Minority  

(Search results - 22)
  • <p><strong>7. </strong>सूत्रों के मुताबिक, सचिन पायलट अब गहलोत के साथ काम नहीं करना चाहते। वह अपनी यह मंशा दिल्ली में मौजूद&nbsp;कांग्रेस के सीनियर नेताओं के साथ जाहिर कर चुके हैं।</p>

    NewsAug 2, 2020, 8:54 PM IST

    राजस्थान में अल्पमत में गहलोत सरकार, 109 विधायकों के समर्थन पर 99 का ही समर्थन!

    असल में इस बात का खुलासा तब हुआ जब दो दिन पहले जयपुर से जैसलमेर विधायकों को शिफ्ट किया गया। राज्य में सीएम अशोक गहलोत का खेमा दावा कर रहा है कि उनके पास 109 विधायकों का समर्थन है। जबकि जयपुर से सिर्फ 92 विधायक ही जैसलमेर पहुंचे हैं।

  • undefined

    NewsApr 15, 2020, 3:56 PM IST

    कोरोनावायरस की बदहाली के दौरान पाकिस्तान में क्यों सताए जा रहे हैं हिंदू?

    पाकिस्तान में गैर इस्लामिक धर्मावलंबियों के साथ दुर्व्यहार और उन्हें प्रताड़ित करने के मामले पहले भी आते रहे हैं। सोमवार को अमेरिकी अंतरराष्ट्रीय धार्मिक स्वतंत्रता आयोग(यूएससीआईआरएफ ने अपनी रिपोर्ट में दावा किया कि कोरोना संकट के दौरान पाकिस्तान में गैर इस्लामिक लोगों को परेशान किया गया है। आयोग की कमिश्नर अनुरीमा भार्गव ने कहा, ‘‘हिंदुओं और ईसाइयों को जरूरी खाद्य सामग्री भी नहीं दी जा रही है। ये समुदाय भूख से लड़ रहे हैं।
  • imran khan niazi,Holi, Hindu,Holi in Pakistan,imran khan,sindh,hindu minority,hindu convertion

    NewsMar 10, 2020, 9:09 AM IST

    नियाजी ने दी होली की बधाई: तो लोगों ने हिंदूओं के जुल्मों पर उठाए सवाल, देखें पाकिस्तान में होली के रंग

    पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान नियाजी ने पाकिस्तान में रहे हिंदूओं को होली की शुभकामनाएं दी है। हालांकि इमरान खान ने भारतीयों को होली की बधाई नहीं दी है। वहीं इमरान खान की बधाई के साथ ही लोगों ने सवाल पूछना सवाल शुरू कर दिया है। लोगों ने इमरान खान से पूछा है कि कितने हिंदू पाकिस्तान में बचे हैं। पाकिस्तान में इमरान खान की सरकार आने के बाद हिंदूओं में अत्याचार बढ़ गए हैं और उनका तेजी से धर्मांतरण शुरू हो गया है। तस्वीरों से देखें पाकिस्तान में कैसे मनाई जाती है होली।
     

  • The Citizenship Amendment Bill passed by both the Houses of Parliament, followed by the President’s approval, led to extensive protests across the country. The Bill, now an Act, proposes to grant Indian citizenship to Hindu, Buddhist, Jain, Sikh and Christian minorities who took refuge in India after facing persecution in Bangladesh, Pakistan and Afghanistan.

    NewsFeb 10, 2020, 9:41 AM IST

    ईसाई समुदाय को सीएए के फायदे बता रहा है राष्ट्रीय अल्पसंख्यक आयोग

    फिलहाल संशोधित नागरिकता कानून के खिलाफ देश भर में विरोध प्रदर्शन हो रहे थे। हालांकि मुस्लिम इसके खिलाफ हैं। जबकि कुछ मुस्लिम संगठन सीएए का समर्थन कर रहे हैं। लेकिन ज्यादातर मुस्लिम इसके खिलाफ हैं। इसके साथ ही देश के क्रिश्चन भी इसके खिलाफ हैं। पिछले दिनों ही कोलकाता में ईसाई समुदाय ने विरोध रैली का आयोजन किया था।

