Minority  

(Search results - 15)
  • Pakistan is not less than any 'Jahannum' for non-Hindu but Muslim minorities

    News1, Sep 2019, 11:25 AM IST

    हिंदू, सिख और ईसाई ही नहीं बल्कि मुस्लिम अल्पसंख्यकों के लिए किसी ‘जहन्नुम’ से कम नहीं है पाकिस्तान

    पाकिस्तान में रोजाना अल्पसंख्यकों पर जुल्म होते हैं। ये कोई भारत की एजेंसी नहीं बल्कि पाकिस्तान अल्पसंख्यक आयोग की रिपोर्ट कहती है। पाकिस्तान में गैर मुस्लिमों का धर्मांतरण तेजी से हो रहा है। हिंदू लड़कियों को आमतौर पर ज्यादा प्रताड़ित किया जाता है। नाबालिक लड़कियों का अपहरण कर उन्हें मस्जिदों में ले जाया जाता है और वहां उनका धर्मांतरण कर किसी मुस्लिम लड़के से शादी करा दी जाती है। इन लड़कियों को इनके माता पिता को खत्म करने की धमकी दी जाती है। धर्मांतरण में स्थानीय पुलिस भी कट्टरपंथियों का खुलकर साथ देती है और कोर्ट भी धार्मिक भेदभाव कर दोषियों का साथ देता है।

  • This is Imran Khan's new Pakistan's one-year economic record, poverty did not move towards pauperism

    News21, Aug 2019, 10:30 AM IST

    इमरान खान पर चढ़ा मोदी की ‘शिवभक्ति’ का रंग, जानें कहां करेंगे महादेव के दर्शन

    इमरान ख़ान ने उमरकोट में स्थित शिव मंदिर का दौरा करने का फैसला किया है। इसके जरिए वह वहां के अल्पसंख्यकों को संदेश देना चाहते हैं। या हो सकता है कि इसके जरिए इमरान खान भारत के खिलाफ कोई नई चाल चल रहे हों। पाकिस्तान में हिंदू, ईसाई और सिक्खों पर जुल्म होना आम बात है। इसके लिए वहां के कट्टरपंथियों को सरकार और वहां की सेना का संरक्षण मिला हुआ होता है और वह खुलकर हिंदूओं पर अत्याचार करते हैं और उनका धर्मांतरण कराते हैं।

  • naik

    News20, Aug 2019, 11:34 AM IST

    मलेशिया में बढ़ी जाकिर नाइक की मुश्किलें, नहीं दे पाएगा भाषण

    फिलहाल मलेशिया ने जाकिर नाइक के धार्मिक भाषण या सार्वजनिक सभा पर रोक लगा दी है। नाइक के खिलाफ मलेशिया के मेलाका, जोहोर, सेलांगोर, पेनांग, केदाह, पर्लिस और सारावाक राज्यों ने कार्रवाई करते हुए ये रोक लगाई है। यही नहीं अब इस मामले में मलेशिया का गृह मंत्रालय सख्त हो गया है। नाइक पर इन सात राज्यों के मुख्यमंत्रियों ने प्रतिबंध लगाया है। 

  • News8, Jun 2019, 11:15 AM IST

    दिल्ली के बाद अब गाजियाबाद में कश्मीर जैसी पत्थरबाजी, देखें वीडियो

    पहले दिल्ली और अब एनसीआर में कश्मीर जैसी पत्थरबाजी की घटना सामने आई है। यूपी के गाजियाबाद के मुरादनगर में एक अल्पसंख्यक समुदाय के मीट कारोबारी की हत्या के बाद पूरे इलाके में तनाव फैल गया। घटना से गुस्साए लोगों ने भारी हंगामा, तोड़फोड़ और आगजनी की। मृतक की पहचान आरिफ खान के तौर पर हुई है। लोगों ने आरोपी के घर पर जमकर पथराव किया। जब पुलिस ने उन्हें रोकने की कोशिश की तो गुस्साई भीड़ ने उस पर भी हमला बोल दी। हिंसक भीड़ को नियंत्रित करने के लिए अतिरिक्त पुलिस बल बुलाना पड़ा। पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है। फिलहाल स्थिति शांत है। इससे पहले दिल्ली के शहादरा में एक कार सवार द्वारा 17 नमाजियों को रौंदने की अफवाह के बाद समुदाय विशेष के लोगों ने जमकर पत्थरबाजी की। 

