Mla  

(Search results - 182)
  • BSY

    News1, Feb 2020, 8:20 AM IST

    'बलिदान' की कीमत चाहते हैं कर्नाटक के भाजपा विधायक

    येदियुरप्पा साफ कह चुके हैं कि जीतने वाले विधायकों को ही कैबिनेट में शामिल किया जाएगा। असल में राज्य में कांग्रेस और जेडीएस की सरकार से 17 विधायकों ने समर्थन वापस लिया था। जबकि भाजपा ने विधानसभा उपचुनाव में 13विधायकों को टिकट दिया था। इसमें से भाजपा 11 सीटों को जीतने में कामयाब रही। वहीं माना जा रहा था कि इस साल के शुरूआत में बीएस येदियुरप्पा कैबिनेट का विस्तार करेंगे। लेकिन अभी  तक विस्तार नहीं हो सका है।

  • undefined

    Nation30, Jan 2020, 9:32 AM IST

    भाजपा विधायक नारायण त्रिपाठी ने किया सीएए का विरोध

     

    नए नागरिकता अधिनियम और प्रस्तावित एनआरसी का विरोध करते हुए भाजपा विधायक नारायण त्रिपाठी ने कहा कि देश को धार्मिक आधार पर विभाजित नहीं किया जा सकता है। त्रिपाठी ने कहा कि या तो आप संविधान का पालन करते हैं या उसकी अवहेलना। संविधान धर्मनिरपेक्षता पर जोर देता है और देश को धार्मिक आधार पर विभाजित नहीं किया जा सकता। फिर भी देश को धार्मिक आधार पर बांटा जा रहा है। मैहर से विधायक त्रिपाठी ने कहा कि गांवों में मुसलमानों को संदिग्ध माना जा रहा है और वे दूसरे लोगों के साथ साथ बातचीत करने से बच रहे हैं।

  • undefined

    News29, Jan 2020, 6:30 AM IST

    खस्ताहाल है पंजाब सरकार, लेकिन विधायकों के लिए खरीदेगी एसयूवी

    हालांकि पहले पंजाब सरकार ने पैसे की कमी का हवाला देते हुए प्रस्ताव को वित्त विभाग से मंजूरी के लिए भेजा था। हालांकि वित्त विभाग ने अभी तक वाहनों की खरीद के लिए धनराशि जारी नहीं की है। लेकिन वाहनों की खरीद चालू वित्त वर्ष में ही की जाएगी। असल में पंजाब के कई विधायक शिकायत कर रहे थे कि उनके वाहन सही नहीं है और उनके मेंटेनेंस का खर्चा बढ़ रहा है।

  • 15 जनवरी के बाद हेमंत सोरेन की कैबिनेट का विस्तार हो सकता है। फिलहाल, गठबंधन की सरकार में मंत्रियों के नाम पर आम सहमति नहीं बन पाई है। फिलहाल, कांग्रेस से दो और राजद से एक मंत्री ने शनिवार को शपथ ली है।

    News24, Jan 2020, 8:17 AM IST

    आज होगा झारखंड में हेमंत कैबिनेट का विस्तार, आठ विधायकों बन सकते हैं मंत्री

    कांग्रेस और जेएमएम में कैबिनेट विस्तार को लेकर फैसला नहीं हो पा रहा था। क्योंकि कांग्रेस राज्य में अपने ज्यादा विधायकों के लिए कैबिनेट का पद चाहती थी। यही नहीं कांग्रेस राज्य में उपमुख्यमंत्री का भी पद चाहती थी। जिसके बारे में कहा जा रहा है कि दोनों में सहमति बन गई है। वहीं पिछले दिनों राज्य के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी और पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी से भी मुलाकात की थी।

  • undefined

    News19, Jan 2020, 8:47 AM IST

    केजरीवाल ने 10 से 20 करोड़ में बेचे विधानसभा के टिकट, आप के पूर्व विधायक का दावा

    कभी अरविंद केजरीवाल के करीबी माने जाने वाले आम आदमी के पूर्व विधायक आदर्श शास्त्री ने कांग्रेस का दामना थाम लिया है। इससे पहले बदरपुर से पार्टी के ही विधायक एनडी शर्मा ने भी केजरीवाल पर टिकट बेचे जाने का आरोप लगाया है। आप के पूर्व विधायक आदर्श शास्त्री का दावा है कि केजरीवाल ने 10 से 20 करोड़ में दिल्ली विधानसभा के टिकट बेचे हैं।