  • undefined

    NewsJan 15, 2020, 11:08 AM IST

    मध्य प्रदेश की भाजपा अल्पसंख्यक सेल के कई लोगों ने दिया इस्तीफा

    भारतीय जनता पार्टी की अल्पसंख्यक प्रकोष्ठ की मध्य प्रदेश इकाई के कुछ पदाधिकारियों ने कुछ दिनों पहले इस्तीफा दे दिया है, क्योंकि उनका मानना है कि बड़े नेताओं ने कथित रूप से नागरिकता संशोधन अधिनियम पर उनकी चिंताओं को नजरअंदाज कर दिया और राष्ट्रीय रजिस्टर के प्रस्ताव को लागू कर दिया।

  • उन्होंने करियर का आखिरी टेस्ट मैच इंग्लैंड के खिलाफ जुलाई 2010 में नॉटिंगम में खेला था। भारत के खिलाफ उन्होंने केवल 6 टेस्ट मैच खेले और कुल 31 विकेट झटके।

    NewsDec 28, 2019, 6:33 AM IST

    दानिश कनेरिया का बड़ा खुलासा, बनाया गया था धर्मांतरण के लिए दबाव

    कनेरिया ने कहा कि उन्हें कई  बार निशाना बनाया गया था और धर्म परिवर्तन के लिए दबाव बनाया गया था। लेकिन उन्होंने दबाव के बावजूद कभी धर्म परिवर्तन की जरूरत नहीं समझी। क्योंकि उन्हें अपने धर्म पर पूरी आस्था है। कनेरिया ने कहा कि हिन्दू होने के कारण उनके साथ खिलाड़ी उनके साथ खाना नहीं खाते थे और उनके साथ भेदभाव करते थे।

  • Pakistan,non muslims, robbery,

    NewsDec 21, 2019, 8:18 AM IST

    गैर मुस्लिमों के लिए नरक से कम नहीं है पाकिस्तान, लूट बलात्कार और धर्मांतरण हैं जीवन का हिस्सा

    पाकिस्तान में हिंदू अल्पसंख्यकों पर रोज अत्याचार होता है। नाबालिक हिंदू लड़कियों का अपहरण कर उनका धर्मांतरण कराया जाता है। यही नहीं बलात्कार और लूट तो हिंदू अल्पसंख्यकों आम बात है। मुस्लिम हिंदूओं की जमीन जायदाद पर जबरन कब्जा करते हैं और उन्हें फिर गुलाम की तरह जिंदगी जीने के लिए मजबूर करते हैं।

  • Pakistan is not less than any 'Jahannum' for non-Hindu but Muslim minorities

    NewsSep 1, 2019, 11:25 AM IST

    हिंदू, सिख और ईसाई ही नहीं बल्कि मुस्लिम अल्पसंख्यकों के लिए किसी ‘जहन्नुम’ से कम नहीं है पाकिस्तान

    पाकिस्तान में रोजाना अल्पसंख्यकों पर जुल्म होते हैं। ये कोई भारत की एजेंसी नहीं बल्कि पाकिस्तान अल्पसंख्यक आयोग की रिपोर्ट कहती है। पाकिस्तान में गैर मुस्लिमों का धर्मांतरण तेजी से हो रहा है। हिंदू लड़कियों को आमतौर पर ज्यादा प्रताड़ित किया जाता है। नाबालिक लड़कियों का अपहरण कर उन्हें मस्जिदों में ले जाया जाता है और वहां उनका धर्मांतरण कर किसी मुस्लिम लड़के से शादी करा दी जाती है। इन लड़कियों को इनके माता पिता को खत्म करने की धमकी दी जाती है। धर्मांतरण में स्थानीय पुलिस भी कट्टरपंथियों का खुलकर साथ देती है और कोर्ट भी धार्मिक भेदभाव कर दोषियों का साथ देता है।

  • This is Imran Khan's new Pakistan's one-year economic record, poverty did not move towards pauperism

    NewsAug 21, 2019, 10:30 AM IST

    इमरान खान पर चढ़ा मोदी की ‘शिवभक्ति’ का रंग, जानें कहां करेंगे महादेव के दर्शन

    इमरान ख़ान ने उमरकोट में स्थित शिव मंदिर का दौरा करने का फैसला किया है। इसके जरिए वह वहां के अल्पसंख्यकों को संदेश देना चाहते हैं। या हो सकता है कि इसके जरिए इमरान खान भारत के खिलाफ कोई नई चाल चल रहे हों। पाकिस्तान में हिंदू, ईसाई और सिक्खों पर जुल्म होना आम बात है। इसके लिए वहां के कट्टरपंथियों को सरकार और वहां की सेना का संरक्षण मिला हुआ होता है और वह खुलकर हिंदूओं पर अत्याचार करते हैं और उनका धर्मांतरण कराते हैं।

