Modi Government  

(Search results - 217)
  • undefined

    News20, Jan 2020, 11:33 AM IST

    सोनिया गांधी के करीबी नेता ने सीएए को बताया संवैधानिक, अनुच्छेद 370 पर किया था मोदी सरकार का समर्थन

    दो दिन पहले ही कांग्रेस के वरिष्‍ठ नेता कपिल सिब्‍बल और सलमान खुर्शीद ने कहा था कि राज्य सरकार केन्द्र के बनाए गए नियम को पालन करने से मना नहीं कर सकते हैं। क्योंकि इसे संसद ने पारित किया है और संविधान के तहत कोई भी राज्य सरकार संसद से पारित कानून को लागू करने से मना नहीं कर सकती है।

  • undefined

    Nation18, Jan 2020, 12:50 PM IST

    रतन टाटा ने लोगों से मोदी सरकार का समर्थन करने की अपील की

    टाटा ग्रुप के चेयरमैन रतन टाटा ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की तारीफ करते हुए उनके 'विजन फॉर इंडिया' मिशन को सराहा। गांधीनगर में बुधवार को इंस्टीट्यूट ऑफ स्किल्स के शिलान्यास कार्यक्रम में टाटा ने गृहमंत्री अमित शाह और पीएम मोदी के देश को मजबूत करने प्रयासों की जमकर तारीफ की। उन्होंने कहा- हमारे प्रधानमंत्री और गृह मंत्री के पास देश के लिए एक विजन है। उन्होंने कई दूरदर्शी कदम उठाए हैं। सरकार पर गर्व किया जा सकता है, हमें ऐसी दूरदर्शी सरकार की मदद करनी चाहिए।

  • undefined

    News17, Jan 2020, 10:40 AM IST

    कांग्रेस ने मोदी सरकार पर अडानी ग्रुप का पक्ष लेने का लगाया आरोप

    कांग्रेस ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की अगुवाई वाली सरकार पर 45,000 करोड़ रुपए की 75-I पनडुब्बी परियोजना में अडानी ग्रुप का 'पक्षपात' करने का आरोप लगाते हुए कहा है कि इस तरह से 'क्रोनी कैपिटलिस्ट' को बढ़ावा दिया जा रहा है। एक प्रेस कॉन्फ्रेंस को संबोधित करते हुए कांग्रेस के संचार प्रमुख रणदीप सुरजेवाला और पार्टी प्रवक्ता जयवीर शेरगिल ने सरकार पर 2016 की रक्षा खरीद प्रक्रिया के उल्लंघन के साथ-साथ भारतीय नौसेना की 'अधिकार प्राप्त समिति' की सिफारिशों को नहीं मानने का भी आरोप लगाया। यह समिति नौसेना के प्रोजक्ट के लिए ही बनी थी।

  • undefined

    News15, Jan 2020, 7:56 AM IST

    मलयेशियाई पीएम महातिर पर अब यूं स्ट्राइक करेगी मोदी सरकार

    मलयेशिया के पीएम महातिर मोहम्मद ने पहले कश्मीर और अब नागरिकता संशोधन कानून को लेकर बयान दिया है। जबकि ये भारत का आंतरिक मामला है। लेकिन मलयेशियाई प्रधानमंत्री महातिर मोहम्मद लगातार पाकिस्तान का मदद पहुंचाने के लिए भारत के खिलाफ आग उगल रहे हैं। वहीं मलयेशिया ने भारत के खिलाफ अंतरराष्ट्रीय स्तर पर आग उगलने वाले और भगोड़े जाकिर नाइक को शरण दे रखी है।

  • undefined

    News12, Jan 2020, 11:23 AM IST

    मोदी सरकार ‘मीटिंग डिप्लोमैसी’ से कम करेगी राज्यों से मतभेद

    असल में केन्द्र सरकार की कई योजनाएं राज्यों में अच्छा प्रदर्शन नहीं कर रही हैं। वहीं कई राज्य ऐसे  हैं जो केन्द्र की योजनाओं को अपने राज्यों में लागू नहीं कर रहे हैं। इसमें खासतौर से गैर भाजपा शासन वाले राज्यों हैं। जहां केन्द्र की योजनाओं को लागू नहीं किया जा रहा है।

