Mla  

(Search results - 165)
  • Maharastra BJP ruling will escape  today

    News6, Dec 2019, 10:13 AM IST

    महाराष्ट्र में सत्ता का रूख बदलते ही ‘घर वापसी’ की तैयारी में हैं भाजपा विधायक

    राज्य में शिवसेना की अगुवाई में सरकार बन गई है और भाजपा विपक्ष में है। लेकिन राज्य में दो महीने पहले नजारा कुछ अलग था। भाजपा सत्ता में थी और कांग्रेस और एनसीपी विपक्ष में थे। भाजपा ने शिवसेना के साथ चुनाव लड़ा। लेकिन चुनाव के बाद राज्य की फिजा ही बदल गई। अब भाजपा विपक्ष में है और शिवसेना विपक्षी दलों के साथ सत्ता में।

  • News27, Nov 2019, 5:23 PM IST

    नवेली दुल्हन कांग्रेस विधायक अदिति सिंह को पार्टी ने दिया सदस्यता बर्खास्तगी का ‘गिफ्ट’

    अदिति सिंह कांग्रेस की रायबरेली से विधायक है और पिछले कई दिनों से पार्टी के खिलाफ मोर्चा खोले हुए हैं। हालांकि कहा जा रहा है कि अदिति सिंह के राज्य के सीएम योगी आदित्यनाथ से बढ़ी नजदीकियों के कारण पार्टी उन्हें बाहर का रास्ता दिखा रही है। क्योंकि कांग्रेस को आशंका है कि वह जल्द ही पार्टी से अलविदा कह सकती हैं।

  • sarath pawar vs ajith pawar

    News25, Nov 2019, 9:43 AM IST

    शरद पवार के साथ 41 विधायक तो बाकी किसके साथ..

     आज सुप्रीम कोर्ट में महाराष्ट्र के मामले में फैसला होना होना है। जबकि इसी बीच एनसीपी-शिवसेना-कांग्रेस गठबंधन के वकील अभिषेक मनु सिंघवी ने सुप्रीम कोर्ट ने जानकारी दी है कि शरद पवार के 41 विधायकों के समर्थन की चिट्ठी है। असल में पूरा मामला अजित  पवार के संसदीय दल के नेता के होने के कारण है। क्योंकि अजित पवार ने राज्यपाल को जो पत्र सौंपा है वह संसदीय दल के नेता के तौर पर ही सौंपा है।

  • savadi

    News14, Nov 2019, 9:55 AM IST

    कर्नाटक में भाजपा होगी मजबूत, उपचुनाव के बाद सरकार को होगी ‘छक्के’ की जरूरत

    राज्य होने वाले उपचुनाव के लिए चुनाव आयोग ने पांच दिसंबर की तिथि तय की है। अब ये पूर्व विधायक भाजपा में शामिल होंगे। इससे राज्य में भाजपा की ताकत भी बढ़ेगी। फिलहाल सुप्रीम कोर्ट ने इन विधायकों को राहत दी है। क्योंकि पहले कर्नाटक के विधानसभा अध्यक्ष ने इन विधायकों के चुनाव लड़ने पर रोक लगा रखी थी। जिसके बाद इन विधायकों ने सुप्रीम कोर्ट का दरवाजा खटखटाया था। 

  • Congress appointed state president in maharashtra with five working president

    News10, Nov 2019, 11:29 AM IST

    जानें क्यों महाराष्ट्र के विधायक राजस्थान में कर रहे हैं मस्ती

    राज्य में सरकार बनाने के लिए 145 विधायकों का समर्थन चाहिए। जबकि भाजपा के पास महज 105 विधायक हैं। इसके साथ ही कुछ निर्दलीय विधायक भाजपा का साथ दे रहे हैं। लेकिन भाजपा को सरकार बनाने के न्योते के बाद विपक्षी दल कांग्रेस और एनसीपी डरी हुई हैं। हालांकि ये डर शिवसेना में भी देखा जा रहा है। लिहाजा शिवसेनना ने अपने विधायकों को होटल में ही रखा है।

