Modi  

(Search results - 1447)
  • news

    News28, Jan 2020, 7:49 PM IST

    निर्भया केस में दोषी मुकेश की दया याचिका से शर्जील इमाम की गिरफ्तारी तक, देखिए माय नेशन के 100 सेकेंड्स में

    दया याचिका खारिज होने के बाद निर्भया के दोषी मुकेश की न्यायिक समीक्षा की याचिका पर सुप्रीम कोर्ट में मंगलवार को सुनवाई हुई। मुकेश की वकील अंजना प्रकाश ने दलील दी कि मुकेश के साथ जेल में बुरा बर्ताव हुआ और उसे पीटा गया। एएमयू में आपत्तिजनक भाषण देने वाले आरोपी शर्जील इमाम को पुलिस ने जहानाबाद से गिरफ्तार कर लिया है। मंगलवार सुबह पुलिस ने शर्जील के भाई मुजम्मिल और उसके एक सहयोगी को जहानाबाद से हिरासत में लिया। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी मंगलवार को एनसीसी की रैली में कैडेट्स को संबोधित किया। उन्होंने कहा कि हमारा पड़ोसी देश हमसे तीन-तीन जंग हार चुका है। हमारी सेनाओं को उसे हराने में 10-12 दिन भी नहीं लगेंगे।

  • deep dive

    News28, Jan 2020, 7:42 PM IST

    उज्जवल है देश का भविष्य, प्रगति के दे रहा है संकेत

    हमने ये अनुमान लगाया था कि ऑटोमोबाइल, कंज्यूमर ड्यूरेबल्स, एफएमसीजी, सीमेंट, रियल एस्टेट और फाइनेंशियल सर्विसेज जैसे विभिन्न क्षेत्रों को ये प्रभावित कर रही है। लेकिन देर हो चुकी थी,क्योंकि हमें मंदी का एहसास बाद में हुआ। हालांकि हमारी खपत सकल घरेलू उत्पाद (जीडीपी) के 70 प्रतिशत से अधिक है। लिहाजा हमारी खपत कम होने का असर देश की अर्थव्यवस्था पर दिखाई देने लगा।

  • undefined

    Nation28, Jan 2020, 7:26 PM IST

    पाकिस्तान को कुछ इस अंदाज में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने दी चेतावनी

    नमस्कार स्वागत है आपका माय नेशन में, मेरा नाम है अमल चौधरी और आज हम बात करेंगे एनसीसी डे के बारे में और उस दौरान किन किन मुद्दों पर बोले देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, उस पर भी डालेंगे एक नज़र. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी मंगलवार को राष्ट्रीय कैडेट कॉर्प्स (एनसीसी) दिवस के कार्यक्रम में शामिल हुए। हमारा पड़ोसी देश हमसे तीन-तीन जंग हार चुका है। हमारी सेनाओं को उसे हराने में 10-12 दिन भी नहीं लगेंगे। वह दशकों से हमसे प्रॉक्सी वॉर लड़ रहा है। इसमें हजारों नागरिकों, जवानों की जान गई है।

  • jasoda ben

    News28, Jan 2020, 7:57 AM IST

    जानें क्यों योगी राज में हो रही है पीएम मोदी की पत्नी पर पुष्पवर्षा

    जशोदाबेन अकसर धार्मिक यात्राओं में जाती रहती थी। इसी सिलसिले में वह झांसी में थीं, जहां उन्होंने रानी लक्ष्मी बाई किले का भ्रमण किया था और इसके बाद वह अब चित्रकूट में धर्मस्थलों के दर्शन करेगी। वहीं इससे पहले वह बिहार और पश्चिम बंगाल भी जा चुकी हैं। वह सरकारी नौकरी से रिटायर हो चुकी हैं और धार्मिक यात्राओं पर जाती रहती हैं।

  • EU draft proposal against CAA India said, this is our Internal matter kps

    News28, Jan 2020, 7:12 AM IST

    सीएए को लेकर नरम पड़ा यूरोपीय यूनियन, फ्रांस ने दिया भारत का साथ बोला आंतरिक मामला

