Mobile  

(Search results - 38)
  • undefined

    News3, Mar 2020, 6:40 AM IST

    भाजपा की मोबाइल नंबर की काट 'बैंगल गोरबो' से करेगी टीएमसी

    पिछले  साल ही ममता बनर्जी ने प्रशांत किशोर को चुनाव रणनीति को नियुक्त किया है। ताकि राज्य में भाजपा के बढ़ते जनाधार को कम किया जा सके। दो दिन पहले ही भाजपा ने राज्य में मोबाइल नंबर जारी किया है।  जिसके जरिए राज्य की जनता भाजपा से जुड़ सकती है। अमित शाह की रैली  में एक लाख से ज्यादा लोगों ने हिस्सा लिया था।

  • Amit Shah Thumb

    News1, Mar 2020, 7:20 PM IST

    मिशन बंगाल के लिए अमित शाह ने भरी हुंकार, ममता सरकार के खिलाफ जारी किया मोबाइल नंबर

    अमित शाह ने कहा कि राज्य की जनता सोनार बांग्ला के सपने को साकार करने के लिए अगले पांच साल राज्य की सत्ता भाजपा के हाथ में सौंपे। क्योंकि राज्य में जनता के साथ अन्याय हो रहा है। लोकसभा चुनाव के बाद राज्य में अमित शाह की ये पहली रैली थी और जिसकी उम्मीद की जा रही थी अमित शाह ने वैसा ही आक्रामक तेवर रैली में दिखाए।

  • train fare will hike

    News2, Dec 2019, 2:35 PM IST

    मोबाइल के बाद अब रेलवे डालेगा जनता की जेब पर बोझ

    आम आदमी की जेब पर सरकार लगतार बोझ बढ़ा रही है। अब तक सस्ती मोबाइल दरों पर मोबाइल कंपनियों ने कैंची चला दी है। जिसके कारण मोबाइल दरों में चालीस से पचास फीसदी का इजाफा होने जा रहा है। वहीं अगले साल से रेल किराए में बढ़ोत्तरी की संभावना है। माना जा रहा है कि रेलवे सभी श्रेणी के टिकटों और आरक्षित और अनारक्षित दोनों क्लास के टिकटों की दरों में इजाफा करेगा। क्योंकि रेलवे इसके जरिए रेलवे अपनी आय में इजाफा करना चाहता है। 

  • undefined

    News4, Nov 2019, 7:08 AM IST

    जानें क्यों हिंदू-मुस्लिम संगठनों के नेताओं के मोबाइल पर रखी जा रही है नजर

    हालांकि खुफिया विभाग को जो जानकारी मिली है उसके मुताबिक धार्मिक संगठनों की कई गोपनीय बैठकें हो रही हैं। जो आने वाले समय में माहौल को खराब कर सकती हैं। अयोध्या का फैसला भारत के इतिहास में सबसे बड़ा फैसला माना जा रहा है। हालांकि धार्मिक संगठनों के लोग जनता के सामने तो ये कह रहे हैं कि जो भी कोर्ट का फैसला आएगा वह सबको मान्य होगा।

  • undefined

    News20, Oct 2019, 8:41 AM IST

    कोर्ट में बजी विधायक के मोबाइल की घंटी तो जज ने सुनाया तीन घंटे कस्टडी में रखने का आदेश

    मामला उत्तर प्रदेश के मुरादाबाद जिले का है। जहां सपा विधायक विधायक हाजी रिजवान को कोर्ट ने तीन घंटे की कस्टडी में भेज दिया। क्योंकि एक मामले की सुनवाई के दौरान विधायक के फोन की घंटी कोर्ट में बज गई। जबकि कोर्ट में आदेश था कि कोई भी व्यक्ति कोर्ट में मोबाइल लेकर प्रवेश नहीं करेगा।

