Mig 21 Bison  

(Search results - 5)
  • News15, May 2019, 7:26 PM IST

    विंग कमांडर अभिनंदन की स्क्वॉड्रन का भी 'अभिनंदन', अब फॉल्कन स्लेयर्स कहलाएंगे

    श्रीनगर में तैनात 51वीं स्क्वॉड्रन यूनिट फॉल्कन स्लेयर्स यानी फॉल्कन को मार गिराने वालों के नाम से जानी जाएगी। पायलट पहनेंगे खास बैज, ‘एमराम डॉजर्स’ भी लिखा होगा। 

  • News5, May 2019, 11:34 AM IST

    ड्यूटी पर लौटे विंग कमांडर अभिनंदन का नायाब 'अभिनंदन'

    मिग-21 बाइसन से पाकिस्तान का एफ-16 लड़ाकू विमान मार गिराने वाले वायुसेना के पायलट विंग कमांडर अभिनंदन देश के हीरो हैं। पाकिस्तानी फाइटर जेट से हवा में हुई लड़ाई के दौरान उनके विमान को भी नुकसान पहुंचा था। उन्हें विमान से कूदना पड़ा। वह पैराशूट से पाकिस्तान के कब्जे वाले कश्मीर में उतरे थे। उन्हें पाकिस्तानी सेना ने कैद कर लिया था। हालांकि भारत सरकार ने दो दिन में ही विंग कमांडर अभिनंदन को रिहा करवा लिया था। लौटने के बाद डीब्रीफिंग की प्रक्रिया से गुजरे विंग कमांडर अभिनंदन अब चुस्त और तंदुरुस्त हैं। वह ड्यूटी पर लौट आए हैं। अभिनंदन की अपनी यूनिट में वापसी का एक वीडियो सामने आया है। इसमें वायुसेना और सेना के जवान गर्मजोशी से उनका स्वागत कर रहे हैं। उनके साथ सेल्फी लेने की होड़ लगी है। साथ ही जवान भारत माता की जय के नारे लगा रहे हैं। 

  • TRUMP IMRAN

    News7, Apr 2019, 10:52 AM IST

    पाकिस्तान की फिर फजीहत, अमेरिकी रक्षा मंत्रालय ने एफ-16 पर पत्रिका के दावे की हवा निकाली

    रक्षा मंत्री निर्मला सीतारमण बोली, हमने तो पहले ही सामने रख दिए थे सबूत। ‘फॉरेन पॉलिसी मैगजीन’ ने दावा किया था कि अमेरिका ने एफ-16 लड़ाकू विमान की गिनती में पाया है कि पाकिस्तान के सभी विमान वहां सुरक्षित हैं। पेंटागन ने कहा, ऐसी किसी पड़ताल की जानकारी नहीं है।
     

  • News31, Mar 2019, 1:59 PM IST

    राजस्थान के जोधपुर में मिग 27 दुर्घटनाग्रस्त, पायलट सुरक्षित

    भारतीय वायुसेना की ओर से जारी बयान के अनुसार, सुबह करीब 11.45 बजे एक मिग -27 यूपीजी विमान उटारलाई वायु सेना बेस से उड़ा था। यह तकनीकी समस्या के कारण जोधपुर से लगभग 120 किलोमीटर दक्षिण में दुर्घटनाग्रस्त हो गया।

  • News4, Mar 2019, 1:56 PM IST

    बालाकोट हवाई हमलाः एयर चीफ बोले, हमने टॉरगेट हिट किया, हमले के बाद लाशें नहीं गिनते

    वायुसेना के प्रमुख एयर चीफ मार्शल बीएस धनोआ ने यह भी साफ कर दिया कि विंग कमांडर अभिनंदन का फिर से लड़ाकू विमान उड़ाना उनकी मेडिकल फिटनेस पर निर्भर करता है।