    असल में यूरोपीय संघ ने सीएए पर मसौदा प्रस्ताव पेश किया है। कुछ सांसदों ने इसे अंतरराष्ट्रीय मामला बताते हुए इस पर बहस करने का प्र्सताव तैयार किया था। लेकिन फ्रांस ने संघ को बड़ा झटका दिया है और भारत की कड़ी आपत्ति पर फ्रांस ने कहा कि नागरिकता संशोधन कानून भारत का आंतरिक मामला है।

  • असम में लागू एनआरसी पर याचिका से शाहीन बाग पर केंद्रीय मंत्री रविशंकर प्रसाद के बयान तक, देखिए माय नेशन के 100 सेकेंड्स में

    News27, Jan 2020, 7:12 PM IST

    असम में लागू एनआरसी पर याचिका से शाहीन बाग पर केंद्रीय मंत्री रविशंकर प्रसाद के बयान तक, देखिए माय नेशन के 100 सेकेंड्स में

    असम में राष्ट्रीय नागरिकता रजिस्टर (एनआरसी) से करीब 2000 ट्रांसजेंडरों को बाहर रखने के खिलाफ सुप्रीम कोर्ट में याचिका दायर की गई। असम की पहली ट्रांसजेंडर जज जस्टिस स्वाति बिधान ने सुप्रीम कोर्ट में यह याचिका दायर की. कानून मंत्री रविशंकर प्रसाद ने शाहीन बाग में नागरिकता कानून के खिलाफ हो रहे प्रदर्शन पर सवाल उठाया। उन्होंने सोमवार को कहा कि शाहीन बाग में लोग सिर्फ मोदी का विरोध कर रहे हैं। अफगानिस्तान के गजनवी प्रांत में सोमवार को एक यात्री विमान दुर्घटनाग्रस्त हो गया। इसमें क्रू समेत 83 लोग सवार थे। गर्वनर ऑफिस की ओर से बताया गया है कि यह विमान किसी विदेशी एयरलाइन का था।

  • पश्चिम बंगाल की राजधानी कोलकाता में इस मौके पर राज भवन और पुलिस हेडक्वार्टर को अच्छे तरीके से सजाया गया।

    News26, Jan 2020, 7:41 AM IST

    देशभर में 71वें गणतंत्र दिवस की धूम, राजपथ पर देखेगी देश की शक्ति और संस्कृति

    देश आज 26 जनवरी 2020 को 71वां गणतंत्र दिवस मना रहा है। आज  राजपथ देश सैन्य शक्ति, बहुमूल्य सांस्कृतिक विरासत और सामाजिक-आर्थिक प्रगति का भव्य प्रदर्शन किया जाएगा। विभिन्न राज्यों की झांकिया राजपथ पर अपनी संस्कृति का प्रदर्शन करेंगी, जिन्हें वहां पर मौजूद लोग तो देखेंगे ही, वहीं दुनिया भी भारत की सैन्य ताकत और संस्कृति को देख सकेगी। 

  • undefined

    News25, Jan 2020, 7:33 AM IST

    सीएए का विरोध करने वाले कैप्टन हैं मोदी सरकार के इस फैसले पर मुरीद, अब पंजाब में किया लागू

    राज्य सरकार ने साफ किया है कि कैप्टन अमरिंदर सिंह के आदेश के बाद नए नियमों का उल्लंघन करने पर उचित कार्रवाई की जाएगी।  गौरतलब है कि केन्द्र में नरेन्द्र मोदी सरकार बनने के बाद इस तरह के फैसले लिए गए थे।

  • undefined

    News24, Jan 2020, 7:30 PM IST

    न्यूजीलैंड के खिलाफ पहले टी20 में भारती की जीत से सीएए की खबरों तक, देखिए माय नेशन के 100 सेकेंड्स में

