Meet To  

(Search results - 15)
  • Mishra and Chauhan meet to stir up cabinet expansion in Madhya Pradesh

    NewsJun 5, 2020, 1:41 PM IST

    मध्य प्रदेश में कैबिनेट विस्तार को बढ़ी सरगर्मी, मिश्रा और चौहान में हुई मुलाकात

    भोपाल।  मध्य प्रदेश में शिवराज सिंह चौहान के कैबिनेट विस्तार के लिए राज्य में सरगर्मी शुरू हो गई हैं। हालांकि राज्य में अभी एक  कैबिनेट विस्तार प्रस्तावित है और राज्य में होने वाले उपचुनाव को देखते हुए  सरकार पर इसके लिए दबाव है कि जल्द से जल्द कैबिनेट विस्तार किया जाए। वहीं ज्योतिरादित्य सिंधिया समर्थक  कैबिनेट विस्तार में जगह मिलने की आस लगाए हुए हैं।

    वहीं आज आज राज्य के गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा मुख्यमंत्री से मिलने उनके आवास पर पहुंचे और उनकी शिवराज सिंह के साथ बंद कमरे  में बैठक हुई।  जिसके बाद राज्य में कैबिनेट विस्तार की अटकलें तेज हो गई हैं।  सीएम शिवराज कैबिनेट  में नरोत्तम मिश्रा को संकटमोचक  कहा जाता है। लिहाजा राज्य में कयासों का दौर शुरू हो गये हैं। असल में नरोत्तम मिश्रा की शिवराज सरकार में नंबर दो हैसियत है। लिहाजा माना जा रहा है कि उपचुनाव से पहले होने वाले कैबिनेट विस्तार के लिए दोनों नेताओं की आपस में बाचतीत है। वहीं राज्य में कैबिनेट विस्तार को लेकर सरकार पर ज्योतिरादित्य सिंधिया और उनके समर्थकों का दबाव है। 

    राज्य में जिन 24 सीटों में चुनाव होना है। उसमें से 17 सीटों में चुनाव सिंधिया के गढ़ कहे जाने वाले ग्वालियर और गुना में होने हैं। लिहाजा सिंधिया ज्यादा से ज्यादा अपने समर्थकों को कैबिनेट में जगह दिलाने की कोशिश में हैं।  ताकि राज्य की सत्ता की चाबी उनके हाथ में रहे। वहीं राज्य में शिवराज सरकार ने भी उपचुनावों के लिए तैयारी शुरू कर दी है। विधायकों और नेताओं को अपने क्षेत्रों में सक्रिय रहने को कहा गया है। इसके साथ ही कांग्रेस से भाजपा में आए नेताओं के साथ अच्छे संबंध बनाने को कहा गया है। क्योंकि अभी तक कांग्रेस के नेता और भाजपा के नेताओं के बीच छत्तीस का आंकड़ा था  और उपचुनाव में दोनों को मिलकर चुनाव लड़ना है। लिहाजा पुराने विवादों को भूलने की सलाह पार्टी ने दी है।

    प्रेशर गेम शुरू

    राज्य में कैबिनेट विस्तार में अपने करीबी विधायकों और नेताओं को शामिल करने के लिए नेताओं का प्रेशर गेम शुरू हो गया है। सिंधिया हो या फिर नरेन्द्र सिंह तोमर। सभी  अपने समर्थकों को कैबिनेट  में शामिल करना चाहते हैं। वहीं सरकार के लिए सभी को कैबिनेट में शामिल करना मुश्किल है।  इसके साथ ही सरकार पर भी कैबिनेट विस्तार को लेकर दबाव है। क्योंकि विस्तार के बाद पार्टी में विरोध के स्वर उभर सकते हैं। जो सरकार के लिए नुकसानदेह साबित हो सकते हैं।

  • lalu yadav is busy for jharkhand assembly elections tejaswi meet today-after-loosing-loksabha-elections

