Mirzapur  

(Search results - 12)
  • thunderclap

    News18, Sep 2019, 7:09 AM IST

    पूर्वांचल में गिरी मौत की आसमानी बिजली, दस मरे और एक दर्जन झुलसे

    जानकारी के मुताबिक राज्य के पूर्वांचल में पिछले चौबीस घंटे के मौसम काफी खराब बना हुई है। इलाके में तेज बारिश हो रही है। आसमान से मौत की बिजली गिर रही है। जिसके कारण चार जिलों में दस लोगों की मौत हो गई है जबकि एक दर्जन से ज्यादा लोग झुलसे हुए हैं। पूर्वांचल के वाराणसी, आजमगढ़ और मऊ जिले में आसमानी बिजली गिरने से तीन-तीन लोगों की मौत होने की खबर मिल रही है। वहीं मिर्जापुर में एक व्यक्ति की मौत बिजली गिरने के कारण हुई हैं।

  • mirzapur murder

    News26, Jul 2019, 7:18 PM IST

    महिला और उसके प्रेमी की हत्या

    उत्तर प्रदेश के मिर्जापुर में एक महिला अपनी उम्र से चार साल छोटे युवक के साथ लिव इन रिलेशनशिप में रह रही थी। लेकिन महिला व उसके प्रेमी की गमछे से गला दबाकर हत्या कर दी गई। 
     

  • News20, Jul 2019, 6:04 PM IST

    योगी की जिद के आगे झुकी प्रियंका, सोनभद्र नहीं दिल्ली पहुंची

    उत्तर प्रदेश के सोनभद्र में हुए सामूहिक नरसंहार में मारे गए लोगों के परिजनों से आज कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी की मुलाकात हुई। इस मुलाकात में जिला प्रशासन की भी बड़ा भूमिका रही। क्योंकि प्रियंका ने कल रात को ही संकेत दे दिए थे कि अगर जिला प्रशासन उनकी मुलाकात पीड़ित परिवारों से किसी अन्य स्थान पर कराएगा तो वह इसके लिए तैयार है।

  • प्रियंका ने कहा,' हमें क्यों रोका जा रहा है, इसका कारण बताया जाए?

    News20, Jul 2019, 1:23 PM IST

    चुनार गेस्ट हाउस में धरने पर बैठी प्रियंका सोनभद्र नरसंहार के परिजनों से मिली

    आखिरकार प्रियंका गांधी ने आज नरसंहार में मारे गए लोगों के परिजनों से मुलाकात की। प्रियंका के सोनभद्र जाने पर प्रतिबंध है लिहाजा बताया जा रहा है कि जिला प्रशासन ने पीड़ित परिवारों की प्रियंका गांधी की मुलाकात करवाई। हालांकि अभी तक गेस्ट हाइस कांग्रेस के नेताओं का जमावड़ा लगा हुआ है। प्रियंका भी विरोध स्वरूप वहां पर धरने पर बैठी हैं। 

  • Priyanka

    News20, Jul 2019, 9:21 AM IST

    जिद पर अड़ी प्रियंका को नहीं मिला गेस्ट हाउस में नहीं मिला एसी

    असल में प्रियंका गांधी सोनभद्र में हुए नरसंहार के पीड़ित के परिजनों से मिलने की जिद पर अड़ी है। उन्हें कल सुबह 11 बजे ही मिर्जापुर में सरकार के आदेश के बाद रोक दिया गया था। क्योंकि सोनभद्र में धारा 144 लागू की गयी है। लेकिन प्रियंका वहां पर जाकर परिवार वालों से मिलना चाहती है।

  • शुक्रवार को मीडिया से चर्चा करते हुए योगी ने कहा कि सोनभद्र की घटना दुर्भाग्‍यपूर्ण है। 1955 से 1989 तक यह जमीन आदर्श सोसायटी के नाम पर थी। 1989 में बिहार के एक आईएएस के नाम पर कर दिया जो गलत था। हालांकि वे इस पर कब्जा नहीं कर पाए। 2017 इसे ग्राम प्रधान को बेच दिया गया।  उधर, मामले को लेकर विपक्षी दलों ने विधानसभा के अंदर जमकर हंगामा किया है। विपक्षी सदस्‍य विधानसभा अध्‍यक्ष हृदय नारायण दीक्षित के आसन तक पहुंच गए। उस समय मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ मामले पर अपना बयान दे रहे थे।