  • Maharashtra, assembly elections, election results, Uddhav Thackeray, Shiv Sena, BJP, Devendra Fadnavis

    News1, Nov 2019, 8:28 AM IST

    कांग्रेस और शिवसेना में कुछ तो चल रहा है, उद्धव ठाकरे से मिले कांग्रेस विधायक

    महाराष्ट्र सरकार को लेकर सभी दलों में खींचतान चल रही है। खासतौर से सीएम के पद को लेकर शिवसेना और भाजपा के बीच खींचतान जारी है। हालांकि अभी तक दोनों के बीच पूर्व के समझौते के तहत कुछ भी तय नहीं हो सका है। हालांकि इसी बीच कांग्रेस विधायक ऋतुराज पाटिल ने उद्धव ठाकरे से मुलाकात की। जिसके बाद राज्य में राजनैतिक तापमान गर्मा गया है। 

  • News28, Oct 2019, 8:31 PM IST

    इधर चचेरी बहन को चुनाव में हराया उधर बैंक ने जब्त कर लिया है फ्लैट, जानें कौन है ये विधायक

    चुनाव जीतने के बाद मुंडे अपनी बहन के खिलाफ किसी भी  कार्यकर्ता को बयान नहीं देने का आदेश दिया था। मुंडे एनसीपी नेता और प्रमुख शरद पवार के खास माने जाते हैं। लेकिन अब मुंडे का फ्लैट सहकारी बैंक ने जब्त कर लिया है। बैंक का कहन है कि मुंडे ने 70 लाख रुपये का कर्ज लिया था।

  • News25, Oct 2019, 6:03 PM IST

    बागी भाजपा विधायक बने खेवनहार, खट्टर की अगुवाई में बनेगी सरकार

    फिलहाल राज्य के सात निर्दलीय विधायकों ने भाजपा को समर्थन देने का ऐलान किया है। ये भी हो सकता है कि राज्य में भाजपा की सरकार बनने के बाद ये पूर्व भाजपा नेता और विधायक दोबारा भाजपा में शामिल हो जाए। हालांकि फौरी तौर पर भाजपा ने राहत की सांस ली है। अभी तक किंगमेकर बन रहे सिरसा से विधायक गोपाल कांडा से भाजपा ने किनारा करने का फैसला किया है। क्योंकि इसको लेकर पार्टी में दो गुट बनने लगे हैं और सोशल मीडिया में पार्टी की किरकिरी हो रही है।

  • News20, Oct 2019, 8:41 AM IST

    कोर्ट में बजी विधायक के मोबाइल की घंटी तो जज ने सुनाया तीन घंटे कस्टडी में रखने का आदेश

    मामला उत्तर प्रदेश के मुरादाबाद जिले का है। जहां सपा विधायक विधायक हाजी रिजवान को कोर्ट ने तीन घंटे की कस्टडी में भेज दिया। क्योंकि एक मामले की सुनवाई के दौरान विधायक के फोन की घंटी कोर्ट में बज गई। जबकि कोर्ट में आदेश था कि कोई भी व्यक्ति कोर्ट में मोबाइल लेकर प्रवेश नहीं करेगा।

  • News19, Oct 2019, 8:55 AM IST

    जेल में बंद एनसीपी विधायक मिला फ्लैट में, 53 लाख कैश बरामद

    जानकारी के मुताबिक राज्य में ठाणे में एनसीपी विधायक रमेश कदम अपने सहयोगी के फ्लैट में मिले। जबकि वह एक मामले में जेल में बंद हैं। इस फ्लैट में पुलिस ने 53 लाख रुपये की नगदी भी बरामद की है। माना जा रहा है कि कदम को जेल से पुलिस वाले अस्पताल ले जा रहे थे। लेकिन पुलिस उन्हें अस्पताल ले जाने के बजाय दोस्त के फ्लैट में ले गई।