  • nirmala sitaraman on budget

    News9, Jan 2020, 8:10 AM IST

    संसद में एक फरवरी को पेश होगा ‘आम बजट’, अर्थव्यवस्था को मजबूत करने के लिए हो सकता है ऐलान

    माना जा रहा है इस बार बजट सत्र दो चरणों में हो सकता है। क्योंकि संसदीय मामलों की मंत्रिमंडलीय समिति ने सरकार से बजट सत्र को दो चरणों में रखने की मांग की है। इसके तहत बजट सत्र का पहला चरण 31 जनवरी से 11 फरवरी तक और दूसरा चरण दो मार्च से तीन अप्रैल तक चलेगा। केन्द्र की मोदी सरकार अपने दूसरे कार्यकाल में ये दूसरा बजट पेश करेगी।

  • US IRAN India

    News9, Jan 2020, 8:05 AM IST

    ईरान-अमेरिका के खराब रिश्तों के बीच भारत के लिए आई अच्छी खबर

    असल में भारत और ईरान मिलकर चाबाहार पोर्ट का निर्माण कर रहे हैं। जिसके कारण दोनों देशों आर्थिक तौर पर फायदा होगा। चाबाहार पोर्ट में भारत का बड़ा निवेश है। लिहाजा अमेरिका और ईरान के बीच तनावपूर्ण रिश्तों को देखते हुए भारत ने अपनी परेशानी जाहिर की थी। लिहाजा अब ईरान ने साफ किया है कि भारत को घबराने की जरूरत नहीं है।

  • palm oil

    News8, Jan 2020, 7:17 AM IST

    मलेशिया से पाम ऑयल के आयात पर सरकार लगा सकती है रोक

    अब केन्द्र की नरेन्द्र मोदी सरकार मलेशिया की बयानबाजी को रोकने के लिए बड़ा झटका दे सकती है। क्योंकि मलेशिया पाकिस्तान के पक्ष में काफी अरसे से बयान दे रहा है।  मलेशिया कश्मीर और भारत के अंदरूनी मामलों में लगातार बयानबाजी कर रहा है। मलेशिया ने पहले कश्मीर और उसके बाद नागरिकता संसोधन कानून को लेकर बयान दिया था।

  • undefined

    News4, Jan 2020, 8:08 AM IST

    ..तो इसलिए सस्ता नहीं हो रहा है प्याज

    असल में पिछले दिनों ही इस मामले को लेकर केन्द्रीय उपभोक्ता मंत्री रामविलास पासवान ने गृहमंत्री अमित शाह से मुलाक़ात कर प्याज को उठाने के लिए राज्य सरकारों से बात करने की गुज़ारिश की है। क्योंकि अमित शाह की अगुवाई में ही प्याज के लिए समिति बनाई गई है, जिसने ये फैसला किया है कि आगामी सीजन से देश में एक लाख टन का बफर स्टॉक बनाया जाएगा।

  • অগ্নিমূল্য পেঁয়াজ - সাড়া দেশে সাড়া ফেলে দিয়েছে পেঁয়াজের অগ্নিমূল্যও। প্রথমে অগাস্টে, তারপর নভেম্বরের মাঝামাঝি থেকে আবার বাড়তে শুরু করে পেঁয়াজের দাম। ডিসেম্বরে কর্নাটকে কেজি প্রতি ২০০ টাকা দরেও খোলা বাজারে পেঁয়াজ বিক্রি হতে দেখা গিয়েছে। ভারতের মূল পেঁয়াজ উৎপাদনকারী রাজ্য মহারাষ্ট্রে অনিয়মিত বর্ষণের ফলেই দেশে পেঁয়াজের ঘাটতি দেখা দিয়েছে। তার জন্যই এই মূল্যবৃদ্ধি।

    News31, Dec 2019, 9:04 AM IST

    अगले साल से नही होगी प्याज की किल्लत, सरकार ने उठाया ये कदम

    बाजार में प्याज की कीमतों में बहुत ज्यादा कमी नहीं आए है। जबकि विदेशों से आयातित प्याज आ चुका है। माना जा रहा है कि प्याज की कीमतों में जनवरी के बाद कमी आएगी। क्योंकि जनवरी में प्याज की नई फसल मंडियों में आ जाएगी और विदेशों से आयातित प्याज भी पूरी तरह से देश में आ जाएगा।