    News19, Jul 2019, 12:52 PM IST

    सोनभद्र नरसंहार को लेकर धरने पर बैठीं प्रियंका गांधी, विधानसभा में भी हंगामा

    आज सबसे पहले प्रियंका गांधी वाराणसी पहुंचीं, जहां उन्होंने बीएचयू के ट्रामा सेंटर में भर्ती इस नरसंहार में घायलों का हाल जाना। प्रियंका ने घायलों को हरसंभव मदद देने का वादा भी किया। इसके बाद प्रियंका पूरे लाव लश्कर के साथ सोनभद्र के लिए निकली। लेकिन उन्हें मिर्जापुर में ही रोक लिया गया और जिले में 144 की धारा की जानकारी देते हुए आगे नहीं जाने दिया।

  • Muzaffarnagar encounter

    News16, Jul 2019, 1:57 PM IST

    यूपी पुलिस ने मुजफ्फरनगर में दो ईनामी बदमाशों को किया ढेर

    पुलिस ने मुखबिर की सूचना पर चेंकिंग अभियान चलाया हुआ था। तभी बाइक पर सवार दो अज्ञात सामने से आते दिखाई दिए जिसपर पुलिस ने जैसे ही बाइक सवारों को रोकने का प्रयास किया तो बाइक सवार बदमाशों ने ताबड़तोड़ गोलियां बरसा दी। जिसमें चेकिंग कर रहे दरोगा अजय पंवार घायल हो गए। पुलिस ने बाइक सवारों का पीछा किया तो बाइक फिसलने के कारण बदमाश बाइक छोड़कर फायरिंग करते हुए भागने लगे। जिसमें एक सिपाही विनीत कपासिया गोली लगने से घायल हो गया। फिर पुलिस ने जवाबी फायरिंग शुरू की तो दोनों बदमाश पुलिस की गोली लगने से घायल हो गए। घायल बदमाशों व दोनो पुलिस कर्मियों को जिला चिकित्सालय ले जाया गया, जहां डॉक्टरों ने दोनों बदमाशों को मृत घोषित कर दिया।

  • eight officials of Uttar Pradesh is suspended by the Chief Minister

    News15, Jul 2019, 2:11 PM IST

    प्रदेश में गोवंश की मौत पर मुख्यमंत्री हुए सख्त, आठ अधिकारी निलंबित

    सोनभद्र, मिर्जापुर, अयोध्या हरदोई आदि जिलों में बीते दिनों कई गायों की मौत का मामला सामने आया है। मौतों के पीछे बदइंतजामी व चारे की अनुपलब्धता सबसे बड़ी वजह सामने आई। जिसके बाद मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने आठ सरकारी अधिकारियों को निलंबित कर दिया है। 

  • KARNAVATI

    News5, Jul 2019, 8:44 PM IST

    नाले में तब्दील कर्णावती नदी को जीवनदान देने का भगीरथ प्रयास शुरु, मिर्जापुर के 19 गांवों को होगा लाभ

    प्राचीन ग्रंथों में जिस ऐतिहासिक कर्णावती नदी का जिक्र आता है वह आज नाले में बदल चुकी है। खरपतवार व मिट्टी से पटाव हो जाने के कारण नदी का बहाव बंद हो गया है। नदी को पुनर्जीवित करने की योजना पर कार्य आरम्भ किया गया है। शुक्रवार को छानबे विकास खंड के भटेवरा गांव में सफाई व श्रमदान अभियान शुरू किया गया है। लोगों में अपनी धरोहर बचाने की ललक दिखी।
     

  • Modi_rahul

    News13, May 2019, 2:40 PM IST

    क्या आखिरी चरण से पहले ही टूट चुका है विपक्ष का मनोबल: देखिए पांच अहम संकेत

    लोकसभा चुनाव के सात चरणों में से छह चरण संपन्न हो चुके हैं। अब मात्र 19 मई को होने वाला आखिरी चरण का मतदान बाकी है। 23 मई को मतदान के परिणाम आने से पहले ही कुछ ऐसे संकेत मिलने लगे हैं, जिससे पता चल रहा है कि विपक्ष का मनोबल टूट चुका है। आईए देखते हैं क्या हैं यह अहम संकेत:-

  • News2, May 2019, 7:14 PM IST

    आईबी ने यूपी में नक्सली हमले को लेकर जारी किया अलर्ट

    खुफिया ब्यूरो ने उत्तर प्रदेश के नक्सल प्रभावित सोनभद्र, मिर्जापुर, चंदौली जिलों में किसी बड़े हमले को लेकर अलर्ट जारी किया है। 

  • News18, Apr 2019, 6:55 PM IST

    शिव मंदिर जहां रोज जल चढ़ाते हैं मुस्लिम

    अलीगढ़ के मिर्जापुर गांव में बाबू खान ने शिव मंदिर का निर्माण करवाया है। उनके मुताबिक, वह पांच बार नमाज पढ़ते हैं लेकिन शिवलिंग पर भी जल चढ़ाना उनकी दिनचर्या का अहम हिस्सा है।