

  • The Income Tax Department through her brother anand screwed on Mayawati, Anonymous 400 crores seized property

    News18, Jul 2019, 2:02 PM IST

    आनंद के जरिए आयकर विभाग ने मायावती पर कसा शिकंजा ! जब्त की 400 करोड़ की बेनामी संपत्ति

    आयकर विभाग ने बीएसपी सुप्रीमो मायावती के भाई और पार्टी के उपाध्यक्ष आनंद कुमार और उनकी पत्नी के खिलाफ बड़ी कार्रवाई करते हुए 400 करोड़ रुपए की बेनामी संपत्ति जब्त कर ली है । ये संपत्तियां उत्तर प्रदेश के नोएडा में स्थिति हैं। 

  • azam dimple

    News16, Jul 2019, 3:24 PM IST

    अपनी पत्नी डिंपल को आजम खान के गढ़ में भेज सकते हैं अखिलेश यादव, रामपुर से चुनाव लड़वाने की संभावना

    समाजवादी पार्टी के प्रमुख अखिलेश यादव लोकसभा चुनाव में हार के बाद जीत के लिए लिए इतने बेचैन हैं कि उन्होंने रामपुर विधानसभा सीट पर मुकाबले के लिए अपनी पत्नी डिंपल यादव को आजम खान की सरपरस्ती में उतारने पर विचार कर रहे हैं। दरअसल आजम खान के लोकसभा चुनाव जीत जाने के बाद यहां की विधानसभा सीट पर उपचुनाव होने वाला है और सपा प्रमुख किसी भी कीमत पर यह सीट गंवाने के लिए तैयार नहीं हैं। 
     

  • In the Assembly session, SP-BSP distances will not show united opposition agitation

    News14, Jul 2019, 11:10 AM IST

    विधानसभा सत्र में एसपी-बीएसी की दूरियों में नहीं दिखेगा योगी सरकार का ‘विरोध’

    असल में लोकसभा चुनाव में एसपी और बीसएसी गठबंधन हुआ था। लेकिन चुनाव परिणाम आने के बाद बीएसपी ने एसपी के साथ अपना गठबंधन तोड़ दिया है। विधानसभा चुनाव के बाद राज्य में 2017 में लोकसभा के हुए उपचुनाव से एसपी और बीएसपी के बीच नजदीकियां बननी शुरू हो गयी थी और बीएसपी ने इन चुनावों के लिए एसपी को मौखिक तौर पर समर्थन दिया था।

  • Is akhilesh want to keep away to by poll in state soon

    News14, Jul 2019, 7:16 AM IST

    क्या उपचुनाव में मायावती की 'दूर' रणनीति पर काम कर रहे हैं अखिलेश

    लगातार चुनाव में मिल रही हार के बाद पार्टी का कार्यकर्ता हताश है। यही नहीं इस बार लोकसभा चुनाव में पार्टी के परंपरागत मतदाताओं ने भी पार्टी को वोट नहीं दिया। मुस्लिम वोटर इस बार बीएसपी की तरफ चला गया है। जिसके कारण बीएसपी राज्य में दस सीटें जीतने में कामयाब रही। फिलहाल पार्टी के सामने सबसे बड़ी समस्या आगामी उपचुनाव हैं।

  • CBI can interrogate mayawati and Akhilesh yadav in mining and sugar mill scam

    News12, Jul 2019, 7:25 AM IST

    बुआ पर चीनी मिल तो बबुआ पर आएगी खनन घोटाले की जांच की आंच

    राज्य में सीबीआई ने राज्य में हुए खनन घोटाले में सात आईएएस अधिकारियों के खिलाफ एफआईआर दर्ज की है। ये घोटाले राज्य में समाजवादी पार्टी के दौरान हुए थे और उस वक्त खनन विभाग अखिलेश यादव के पास ही था। हालांकि बाद में इस विभाग को गायत्री प्रजापति को दे दिया था। वहीं बीएसपी सरकार में राज्य सरकार ने चीनी निगम की चीनी मिलों को निजी क्षेत्र को बहुत कम दामों में बेच दिया था। जिसकी आंच अब मायावती के करीबी माने जाने वाले आईएएस अफसर नेतराम और चीनी निगम के प्रबंध निदेशक विनय प्रिय दुबे तक पहुंच गयी है।

