Modi  

(Search results - 1550)
  • undefined

    News8, Apr 2020, 5:18 PM IST

    Corona के कारण 15 अप्रैल के आगे तक इन ट्रेनों की बुकिंग हुई निलंबित; जानिए कब तक हुई ट्रेनें रद्द

     

    रेलवे की सहायक कंपनी आईआरसीटीसी) ने तीन ट्रेनों की बुकिंग 30 अप्रैल तक निलंबित रखने का फैसला लिया है।

  • undefined

    News7, Apr 2020, 6:21 PM IST

    देश में बढ़ सकता है लॉकडाउन, केन्द्र के साथ कई राज्य हैं तैयार

    माना जा रहा है कि कई राज्यों के अनुरोध के बाद केंद्र सरकार लॉकडाउन बढ़ाने पर विचार कर रही है। असल में कोरोना वायरस के संक्रमण का खतरा लगातार बढ़ा हुआ है। असल में भारत स्टेज दो और तीसरे के बीच है और माना जा रहा है कम्यूनिटी ट्रासमिशन का खतरा बरकरार है।लिहाजा केन्द्र सरकार लॉकडाउन को बढ़ाने का फैसला कर सकती है। वहीं देश में तब्लीगी जमात के कारण वायरस के संक्रमण का खतरा है और इसके कारण देश में मामलों में लगातार इजाफा हो रहा है।

  • undefined

    News7, Apr 2020, 1:08 PM IST

    लॉकडाउन के बीच सरकार रख रही है प्याज की कीमतों पर नजर

    फिलहाल राज्य और केन्द्र सरकार प्याज की कीमतों पर नज़र रखे हुए हैं। क्योंकि प्याज की सबसे बड़ी मंडी लासलगाँव में कोरोना का एक  मामला सामने आने के बाद यहां पर वाहनों का परिचालन निलंबित हो गया है। जिसका असर आने वाले दिनों में प्याज की आपूर्ति को प्रभावित कर सकता है और प्याज की कीमतों में इजाफा हो सकता है। 

  • आगरा से तब्लीगी जमात में गए जमातियों के नेपाल में पाक जमातियों के साथ मिलने से कई सवाल खडे़ हो रहे हैं। एक बड़ी बात ये सामने आ रही है कि नेपाल में रुकने वाले जमातियों के परिजनों ने पुलिस को इसकी जानकारी क्यों नहीं दी। अब खुफिया एजेंसी वहां मिले जमातियों की पूरी कुंडली तैयार कर रही हैं। अगर उनका पाक जमातियों से संपर्क निकला तो उनके खिलाफ कार्रवाई हो सकती है।

    News7, Apr 2020, 11:23 AM IST

    कोरोना का कहर: 4421 पहुंचे संक्रमित, 114 की मौत

    केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय के अनुसार देश में लगभग 4,000 सक्रिय मामले हैं जिनमें 325 व्यक्ति या तो ठीक हो गए हैं या उन्हें छुट्टी दे दी गई है। मंत्रालय ने कहा कि देश में 24 घंटे में पांच कोरोनोवायरस संक्रमित मरीजों की मौत हुई हैं। जिसमें तीन मौतें राजस्थान में दर्ज की गई हैं। महाराष्ट्र में सबसे अधिक कोरोनोवायरस से मौतें हुई हैं, यहां पर 45 लोगों की मौत कोरोना से हुई है।

  • കര്‍ശന പരിശോധനയെ തുടര്‍ന്ന് ആളൊഴിഞ്ഞ പാര്‍ലമെന്‍റ് പരിസരം.

