Mayawati Mulayam  

(Search results - 8)
  • Story of Mulayam-Mayawati relation see through pictures

    NewsNov 8, 2019, 8:47 AM IST

    गेस्ट हाउस कांड को लेकर फिर 'मुलायम' हुईं माया

    इस साल लोकसभा चुनाव में करीब ढाई दशक के बाद मुलायम सिंह यादव और बसपा प्रमुख मायावती एक ही मंच पर दिखे। मायावती ने मुलायम सिंह के लिए मैनपुरी में वोट भी मांगे और मुलायम ने मायावती की जमकर तारीफ की। लोकसभा चुनाव से पहले गठबंधन बनाकर दोनों दलों इतिहास तो रचा लेकिन ये ज्यादा दिन नहीं चला। 

  • Amar singh taunted on akhilesh and Mulayam singh as aurangzeb and bahadur shah jaffar

    NewsJun 25, 2019, 2:22 PM IST

    जानें क्यों अमर अंकल ने टीपू को बताया औरंगजेब और मुलायम को बहादुर शाह जफर

    असल में एसपी अध्यक्ष अखिलेश यादव और राज्यसभा सांसद अमर सिंह की लड़ाई जग जाहिर है। कभी अमर सिंह पार्टी के भीतर दिग्गज नेताओं में शुमार थे। लेकिन पार्टी की कमान अखिलेश के हाथों में आते ही अमर सिंह एसपी की राजनीति में हाशिए पर आ गए और बाद में उन्हें पार्टी से बाहर कर दिया।

  • Maya spin Mulayam Charkha Bet and Akhilesh abashed

    NewsJun 5, 2019, 10:22 AM IST

    माया ने चला मुलायम का चरखा दांव और चित हुए अखिलेश

    मायावती ने उत्तर प्रदेश में होनें वाले विधानसभा उपचुनाव में अकेले चुनाव लड़ने का ऐलान कर दिया। मायावती ने साफ किया कि वह समाजवादी पार्टी के साथ कोई गठबंधन नहीं करेगी। अखिलेश यादव के लिए ये एक बड़ा झटका था, क्योंकि अखिलेश ने मायावती से चुनावी गठबंधन करने की पहल की थी। 

  • Kerala BJP

    NewsMay 24, 2019, 4:01 PM IST

    चुपचाप भाजपा बढ़ा रही थी जनाधार, भांपने में नाकाम रहे सपा-बसपा

    साल 2009 के लोकसभा चुनाव में 17.5 प्रतिशत वोट मिले थे। तब पार्टी 10 सीट जीतने में सफल रही थी। 2014 के लोकसभा चुनाव में भाजपा ने 42.63 प्रतिशत वोट और 71 सीट जीतकर विपक्ष को चौंका दिया था। 

  • undefined

    NewsApr 19, 2019, 3:23 PM IST

    मायावती ने मुलायम के लिए मांगे वोट, पीएम मोदी पर दिया विवादित बयान

    24 साल बाद मैनपुरी में एक मंच साथ आए मुलायम सिंह और मायावती। बसपा सुप्रीमो बोली, ‘मुलायम पीएम नरेंद्र मोदी की तरह फर्जी पिछड़े वर्ग के नहीं हैं।' 

  • SP BSP

    NewsMar 22, 2019, 4:28 PM IST

    "साथी", यूपी का सत्तालोभी गठजोड़ !

    राजनीति में न कोई स्थायी दोस्त होता है न ही स्थायी दुश्मन लेकिन फिर भी सुदृढ़ और मौकापरस्त राजनीति में फर्क जरूर होता है|  उत्तर प्रदेश शुरुआत से ही राजनीति का गढ़ रहा है और हो भी क्यों न लोकसभा की 80 सीट अकेले उत्तर प्रदेश में ही है। इसीलिए सभी पार्टियों के लिए यहाँ जीत के लिए स्वाभाविक रुप से जोर लगा रही है। ऐसे में प्रदेश की उन दो पार्टियों का "साथी" बन जाना जो कभी एक दूसरे को फूटी  आंख भी नहीं सुहाते थे, बहुत आश्चर्यजनक है। 

  • Congress is the part of sp-bsp alliance in uttar pradesh, Sp chief taunt congress

    NewsMar 6, 2019, 10:09 AM IST

    अखिलेश यादव ने कांग्रेस पर कसा तंज, कहा कि कांग्रेस तो सपा-बसपा के गठबंधन में ही है

    यूपी में सपा और बसपा गठबंधन में कांग्रेस को शामिल करने की अटकलों के बीच समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव ने कांग्रेस पर तंज कसते हुए कहा कि कांग्रेस तो गठबंधन में ही है। 

  • Mayawati-Mulayam

    NewsJan 5, 2019, 6:50 PM IST

    बुआ बबुआ के बीच होगा गठबंधन, तो क्या होगी मुलायम की भूमिका!

    उत्तर प्रदेश में सपा और बसपा के बीच गठबंधन की अटकलों की खबरें तेजी से चल रही हैं। ऐसा कहा जा रहा है कि दोनों के बीच आगामी 15 जनवरी के बाद गठबंधन का ऐलान किया जाएगा। लेकिन लोकसभा चुनाव से पहले इस बड़े राजनैतिक घटनाक्रम के बीच अब सबसे बड़ा सवाल सपा संरक्षक मुलायम सिंह यादव की भूमिका को लेकर है। सवाल ये भी है क्या मुलायम से छत्तीस का आंकड़ा रखने वाली मायावती ने मुलायम सिंह के साथ अपनी दुश्मनी भूला दी है।