  • CBI raid Mayawati close officer over concern sugar mill scam in uttar pradesh

    News10, Jul 2019, 8:48 AM IST

    मायावती के करीबी नेतराम पर आईटी के बाद अब सीबीआई छापे, बढ़ेंगी माया की भी मुश्किलें

    सीबीआई ने मंगलवार को देशव्यापी छापे मारे हैं। इस बार निशाने पर भ्रष्ट नौकरशाह और सरकारी अफसर थे। जिनके बारे में सीबीआई के पास पुख्ता जानकारी थी। लिहाजा उत्तर प्रदेश के लखनऊ में सीबीआई ने पूर्व आईएएस नेतराम और विनय प्रिय दुबे के घर और अन्य संपत्तियों पर छापा मारा। सीबीआई को इसमें कई अहम सुराग मिले हैं।

  • Akhilesh yadav finding solution for BSP strategy for by-poll, test for SP

    News9, Jul 2019, 6:47 AM IST

    अखिलेश यादव खोज रहे हैं बीएसपी की काट, उपचुनाव एसपी के लिए बड़ा इम्तिहान

    असल में पहली बार बीएसपी प्रमुख मायावती ने उपचुनाव में उतरने का फैसला किया है। लिहाजा एसपी के लिए बीएसपी के खिलाफ चुनाव लड़ना बड़ी चुतौती है। क्योंकि बीएसपी एसपी के वोट पर ही निशाना साध रही है। बीएसपी खासतौर से मुस्लिम वोटरों को टारगेट कर रही है। जबकि इसे एसपी का वोटर माना जाता है।

  • After order cancelled by Modi government 17 caste of OBC come automatically in general

    News3, Jul 2019, 3:04 PM IST

    जानें कैसे ओबीसी को एससी में लाने का योगी सरकार का फैसला बना बीजेपी के लिए मुसीबत

    उत्तर प्रदेश की योगी सरकार का 17 ओबीसी जातियों को एससी में शामिल का फैसला सरकार के लिए मुसीबत बनता जा रहा है। केंद्र की सरकार द्वारा इस फैसले को रद्द करने के बाद सवैधानिक संकट आ गया है।

  • Akhilesh Yadav will follow Rahul Gandhi way to reform Party

    News30, Jun 2019, 9:44 PM IST

    राहुल गांधी की राह पर चलेंगे अखिलेश !

     एसपी प्रमुख अखिलेश यादव की अगुवाई में पार्टी ने ये दूसरा बड़ा चुनाव हार है। 2017 में हुए विधानसभा चुनाव भी अखिलेश की अगुवाई में हुए थे। इसमें पार्टी सत्ता से बाहर हो गयी और वह 47 सांसदों में ही सिमट गयी। इसके बाद लोकसभा चुनाव से पहले एसपी और बीएसपी ने चुनावी गठबंधन किया। लेकिन बहुजन समाज पार्टी को इससे फायदा मिला और उसने 10 सीटें जीती जबकि एसपी महज पांच सीटों पर ही सिमट गयी।

  • Mayawati has started preparation for By-poll, but Akhilesh Yadav still in shock

    News30, Jun 2019, 9:55 AM IST

    अभी भी सदमे में अखिलेश, मायावती ने शुरू कर दी उपचुनाव की तैयारी

    बीएसपी अध्यक्ष मायावती ने लोकसभा चुनाव के बाद खाली हुई 12 विधानसभा सीटों पर उप चुनाव की तैयारियां शुरू कर दी हैं। मायावती दिल्ली से लखनऊ तक बैठकें कर रही हैं। अब वह लखनऊ में मंडलवार 2 जुलाई को अहम बैठक करेंगी। ताकि इसमें बीजेपी को हराने के लिए उपचुनाव के लिए रणनीति बनाई जा सके।