    NewsJul 20, 2019, 5:05 PM IST

    जेल से ही झारखंड चुनाव की रणनीति बना रहे हैं लालू यादव, आज की बेटे तेजस्वी से मुलाकात

    राष्ट्रीय जनता दल के सुप्रीमो लालू यादव भले ही जेल में बंद हों, लेकिन उनकी राजनीति लगातार चालू है। आज उनसे मिलने तेजस्वी यादव पहुंचे। इसके अलावा राजद के दो और प्रमुख नेताओं ने लालू से मुलाकात की। झारखंड में जल्दी ही विधानसभा चुनाव होने वाले हैं। शायद इसीलिए लालू की राजनीतिक गतिविधियां बढ़ गई हैं। पिछले दिनों उन्होंने झारखंड के कई नेताओं से जेल में मुलाकात की है। 
     

  • PM Narendra Modi will meet today with BJP women MP

    NewsJul 12, 2019, 8:42 AM IST

    बीजेपी महिला सांसदों से मिलेंगे पीएम मोदी, नाश्ते पर बुलाया

    कुछ दिन पहले ही बीजेपी ने सांसदों के सात समूह बनाए हैं। इन समूहों की पीएम नरेन्द्र मोदी से अलग-अलग मुलाकात होंगी। इसी कड़ी में आज महिला सांसदों से भी मुलाकात करेंगे। जबकि इससे पहले पीएम मोदी पांच समूहों से मुलाकात कर चुके हैं।

  • Five Congress MLAs and three JDS MLAs meet to assembly speaker, speculation over resignation

    NewsJul 6, 2019, 2:37 PM IST

    कर्नाटक में गहरा सियासी संकट, कांग्रेस के 8 और जेडीएस के 3 विधायक इस्तीफा देने की तैयारी में!

    कर्नाटक में राजनैतिक गतिविधियां तेजी से बदल रही हैं। राज्य में सत्ताधारी कांग्रेस के आठ विधायक और जेडीएस के तीन विधायक विधानसभा अध्यक्ष से मिलने के लिए पहुंचे हैं। ऐसा कहा जा रहा है कि विधायक इस्तीफा दे दिया है। जिसके बाद राज्य में राजनैतिक संकट गहरा सकता है। ये सब तब हो रहा है जब मुख्यमंत्री कुमारस्वामी विदेश के दौरे पर हैं। 

  • Rahul Gandhi will meet today congress ruling states chief minister

    NewsJul 1, 2019, 8:46 AM IST

    राहुल गांधी आज बनेंगे हेडमास्टर तो कांग्रेस शासित राज्यों के मुख्यमंत्रियों की लगेगी क्लास

    लोकसभा चुनाव में कांग्रेस को बड़ा झटका लगा है। पंजाब को छोड़कर पार्टी ने किसी भी राज्य में प्रदर्शन अच्छ नहीं किया है। यहां तक की राजस्थान में सरकार होने के बावजूद राज्य में कांग्रेस एक भी सीट नहीं जीत पायी है जबकि मध्य प्रदेश में पार्टी एक ही सीट जीतने में कामयाब रही। पंजाब में पार्टी ने आठ सीटें जीती।

  • US President Donald Trump meet to Kim jong in North Korean territory

    NewsJun 30, 2019, 2:29 PM IST

    किम जोंग से मिलने उत्तर कोरिया पहुंचे ट्रंप, आखिर क्यों दिया इतना बड़ा सरप्राइज

    अमेरिकी राष्ट्रपति के इस कदम से पूरी दुनिया चौंक गयी है और सब अपने अपने तरह से इस मुलाकात को लेकर कयास लगा रहे हैं। क्योंकि किम जोंग से मिलने के लिए अमेरिका राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप उत्तरी कोरिया पहुंचे। हालांकि ईरान अमेरिका के बीच चल रहे तनाव के बीच किम जोंग ने बयान दिया था कि किसी भी राष्ट्र की उन पर दादागिरी नहीं चलेगी।