  • undefined

    News18, Oct 2019, 8:20 PM IST

    योगी सरकार ने यूनिवर्सिटी और कॉलेज में बैन किए मोबाइल फोन

    फिलहाल राज्य सरकार के इस आदेश की आलोचना हो रही है। क्योंकि लोगों का कहना है कि मोबाइल सुरक्षा के लिहाज से भी जरूरी है। खासतौर से लड़कियों के लिए। लेकिन आज राज्य सरकार ने इसके लिए आदेश दे दिया है। इस आदेश के तहत अब प्रदेश के कॉलेज और यूनिवर्सिटी में मोबाइल फोन के इस्तेमाल पर बैन लग गया है। राज्य सरकार के उच्च शिक्षा निदेशालय ने इस पर एक नोटिस जारी किया है।

  • mobile

    News24, Sep 2019, 4:09 PM IST

    पूरी रात चलाया मोबाइल, बिगड़ गया मानसिक संतुलन

    कानपुर में एक शख्स को पूरी रात मोबाइल देखना महंगा पड़ गया। उसका मानसिक संतुलन बिगड़ गया। जिसकी वजह से उसे अस्पताल में भर्ती कराना पड़ गया। 
     

  • undefined

    Nation17, Sep 2019, 12:59 PM IST

    ऑटोमोबाइल कंपनियों को बर्बादी से कोई नहीं बचा सकता, जानिए 5 प्रमुख वजहें

    भारत में ऑटोमोबाइल कंपनियों ने जबरदस्त हंगामा मचा रखा है। आए दिन किसी न किसी बड़ी ऑटोमोबाइल कंपनी के अधिकारी का  बयान आता है कि हम बर्बाद हो रहे हैं, देश में आर्थिक मंदी आ चुकी है वगैरह वगैरह..। लेकिन सच यह है कि ऑटो इंडस्ट्री इसलिए तबाह हो रही है क्योंकि ऑटोमोबाइल कंपनियां अपनी पुरानी पड़ चुकी तकनीक में बदलाव के लिए तैयार नहीं हैं।  इसलिए उनका बर्बाद होना तय है। उनकी जगह लेने के लिए इलेक्ट्रोनिक वाहन तैयार खड़े हैं। आने वाले तीन से चार सालों में बदलाव की यह प्रक्रिया साफ दिखने लगेगी। आने वाले समय में हो सकता है कि आपको एक मोटरसायकिल या स्कूटर की कीमत में इलेक्ट्रोनिक कार मिल जाए। जिसकी जिंदगी वर्तमान गाड़ियों से बहुत ज्यादा हो और उसे चलाने के लिए आपको मेहनत भी नहीं करनी पड़े। ऐसे में कोई भी क्यों पुरानी तकनीक वाली भारी भरकम पेट्रोल और डीजल गाड़ियां खरीदना चाहेगा-
     

  • বৃষ্টিতে মোবাইল ভিজে গেলে, চটজলদি করে ফেলুন এই কাজগুলি

    News15, Sep 2019, 11:01 AM IST

    जल्द मिलेगी राहत: मोबाइल हुआ है चोरी तो यहां करें शिकायत, मोदी सरकार ने बनाया है खास पोर्टल

    केन्द्र सरकार ने मोबाइल चोरी और लूट की घटनाओं को रोकने के लिए एक पोर्टल की शुरूआत की है। जैसे ही किसी का मोबाइल चोरी होगा या लूट लिया जाएगा तो इस पोर्टल पर शिकायत करने के बाद उसे ब्लॉक कर दिया जाएगा। इसके बाद इस मोबाइल में किसी भी मोबाइल कंपनी का टॉवर काम नहीं करेगा। जिसके बाद ये मोबाइल बेकार हो जाएगा।

  • undefined

    News5, Sep 2019, 12:11 PM IST

    जेल में मोबाइल तो होगी तीन साल की जेल

    असल में उत्तर प्रदेश की जेलों में माफिया जमकर मोबाइल का इस्तेमाल करते हैं। जिला प्रशासन और पुलिस भी जेलों में छापेमारी करती है तो उन्हें मोबाइल फोन मिलते हैं। जिसको लेकर अब सरकार सख्त है। हालांकि जेलों जैमर भी लगाए गए हैं। लेकिन उसके बावजूद मोबाइल का धड़ल्ले से इस्तेमाल किया जा रहा है।