  • pm modi

    News23, Dec 2019, 8:19 AM IST

    मोदी सरकार की छमाही परीक्षा के परिणाम में कुछ मंत्री होंगे फेल, कुछ पास

    मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक केन्द्र की मोदी सरकार ने अपने छह महीने के कार्यकाल का लेखा जोखा तैयार कर लिया है। इस लेखाजोखा में मंत्रियों के प्रदर्शन पर भी रिपोर्ट तैयार की है। जिसके मुताबिक कुछ मंत्रियों के प्रदर्शन से पीएम नरेन्द्र मोदी संतुष्ट हैं तो कुछ मंत्रियों के प्रदर्शन से वह नाराज बताए जा रहे हैं। कहा जा रहा है कि जिन मंत्रियों का पिछले छह महीने में प्रदर्शन अच्छा नहीं रहा, उनकी केन्द्रीय मंत्रिमंडल से छुट्टी हो सकती है।

  • দূষণ রোধে নয়া উদ্য়োগ, তিন কেজি  প্লাস্টিক জমা দিলে ১ কেজি পেঁয়াজ

    News20, Dec 2019, 9:02 AM IST

    प्याज ने बढ़ाई महंगाई, सरकार और जनता ही नहीं आरबीआई भी परेशान

    रिजर्व बैंक को भी प्याज ने परेशान करना शुरू कर दिया है। क्योंकि प्याज के कारण पिछले महीने के दौर महंगाई दर प्रभावित हुई है। हालांकि इस तिमाही में महंगाई दर पिछले दिन साल के सबसे उच्चतम स्तर पर है। लेकिन प्याज के कारण मंहगाई दर में सीधे उछाल आया है। असल में आरबीआई की बैठक में प्याज का मुद्दा छाया रहा। 

  • Congress Bharat Bachao Rally, citizenship law,  economy slow down preparations to attack Modi government kps

    News14, Dec 2019, 9:12 AM IST

    कांग्रेस की दिल्ली में रैली आज, केन्द्र के विरोध के जरिए राहुल को स्थापित करने की तैयारी

    राहुल गांधी पिछले कई दिनों से केन्द्र सरकार और भाजपा के खिलाफ आक्रामक हैं और पार्टी के नेता इस बात की वकालत कर रहे हैं कि उन्हें फिर राष्ट्रीय अध्यक्ष बनाया जाए। इस रैली का आयोजन दिल्ली के रामलीला मैदान में किया जा रहा है। कांग्रेस का कहना है कि इस रैली जरिए वह मोदी सरकार की नीतियों और नाकामियों को जनता के सामने उजागर करेगी। माना जा रहा है कि कई दिनों से पार्टी के मंचों से दूर रहने वाली प्रियंका गांधी वाड्रा इस रैली में शामिल होंगी। 

  • মন্ত্রিসভার অনুমোদন পেল নাগরিকত্ব সংশোধনী বিল

    News13, Dec 2019, 8:54 PM IST

    संसद के शीतकालीन सत्र में मोदी सरकार ने फतह किए कई मोर्चे

    इस सत्र में केन्द्र की मोदी-2 सरकार को कई मोर्चों पर सफलता मिली है। अपने दूसरे कार्यकाल के दूसरे सत्र में सरकार ने कई बिलों को पारित किया। जिसको लेकर पिछले कई सालों से विवाद था। पिछले सत्र में केन्द्र सरकार अनुच्छेद 370 और तीन तलाक बिल को पारित कराने में सफल रही थी। 

  • undefined

    News12, Dec 2019, 6:37 AM IST

    जानें कैसे फिर कांग्रेस की रणनीति को फेल कर शिवसेना और बसपा ने की सरकार की मदद

    राज्यसभा में शिवसेना का स्टैंड न तो सरकार के पक्ष में था तो  विपक्ष के पक्ष था। लेकिन सदन से वॉकआउट कर उसने केन्द्र सरकार को एक तरह से मदद ही पहुंचाई। जबकि लोकसभा में इस बिल का विरोध करने वाली बसपा ने भी बिल के समर्थन में अपना वोट तो नहीं दिया लेकिन उसने भी सदन से वॉक आउट किया।