Mea  

(Search results - 41)
  • <p>rahu</p>

    NewsSep 19, 2020, 9:43 PM IST

    वृषभ राशि में 23 सितंबर से प्रवेश कर रहे हैं राहु, जानें आपकी राशि के लिए क्या हैं मायने

    ज्योतिष की गणना के मुताबिक राहु ग्रह आगामी 18 महीने की अवधि के बाद 23 सितंबर से वृषभ राशि में प्रवेश कर रहे हैं। राहु को ज्योतिष में सबसे अधिक आशंका वाला ग्रह माना जाता है। जो दुर्घटनाओं, बुरे चरित्र, धोखा, भ्रष्टाचार, भय, विदेशियों, कठिन समय, उन्माद, जहर, कारावास, कर्म और बैक्टीरिया का प्रतिनिधित्व करता है। राहु के "वृषभ" राशि में प्रवेश करने के बाद 12 राशियों की किस्मत में बदलाव होगा। आचार्य जिज्ञासु जी बता रहे हैं कि आपकी राशि में राशि के वृषभ में प्रवेश करने के बाद क्या परिवर्तन होंगे।   हालांकि राहु के प्रकोप से बचने के लिए जातक पूजा और उसके उपाय  भी कर सकते हैं। 

  • <p>मौनी राय ने करियर की शुरुआत वर्ष 2007 में की।</p>

    NewsJun 9, 2020, 6:15 PM IST

    'नागिन' का ये कातिलाना अंदाज सोशल मीडिया लगा रहा है आग

    मौनी राय को बॉलीवुड का हॉट स्टार माना जा रहा है। हालांकि मौनी राय अपनी फिल्मों को लेकर उतनी चर्चित नहीं हैं जितनी अपनी हॉट फोटोज को लेकर। वह सोशल  मीडिया  में अकसर अपनी हॉट तस्वीरों को पोस्ट किया करती हैं। मौनी राय ने ने मॉस कम्युनिकेशन की पढाई जामिया मिलिया इस्लामिया से पूरी की। लेकिन बाद में उन्होंने पढाई को बीच में ही छोड़कर एक्टिंग और मॉडलिंग की तरफ रूख किया और मुंबई पहुंच गई।

  • बात अगर सिंगापुर की करें, तो यहां सबसे ज्यादा टूरिस्ट्स पहुंचते हैं। ऐसे में यहां चर्च में पूजा करने पर रोक लगा दी गई है।

    NewsMar 5, 2020, 1:01 PM IST

    कोरोना का कहर: लखनऊ में खुले में मांस-मछली की बिक्री पर रोक

    पिछले दिनों ही आगरा और नोएडा में कोरोना के रोगियों के बारे में खबर आई थी। अभी तक  चिकित्सक भी  इस वायरस  के बचाव के लिए साफ सफाई को अहम बता रहे हैं। लिहाजा लखनऊ जिला प्रशासन ने जिले में इसकी रोकथाम के लिए खुले में मीट मछली के बेचने पर प्रतिबंध लगा दिया है। जिला प्रशासन ने खुले में मीट, सेमी कूक्ड मीट और मछली की ब्रिकी को प्रतिबंधित लगाया है। 

  • कौन हैं जेपी नड्डाः पटना में 1960 में जन्में जगत प्रकाश नड्डा ने बीए और एलएलबी की परीक्षा पटना से पास की थी और शुरु से ही वे एबीवीपी से जुड़े हुये थे। नड्डा जब 16 बरस के थे तो जेपी आंदोलन से जुड़ गए। लिहाजा, राजनीति का ककहरा मंझे राजनेताओं के दौर में सीखने को मिला। इसके बाद सीधे छात्र राजनीति से जुड़ गए। उनकी काबिलियत देखते हुए ही 1982 में उन्हें उनकी पैतृक जमीन हिमाचल में विद्यार्थी परिषद का प्रचारक बनाकर भेजा गया। वहां छात्रों के बीच नड्डा ने ऐसी लोकप्रियता हासिल कर ली थी कि उनके नेतृत्व में हिमाचल प्रदेश विवि के इतिहास में पहली बार एबीवीपी ने जीत हासिल की। (जेपी नड्डा, पीएम मोदी और गृहमंत्री अमित शाह की फाइल फोटो)

    NewsFeb 12, 2020, 6:23 AM IST

    क्या हैं भाजपा के लिए दिल्ली हार के मायने, कहां फेल हो गई 'भगवा पार्टी'