  • News4, Jun 2019, 6:42 PM IST

    नकवी बोले, मुस्लिम लड़कियों की शिक्षा मोदी सरकार की प्राथमिकता

    अधिकारियों की बैठक में केंद्रीय अल्पसंख्यक कार्य मंत्री मुख्तार अब्बास नकवी ने कहा, 'विश्वास के हाईवे' पर कोई रोड़ा नहीं आए इसके लिए हमें चौकस और चौकन्ना रहना होगा।

  • Kerala BJP

    News29, May 2019, 6:32 PM IST

    मुस्लिम बहुल सीटों पर भी जमकर जीती भाजपा, कांग्रेस रह गई आधी

    साल 2008 में यूपीए सरकार ने देश भर में अल्पसंख्यक बहुत 90 जिलों की पहचान की थी। भाजपा ने इन जिलों की 79 सीटों में से 41 सीटें जीती हैं।

  • Learn why this time you go to Varanasi with a closed vehicle.

    Views26, May 2019, 3:08 PM IST

    मोदी और मुसलमान: क्या संभव हो रहा है असंभव?

    मुसलमानों की एक छोटी लेकिन अहम संख्या ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की नई भाजपा का रुख करना शुरू किया है। यह बदलाव उस बच्चे के व्यवहार की तरह है जो किसी अंजान व्यक्ति पर भरोसा करना शुरू कर रहा है।
     

  • Bangladesh

    News24, Apr 2019, 7:02 PM IST

    पाकिस्तान ही नहीं बांग्लादेश में भी हिंदुओं पर हो रहे अत्याचार, जबरन जमीन हथिया रहे दबंग

    बांग्लादेश नेशनल हिंदू महाजोत के मुताबिक, पिछले साल बांग्लादेश में हिंदुओं के खिलाफ अत्याचार के 1800 के करीब मामले सामने आए थे। बहुसंख्यक दबंगों ने अल्पसंख्यकों की 2734.81 एकड़ भूमि कब्जा ली है।

  • World17, Apr 2019, 9:47 AM IST

    पाकिस्तान सरकार के नरसंहार से बचने के लिए अब शियाओं को चाहिए आजादी

    पाकिस्तान में रहने वाले शियाओं के खिलाफ हिंसा के मामलों में काफी बढ़ोतरी देखने को मिली है। पाकिस्तान की आबादी का 20 फीसदी हिस्सा शिया हैं, लेकिन जिस तरह से उनके खिलाफ हिंसा हो रही है, उसे नरसंहार ही कहा जा सकता है।

  • News15, Apr 2019, 6:38 PM IST

    पश्तून के पाक संसद बहिष्कार के साथ अब शिया मुसलमान मांग रहे आजादी

    पश्तून तहफ्फुज मूवमेंट की यूरोप इकाई की ओर से कहा गया है, ‘वे संसदीय राजनीति में शामिल होने को सिरे से खारिज करते है। अगर पीटीएम संसदीय राजनीति में शामिल हुई तो यह राष्ट्रीय आपदा जैसा होगा। यह पश्तूनों के आंदोलन पर विपरीत असर डालेगा।' 

  • RAPE

    News25, Mar 2019, 5:06 PM IST

    पाकिस्तान में नहीं थम रहा जबरन धर्मांतरण का सिलसिला, सिंध सूबे में एक और नाबालिग हिंदू लड़की का अपहरण

