Mizoram  

(Search results - 16)
  • News15, Jul 2019, 9:55 AM IST

    यूपी, बिहार और असम में बाढ़ से भारी तबाही, लेकिन बारिश के लिए अब तक तरस रही दिल्ली

    जहां राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली बारिश की बूंदों के लिए तरस रही है वहीं देश के कई हिस्सों में ज्यादा बारिश की वजह से प्रलय की स्थिति पैदा हो गई है। यूपी बिहार औऱ असम के कई इलाकों में इतना ज्यादा पानी बरसा है कि वहां बाढ़ आ गई है। 
     

  • Rohingyas

    News14, May 2019, 6:14 PM IST

    रोहिंग्याओं की धरपकड़ जारी, गुवाहाटी रेलवे स्टेशन पर पांच गिरफ्तार

    गिरफ्तार किए गए रोहिंग्याओं की पहचान मक्कमय्यम शहनाज, मोहम्मद जुबेर, मोहम्मद कमाल हुसैन, नूरउल हकीम और मोहम्मद कलीमुल्ला शामिल हैं। ये सभी दिल्ली पहुंचने की फिराक में थे। 
     

  • News3, May 2019, 6:59 PM IST

    पूर्वी मोर्चे पर जंग के लिए वायुसेना की बड़ी तैयारी

    पूर्वी मोर्चे पर लड़ाई होने की स्थिति के लिए भारतीय वायुसेना खुद को तैयार कर रही है। वायुसेना ने पहली बार पूर्वोत्तर में सिविल एयरपोर्ट पर फाइटर जेट्स की ड्रिल की है। यानी पूर्वी मोर्चे पर युद्ध होने पर सिविल एयरपोर्ट से भी वायुसेना के लड़ाकू जेट उड़ान भर सकेंगे। वायुसेना ने पश्चिम बंगाल, असम और मिजोरम में सिविल एयरपोर्ट से उड़ान भरने का अभ्यास किया है। वायुसेना की पूर्वी कमान ने सिविल एजेंसियों के साथ मिलकर अपने इस अभ्यास को चलाया। पूर्वोत्तर में सिविल एयरपोर्ट्स से वायुसेना के सुखोई-30 विमानों ने अपनी ताकत दिखाई है। 

    शंशाक शेखर/हेमंत कुमार नाथ की रिपोर्ट

  • lok sabha elections 2019

    News11, Apr 2019, 10:02 PM IST

    लोकसभा चुनावों का आगाजः बंगाल, त्रिपुरा में सबसे ज्यादा वोटिंग, बिहार सबसे पीछे

    आंध्र प्रदेश की 25 सीटों पर 66 प्रतिशत, उत्‍तराखंड की पांच सीटों पर 57.85, तेलंगाना की 17 सीटों पर 60 प्रतिशत, सिक्किम, मिजोरम और नगालैंड की एक-एक सीटों पर क्रमश 69, 60 और 79 पर्सेंट वोट पड़े। त्रिपुरा की एक सीट पर 81.8 पर्सेंट और असम की पांच सीटों पर 68 प्रतिशत वोटिंग हुई। पश्चिम बंगाल की दो सीटों पर 81 प्रतिशत वोट पड़े। 
     

  • News29, Mar 2019, 3:47 PM IST

    इस राज्य में भगवान के कहने पर पहली बार महिला लड़ रही लोकसभा चुनाव

    निर्दलीय  प्रत्याशी के तौर पर चुनाव लड़ रही लालथलामॉनी ने दावा किया है कि उन्हें ईश्वर से संकेत मिला है कि वह आगामी चुनावों में इतिहास लिखने के लिए पहली मिजो महिला बनकर लोकसभा में राज्य की महिलाओं का प्रतिनिधित्व करें।

  • News18, Mar 2019, 5:53 PM IST

    लोकसभा चुनाव 2019: पहले चरण के मतदान के लिए अधिसूचना जारी, 91 सीटों के लिए नामांकन शुरू

    आंध्र प्रदेश और तेलंगाना सहित 20 राज्यों की 91 लोकसभा सीटों पर मतदान होगा। इनमें आंध्र प्रदेश की सभी 26, तेलंगाना की 17 और उत्तराखंड की पांच सीटों के अलावा उत्तर प्रदेश की आठ, बिहार की चार एवं महाराष्ट्र की सात सीटें शामिल हैं। एआईएमआईएम के अध्यक्ष असदुद्दीन ओवैसी ने सोमवार को हैदराबाद लोकसभा सीट से नामांकन दाखिल किया। 

  • Crucial meeting being held in election commission, assembly election may be with general election in four states

    News9, Mar 2019, 12:33 PM IST

    लोकसभा चुनाव को लेकर चुनाव आयोग की अहम बैठक, तारीखों पर सस्पेंस


    आगामी लोकसभा चुनावों को लेकर चुनाव आयोग की अहम बैठक आज अहम बैठक हो रही है। हालांकि आज की बैठक के बाद लोकसभा चुनाव की तारीखों पर फैसला होने की उम्मीद कम ही है, लेकिन अंदेशा लगाया जा रहा है कि जल्द ही चुनाव आयोग इस पर फैसला कर सकता है। 