    News6, Apr 2020, 6:10 PM IST

    सांसदों की सेलरी पर कोरोना का कहर, जानें कितने फीसदी कटेगी सांसदों की तनख्वाह

    कोरोना संक्रमण देश में तेजी से फैल रहा है और इसके कारण अर्थव्यवस्था पर नकारात्मक असर देखा जा रहा है।  लिहाजा केन्द्र सरकार ने कोरोना संकट के बीच सांसदों के वेतन में कटौती करने का फैसला किया है।  केन्द्र सरकार के इस फैसले की जानकारी केन्द्रीय सूचना और प्रसारण मंत्री ने दी।

  • ಲಾಕ್‌ಡೌನ್ ವೇಳೆ ಕ್ರೀಡಾಪಟುಗಳು ಸಾಮಾಜಿಕ ಜಾಲತಾಣ ಮೂಲಕ ಭಾರತೀಯರಲ್ಲಿ ಆತ್ಮಸ್ಥರ್ಯ ತುಂಬಲು ಮನವಿ

    News4, Apr 2020, 6:44 PM IST

    सभी दलों के नेताओं के साथ बातचीत करेंगे पीएम, 8 अप्रैल को बुलाई सर्वदलीय बैठक करेंगे

    प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने 8 अप्रैल को कोरोनावायरस से उत्पन्न हालात पर चर्चा के लिए सर्वदलीय बैठक बुलाई है। घातक वायरस के प्रकोप पर राजनीतिक दलों के साथ मोदी की यह पहली बैठक है। पीएम मोदी लॉकडाउन की घोषणा करने के बाद सर्वदलीय बैठक के जरिए विभिन्न दलों के नेताओं से बातचीत करेंगे।

  • ಲಾಕ್‌ಡೌನ್ ವೇಳೆ ದೈಹಿಕ ಹಾಗೂ ಮಾನಸಿಕ ಫಿಟ್ನೆಸ್ ಕುರಿತು ಕ್ರೀಡಾಪಟುಗಳ ಜೊತೆ ಮೋದಿ ಚರ್ಚೆ

    News3, Apr 2020, 9:36 PM IST

    केंद्र सरकार ने कोरोना वायरस के खिलाफ लड़ने के लिए राज्यों को मंजूर किए 11,092 करोड़ रुपये

    कल ही प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने राज्यों के मुख्यमंत्री के साथ बैठक कर राज्यों में कोरोना वायरस के हालत का जायजा लिया था। प्रधानमंत्री ने राज्यों की तारीफ की कि राज्य सरकार अच्छा काम कर रहे हैं। लेकिन देश में कोरोना की स्थिति चिंताजनक है। वहीं पीएम नरेन्द्र मोदी ने कोरोनोवायरस रोकथाम के प्रयासों के लिए आवश्यक संसाधनों को बढ़ाने की बात कही।

  • undefined

    Nation3, Apr 2020, 3:04 PM IST

    एक बार फिर जनता से मुखातिब हुए मोदी, कहा कोरोना से मिलकर लड़ना होगा

    प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी कोरोना महामारी के बीच शुक्रवार को देशवासियों के साथ 12 मिनट का एक वीडियो मैसेज साझा किया। उन्होंने कहा कि कोरोना के खिलाफ अब तक 9 दिन के लॉकडाउन में लोगों ने अनुशासन का परिचय दिया। इस रविवार 5 अप्रैल रात 9 बजे आप सब 9 मिनट घर की लाइटें बंद कर मोमबत्ती, टॉर्च, दीये या मोबाइल की फ्लैश लाइट जलाएं। साथ ही ताकीद भी दी कि टॉर्च, दीये या मोबाइल की लाइट जलाते वक्त बाहर न जाएं और सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करें।

  • undefined

    Nation2, Apr 2020, 8:57 PM IST

    प्रधानमंत्री मोदी ने कोरोनावायरस को हराने के लिए मुख्यमंत्रियों के साथ की वीडियो कॉन्फेंस

    देश में कोरोनावायरस के बढ़ते मामलों के बीच प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी गुरुवार को दूसरी बार सभी राज्यों के मुख्यमंत्रियों से वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग की। इस दौरान गृह मंत्री अमित शाह, रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह, केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री डॉ. हर्षवर्धन और स्वास्थ्य मंत्रालय के अधिकारी भी मौजूद रहे। इससे पहले 20 मार्च को भी उन्होंने इसी तरह सभी राज्यों से कोरोना से निपटने की तैयारियों पर बात की थी। अब संक्रमितों की संख्या दो हजार के पार पहुंच गई है।