  • Jyotiraditya Scindia

    News18, Jan 2020, 8:22 AM IST

    सिंधिया का करीबी विधायक कमलनाथ सरकार के खिलाफ विधानसभा के बाहर देगा धरना

    मध्य प्रदेश में कमलनाथ सरकार की मुश्किल बढ़ रही हैं। क्योंकि उनकी पार्टी का विधायक ही अब सरकार के खिलाफ मोर्चा खोले हुए हैं। हालांकि ऐसा पहली बार नहीं हुआ है कि कमलनाथ सरकार के खिलाफ उनकी पार्टी के नेता ने बगावत की हो। इससे पहले भी कई मंत्री राज्य की कमलनाथ सरकार के खिलाफ मोर्चा खोल चुके हैं।

  • undefined

    News14, Jan 2020, 8:19 PM IST

    टिकट कटते ही आप विधायक हुआ बागी, कहा बेचा गया टिकट

    बदरपुर से पार्टी के विधायक एनडी शर्मा ने कहा कि पार्टी नेतृत्व ने टिकट को बेचा है। वहीं पार्टी ने आज देर शाम दिल्ली विधानसभा चुनाव के लिए प्रत्याशियों के नामों का ऐलान किया। पार्टी ने अपने मौजूदा 15 विधायकों का टिकट काटा है और जबकि 46 विधायकों पर फिर से दांव खेला है। 

  • undefined

    News14, Jan 2020, 7:47 PM IST

    दिल्ली विधानसभा चुनाव के लिए मौजूदा 46 विधायकों पर ही दांव लगाएगी आप

    आम आदमी पार्टी ने सभी 70 सीटों पर उम्मीदवारों के नामों का किया एलान कर दिया है। आप ने 15 विधायकों के टिकट काटे हैं। वहीं 46 विधायकों पर फिर से दांव खेला है। पार्टी ने दिल्ली मेंआठ महिलाओं को भी प्रत्याशी बनाया है। आप दिल्ली में अकेले अपने बलबूते चुनाव लड़ रही हैं। हालांकि अभी तक किसी भी दल ने दिल्ली में प्रत्याशियों का ऐलान नहीं किया है।

  • പ്രതിഷേധത്തിനിടെ രാഹുല്‍ ഗാന്ധിയും സോണിയാ ഗാന്ധിയും.

    News12, Jan 2020, 12:02 PM IST

    मुश्किल में कांग्रेस: सोनिया, प्रियंका कर रही हैं सीएए का विरोध तो समर्थन में उतरे विधायक

    मध्य प्रदेश में कांग्रेस की कमलनाथ सरकार ने पहले ही साफ कर दिया है कि वह राज्य में सीएए को लागू नहीं करेगी। जबकि कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी और महासचिव प्रियंका गांधी इसका विरोध कर रही हैं। प्रियंका गांधी तो देशभर में घूम घूमकर एनआरसी और सीएए को लेकर विरोध जता रही हैं। वहीं अब प्रदेश में कांग्रेस को बड़ा झटका लगा है। राज्य में कांग्रेस के विधायक ने इस कानून का समर्थन किया है।

  • 8- केसीआर: तेलंगाना के मुख्यमंत्री के चंद्रशेखर राव को केसीआर नाम से भी जाना जाता है। वे बड़े क्षेत्रीय नेता हैं। उन्होंने विधानसभा चुनाव में विपक्षी पार्टियों को ढेर कर दिया। 10 साल पहले तेलंगाना को अलग राज्य बनाने वाले नेताओं में प्रमुख चेहरा थे। उन्होंने अलग राज्य बनाने के उद्देश्य से ही पार्टी का गठन किया था। 2014 में तेलंगाना अलग राज्य बना। राव सीएम बने, वे 1983 से कभी चुनाव नहीं हारे। 2014 में तेलंगाना में टीआरएस ने 17 में से 11 सीटों पर जीत हासिल की। इस दौरान उनकी पार्टी ने 119 सीटों वाले राज्य में 63 पर जीत हासिल की। 2018 में उन्होंने समय से पहले ही विधानसभा भंग करा दी। इसके बाद हुए विधानसभा चुनाव में बहुमत हासिल किया। लोकसभा चुनाव में टीआरएस ने 9 सीटों पर जीत हासिल की। केसीआर लोकसभा चुनाव में बिना कांग्रेस और बिना भाजपा के फ्रंट बनाने के पक्ष में थे।

    News2, Jan 2020, 8:06 AM IST

    दिल्ली में आप के विधायकों की थमी सांसें, कट सकते हैं कई मौजूदा विधायकों के टिकट

    दिल्ली विधानसभा चुनाव के लिए कभी भी घोषणा हो सकती है। चुनाव आयोग ने पूरी तैयारियों कर ली हैं। यही नहीं राजनैतिक दल भी चुनाव के तैयार हैं। लिहाजा दिल्ली की सत्ताधारी आप सरकार के बारे में कहा जा रहा है कि वह अगले दस दिनों में प्रत्याशियों को ऐलान कर सकती है। आप जल्दी टिकट घोषित करना चाहती ताकि प्रत्याशियों को अपने क्षेत्र में जाने  मौका मिले।

