Modi Government  

(Search results - 235)
  • जयपुर में कोरोना पॉजिटिव मिलने के बाद स्वास्थ्य अमला सक्रिय हुआ।

    News27, Mar 2020, 12:15 PM IST

    कोरोना का कहर: महाराष्ट्र से आगे निकला केरल, 724 पहुंची कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या

    गुरुवार को भारत में  कोरोना संक्रमित मामलों की संख्या 633 थी, वहीं शुक्रवार को ये बढ़कर 724 हो गई वहीं अभी तक 44 मरीज ठीक हो गए थे या उन्हें छुट्टी दे दी गई है। फिलहाल कोरोना की माहमारी से बचने के लिए सरकार ने युद्धस्तर पर उपाय किए हैं  और इससे बचाव के लिए सरकार ने देशभर में लॉकडाउन किया हुआ और देशभर में कर्फ्यू जैसे हालत है। केवल रोजमर्रा की जरूरी वस्तुओं के  लिए लोग घरों से बाहर निकल रहे हैं। सरकार सोशल डिस्टेंसिंग पर ज्यादा ध्यान दे रही है।  ताकि ये वायरस एक व्यक्ति से दूसरे व्यक्ति में न फैले। 
     

  • corona

    News26, Mar 2020, 6:24 PM IST

    बैंक हो जाएंगे बंद, जानें क्या फैसले लेने जा रही है सरकार

    अब तक बैंकों को सरकार ने आवश्यक सेवा के तहत रखा गया है। इस केन्द्र सरकार की इस योजना के तहत, बड़े शहरों में हर पांच किलोमीटर पर केवल एक बैंक शाखा को खुला जा सकता है। वहीं बैंकों के प्रबंधन कहना का कहना है कि जहां पर लोग डिजिटल पेंमेंट के बारे में नहीं जानते हैं वहीं पर बैंकों को खोला जाना चाहिए।

  • undefined

    News25, Mar 2020, 1:31 PM IST

    अब्दुल्ला परिवार पर मेहरबान है मोदी सरकार, अभी भी कैद में है महबूबा

    हालांकि महबूबा की बेटी  इल्तिजा मुफ्ती ने अपनी मां की नजरबंदी को सुप्रीम कोर्ट में चुनौती दी है। गौरतलब है कि राज्य से 5 अगस्त 2019 को अनुच्छेद 370 हटाया गया था और उसके बाद से ही महबूबा मुफ्ती,उमर अब्दुल्ला और फारुक अब्दुल्ला को नजर बंद कर दिया गया था। 

  • undefined

    News24, Mar 2020, 6:53 PM IST

    भारत सरकार ने वेंटिलेटर, सैनिटाइजर के निर्यात पर लगाया प्रतिबंध

    केंद्र सरकार ने आज देशभर में कोरोना वायरस के मरीजों की बढ़ती संख्या और सेनिटाइजर की कमी को देखते हुए वेंटिलेटर, आईसीयू उपकरण और सैनिटाइजर के निर्यात पर तत्काल प्रभाव से प्रतिबंध लगा दिया। वाणिज्य मंत्रालय ने वेंटिलेटर और सैनिटाइज़र के निर्यात को प्रतिबंधित करने वाला एक आदेश जारी किया। 

  • കര്‍ശന പരിശോധനയെ തുടര്‍ന്ന് ആളൊഴിഞ്ഞ പാര്‍ലമെന്‍റ് പരിസരം.