  • naik

    NewsAug 20, 2019, 11:34 AM IST

    मलेशिया में बढ़ी जाकिर नाइक की मुश्किलें, नहीं दे पाएगा भाषण

    फिलहाल मलेशिया ने जाकिर नाइक के धार्मिक भाषण या सार्वजनिक सभा पर रोक लगा दी है। नाइक के खिलाफ मलेशिया के मेलाका, जोहोर, सेलांगोर, पेनांग, केदाह, पर्लिस और सारावाक राज्यों ने कार्रवाई करते हुए ये रोक लगाई है। यही नहीं अब इस मामले में मलेशिया का गृह मंत्रालय सख्त हो गया है। नाइक पर इन सात राज्यों के मुख्यमंत्रियों ने प्रतिबंध लगाया है। 

  • undefined

    NewsJun 8, 2019, 11:15 AM IST

    दिल्ली के बाद अब गाजियाबाद में कश्मीर जैसी पत्थरबाजी, देखें वीडियो

    पहले दिल्ली और अब एनसीआर में कश्मीर जैसी पत्थरबाजी की घटना सामने आई है। यूपी के गाजियाबाद के मुरादनगर में एक अल्पसंख्यक समुदाय के मीट कारोबारी की हत्या के बाद पूरे इलाके में तनाव फैल गया। घटना से गुस्साए लोगों ने भारी हंगामा, तोड़फोड़ और आगजनी की। मृतक की पहचान आरिफ खान के तौर पर हुई है। लोगों ने आरोपी के घर पर जमकर पथराव किया। जब पुलिस ने उन्हें रोकने की कोशिश की तो गुस्साई भीड़ ने उस पर भी हमला बोल दी। हिंसक भीड़ को नियंत्रित करने के लिए अतिरिक्त पुलिस बल बुलाना पड़ा। पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है। फिलहाल स्थिति शांत है। इससे पहले दिल्ली के शहादरा में एक कार सवार द्वारा 17 नमाजियों को रौंदने की अफवाह के बाद समुदाय विशेष के लोगों ने जमकर पत्थरबाजी की। 

  • undefined

    NewsJun 4, 2019, 6:42 PM IST

    नकवी बोले, मुस्लिम लड़कियों की शिक्षा मोदी सरकार की प्राथमिकता

    अधिकारियों की बैठक में केंद्रीय अल्पसंख्यक कार्य मंत्री मुख्तार अब्बास नकवी ने कहा, 'विश्वास के हाईवे' पर कोई रोड़ा नहीं आए इसके लिए हमें चौकस और चौकन्ना रहना होगा।

  • Kerala BJP

    NewsMay 29, 2019, 6:32 PM IST

    मुस्लिम बहुल सीटों पर भी जमकर जीती भाजपा, कांग्रेस रह गई आधी

    साल 2008 में यूपीए सरकार ने देश भर में अल्पसंख्यक बहुत 90 जिलों की पहचान की थी। भाजपा ने इन जिलों की 79 सीटों में से 41 सीटें जीती हैं।

  • Learn why this time you go to Varanasi with a closed vehicle.

    ViewsMay 26, 2019, 3:08 PM IST

    मोदी और मुसलमान: क्या संभव हो रहा है असंभव?

    मुसलमानों की एक छोटी लेकिन अहम संख्या ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की नई भाजपा का रुख करना शुरू किया है। यह बदलाव उस बच्चे के व्यवहार की तरह है जो किसी अंजान व्यक्ति पर भरोसा करना शुरू कर रहा है।
     

  • Bangladesh

    NewsApr 24, 2019, 7:02 PM IST

    पाकिस्तान ही नहीं बांग्लादेश में भी हिंदुओं पर हो रहे अत्याचार, जबरन जमीन हथिया रहे दबंग

    बांग्लादेश नेशनल हिंदू महाजोत के मुताबिक, पिछले साल बांग्लादेश में हिंदुओं के खिलाफ अत्याचार के 1800 के करीब मामले सामने आए थे। बहुसंख्यक दबंगों ने अल्पसंख्यकों की 2734.81 एकड़ भूमि कब्जा ली है।