Modi Govt  

(Search results - 34)
  • मनमोहन सिंह: कांग्रेस के नेता मनमोहन सिंह दो बार बाईपास सर्जरी करवा चुके हैं। एक बार 1990 में तो दूसरी बार 2009 में उनकी बायपास सर्जरी की गई थी। इसके अलावा वो कार्पल टनल सिंड्रोम और प्रोस्टेट प्रॉब्लम्स और एंजियोप्लास्टी की भी सर्जरी करवा चुके हैं।

    Nation1, Sep 2019, 12:13 PM IST

    पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह का केन्द्र सरकार पर बड़ा हमला, नोटबंदी को ठहराया आर्थिक मंदी का जिम्मेदार

    पूर्व प्रधानमंत्री डॉ. मनमोहन सिंह ने देश में आर्थिक मंदी जैसे हालातों के लिए केन्द्र सरकार की नीतियों को सीधे तौर पर जिम्मेदार ठहराया है। उन्होंने इसे वित्तीय कुप्रबंधन से पैदा हुआ संकट करार दिया है। 
     

  • News3, Aug 2019, 7:08 PM IST

    मोदी सरकार ने वामपंथियों के हाथ से छीना मजदूरों के हित का सबसे बड़ा मुद्दा

    मजदूर और उनसे संबंधित मुद्दों पर वामपंथी दल अपना एकाधिकार समझते हैं। लेकिन मोदी सरकार ने एक ऐसा कदम उठाया है। जिससे देश के सभी मजदूरों का हित सुरक्षित हो गया है। उनको मिलने वाली न्यूनतम मजदूरी पूरे देश में एक समान हो गई है। यह मजदूरों के हित के लिए मोदी सरकार का सबसे बड़ा कदम है। 
     

  • Job Opportunities

    News9, Jul 2019, 6:31 PM IST

    मोदी सरकार में नौकरियों की भरमार, पिछले दो सालों में आई 3.81 लाख नई नौकरियां

    पीएम नरेन्द्र मोदी के शासन काल में विपक्ष का सबसे बड़ा आरोप है कि इस दौरान रोजगार के अवसर कम हुए हैं। लेकिन आंकड़ों पर गौर किया जाए तो पता चलता है कि इस दौरान 3.81 लाख नए रोजगार के अवसर बढ़े हैं। 
     

  • mode of transport

    News5, Jul 2019, 12:09 PM IST

    इस बार के बजट में पूरे देश को जोड़ने पर विशेष ध्यान

    मोदी सरकार के दोबारा सत्ता में आने के बाद उसका पहला बजट वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने पेश किया। जिसमें विशेष तौर पर देश को जोड़ने वाली परियोजनाओं पर सरकार का विशेष ध्यान दिखा। पूरे देश को एक सूत्र में बांधने के लिए रेल, मेट्रो, सड़क, जलमार्ग, हवाई उड़ानों की परियोजनाओं का जिक्र वित्त मंत्री ने खास तौर पर किया। 
     

  • Indian army Devastated Pakistan seven post in border, many pak solider killed

    News20, Jun 2019, 10:29 AM IST

    भारतीय सेना की इस तैयारी से 10 गुना बढ़ेगा चीन-पाकिस्तान का सिरदर्द

    मोदी सरकार के कार्यकाल में भारतीय सेना के आधुनिकीकरण की प्रक्रिया लगाातार जारी है। अब सेना ने पाकिस्तान से लगी सीमा पर इंटेग्रेटेड बैटल ग्रुप्स(IBG) तैनात करने का फैसला किया है। जल्दी ही इसे चीन की सीमा पर भी तैनात कर दिया जाएगा। 
     

  • PM modi and musalgaonkar

    News14, Jun 2019, 12:17 PM IST

    जिस ज्योतिषी ने की थी बीजेपी के 300+ सीटें जीतने की भविष्यवाणी, उन्होंने फिर से चौंकाया

    लोकसभा चुनाव के परिमाणों से पहले ही उज्जैन के एक प्रोफेसर राजेश्वर शास्त्री मुसलगांवकर ने बीजेपी के 300 से ज्यादा सीटें जीतने की भविष्यवाणी की थी। जिसका खमियाजा उन्हें निलंबित होकर चुकाना पड़ा था। कहने की जरुरत नहीं है कि उनका भविष्यफलन बिल्कुल सच साबित हुआ। अब उन्होंने मोदी सरकार के बारे में एक और जबरदस्त भविष्यवाणी की है। 

  • my nation spl modi

    News1, Jun 2019, 4:36 PM IST

    24 हाई प्रोफाइल संदिग्धों पर मोदी सरकार की नजर, जारी हुआ लुक आउट सर्कुलर

    वाणिज्य मंत्रालय ने इंटेलिजेन्स ब्यूरो को लगभग दो दर्जन लोगों के खिलाफ लुक आउट सर्कुलर जारी करने का आदेश दिया है। इन लोगों के नाम इमिग्रेशन विभाग के पास भी भेजने के लिए कहा गया है। जिससे कि यह लोग देश छोड़कर भाग नही पाएं। 

  • Job Opportunities

    Views10, Apr 2019, 6:20 PM IST

    आंकड़ों ने बताया हो रहा है चमत्कार: मोदी सरकार में बढ़ रहा है रोजगार

     प्रधानमंत्री आवास योजना, स्वच्छता के तहत शौचालय योजना, ग्रामीण सड़क योजना, प्रधानमंत्री सड़क योजना, जल यातायात विकास, नमामि गंगे, सौभाग्य योजना, आम जन को सामाजिक सुरक्षा प्रदान करने के लिए प्रधानमंत्री जीवन ज्योति बीमा योजना, प्रधानमंत्री सुरक्षा बीमा योजना, अटल पेंशन योजना, आयुष्मान योजना आदि। इन सारी योजनाओं का लाभ करीब 50 करोड़ लोगों तक पहुंचता हुआ दिख रहा है। ऐसा आंकड़ों का कहना है।