    News23, Mar 2020, 2:51 PM IST

    संसद में दिखा कोरोना का असर, अनिश्तिचतकाल के लिए स्थगित हुई संसद

    देशभर में कोविद -19 के बढ़ते प्रकोप को देखते हुए राजनैतिक दलों ने मौजूदा सत्र से दूरी बनानी शूरू कर दी थी। हालांकि अभी तक संसद का  शीतकालीन सत्र रद्द नहीं किया है। लेकिन राजनैतिक दलों ने दूरी बनानी शुरू कर दी है। आज सरकार ने लोकसभा में वित्त विधेयक को सूचीबद्ध किया है और ये आज ही पारित हो गया है। र

  • undefined

    News23, Mar 2020, 12:01 PM IST

    शेयर बाजार में दिखा कोरोना का कहर, सेंसेक्स में 3,300 और निफ्टी में 960 अंकों की आई गिरावट

    दुनिया भर में कोरोनोवायरस का कहर देखने को मिल रहा है। कोरोना के कहर से सभी देशों को अर्थव्यवस्था चरमरा गई है और इसका सीधा असर शेयर बाजारों में देखने को मिल रहा है। भारतीय शेयर बाजार भी इससे अछूते नहीं रहे। आज बाजार खुलने के साथ ही बाजार लाल निशान में खुला और ये तेजी से नीचले स्तर की तरफ बढ़ा।  बाजार खुलते ही सेंसेक्स में 2,718 अंक गिरावट देखते को मिली और ये  27 सौ के स्तर को तोड़ते हुए 26,924.11 पर आ पहुंचा। 

  • Scindia Thumb

    News10, Mar 2020, 9:10 AM IST

    मध्य प्रदेश में अगर भाजपा की सरकार बनी तो शिवराज सीएम, सिंधिया केन्द्र में बनेंगे कैबिनेट मंत्री!

    मीडिया  रिपोर्ट में कहा जा रहा है कि राज्य के सियासी हालत को देखते हुए मंगलवार शाम भाजपा  विधायक दल की बैठक हो सकती है और इसमें शिवराज सिंह चौहान विधायक दल का नया नेता चुना जा सकता है। इससे पहले कांग्रेस के बागी विधायक सरकार से समर्थन वापस लेने का ऐलान करेंगे। जिसके बाद राज्य में भाजपा की सरकार का रास्ता साफ होगा।

  • undefined

    News2, Mar 2020, 5:44 AM IST

    भविष्य के निवेश पर लग सकता है झटका, कम हो सकती है ईपीएफ की दरें

    असल में केन्द्र बाजार की वर्तमान स्थिति को देखते हुए ईपीएफ पर ब्याज दरों को 8.65 फीसदी ही रखने के पक्ष में है। लेकिन ईपीएफओ इसे कम करना चाहता है। हालांकि ब्याज दर ज्यादा कम नहीं की जाएगी। लेकिन इसका सीधा असर कर्मचारियों पर पड़ेगा। सीबीटी ईपीएफ पर 2019-20 में ब्याज दर के प्रस्ताव पर आगामी पांच मार्च को फैसला करेगा। 

  • undefined

    News17, Feb 2020, 9:26 PM IST

    कश्मीर पर भारत के खिलाफ कर रही थी बयानबाजी, मोदी सरकार ने रद्द कर दिया वीजा

    असल में ब्रिटेन की लेबर पार्टी की सांसद डेबी अब्राहम्स को जम्मू कश्मीर से अनुच्छेद 370 को हटाने का विरोध  करना  और इसके खिलाफ लगातार बयानबाजी करना महंगा पड़ गया है। क्योंकि भारत सरकार ने इसके लिए डेबी का वीजा रद्द कर दिया था।

  • undefined

    News13, Feb 2020, 11:09 AM IST

    भावी इंजीनियर्स को राहत: इंजीनियरिंग कोर्स के लिए अब कैमिस्ट्री अनिवार्य नहीं

    अखिल भारतीय तकनीकी शिक्षा परिषद (एआईसीटीई) का ये अहम फैसला माना जा रहा है। क्योंकि अभी तक कैमिस्ट्री अनिवार्य थी। जिसके चलते छात्रों को इस विषय को जरूरी पढ़ना पड़ता था और इसके कारण छात्रों का समय भी बर्बाद होता था। जबकि छात्रों को बीटेक में मैथ्स और फिजिस्स की पढ़नी पड़ती थी। 

  • The Citizenship Amendment Bill passed by both the Houses of Parliament, followed by the President’s approval, led to extensive protests across the country. The Bill, now an Act, proposes to grant Indian citizenship to Hindu, Buddhist, Jain, Sikh and Christian minorities who took refuge in India after facing persecution in Bangladesh, Pakistan and Afghanistan.