  • Pm modi call cabinet meeting today, going to meet to president

    NewsMay 24, 2019, 9:25 AM IST

    आज कैबिनेट मीटिंग करेंगे पीएम नरेन्द्र मोदी, राष्ट्रपति से करेंगे मुलाकात

    आज पीएम मोदी और उनके कैबिनेट मंत्री अपना इस्तीफा राष्ट्रपति को सौंपेगे और इसके बाद नई सरकार के गठन की प्रक्रिया शुरू होगी। हालांकि ऐसा कहा जा रहा है कि इस बार भी मोदी सरकार 26 मई को शपथ ले सकती है। 2014 में भी 26 मई को नरेंद्र मोदी ने शपथ ली थी। उधर बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह ने सांसदों की कल यानी शनिवार को बैठक बुलाई है।

  • sp president Akhilesh Yadav meet to Mayawati after declared pollsters

    NewsMay 20, 2019, 12:54 PM IST

    एक्जिट पोल के नतीजों के बाद घबरायी मायावती से मिलने पहुंचे अखिलेश, दी ये सलाह

    एक्जिट पोल के नतीजों के बाद यूपी का सियासी तापमान तेजी से बदल रहा है। लेकिन इन नतीजों से सबसे ज्यादा परेशान बीएसपी प्रमुख मायावती दिखाई दे रही हैं। लिहाजा मायावती ने आज सोनिया गांधी और कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी से होने वाली बैठकों को रद्द कर दिया है। मायावती चुनाव नतीजों के बाद इन दोनों नेताओं से मिल सकती हैं। वहीं दो दिन पहले आंध्र प्रदेश के सीएम चंद्रबाबू नायडू मायावती से मुलाकात कर चुके हैं। लेकिन आज अचानक एसपी प्रमुख अखिलेश यादव ने रविवार को आए एक्जिट पोल के नतीजों के बाद बीएसपी चीफ मायावती से मुलाकात की।

  • Pm narendra modi today meet to RSS chief Mohan bhagwat

    NewsMay 20, 2019, 9:24 AM IST

    पीएम मोदी आज मिल सकते हैं संघ प्रमुख मोहन भागवत से, चुनाव नतीजों पर हो सकती है चर्चा

    आज पीएम मोदी के संघ प्रमुख से मुलाकात करने की चर्चा है। आम तौर पर पीएम नरेन्द्र मोदी संघ के कार्यालय नहीं जाते हैं। लेकिन इस बार चुनाव खत्म होने के बाद संघ प्रमुख से मुलाकात काफी अहम मानी जा रही है। रविवार शाम को आए एक्जिट पोल के बाद केन्द्र में फिर से बीजेपी की सरकार बन रही है। जिसको लेकर बीजेपी नेता उत्साहित हैं। लेकिन नेताओं को 23 मई को आने वाले नतीजों का इंतजार है।

  • Sumitra Mahajan meet to PM Modi for indore seat, ticket as yet not final

    NewsApr 20, 2019, 11:54 AM IST

    पीएम मोदी से मिली ताई, इंदौर में प्रत्याशी को लेकर नहीं हुआ फैसला

    मध्य प्रदेश की इंदौर लोकसभा सीट बीजेपी के लिए मुसीबत बनती जा रही है। अभी तक इस सीट के लिए किसी भी प्रत्याशी का नाम तय नहीं हुआ है। जबकि कांग्रेस यहां से अपना प्रत्याशी घोषित कर चुकी है। यहां पर मौजूदा सांसद सुमित्रा महाजन फिर से चुनाव लड़ने के लिए तैयार हैं। लेकिन पार्टी उनकी जगह किसी और को इंदौर से प्रत्याशी बनाना चाहती है।

  • Representative of social media platform will meet today with election commission, observer appoint in social media