  • Lalu prasada Yadav alleged ranchi rims not supplying water  his room

    News18, Oct 2019, 8:13 AM IST

    बिहार में राजद में होने वाली है बगावत, जानें लालू के करीबी विधायक ने क्या की भविष्यवाणी

    राजद में विधायक तेजस्वी यादव को लेकर नाराज चल रहे हैं। कई विधायक और नेता खुले मंच से तेजस्वी के खिलाफ नाराजगी जता चुके हैं। वहीं राजद प्रमुख लालू प्रसाद यादव के करीबी विधायक महेश्वर ने कहा कि राजद में जल्द ही बगावत हो सकती है। उन्होंने कहा कि उपचुनाव के बाद राज्य के समाजवादी विचार के नेता जल्द ही जनता दल यूनाइटेड अध्यक्ष नीतीश कुमार की अगुवाई में एकजुट होंगे। 

  • Nation13, Oct 2019, 12:11 PM IST

    गोवा कांग्रेस ने भाजपा में जाने वाले विधायकों की पार्टी में वापसी पर रोक लगाई

    गोवा कांग्रेस ने शनिवार को एक प्रस्ताव पारित करके उन 13 विधायकों के पार्टी में फिर से शामिल करने पर रोक लगा दी है जो कुछ महीने पहले सत्तारूढ़ भाजपा में शामिल हो गए थे।

  • अजय कुमार लल्लू

    News9, Oct 2019, 9:15 AM IST

    ओबीसी के फार्मूले पर 2022 के लिए मैदान में उतरी कांग्रेस, कभी दिहाड़ी मजदूरी करने वाले लल्लू पर खेला दांव

    असल में अजय कुमार लल्लू को कांग्रेस में एक जुझारू नेता के तौर पर जाना जाता था। उनके राजनैतिक जीवन में एक वक्त ऐसा भी आया कि उन्हें अपना घर चलाने के लिए दिल्ली में दिहाड़ी मजदूरी भी करनी पड़ी। यही नहीं कांग्रेस ने लल्लू पर दांव इसलिए भी खेला क्योंकि वह पिछड़ी जाति से आते हैं। जिस पर सभी राजनैतिक दल दांव खेल रहे हैं। भाजपा ने हाल ही में प्रदेश की कमान स्वतंत्र देव सिंह को दी है। वह भी पिछड़ी जाति से आते हैं।

  • Nation6, Oct 2019, 12:55 PM IST

    विधायकों ने किया सड़कों का मुआयना

    आम आदमी पार्टी (आप) के 50 विधायक दिल्ली की सड़कों का मुआयना करने के लिए शनिवार को सड़कों पर उतरे।

  • after voting Congress trying to save last stronghold in raebareli

    News3, Oct 2019, 10:17 AM IST

    यूपी में राहुल, प्रियंका की करीबी अदिति हुई बागी, पार्टी छोड़ने की अटकलें

    इससे पहले अदिति सिंह उन नेताओं में शुमार थी। जिन्होंने जम्मू कश्मीर से अनुच्छेद 370 हटाने में केन्द्र सरकार की तारीफ की थी। हालांकि कांग्रेस इसके खिलाफ थी। लेकिन अब अदिति सिंह ने कांग्रेस को बड़ा झटका दिया है। क्योंकि दो अक्टबूर को कांग्रेस के विधायक यात्रा और धरने पर थे। लेकिन अदिति सिंह ने यूपी सरकार द्वारा बुलाए गए विशेष सत्र में हिस्सा लिया। अदिति ने सत्र में भाषण भी दिया। असल में कांग्रेस पार्टी के साथ ही सभी विपक्षी दलों ने दो अक्टूबर को आयोजित उत्तर प्रदेश विधानसभा के विशेष सत्र के बहिष्कार करने की फैसला किया था।