Mla  

(Search results - 199)
  • undefined

    News20, May 2020, 6:43 PM

    बस विवाद में प्रियंका को नहीं मिला पार्टी विधायक का साथ, अकेले पड़ी कांग्रेस महासचिव

    बस विवाद में अब कांग्रेस की विधायक और कभी प्रियंका गांधी की करीबी माना जानी वाली अदिति सिंह भी उतर गई है। उन्होंने सीधे तौर पर प्रियंका गांधी पर हमला बोला है। अदिति सिंह ने प्रियंका गांधी पर हमला बोलते हुए कहा कि  'बस' को लेकर पार्टी की फजीहत हुई  है।

  • undefined

    News4, May 2020, 9:39 PM

    सीएम योगी के नाम का गलत इस्तेमाल कर उत्तराखंड गए विधायक अमनमणि गिरफ्तार, मुकदमा दर्ज

    इस मामले सीएम योगी आदित्यनाथ का नाम आने के बाद राज्य सरकार के  प्रवक्ता ने समाचार को असत्य, भ्रामक एवं आधारहीन बताया। प्रवक्ता का कहना है कि विधायक ने भ्रामक रूप से तथ्यों को मुख्यमंत्री के साथ जोड़ा और ये अपराध है। राज्य सरकार ने साफ किया है कि विधायक उत्तराखंड जाने  के लिए न तो मुख्यमंत्री ने और न ही राज्य सरकार द्वारा अधिकृत किया गया था। उन्होंने उत्तराखंड सरकार को झूठी खबर दी थी। 

  • राजस्थान के  मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने ट्वीट कर इस हादसे पर गहरा दुख जताया। उन्होंने लिखा- दुर्घटना में घायल लोगों को बेहतर इलाज मुहैया कराया जाए। मैंने इस मामले को देख रहे अधिकारियों को निर्देश दे दिए हैं।

    News1, May 2020, 7:07 AM

    कांग्रेस विधायक बोले शराब की दुकानें खोले सरकार, शराब से साफ होता है कोरोना

    देश में चल रहे लॉकडाउन के बीच ही ज्यादातर राज्य शराब की दुकानें खोलने को लेकर तैयार है। हालांकि केन्द्र सरकार ने साफ कर  दिया था कि शराब आवश्यक वस्तु अधिनियम के तहत नहीं आती और शराब की दुकानों को नहीं खोलना संभव नहीं है।  लेकिन कई राज्य सरकारें अपने नुकसान को देखते हुए शराब की दुकानों को खोलने की मांग कर रही थी। अब राजस्थान में भी शराब की दुकानों को खोलने को लेकर सत्ताधारी कांग्रेस विधायक ने मुख्यमंत्री को पत्र लिखा है।

  • undefined

    News24, Apr 2020, 6:59 PM

    केरल में सरकार ने दिया राज्य कर्मचारियों के वेतन में कटौती का आदेश, विधायकों का भी कटेगा वेतन

    हालांकि इसके साथ ही केरल सरकार ने राज्य के मंत्रियों, विधायकों, विभिन्न बोर्ड के सदस्यों, स्थानीय निकाय संस्था के सदस्यों, विभिन्न आयोगों के सदस्यों का वेतन एक साल तक तीस फीसदी काटने का आदेश दिया है। राज्य सरकार ने कोरोना वायरस से लड़ने के लिए फंड जुटाने के लिए जुटाने के लिए अगले पांच महीनों तक सरकारी कर्मचारियों का छह दिन का वेतन काटने का आदेश दिया है।

  • Gujarat Chief Minister Vijay Rupani said Trump will visit the Sabarmati Riverfront in Gujarat kps

    News15, Apr 2020, 11:58 AM

    विजय रुपाणी जाएंगे सेल्फ क्वारंटिन में, कोरोना संक्रमित कांग्रेस विधायक ने की थी मुलाकात

    खेडावाला, कुछ अन्य कांग्रेस विधायकों के साथ राज्य के सीएम रूपानी के साथ गांधीनगर में सीएम के आधिकारिक आवास पर आयोजित बैठक में मौजूद थे। जिसके बाद माना जा रहा है कि रूपानी और अन्य मंत्री सेल्फ क्वारंटिन में जाएंगे। राज्य में कई इलाकों में हॉटस्पॉट उभर रहे हैं, इसलिए स्वास्थ्य अधिकारियों ने इन क्षेत्रों में निगरानी और परीक्षण तेज कर दिया है।
  • undefined

    News9, Apr 2020, 6:07 PM

    यूपी के बाद अब महाराष्ट्र और कर्नाटक सरकार ने काटी विधायकों की सेलरी

    महाराष्ट्र मंत्रिमंडल ने राज्य के सभी विधायकों के वेतन में 30 प्रतिशत कटौती के प्रस्ताव को मंजूरी दे दी। अप्रैल से लागू होने वाला वेतन कटौती एक साल के लिए होगी। इस बीच सरकार ने लॉकडाउन के बाद राज्य की अर्थव्यवस्था के लिए एक पुनरुद्धार योजना के मूल्यांकन और तैयार करने के लिए दो समितियों के गठन को भी मंजूरी दी।

  • undefined

    News7, Apr 2020, 5:52 PM

    हिमाचल सरकार ने भी मंत्रियों और विधायकों के वेतन में कटौती की

    राज्य की भाजपा सरकार ने केंद्र सरकार के नक्शेकदम पर चलते हुए मुख्यमंत्री,  मंत्री और विधायकों के एक साल के वेतन  में कटौती करने का फैसला किया है। राज्य सरकार ने सरकार और राज्य बोर्डों के अधिकांश जनप्रतिनिधियों के वेतन में 30% की कटौती करने का फैसला किया है।