  • Maharashtra: Congress angry before cabinet expansion kps

    News31, Dec 2019, 8:59 AM IST

    ठाकरे कैबिनेट विस्तार के बाद कांग्रेस में बगावत, कई विधायकों ने खटखटाया आलाकमान का दरवाजा

    कांग्रेस के पुणे जिले के भोर विधानसभा क्षेत्र से विधायक संग्राम थोप्टे को उद्धव ठाकरे मंत्रिमंडल विस्तार में जगह नहीं मिलने के कारण पार्टी से बगावत कर दी है। थोप्टे के समर्थकों ने कांग्रेस कार्यालय पर प्रदर्शन कर विरोध जताया। थोप्टे के समर्थन में पुणे के कांग्रेस के सभी 20 पार्षदों ने इस्तीफा दिया है। हालांकि अभी तक थोप्टे ने इस्तीफा नहीं दिया है।

  • undefined

    News28, Dec 2019, 6:32 AM IST

    लालू परिवार में फिर नया ड्रामा, राजद विधायक चंद्रिका राय ने राबड़ी पर कराई एफआईआर

    चंद्रिका राय राजद के विधायक हैं और ऐश्‍वर्या राय के पिता हैं। हालांकि तीन दिन पहले ही पटना की कोर्ट ने लालू प्रसाद यादव के बेटे तेज प्रताप यादव को ऐश्वर्या राय को भरणपोषण का खर्चा देने का आदेश दिया था। जिसके बाद लालू परिवार और ऐश्वर्या के परिवार के बीच जंग शुरू हो गई थी।

  • kuldeep sengar

    News21, Dec 2019, 8:39 AM IST

    उम्रकैद की सजा के साथ ही बलात्कारी सेंगर की जाएगी विधायकी

    कोर्ट ने नाबालिग लड़की से बलात्कार के मामले में कुलदीप सेंगर को उम्र कैद की सजा सुनाई है। हालांकि चार दिन पहले ही तय हो गया था कि कोर्ट सेंगर को कड़ी सजा सुनाएगी। कोर्ट ने उम्र कैद की सजा के साथ ही उस पर 25 लाख रुपए का जुर्माना भी लगाया है। ये जुर्माना पीड़िता को मुआवजे के तौर पर दिया जाएगा। हालांकि सेंगर के पास हाईकोर्ट और सुप्रीम कोर्ट जाने का अवसर है। 

  • FIR lodged against azam khan's son for forgery

    News18, Dec 2019, 6:27 AM IST

    खतरे में विधायकी: सुप्रीम कोर्ट पहुंचे अब्दुल्ला आजम

    असल में सोमवार को इलाहाबाद उच्च न्यायालय ने रामपुर के ज्वार विधानसभा क्षेत्र से विधायक अब्दुल्ला आजम खान की विधायक को रद्द करने फैसला किया किया था। हालांकि कोर्ट ने इस पर कोई फैसला नहीं सुनाया। अब्दुल्ला आजम खान के खिलाफ बीएसपी उम्मीदवार नवाब काजिम अली खान ने याचिका दाखिल की थी। उन्होंने कोर्ट में दलील दी थी कि अब्दुल्ला आजम की विधायकी रद्द की जाए क्योंकि उन्होंने चुनाव लड़ने के लिए गलत प्रमाण पत्रों का सहारा लिया है और उनका चुनाव शून्य घोषित किया था।

  • Expelled BJP MLA Kuldeep Singh Sengar Convicted in Unnao Rape Case; All You Need To Know

    News17, Dec 2019, 12:04 PM IST

    Unnao Rape Case: कोर्ट ने BJP के पूर्व MLA कुलदीप सिंह सेंगर को दिया दोषी करार, जानिए क्या है पूरा मामला

    अपहरण और बलात्कार के मामले में दिल्ली कोर्ट द्वारा भाजपा के पूर्व विधायक कुलदीप सिंह सेंगर को सोमवार को दोषी करार दिया गया. अगस्त 2019 कुलदीप सिंह सेंगर को भाजपा से निष्कासित कर दिया गया था।17 साल से उन्नाव के विधायक रहे सेंगर को पिछले साल जून 2017 में उत्तर प्रदेश के जिले में 16 वर्षीय एक लड़की के साथ यौन शोषण के आरोप में गिरफ्तार किया गया था। लड़की ने आरोप लगाया था कि सेंगर ने कई मौकों पर उसके साथ मारपीट की, जब वह 11 साल की थी, तब उसे उसके घर में कैद कर लिया, उसे पढ़ाई छोड़ने के लिए मजबूर किया और यहां तक आवाज उठाई तो उसे गंभीर परिणाम भुगतने की धमकी भी दी।