  • amit shah

    News2, Apr 2020, 6:19 PM IST

    जानें कौन हो सकता है जम्मू कश्मीर का नागरिक, सरकार के जारी किए नए नियम

    पहले केवल स्थायी निवासी जम्मू-कश्मीर में सरकारी नौकरियों के लिए पात्र थे, लेकिन अगस्त 2019 में जम्मू-कश्मीर में अनुच्छेद 370 को रद्द करने के बाद अन्य राज्यों के लोगों को भी इसका अधिकार मिल गया है। केन्द्र सरकार ने भारतीय संविधान के अनुच्छेद 35A द्वारा संचालित संविधान ने जम्मू और कश्मीर के स्थायी निवासियों को परिभाषित किया था। 

  • undefined

    Nation30, Mar 2020, 8:26 PM IST

    फिलहाल 21 दिन से आगे नहीं बढ़ेगा लॉकडाउन

    कोरोनावायरस के संक्रमण से निपटने के लिए देश में लागू 21 दिन का लॉकडाउन आगे नहीं बढ़ेगा। ऐसी कुछ अफवाहें और रिपोर्ट आई थीं कि सरकार लॉकडाउन को 90 दिन तक बढ़ा सकती है। सोमवार को कैबिनेट सचिव राजीव गौबा ने इन रिपोर्ट्स को बेबुनियाद बताया। उन्होंने कहा कि अभी लॉकडाउन को 14 अप्रैल से बढ़ाने की कोई योजना नहीं है।

  • ये मजदूर कुछ किलोमीटर दूर नहीं, सैकड़ों मील ऐसे ही पैदल चलते रहे।

    News30, Mar 2020, 11:38 AM IST

    कोरोना का कहर: 1,160 पहुंची मरीजों की संख्या, 31 की मौत

    देशभर में कोरोना का कहर जारी है और इसके मरीजों की संख्या लगातार बढ़ रही है। रविवार को ही देश के विभिन्न हिस्सों में 20 से अधिक ताजा मामले सामने आए। जिसके बाद कोरोना वायरस से संक्रमित मरीजों की संख्या 1160 तक पहुंच गई है। इससे होने वाली मौतों का आंकड़ा पार हो गया है। 

  • rajiv gauba

    News30, Mar 2020, 10:25 AM IST

    कोरोना के कहर के बीच आई अच्छी खबर, जानें क्या है मामला

    मोदी सरकार ने इस रिपोर्ट को खारिज किया है कि कोरोनोवायरस लॉकडाउन को एक हफ्ते तक बढ़ाया जा सकता है। केन्द्रीय कैबिनेट सचिव राजीव गाबा ने मीडिया और सोशल मीडिया में चली रही खबरों को खारिज करते हुए कहा कि लॉकडाउन का विस्तार करने की कोई योजना नहीं है। 

  • undefined

    News29, Mar 2020, 11:50 AM IST

    पीएम मोदी ने कोरोना वायरस से हो रही दिक्कतों के लिए जनता से मांगी मांफी

    पीएम मोदी ने कहा कि मुझे लगता है कि आप निश्चित रूप से मुझे माफ़ कर देंगे क्योंकि मुझे कुछ ऐसे फैसले लेने थे, जो मैने लिए। जिन्होंने आपको बहुत मुश्किल में डाल दिया है। लिहाज मैं माफी मांगता हूं। ये बात उन्होंने मन की बात कार्यक्रम में कही।
     

  • PM Modi and Mamta will meet today kps

    News28, Mar 2020, 1:31 PM IST

    जानें क्यों पीएम मोदी ने की ममता बनर्जी की तारीफ

    केन्द्र सरकार ने कोरोना वायरस के टेस्ट के लिए पश्चिम बंगाल सरकार को 10000 टेस्टिंग किट भेजी हैं। क्योंकि वहां पर टेस्टिंग किट की कमी हो गई थी और इसका मामला पश्चिम बंगाल की सीएम ममता बनर्जी ने पीएम मोदी के समक्ष उठाया था। वहीं पीएम मोदी ने ममता बनर्जी से कोरोना के हालात की जानकारी लेने के लिए बात की थी।