  • News15, Dec 2018, 3:28 PM IST

    जोरामथंगा ने तीसरी बार ली मिजोरम के मुख्यमंत्री पद की शपथ

    एमएनएफ हाल ही में विधानसभा चुनाव में 40 में से 26 सीटों पर जीत दर्ज कर सत्ता में आई। एमएनएफ ने पूर्वोत्तर में कांग्रेस को उसे आखिरी गढ़ मिजोरम से भी बाहर कर दिया। कांग्रेस राज्य में महज पांच सीटों पर ही जीत पाई जबकि 2013 के विधानसभा चुनाव में उसने 34 सीटें जीती थीं। 

  • Mizoram congress failure

    Mizoram11, Dec 2018, 5:34 PM IST

    मिजोरम में कांग्रेस को बड़ा झटका

    लंबे समय से मुख्यमंत्री रहे लल थनहवला ने अपने गढ़ सेरछिप एवं चम्फाई दक्षिण की दोनों सीटें गंवा दी हैं। सेरछिप में लल थनहवला को जोराम पीपल्स मूवमेंट के मुख्यमंत्री पद के उम्मीदवार लालदुहोमा ने 410 मतों के अंतर से हराया। लल थनहवला को चम्फाई दक्षिण सीट पर मिजो नेशनल फ्रंट के उम्मीदवार एवं राजनीति के नए खिलाड़ी टी जे लालनंतलुआंग ने 1,049 मतों के अंतर से पराजित किया। 
     

  • elections chief ministers

    News11, Dec 2018, 8:03 AM IST

    Live: पांच राज्यों में किसकी सरकार, मध्य प्रदेश रोमांचक, छत्तीसगढ़-राजस्थान कांग्रेस को

    पांच राज्यों में संपन्न हुए विधानसभा चुनावों में वोटों की गिनती शुरू हो गई है। मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़, राजस्थान, तेलंगाना और मिजोरम में हुए चुनावों को 2019 के आम चुनावों से पहले काफी अहम माना जा रहा है। जहां हिंदी भाषी राज्यों में भाजपा और कांग्रेस के बीच सीधा मुकाबला है, वहीं तेलंगाना में कांग्रेस, टीआरएस, टीडीपी जैसे दल आमने-सामने हैं। 

  • News10, Dec 2018, 1:16 PM IST

    संसद के शीतकालीन सत्र में हंगामे के आसार, पांच राज्यों के नतीजे बढ़ाएंगे सदन में गर्मी

    तीन तलाक को लेकर विपक्षी करेंगे विरोध। अगर परिणाम सत्ता पक्ष में आता है तो विपक्षी दल ईवीएम को लेकर सवाल जरूर खड़ा करेंगे और अगर सरकार के खिलाफ आता है तो विपक्षी दल सरकार से इस्तीफे की मांग करेंगे। 

  • elections

    Madhya Pradesh28, Nov 2018, 6:24 PM IST

    बंपर वोटिंगः मध्य प्रदेश में 74.61 और मिजोरम में 75 प्रतिशत लोगों ने किया मतदान

    दोनों जगह मतदान का समय खत्म होने के बाद भी लोगों की लाइनें लगी हैं, इसलिए मतदान के अंतिम प्रतिशत में कुछ बदलाव हो सकता है। 
     

  • mizoram

    Mizoram28, Nov 2018, 1:33 PM IST

    कम सीटें आईं तो गठबंधन करके मिजोरम में सरकार बनाएगी बीजेपी

    उत्तर पूर्व डेमोक्रेटिक एलायंस (एनईडीए) के संयोजक और असम के मंत्री हेमंता बिस्वा शर्मा ने कहा है कि यदि बीजेपी मिजोरम में सम्मानजनक सीटें जीतने में कामयाब हो जाती है तो वे राज्य में  सरकार  को सुरक्षित रखने के लिए विधायकों की संख्या को बढाएंगें।

  • Mizoram28, Nov 2018, 10:43 AM IST

    विधानसभा चुनाव 2018: मिजोरम में मतदान जारी, मतदाताओं की लगी लंबी कतार

    पांच राज्यों में हो रहे विधानासभा चुनावों में आज मध्यप्रदेश और मिजोरम में मतदान शुरू हो गया है। 

  • Modi

    Mizoram24, Nov 2018, 11:23 AM IST

    मिजोरम में लोगों से मिलने के लिए पीएम मोदी ने प्रोटोकॉल तोड़ा

    प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने लोगों से मिलने के लिए एक बार फिर सुरक्षा प्रोटोकॉल तोड़ा। पीएम शुक्रवार को मिजोरम में विधानसभा चुनाव प्रचार के लिए पहुंचे थे। इस दौरान उन्होंने उन्हें देखने के लिए सड़क के दोनों ओर खड़े लोगों का गाड़ी से बाहर निकलकर अभिवादन स्वीकार किया। पीएम मोदी लुंगलेई में एक रैली को संबोधित करने जा रहे थे। सड़क किनारे लोग मोदी-मोदी बोलने लगे तो पीएम ने भी उनको निराश नहीं किया।