    भाजपा दिल्ली की सत्ता से पिछले 27 वर्षों से बाहर है और अब उसे अगली लड़ाई के लिए पांच साल के लिए इंतजार करना होगा। चुनाव में भाजपा को महज आठ सीटें मिली हैं वहीं आप को 63 सीटें मिली हैं। जो पिछले विधानसभा चुनाव से चार सीटें कम है। लेकिन एक सच्चाई ये भी है कि भाजपा अपने लोकसभा चुनाव के प्रदर्शन को दोहरा नहीं सकी। जबकि लोकसभा चुनाव हुए महज छह महीने ही हुए हैं। लिहाजा भाजपा को भी सोचना होगा कि कहां पर उससे गलती हुई है।

  • undefined

    NewsFeb 3, 2020, 8:38 PM IST

    चुनाव प्रचार से पहले शॉटगन ने की पीएम मोदी और अमित शाह की तारीफ, क्या हैं मायने


    फिलहाल शत्रुघ्न सिन्हा के इस ट्वीट से सियासी तापमान बढ़ गया है। वरिष्ठ कांग्रेस नेता शत्रुघ्न सिन्हा के ट्वीट पर कड़े शब्दों में कहा, '' मैं आभार व्यक्त करता हूं, मैं आपको और आपके लोगों को आपातकालीन स्थिति में जल्द से जल्द जरूरत पड़ने पर सलाम करता हूं। सिन्हा को पीएम नरेन्द्र मोदी का विरोधी माना जाता है। लेकिन दिल्ली विधानसभा चुनाव से ठीक पहले शॉट गन ने पीएम मोदी की तारीफ कर कई सवाल छोड़ दिए हैं।

  • crow

    NewsFeb 3, 2020, 9:53 AM IST

    कौवा बिरयानी नहीं, जनाब बेच रहे थे कौवा चिकन, पहुंच गए जेल

    बॉलीवुड फिल्म 'रन' के 'कौवा बिरयानी'  के शॉट को तो आप शायद नहीं भूले होंगे। लेकिन तमिलनाडू के रामेश्वरम में दो लोगों ने हालांकि कौवा बिरयानी तो नहीं बनाई। लेकिन कौवों को मार कर वह उसे चिकन के नाम पर चिकन की दुकानों पर बेचने लगे। लिहाजा इन दो लोगों को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है।

  • undefined

    NewsNov 25, 2019, 7:56 PM IST

    देवेंद्र फडणवीस की मीटिंग से गायब रहे डिप्टी सीएम अजित पवार, जानें क्या है इसके मायने

    महाराष्ट्र में राज्यपाल की हरी झंडी मिलने के बाद राज्य में देवेन्द्र फडणवीस सरकार ने अपना कार्यभार संभाल लिया है। राज्यपाल ने नई सरकार को 30 नवंबर तक समय समय दिया है। जिसमें भाजपा को अपना सदन में बहुमत साबित करना करना है। हालांकि शिवसेना, कांग्रेस और एनसीपी ने इसके लिए सुप्रीम कोर्ट में याचिका दाखिल की है। जिस पर सुनवाई मंगलवार को होगी।

  • undefined

    NewsOct 18, 2019, 7:32 PM IST

    प्रचार न करने के फैसले के बाद रामपुर में आजम की पत्नी का चुनाव प्रचार करेंगे, क्या हैं इसके मायने

    सपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव रामपुर विधानसभा सीट में हो रहे उपचुनाव में प्रचार करेंगे। अखिलेश यादव चुनाव प्रचार के अंतिम दिन यानी शनिवार को रामपुर पहुंचेंगे और वहां जनसभा करेंगे। वह रामपुर में आजम खान की पत्नी के लिए वोट मांगेगे। फिलहाल अखिलेश यादव के इस फैसले के बाद राजनीतिक मायने निकाले जाने लगे हैं। क्योंकि अखिलेश यादव ने पहले फैसला किया था कि वह उपचुनाव के लिए चुनाव प्रचार नहीं करेंगे। उसके बाद अचानक रामपुर में चुनाव प्रचार करना, किसी के समझ नहीं आ रहा है।

  • you will get complete meal in only one rupees in Noida sector 55

    NewsAug 25, 2019, 12:09 AM IST

    जानिए कहां आपको मिलेगा मात्र एक रुपए में पेट भर खाना

    दुनिया में हर व्यक्ति पेट भरने की जद्दोजहद में लगा हुआ होता है। लेकिन सोचिए क्या हो अगर आपको मात्र एक रुपए में भर पेट भोजन मिल जाए। गरीबों के लिए तो यह किसी वरदान से कम नहीं है। अब दिल्ली से सटे नोएडा में एक संस्था मात्र एक रुपए में भरपेट भोजन उपलब्ध करा रही है। इसकी शुरुआत जन्माष्टमी से मात्र दो दिन पहले की गई। 
     