    News10, Feb 2020, 9:41 AM IST

    ईसाई समुदाय को सीएए के फायदे बता रहा है राष्ट्रीय अल्पसंख्यक आयोग

    फिलहाल संशोधित नागरिकता कानून के खिलाफ देश भर में विरोध प्रदर्शन हो रहे थे। हालांकि मुस्लिम इसके खिलाफ हैं। जबकि कुछ मुस्लिम संगठन सीएए का समर्थन कर रहे हैं। लेकिन ज्यादातर मुस्लिम इसके खिलाफ हैं। इसके साथ ही देश के क्रिश्चन भी इसके खिलाफ हैं। पिछले दिनों ही कोलकाता में ईसाई समुदाय ने विरोध रैली का आयोजन किया था।

  • YS JAGAN

    News5, Feb 2020, 7:45 PM IST

    जगन ने केन्द्र से मांगा विशेष राज्य का दर्जा

    प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को लिखे अपने पत्र में, मुख्यमंत्री ने कहा है  कि वित्त आयोग ने पिछले सप्ताह 2020-21 के लिए अपनी रिपोर्ट में स्पष्ट रूप से कहा कि विशेष श्रेणी की स्थिति की मांग केन्द्र सरकार से की जा सकती है। इस पर निर्णय भी केन्द्र सरकार को करना है। उन्होंने केन्द्र सरकार को याद दिलाया कि संयुक्त आंध्र प्रदेश के विभाजन के समय संप्रग सरकार ने वादा किया था कि राज्य के लोगों को विशेष श्रेणी का दर्जा दिया जाएगा। 

  • undefined

    News1, Feb 2020, 7:48 AM IST

    बजट के बाद पेट्रोल और डीजल की कीमतों में लगेगी आग, आम जनता पर पड़ेगा बोझ

    केन्द्र सरकार पेट्रोलियम उत्पादों पर टैक्स बढ़ाने का ऐलान कर चुकी है। जिसके पेट्रोल में 2.5 रुपए प्रति लीटर और डीजल की कीमत में 2.3 रुपए प्रति लीटर का इजाफा होगा। केन्द्र सरकार राजकोषिय घाटे को कम करने के लिए पेट्रोलियम उत्पादों की कीमतों में इजाफा कर रही है। सरकार इसके जरिए 28,000 करोड़ रुपए का राजस्व जुटाने की तैयारी में है। 

  • undefined

    News31, Jan 2020, 12:42 PM IST

    अर्थव्यवस्था में दिखाई दे रहे हैं सुधार के संकेत

    इस वर्ष की पहली छमाही के लिए संचयी विकास 4.8 प्रतिशत रहने की भविष्यवाणी की गई है और कहा गया है कि बाद की दूसरी छमाही में इसमें सिर्फ मामूली सुधार संभव है। हालांकि, अर्थव्यवस्था में सुधार के अच्छे संकेत दिखाई देते हैं, लेकिन अभी अर्थव्यवस्था में वित्तपोषण, ऋण, ऋण प्रवाह और खर्च के लिए आमदनी की कमी की समस्याएं गहरी परेशानी पैदा करने वाली लगती हैं।

  • undefined

    News31, Jan 2020, 10:11 AM IST

    बजट सत्र आज से शुरू, राष्ट्रपति के भाषण के साथ ही पेश होगा आर्थिक सर्वे

    वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण आज आर्थिक सर्वेक्षण 2019-20 को पेश करेंगी, जिसे मुख्य आर्थिक सलाहकार ने तैयार किया है। राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद सुबह 11 बजे संसद की संयुक्त बैठक को संबोधित करेंगे। वह सुबह 11 बजे सेंट्रल हॉल में अपना भाषण देंगे। बजट सत्र 3 अप्रैल तक चलेगा। हालांकि इस बार बजट सत्र को दो भागों में बांटा गया है।