    शुक्रवार को ऑकलैंड में खेले गए मुकाबले में न्यूजीलैंड ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में 5 विकेट पर 203 रन बनाए। जवाब में भारतीय टीम ने 19 ओवर में 4 विकेट पर 204 रन बना लिए। चीन से फैल रहे कोरोनावायरस की आशंका के चलते भारत में सुरक्षात्मक कदम उठाए गए हैं। मुंबई, दिल्ली, कोलकाता समेत देश के 7 एयरपोर्ट पर चीन से आने वाले यात्रियों की स्वास्थ्य जांच की जा रही है। सीएए के खिलाफ हिंसक प्रदर्शनों को लेकर 154 लोगों ने शुक्रवार को राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद से अपील की। अपील करने वालों में पूर्व जजों, नौकरशाह और आर्मी अफसर शामिल हैं।

  • सिर्फ एक बच्ची के लिए चल रहा है बिहार का यह स्कूल

    News24, Jan 2020, 5:37 PM IST

    सिर्फ एक बच्ची के लिए चल रहा है बिहार का यह स्कूल

     

    पिछले एक साल से, पटना से लगभग 130 किलोमीटर दक्षिण में गया जिले में स्थित एक प्राथमिक विद्यालय, केवल एक छात्र, जाह्नवी कुमारी को पढ़ाने के लिए चलता है।

  • Raj Thackeray

    News24, Jan 2020, 7:59 AM IST

    सीएए पर केन्द्र सरकार को मिला राज ठाकरे का साथ, 9 फरवरी को करेंगे बड़ी रैली

    शिवसेना संस्थापक बाला साहेब ठाकरे की जयंती पर राज ठाकरे ने पार्टी का नया झंडा लांच किया है। ये झंडा भगवा है जबकि पहले एमएनएस का झंडा चार रंगों का था। लिहाजा अब ये तय हो गया है कि राज ठाकरे अब पूरी तरह के राज्य में हिंदुत्व के एजेंडे पर काम करेंगे। उन्होंने आज दिए गए भाषण में भी ये जता दिया है कि वह राज्य से घुसपैठियों को बाहर करेंगे। जबकि कुछ समय तक राज ठाकरे भाजपा के विरोध में बयान देते रहे रहे हैं।

  • अनुच्छेद 370 पर केंद्र के सुप्रीम कोर्ट में बयान से लगातार हो रहे क्रिकेट पर विराट कोहली के बयान तक, देखिए माय नेशन के 100 सेकेंड्स में

    News23, Jan 2020, 7:31 PM IST

    अनुच्छेद 370 पर केंद्र के सुप्रीम कोर्ट में बयान से लगातार हो रहे क्रिकेट पर विराट कोहली के बयान तक, देखिए माय नेशन के 100 सेकेंड्स में

    केंद्र सरकार ने गुरुवार को सुप्रीम कोर्ट में कहा कि अनुच्छेद 370 हटाने से जम्मू-कश्मीर को भारतीय संघ में शामिल किया जा सका है और इस फैसले को वापस लेना संभव नहीं है। टीम इंडिया के लगातार क्रिकेट खेलने पर कप्तान विराट कोहली ने गुरुवार को चिंता जाहिर की। कोहली ने कहा कि वह दिन ज्यादा दूर नहीं है, जब खिलाड़ी सीधे स्टेडियम में लैंड करेंगे और मैच खेलेंगे। टाटा ग्रुप के चेयरमैन एमेरिटस रतन टाटा ने गुरुवार को अपनी युवावस्था की फोटो इंस्टाग्राम पर शेयर की। उन्होंने लिखा कि लॉस एंजिल्स की यह तस्वीर भारत लौटने से कुछ समय पहले की है। रतन टाटा की इस फोटो की काफी चर्चा हो रही है।

  • डेमोक्रेसी इंडेक्स में भारत की स्थिति से इसरो द्वारा गगनयान में भेजे जाने वाली ह्यूमनॉइड का वीडियो जारी होने तक, देखिए माय नेशन के 100 सेकेंड्स में

    News22, Jan 2020, 6:24 PM IST

    डेमोक्रेसी इंडेक्स में भारत की स्थिति से इसरो द्वारा गगनयान में भेजे जाने वाली ह्यूमनॉइड का वीडियो जारी होने तक, देखिए माय नेशन के 100 सेकेंड्स में