  • Indian Share market is showing that Modi government is returning in power

    News30, Mar 2019, 3:39 PM IST

    ऐलान कर रहा है शेयर बाजार: फिर लौट रही है मोदी सरकार

    लोकसभा चुनाव 2019 की तारीखों का ऐलान हो चुका है। सबके मन में यही सवाल है कि अगली बार देश में किस पार्टी की सरकार बनेगी। लेकिन शेयर बाजार की चाल पर निगाह रखें तो निवेशकों का भरोसा देखकर साफ पता चलता है कि भारत में फिर से मोदी सरकार की वापसी हो रही है। छह बिंदुओं में शेयर बाजार की चाल देखकर समझिए कि कैसे अगले चुनाव में भी मोदी सरकार वापस लौट रही है। 

  • News27, Mar 2019, 4:46 PM IST

    राहुल गांधी नहीं रघुराम राजन लड़ रहे बीजेपी के खिलाफ चुनाव?

    कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी के दावे पर कि अंतरराष्ट्रीय स्तर के अर्थशास्त्री कांग्रेस पार्टी के प्रस्तावित न्यूनतम आय योजना ‘न्याय’ के समर्थन में खड़े हैं पर सवाल उठने के बाद कांग्रेस की तरफ से सफाई में कहा गया है कि पूर्व रिजर्व बैंक गवर्नर रघुराम राजन की मदद से कांग्रेस के मेगाप्लान को तैयार किया गया है. अब सवाल खड़ा होता है कि क्या बीजेपी की मोदी सरकार के खिलाफ आगामी लोकसभा चुनावों में राहुल गांधी नहीं बल्कि पर्दे के पीछे से रघुराम राजन मैदान में है?

  • Congress will fight alone in west Bengal; election tie up with left party has failed

    Views27, Mar 2019, 4:36 PM IST

    न्यूनतम गारंटी योजना खतरनाक और अदूरदर्शी राजनीति का प्रमाण

    अगर कांग्रेस की सरकार बनने पर राहुल गांधी की योजना पर अमल होता है तो इस पर सालाना 3.60 लाख करोड़ रुपए खर्च हो सकते हैं। यह 2019-20 के बजटीय खर्च का 13 प्रतिशत हिस्सा होगा। यह रकम मोदी सरकार द्वारा कल्याण योजनाओं पर सालाना खर्च किए जा रहे 5 लाख 3 हजार करोड़ रुपए के अतिरिक्त होगी। राहुल गांधी और उनके सलाहकारों को भारत में कहां कुबेर का खजाना दिख गया है। इसीलिए देश का एक-एक अर्थशास्त्री इसका विरोध कर रहा है। राहुल गांधी की यह घोषणा भ्रम फैलाने वाली तो है ही देश की अर्थव्यस्था के लिए विनाशक भी है। 

  • AON

    News8, Mar 2019, 6:41 PM IST

    एऑन सर्वे में खुलासा: मोदी सरकार के शासनकाल में बढ़ीं तनख्वाहें

    मार्च का महीना कर्मचारियों के लिए उम्मीदों भरा समय होता है, क्यूंकि सालाना वेतन में वृद्धि की उम्मीद सभी को होती है | हाल ही के अपने 23वें वार्षिक वेतन वृद्धि निरीक्षण में एऑन नाम की एक एजेन्सी ने औसतन 9.7 प्रतिशत की वृद्धि का अनुमान लगाया है जो कि पिछले वर्ष के 9.5 से आगे है।  

  • News7, Mar 2019, 2:12 PM IST

    जानिए क्यों दलित और ओबीसी संगठन कर रहे थे 13 प्वाइंट रोस्टर का विरोध, जिसे मोदी सरकार ने अध्यादेश लाकर किया रद्द

    मोदी सरकार ने आज जिस 13 प्वाइंट रोस्टर को अध्यादेश लाकर निरस्त कर दिया, उसका देश के दलित और ओबीसी संगठन पहले से विरोध कर रहे थे। आईए आपको बताते हैं कि क्या थी 13 प्वाइंट रोस्टर की व्यवस्था- 

  • modi cabinet

    News7, Mar 2019, 1:48 PM IST

    मोदी कैबिनेट की बैठक में आज लिए गए आरक्षण और पर्यावरण से जुड़े अहम फैसले

    केन्द्रीय कैबिनेट ने आज दो अहम फैसले किए गए। इसमें नौकरियों में आरक्षण से जुड़े 13 प्वाइंट रोस्टर को अध्यादेश लाकर खारिज कर दिया गया। इसके अलावा पेट्रोलियम की जगह एथेनॉल को बढ़ावा देने के लिए 15000 करोड़ लोन का प्रावधान किया गया है।  

  • Yogi adityanath crying

    News23, Feb 2019, 2:45 PM IST

    पुलवामा हमले के शहीदों को याद करके योगी की आंखों से टपके आंसू

    जम्मू-कश्मीर के पुलवामा में आतंकी हमले का मामला देश में हर किसी को दुखी कर रहा है। यूपी के मुख्यमंत्री आदित्यनाथ तो हुए आतंकी हमले को याद करके दुखी हो गए। वह एक छात्र के प्रश्न का जवाब दे रहे थे।