  • undefined

    Nation20, Mar 2020, 9:59 AM

    MP का पॉलिटिकल ड्रामा: कुछ घंटों में गिरेगी सरकार? फ्लोर टेस्ट से पहले इस्तीफा दे सकते हैं कमलनाथ

    सुप्रीम कोर्ट के आदेश के बाद मध्यप्रदेश की कमलनाथ सरकार को 5 बजे तक फ्लोर टेस्ट की प्रक्रिया को पूरा करना है। हालांकि , फ्लोर टेस्ट से पहले सीएम कमलनाथ ने प्रेस कांफ्रेंस बुलाई है। जिसके बाद कहा जा रहा है कि कमलनाथ इस्तीफा दे सकते हैं।

  • sp bsp mla meet to shivraj singh

    News11, Mar 2020, 7:27 AM

    कमलनाथ नहीं शिवराज का आवास बना सत्ता का केन्द्र, सपा बसपा विधायकों ने भी छोड़ा कांग्रेस का साथ

    राज्य की कमलनाथ सरकार को समर्थन देने वाले बसपा विधायक संजीव कुशवाहा और सपा के राजेश कुमार शुक्ला ने हालांकि कमलनाथ सरकार से समर्थन का ऐलान तो नहीं किया है। लेकिन उन्होंने सोमवार को शिवराज सिंह से उनके आवास पर जाकर मुलाकात की।  माना जा रहा है कि ये दोनों विधायक राज्य में बनने वाली भाजपा सरकार को समर्थन दे सकते हैं।

  • 7-2019

    News11, Mar 2020, 7:20 AM

    मध्य प्रदेश बना कर्नाटक, कांग्रेस विधायकों के इस्तीफे के बाद विधानसभा अध्यक्ष के पाले में गेंद

    मध्य प्रदेश में कमलनाथ सरकार अल्पमत में आ गई है। राज्य सरकार को बचाने के लिए कमलनाथ और कांग्रेस के संकटमोचक कहे जाने वाले दिग्विजय सिंह की सभी तरह की कोशिशें विफल हुई हैं। वहीं सोमवार को कांग्रेस नेता दिग्विजय सिंह ने कांग्रेस से इस्तीफा दे दिया है और वहीं कांग्रेस ने उन्हें पार्टी बाहर का रास्ता दिखा दिया है। जिसके बाद राज्य में कमलनाथ सरकार पर संकट पर गहरा गया है। 

  • undefined

    News9, Mar 2020, 7:19 AM

    होली के बाद कमलनाथ दे सकते हैं असंतुष्ट विधायकों को तोहफा, जानें क्या है मामला

    राज्य में कांग्रेस सरकार पर हालांकि संकट के बादल थोड़े हट गए हैं। लेकिन सरकार को मिली ये राहत ज्यादा समय के लिए नहीं मानी जा रही है। लिहाजा अब कमलनाथ सरकार ने नाराज विधायकों साधने की रणनीति पर काम शुरू कर दिया है।

  • MLA Hardeep Singh Dung resigns as MLA, troubled Kamal Nath government madhya pradesh news and updates kps

    News8, Mar 2020, 1:42 PM

    एक्शन में कमलनाथ: निशाने पर विधायक का रिसॉर्ट

    तीन दिन पहले ही कांग्रेस नेता दिग्विजय सिंह ने आरोप लगाया था कि भाजपा विधायक संजय पाठक राज्य की कांग्रेस सरकार को अस्थिर करने की साजिश कर रहे हैं। संजय पाठक ने ही कांग्रेस विधायकों के लिए चार्टड प्लेन की व्यवस्था कराई थी। फिलहाल राज्य में कांग्रेस और भाजपा नेताओं के बीच एक दूसरे पर आरोप-प्रत्यारोप जारी है।

  • undefined

    News6, Mar 2020, 7:20 AM

    कांग्रेस विधायक के इस्तीफे के बाद भाजपा की बसपा विधायकों पर नजर

    कांग्रेस विधायक हरदीप सिंह डांग ने गुरुवार देररात विधानसभा की सदस्यता से इस्तीफे दे दिया। जिसके बाद राज्य की कमलनाथ सरकार पर संकट गहरा गया है। डांग उन  14 विधायकों में शामिल हैं। जो राज्य की कमलनाथ सरकार से नाराज बताए जा रहे हैं। लिहाजा डांग के इस्तीफे के बाद कमलनाथ सरकार पर संकट बढ़ गया है।

  • হঠাৎ করেই সঙ্কটে কমলনাথের সরকার

    News5, Mar 2020, 7:39 PM

    एक्शन में कमलनाथ, सील की भाजपा विधायक की खदान

    मध्यप्रदेश सरकार ने भाजपा विधायक एवं खनन के बड़े कारोबारी संजय पाठक को आवंटित कई गई दो लौहे की खदानों को बन्द करने के आदेश दिया है। पिछले तीन दिन से राज्य में सियासी उठापटक जारी है। मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक कांग्रेस इसके लिए भाजपा विधायक और कारोबारी संजय पाठक को जिम्मेदार ठहरा रही है। 

  • sonia kamalnath scindia

    News5, Mar 2020, 6:15 AM

    कौन बनेगा मध्य प्रदेश में कांग्रेस का 'विभीषण'

    फिलहाल कांग्रेस की मुश्किलें मध्य प्रदेश को लेकर बढ़ गई है। क्योंकि पिछले एक साल के दौरान कई विधायकों में नाराजगी देखने को मिली। लेकिन कमलनाथ ने जैसे तैसे उनकी नाराजगी को कम कर दिया था। हालांकि पिछले साल भी कांग्रेस ने आरोप लगाया था कि भाजपा राज्य सरकार को अस्थिर कर रही है।