    भारत डेमोक्रेसी इडेंक्स में 10 पायदान नीचे 51वीं पोजिशन पर आ गया। 2019 में भारत का डेमोक्रेसी स्कोर 6.9 रहा, जो 13 साल में सबसे निचले स्तर पर है। इसरो ने बुधवार को मानवरहित अंतरिक्ष मिशन गगनयान में भेजी जाने वाली ह्यूमनॉइड व्योममित्रा का वीडियो जारी किया। इसरो के वैज्ञानिक सैम दयाल ने कहा कि यह ह्यूमनॉइड मानव की तरह व्यवहार करने का प्रयास करेगी और हमें वापस रिपोर्ट करेगी। सीएए को लेकर दायर 143 याचिकाओं पर सुप्रीम कोर्ट में बुधवार को सुनवाई हुई। इस दौरान चीफ जस्टिस एसए बोबडे, जस्टिस एस अब्दुल नजीर और जस्टिस संजीव खन्ना की बेंच ने कहा कि केंद्र का पक्ष सुने बगैर सीएए और एनपीआर प्रक्रिया पर रोक नहीं लगाएंगे। 

  • वैश्विक जीडीपी ग्रोथ पर दुनियाभर के सीईओ की चिंताओं से गृहमंत्री अमित शाह के उत्तर प्रदेश के दौरे तक, देखिए माय नेशन के 100 सेकेंड्स में

    News21, Jan 2020, 7:04 PM IST

    वैश्विक जीडीपी ग्रोथ पर दुनियाभर के सीईओ की चिंताओं से गृहमंत्री अमित शाह के उत्तर प्रदेश के दौरे तक, देखिए माय नेशन के 100 सेकेंड्स में

     दुनिया भर के सीईओ के मन में ग्लोबल जीडीपी ग्रोथ को लेकर निराशा चरम पर है। ग्लोबल कंसल्टेंसी फर्म पीडब्ल्यूसी के सर्वे के मुताबिक, पहली बार 53% सीईओ ने ग्रोथ में गिरावट की बात कही है। पिछले साल ऐसा कहने वाले सिर्फ 29% थे। केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह मंगलवार को उत्तर प्रदेश के दौरे पर हैं। उन्होंने लखनऊ में नागरिकता संशोधन कानून के समर्थन में कहा कि मैं लखनऊ की भूमि से डंके की चोट पर कहने आया हूं कि जिसे विरोध करना हो करे, सीएए वापस नहीं होगा। स्विट्जरलैंड में दावोस वर्ल्ड इकोनॉमिक फोरम की 50वीं समिट मंगलवार से शुरू हो गई। इस दौरान ट्रम्प ने कहा कि अमेरिका ऐसी आर्थिक तेजी के मध्य में है, जैसी दुनिया में पहले कभी नहीं देखी गई।

  • निर्भया केस में दोषी पवन की दया याचिका खारिज होने से पीएम मोदी के परीक्षा पे चर्चा कार्यक्रम तक, देखिए माय नेशन के 100 सेकेंड्स में

    News20, Jan 2020, 11:32 PM IST

    निर्भया केस में दोषी पवन की दया याचिका खारिज होने से पीएम मोदी के परीक्षा पे चर्चा कार्यक्रम तक, देखिए माय नेशन के 100 सेकेंड्स में

    निचली अदालत, दिल्ली हाईकोर्ट के बाद सुप्रीम कोर्ट ने भी निर्भया के दुष्कर्मी पवन की उस याचिका को खारिज कर दिया है, जिसमें उसने वारदात के वक्त खुद के नाबालिग होने का दावा किया था। बिहार के मुजफ्फरपुर बालिका गृह कांड में दिल्ली की साकेत कोर्ट ने शेल्टर होम के संचालक ब्रजेश ठाकुर समेत 19 को यौन शोषण और उत्पीड़न का दोषी करार दिया है। दोषियों की सजा पर 28 जनवरी को बहस की जाएगी। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सोोमवार को दिल्ली के तालकटोरा स्टेडियम में ‘परीक्षा पे चर्चा 2020’ कार्यक्रम में शामिल हुए। छात्रों, शिक्षकों और अभिभावकों से उन्होंने एक घंटा 52 मिनट बात की।