Mlc  

(Search results - 9)
  • একই ছবি বিহারে। নীতিশ-লালুর জোট সরকার ভেঙে নীতিশ কুমারকেই মুখ্যমন্ত্রী রেখে সেখানেও সরকার গঠন করে বিজেপি।

    NewsJun 23, 2020, 1:36 PM IST

    बिहार में राजद को बड़ा झटका, पांच विधान पार्षदों ने थामा जदयू का हाथ

    राज्य में विधान परिषद के चुनाव होने हैं और इसमें तीन सीटें राजद के खाते में आने की पूरी संभावना है। लेकिन उसे इन चुनाव से पहले ही बड़ा झटका लगा है। क्योंकि राजद के पांच सदस्यों ने जनता दल यूनाइटेड का दामन थाम लिया है। वहीं राजद में विप उम्मीदवारों के नाम को लेकर भी घमासान  मचा हुआ है। वहीं, इसके अलावा राजद के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष रघुवंश प्रसाद सिंह ने अपने पद से इस्तीफा दे दिया है।

  • undefined

    NewsMay 13, 2020, 8:05 AM IST

    जानें क्यों महाराष्ट्र में भाजपा ने आखिर समय में बदला एमएलसी का प्रत्याशी

    राज्य में विधान परिषद के चुनाव से पहले भाजपा के प्रत्याशी अजीत गोछाड़े ने अपना नाम वापस ले लिया है और उनके स्थान पर पार्टी ने रमेश कराड को मैदान में उतारा है। हालांकि पहले कई दावेदार मैदान में थे। लेकिन  भाजप ने परिषद में दिग्गजों के बजाए नए और युवा नेताओं को भेजने का फैसला किया। लेकिन भाजपा ने नया प्रत्याशी मैदान में उतार कर सबको चौंका दिया है। 

  • undefined

    NewsMay 9, 2020, 7:46 PM IST

    कांग्रेस और एनसीपी के दबाव में आए उद्धव, निर्विरोध एमएलसी चुना जाना मुश्किल

    राज्य  में  नौ सीटों के लिए होने वाले विधान परिषद के चुनाव के लिए शिवसेना ने दो सीटों पर अपने  प्रत्याशी घोषित कर दिए हैं जबकि एनसीपी ने भी दो सीटों पर चुनाव लड़ने का फैसला किया है। लेकिन अब दोनों दलों की तर्ज पर कांग्रेस ने भी साफ कर दिया है कि वह दो सीटों पर चुनाव लड़ेगी।  लिहाजा विधान परिषद के चुनाव से पहले ही राज्य में सहयोगी दलों के बीच लड़ाई शुरू हो गई है।

  • undefined

    NewsApr 28, 2020, 9:40 PM IST

    राज्यपाल पर दबाव बनाने राजभवन पहुंचे ठाकरे सरकार के मंत्री!

    राज्य विधान परिषद में दो सीटें खाली हैं। जिनमें राज्यपाल अपने विवेक से राज्य सरकार की सिफारिश पर किसी को सदन का सदस्य नामित कर सकते हैं। लिहाजा  मंगलवार को पवार के साथ राज्य के राजस्व मंत्री बालासाहेब थोरात, जल संसाधन मंत्री जयंत पाटिल और नागरिक आपूर्ति मंत्री छगन भुजबल राज्यपाल से मिले। 

  • undefined

    NewsApr 22, 2020, 6:52 PM IST

    जानें क्यों राजभवन पर टकटकी लगाए हुए हैं उद्धव ठाकरे

    उद्धव ठाकरे को राज्य के विधान परिषद के सदस्य के तौर पर नामांकन किए जाने के राज्य कैबिनेट के प्रस्ताव पर राज्यपाल भगत सिंह कोश्यारी ने अभी तक कोई फैसला नहीं किया है। जिसको लेकर राज्य सरकार और राजभवन में तकरार चल रही है। वहीं भाजपा नेता चंद्रकांत पाटिल के बयान के बाद राजनीति गरमा गई है।

  • undefined

    NewsDec 30, 2018, 5:05 PM IST

    कांग्रेस एमएलसी के आवास से चार राइफलें चोरी, श्रीनगर में अलर्ट

    जम्मू-कश्मीर में श्रीनगर के जवाहर नगर इलाके से कांग्रेस एमएलसी मुजफ्फर पारे के घर से चार स्वचालित राइफलें चोरी होने का मामला सामने आया है। राज्य पुलिस ने इस मामले में केस दर्ज कर श्रीनगर में अलर्ट जारी कर दिया है। ऐसा माना जा रहा है कि यह चोरी संदिग्ध आतंकियों द्वारा की गई है। पहले भी इसी इलाके से पीडीपी विधायक की सुरक्षा में तैनात पीएसओ से भी आतंकियों ने आठ राइफलें चोरी हो गई थीं। 
     

  • undefined

    NewsDec 24, 2018, 12:42 PM IST

    नसीरुद्दीन शाह और हनुमान पर आजम खान का नया बयान

    भाजपा नेताओं पर दिया बेहद आपत्तिजनक बयान। हनुमान को मुसलमान बताने वाले भाजपा एमएलसी बुक्कल नवाब पर भी साधा निशाना। 

  • undefined

    NewsDec 23, 2018, 5:50 PM IST

    सत्ता के लिए सेना के ऑपरेशन ऑलआउट को रोकने का वादा!

    जम्मू-कश्मीर में सुरक्षा बलों का ऑपरेशन ऑलआउट लगातार जारी है। सेना ने एक के बाद एक कई आतंकियों का खात्मा किया है। हालांकि आतंकियों के सफाए कुछ राजनीतिक दलों में बेचैनी साफ देखी जा सकती है। यही कारण हैं कि वे राज्य में सत्ता मिलने पर ऑपरेशन ऑलआउट रोकने का वादा तक कर रहे हैं। उमर अब्दुल्ला और फारूक अब्दुल्ला की पार्टी नेशनल कांफ्रेंस के पूर्व एमएलसी डा. बशीर अहमद वीरी का कहना है कि अगर उनकी पार्टी सत्ता में आई तो ऑपरेशन ऑलआउट को रोक देगी। 

  • Bukal nawab

    NewsDec 21, 2018, 9:56 AM IST

    हनुमान जी पर बयान देकर बुरे फंसे भाजपा एमएलसी, देवबंद ने भी लगाई लताड़

    असल में भाजपा के एमएलसी बुक्कल नवाब ने भगवान हनुमान को मुसलमान बताया था। इसके लिए उनके तर्क थे कि मुसलमानों के नाम ही रहमान, सुल्तान, इमरान, जीशान, रेहान जैसे होते है। लिहाजा भगवान हनुमान का नाम भी मुसलमान का है। हिंदुओं में इस तरह के नामों का प्रचलन नहीं है। बुक्कल का कहना था कि मुसलमानों में करीब 100 नाम ऐसे हैं, जो हनुमान के नाम पर हैं।