  • Iqbal Ansari

    NewsAug 24, 2019, 8:41 PM IST

    इकबाल अंसारी ने कहा पीओके में जाकर राजनीति करें राहुल गांधी, क्या हैं इसका मायने

    असल में आज कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी विपक्षी दलों की एक प्रतिनिधि मंडल के साथ श्रीनगर गए थे। हालांकि उन्हें श्रीनगर प्रशासन ने एयरपोर्ट से बाहर नहीं निकलने दिया और बाद में उन्हें दिल्ली वापस भेज दिया। हालांकि एयरपोर्ट पर हंगामा हुआ। लेकिन प्रशासन के दबाव में राहुल गांधी और उनकी टीम को वापस दिल्ली आना पड़ा। 

  • UP police

    NewsAug 17, 2019, 7:46 PM IST

    ईद के मौके पर पार्टी में धोखे से खिलाया भैंस का मीट, विरोध पर मारा चाकू

    शशिकांत गुप्ता के बेटे सरल गुप्ता की लाल मस्जिद के पास स्थित नसीम होटल में काम करने वाले मामा नाम के एक युवक से दोस्ती थी। अकसर दोनों इलाके में घूमा करते थे। दोनों अक्सर साथ में घूमते थे। ईद के अगले दिन मामा ने सरल को अपने घर पर खाने के लिए बुलाया था और वहां पर गोश्त रखा था। जिसे मामा ने बताया कि ये बकरे का मीट है। लेकिन खान के बाद मामा ने कहा कि वो बकरे का नहीं बल्कि भैंस का मीट था तो सरल ने इसका विरोध किया।

  • ravish kumar

    NationAug 9, 2019, 7:34 PM IST

    'संयुक्त राष्ट्र में भी नहीं लेने देंगे पाकिस्तान को शरण'

    भारतीय विदेश मंत्रालय ने पाकिस्तान के लिए सीधी चेतावनी जारी की है। विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता ने साफ तौर पर कहा कि भारत यह देखेगा कि कैसे पाकिस्तान संयुक्त राष्ट्र के पटल पर जम्मू कश्मीर का मसला उठाता है। हमने इसके लिए मजबूत तैयारी की है। हम आवाज उठाएंगे कि पाक ने कश्मीर के जिस हिस्से को जोर जबरदस्ती अपने पास रखा है वह भी भारत का अभिन्न हिस्सा है। 
     

  • laxmi ganesh saraswati

    SpiritualityJul 16, 2019, 5:32 PM IST

    दैनिक पूजा में प्रयोग होने वाले 27 शब्द और उनके अर्थ?

    अपनी प्रतिदिन की पूजा में हम कुछ विशेष शब्दों का प्रयोग करते हैं। लेकिन उनके अर्थ समझ में नहीं आते। कई बार तो विशेष तौर पर ज्ञान रखने वालों को दैनिक पूजा संबंधी सभी वस्तुओं के नाम और उनमें क्या क्या मिला होता है, जैसी बातों की जानकारी नहीं होती। सनातन धर्मावलंबियों के ज्ञानवर्द्धन के लिए हम प्रतिदिन कुछ ऐसे ही आलेख प्रस्तुत करेंगे। 
     

  • undefined

    NewsJun 12, 2019, 3:37 PM IST

    भारत ने किया साफ, पीएम मोदी को पाकिस्तानी एयर स्पेस की जरूरत नहीं

    पाकिस्तान यह उम्मीद कर रहा था कि पीएम मोदी के विमान को अपने एयर स्पेस से उड़ने की इजाजत देने से भारत शांति वार्ता करने की उसकी पेशकश स्वीकार कर लेगा। 

  • undefined

    NewsJun 8, 2019, 11:15 AM IST

    दिल्ली के बाद अब गाजियाबाद में कश्मीर जैसी पत्थरबाजी, देखें वीडियो

    पहले दिल्ली और अब एनसीआर में कश्मीर जैसी पत्थरबाजी की घटना सामने आई है। यूपी के गाजियाबाद के मुरादनगर में एक अल्पसंख्यक समुदाय के मीट कारोबारी की हत्या के बाद पूरे इलाके में तनाव फैल गया। घटना से गुस्साए लोगों ने भारी हंगामा, तोड़फोड़ और आगजनी की। मृतक की पहचान आरिफ खान के तौर पर हुई है। लोगों ने आरोपी के घर पर जमकर पथराव किया। जब पुलिस ने उन्हें रोकने की कोशिश की तो गुस्साई भीड़ ने उस पर भी हमला बोल दी। हिंसक भीड़ को नियंत्रित करने के लिए अतिरिक्त पुलिस बल बुलाना पड़ा। पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है। फिलहाल स्थिति शांत है। इससे पहले दिल्ली के शहादरा में एक कार सवार द्वारा 17 नमाजियों को रौंदने की अफवाह के बाद समुदाय विशेष के लोगों ने जमकर पत्थरबाजी की।