  • Mobile bells started ringing in Kashmir, mobile-internet services restored

    News5, Sep 2019, 10:08 AM IST

    कश्मीर में फिर बजने लगी हैं मोबाइल की घंटियां, मोबाइल-इंटरनेट सेवाएं बहाल

    अब राज्य के अनंतनाग,कुपवाड़ा, उत्तरी कश्मीर के बारामुला जिलों में मोबाइल फोन की घंटियां बजनी शुरू हो गई हैं। प्रशासन से मिली जानकारी के मुताबिक राज्य के 95 टेलीफोन एक्सचेंजों में से 76 एक्सचेंजों में लैंडलाइन सेवाओं बहाल हो गई हैं और बाकी के बचे एक्सचेंजों में जल्द ही ये सेवाएं बहाल हो जाएंगी।

  • UP police arrested tik tok star shahrukh khan

    News4, Sep 2019, 7:14 PM IST

    मोबाइल चोर निकला 42 हजार फॉलोवर वाला टिकटॉक स्टार शाहरुख खान

    यूपी पुलिस ने शाहरुख खान नाम के एक शख्स को गिरफ्तार किया है। उसके टिकटॉक पर 42 हजार फॉलोवर हैं। लेकिन बाद में पता चला कि वह मोबाइल चोर है। 
     

  • Mobile camera lense latest technology

    Tech19, Aug 2019, 7:59 PM IST

    कौन सा मोबाइल कैमरा है सबसे जबरदस्त, जानिए यहां

    अगर आप हैं फोटोग्राफी के शौकीन तो जरुर देखिए ये रिपोर्ट। क्योंकि यहां आपको पता चलेगा कि कौन से मोबाइल का कैमरा कितना जबरदस्त है। इसके बाद आपको पता चलेगा किस मोबाइल कैमरे से आती है दुनिया की सबसे अच्छी तस्वीर-

  • Schools to open today in Srinagar amid tight security, but mobile and internet services closed

    News19, Aug 2019, 8:14 AM IST

    कड़ी सुरक्षा के बीच श्रीनगर में आज खुल गए स्कूल, लेकिन मोबाइल और इंटरनेट सेवाएं बंद

    राज्य से अनुच्छेद 370  हटाए जाने के बाद स्कूलों में छुट्टियां घोषित कर दी गई थी और सरकारी कार्यालयों को बंद कर दिया गया था। लेकिन आज 14 दिन के बाद स्कूलों में रौनक लौटेगी। हालांकि अभी प्राइमरी स्तर के ही स्कूलों को खोला जा रहा है जबकि सीनियर कक्षाओं को स्कूलों को नहीं खोला गया है। राज्य के प्रधान सचिव रोहित कंसल ने बताया कि आज श्रीनगर के 190 प्राइमरी स्कूलों को ही दोबारा खोला जा रहा है। 

  • Two youth died on railways track after  during saw mobile on track

    News28, Jul 2019, 8:23 AM IST

    मोबाइल बना जान का दुश्मन, ट्रेन से कटे दो दोस्त

    पुलिस से मिली जानकारी के मुताबिक घटना लखनऊ के निगोहां लवल गांव के पास स्थित रेलवे गेट नंबर 183 सी की है। यहां पास ही के बैरीसालपुर गांव निवासी रेलवेकर्मी रामपाल का बेटा अवनीश (22) और उसका बीरेन्द्र  शनिवार शाम को घर से मृतक सुरेश चौरसिया के अंतिम संस्कार के लिए श्मशान घाट गए थे और वहां से वापस लौटते वक्त दोनों रेलवे ट्रैक नंबर दो से मोबाइल देखते हुए जा रहे थे।