    NewsMar 19, 2019, 12:13 PM IST

    सोशल मीडिया के इस्तेमाल पर आज चुनाव आयोग लेगा बड़ा फैसला, जानें आप भी कैसे होंगे प्रभावित

    चुनाव आयोग आज फेसबुक, ट्विटर, यूट्यूब के प्रतिनिधियों से मिलेगा। ताकि लोकसभा चुनाव में इसका बेजा इस्तेमाल न हो। साथ ही राजनीतिक विज्ञापन की जानकारी चुनाव आयोग को मिल सके। इसके लिए चुनाव आयोग इन सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म ने शिकायत अधिकारी नियुक्त करेगा। बहरहाल लोकसभा चुनाव के मद्देजनर भारत निर्वाचन आयोग सोशल मीडिया के इस्तेमाल को लेकर सजग और सतर्क है।

  • BJP president amit shah visit to Kumbh in prayagraj, will meet to sant samaj to avoid anger

    NewsFeb 13, 2019, 9:31 AM IST

    भाजपा अध्यक्ष अमित शाह आज जाएंगे प्रयागराज, कुंभ में करेंगे स्नान और संतों की करेंगे नाराजगी दूर

    भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह आज प्रयागराज जाएंगे और कुंभ में स्नान कर संतों से आर्शीवाद लेंगे। अमित शाह के आगमन पर उत्तर प्रदेश की योगी सरकार के ज्यादातर मंत्री वहां पहुंच गए हैं। 

  • Rahul Gandhi will meet today with election commission regarding EVM, commission will give presentation to political parties

    NewsFeb 4, 2019, 9:54 AM IST

    चुनाव आयोग ईवीएम पर देगा सवालों का जवाब, राहुल की अगुवाई में मुख्य चुनाव आयुक्त से मिलेंगे विपक्षी दल

    आगामी लोकसभा चुनाव से पहले ईवीएम को लेकर उठाए जा रहे सवालों के जवाब आज चुनाव आयोग एक प्रजेंटेशन के जरिए देगा। ताकि विपक्षी दलों के सवालों का जवाब दिया जा सके। उधर आज कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी की अगुवाई में विपक्षी दलों के नेता मुख्य चुनाव आयुक्त से मिलकर ईवीएम को लेकर अपनी शिकायत दर्ज कराएंगे।

  • Rahul will meet to election commission for EVM on coming Monday

    NewsFeb 1, 2019, 7:12 PM IST

    ईवीएम को लेकर फिर मोदी सरकार को घेरेंगे राहुल, चुनाव आयोग से जताएंगे विरोध

    कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ईवीएम को लेकर फिर आक्रामक रूख अपनाने जा रहे हैं। राहुल सोमवार को चुनाव आयोग से मिलकर ईवीएम को लेकर अपना संदेह जताएंगे। राहुल गांधी सभी विपक्षी दलों के नेताओं से साथ चुनाव आयोग के सामने ईवीएम को लेकर विपक्षी दलों की नाराजगी चुनाव आयोग से समक्ष जाहिर करेंगे।

  • RJD leader Tejeswi Yadav meet to Mayawati, today he will meet to Akhilesh yadav

    NewsJan 14, 2019, 9:42 AM IST

    यूपी की सियासत गर्मायी, मायावती से मिले तेजस्वी और आज होगी अखिलेश से मुलाकात

    उत्तर प्रदेश में सपा और बसपा का गठबंधन बनने के बाद राज्य का सियासी तापमान बढ़ने लगा है. अन्य राज्यों के राजनैतिक दलों ने इन दोनों दलों के बड़े नेताओं से मिलना शुरू कर दिया है. भविष्य की राजनैतिक संभावनाओं को देखते हुए बिहार के पूर्व उप मुख्यमंत्री एवं राजद सुप्रीमो लालू यादव बेटे तेजस्वी यादव ने मायावती से मुलाकात की और आज वह सपा प्रमुख अखिलेश यादव के साथ मुलाकात करेंगे.