    नाबालिग लड़की के परिजनों की ओर से शिकायत दिए जाने के बावजूद अभी तक जांच में कोई प्रगति नहीं हुई है। पीड़ित लड़की को बचाने के लिए प्रशासन की ओर से कोई कार्रवाई नहीं की गई है। 
     

  • Devasam Board

    News11, Feb 2019, 4:53 PM IST

    अल्पसंख्यकों की परिभाषाः सुप्रीम कोर्ट ने कहा, तीन महीने में फैसला करे आयोग

    शीर्ष अदालत में दायर याचिका के मुताबिक, राष्ट्रीय अल्पसंख्यक आयोग कानून 1992 के तहत इन राज्यों में हिंदू समुदाय के अल्पसंख्यक होने के बावजूद उन्हें यह दर्जा नहीं दिया गया है। 

  • News26, Dec 2018, 3:17 PM IST

    कश्मीर में एक करोड़ के मुआवजे और भाजपा नेताओं को फांसी वाले बयान पर विवाद

    कांग्रेस के अल्पसंख्यक विभाग की तरफ से ऑब्जर्वर बनाकर जम्मू-कश्मीर भेजे गए वरिष्ठ नेता हाजी सगीर सईद खान के एक बयान से विवाद खड़ा हो गया है। जम्मू में एक प्रेस वार्ता में हाजी खान ने कहा, 'कश्मीर जो जन्नत कहलाता था आज चारों तरफ लाशों से पटा पड़ा है। भाजपा जिस तरह के जुल्म यहां के लोगों पर ढा रही है, यहां जो निर्दोष लोग मारे गए हैं, उन सभी को कांग्रेस की सरकार आने के बाद एक-एक करोड़ रुपये का मुआवजा और परिवार के एक सदस्य को नौकरी दी जाएगी। ऐसे ही जो लोग आतंकवाद के नाम पर जेल में बंद हैं, उनको जेल से रिहा किया जाएगा। सबको छोड़ा जाएगा। भाजपा के जिन लोगों ने यहां कत्लेआम मचाया है, वह चाहे कितने ही बड़े नेता ही क्यों न हों, कानून बनाकर उन्हें फांसी के फंदे पर लेकर जाया जाएगा।' 

  • News3, Nov 2018, 11:26 AM IST

    किश्तवाड़ में भाजपा नेताओं की हत्या से नाराज लोगों ने केंद्रीय मंत्री से की बदसलूकी

    जम्मू-कश्मीर के किश्तवाड़ में भाजपा के दो नेताओं के अंतिम संस्कार में हिस्सा लेने पहुंचे केंद्रीय मंत्री डा. जितेंद्र सिंह को गुस्साए लोगों की नाराजगी का शिकार होना पड़ा। कुछ लोगों ने उनके साथ बदसलूकी की। स्थानीय लोगों का आरोप है कि किश्तवाड़ में अल्पसंख्यक हिंदुओं पर हमले हो रहे हैं। राजपूत समुदाय को आतंकी संगठनों द्वारा 'चुन-चुनकर' निशाना बनाया जा रहा है। पुलिस को इस बारे में बार-बार सूचित करने के बावजूद सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम नहीं किए जा रहे हैं। लोगों ने जितेंद्र सिंह पर अपने लोकसभा क्षेत्र की अनदेखी का भी आरोप लगाया। बृहस्पतिवार को जम्मू-कश्मीर भाजपा के प्रदेश सचिव अनिल परिहार और उनके भाई की किश्तवाड़ में उनके घर के पास गोलीमारकर हत्या कर दी गई थी। इस हमले की जिम्मेदारी आतंकी संगठन हिजबुल मुजाहिदीन ने ली है। 

  • News22, Jul 2018, 5:38 PM IST

    मुस्लिम लड़कियों को मोदी सरकार का बड़ा तोहफा...

    बेगम हजरत महल नेशनल स्कॉलरशिप योजना के तहत दी जाने वाली छात्रवृत्ति 15% बढ़ाई।  जागरूकता फैलाने के लिए आक्रामक अभियान शुरू करने का भी फैसला