Menifesto  

(Search results - 6)
  • BJP Menifesto

    ViewsApr 9, 2019, 12:04 PM IST

    राष्ट्रवाद, राष्ट्रीय सुरक्षा, हिन्दुत्व और भारत के समग्र विकास का संकल्प

    बीजेपी का संकल्प पत्र जारी करते समय प्रधानमंत्री ने अपने प्राक्कथन में स्वतंत्रता के 100 वें वर्ष यानी 2047 के भारत की बात की है। उन्होंने अपने संबोधन में कहा भी कि हमारा संकल्प पत्र 2024 तक का है लेकिन इसमें 2047 तक के भारत के लक्ष्य को आधार देने का विचार शामिल है। इतनी कल्पना करने का माद्दा तो आज न किसी दूसरे दल में दिखता है, न किसी नेता में। तो अब संकल्प पत्र हमारे सामने है। इसके आधार पर हमें मत बनाना है।

  • Modi

    NewsApr 8, 2019, 3:12 PM IST

    क्या अगले तीन दशकों तक बीजेपी को सत्ता में बनाए रखना चाहते हैं पीएम मोदी?

    भारतीय जनता पार्टी ने अपना घोषणा पत्र जारी कर दिया। जिसे संकल्प पत्र का नाम दिया गया है। इसके लोकार्पण के समय प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने अपने भाषण के दौरान एक बेहद दिलचस्प बात कही। उन्होंने अब से 28 साल बाद यानी साल 2047 का विजन दिया है। लेकिन इस मुद्दे पर एक नई तरह की बहस शुरु हो सकती है। 

  • BJP

    NewsApr 8, 2019, 2:14 PM IST

    बीजेपी के घोषणापत्र की सारी बातें जानिए यहां

    जानिए प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी और बीजेपी के दूसरे बड़े नेताओं के भाषणों के अहम बिंदु, एक साथ 

  • BJP Menifesto

    NewsApr 8, 2019, 11:53 AM IST

    लोकसभा चुनाव के लिए बीजेपी का संकल्पपत्र...जानिए सारी बातें यहां

    बीजेपी के संकल्प पत्र की सारी बातें जानिए यहां 

  • indira gandhi

    ViewsApr 6, 2019, 3:55 PM IST

    राहुल गांधी की कांग्रेस कैसे अलग है नेहरु और इंदिरा की कांग्रेस से

    हमारे देश में हर तरह के विचारों के समर्थन में खड़ा हो जाने वाले लोग मिल जाएंगे। भारत को तोड़ने की खुलेआम वकालत करने वालों के समर्थक भी हमारे यहां पूरी संख्या में मौजूद हैं।  किंतु इसके आधार पर सही और गलत का निर्णय नहीं हो सकता। सच यह है कि कांग्रेस के घोषणा पत्र में देश की सुरक्षा, उनसे संबंधित कानूनों एवं कश्मीर के बारे में जो वायदे किए गए हैं उनको पूरा पढ़ने के बाद किसी दल निरपेक्ष व्यक्ति के अंदर चिंता का भाव पैदा हो जाएगा।

  • undefined

    ViewsApr 2, 2019, 7:54 PM IST

    कांग्रेस का घोषणा पत्र अवसर से चूक जाने का दस्तावेज

    कांग्रेस नेता जो भी दावा करें, भले घोषणा पत्र तैयार करने के पीछे सोच-विचार की व्यापक प्रक्रिया दिखती है, इसे प्रभावी और व्यवस्थित बनाया भी गया है किंतु ऐसा लगता नहीं कि यह देश में लंबे समय तक राज करने का अनुभव रखने वाली पार्टी द्वारा की गईं घोषणायें हैं।