Money  

(Search results - 83)
  • undefined

    NewsNov 23, 2020, 5:56 PM IST

    गायों को पालने के लिए योगी सरकार देगी पैसा, लोगों को होगा फायदा

    उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने रविवार को कहा कि सरकार हर महीने निराश्रित गाय पालन करने वाले को 900 रुपये देगी। उन्होंने मिर्जापुर जिले के टांडा फॉल में गौशाला का निरीक्षण किया और गोपाष्टमी के अवसर पर गो पूजन किया।

  • farmar

    NewsOct 26, 2020, 3:35 PM IST

    खुशखबरी: किसानों के लिए एक और स्कीम ला रही है मोदी सरकार, जानें कितने मिलेंगे रुपये

    असल में केन्द्र सरकार किसानों की आय बढ़ाने की दिशा में काम कर रही है। इसी के तहत सरकार ने प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि स्कीम को शुरू किया। इसके तहत किसानों को 6000 रुपये की आर्थिक मदद मिलती है।

  • <p><strong>এদিন সাংবাদিক বৈঠকে রিজার্ভ ব্যাঙ্ক জানিয়েছে রেপো রেট একই রাখা হচ্ছে। রেপোরেট ৪ শতাংশ আর রিজার্ভ ব্যাঙ্কের রেপোরেট ৩.৩৩ শতাংশ। &nbsp;গত মার্চ মাস থেকে ১১৫ বেসিস পয়েন্ট কমতিতে রেপোরেটকে রাখা হয়েছে।&nbsp;</strong><br />
&nbsp;</p>

    NewsOct 9, 2020, 6:40 PM IST

    तोहफा: आरबीआई ने करोड़ों ग्राहकों को दिया तोहफा, दिसंबर से 24 घंटे मिलेगी पैसों के ट्रांसजैक्शन की सुविधा

    असल में मौद्रिक नीति समिति के फैसलों की घोषणा करने के वक्त आरबीआई के गवर्नर शक्तिकांचत दास ने ग्राहकों के लिए इसका ऐलान किया। हालांकि अभी तक आरटीजीएस का समय ग्राहकों के लिए सुबह सात बजे से शाम छह बजे तक है।

  • <p>sanjay nirupam</p>

    NewsJul 11, 2020, 7:42 PM IST

    कांग्रेस को उद्धव के 'मातोश्री-2' में मनी लांड्रिंग की आशंका, उलझे सीएम ठाकरे

    कांग्रेस के नेता संजय निरुपम के सवालों के बाद उद्धव ठाकरे की मुश्किलें बढ़ गई हैं। क्योंकि निरूपम ने इसकी जांच ईडी से कराने की मांग की है।  निरूपम का कहना है कि जिस मूल्य पर जमीन खरीदी गई है। उसका जमीन का मौजूदा बाजार भाव सात गुना ज्यादा है।

  • <p>sri krishna</p>

    NewsJul 10, 2020, 8:28 AM IST

    पाकिस्तान में हिन्दू मंदिर को लेकर सस्पेंस,बनाने के लिए सरकारी पैसे पर अब भी सस्पेंस

     पाकिस्तान में मुस्लिम कट्टरपंथी मंदिर का विरोध कर रहे हैं। हालांकि मंदिर का निर्माण को रोकने के लिए अदालत में की गई अपील को खारिज कर दिया है। गौरतलब है कि  इस्लामाबाद में हिंदू समुदाय कृष्ण मंदिर निर्माण कराने की तैयारी में है। 
     

  • Tablighi Jamaat Markaz chief

    NewsApr 16, 2020, 6:00 PM IST

    साद के बैंक एकाउंट मे विदेशों से आया था मोटा पैसा,जांच में हुआ खुलासा

    मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक मरकज में होने वाले कार्यक्रम से ठीक पहले मौलाना साद के बैंक एकाउंट मे विदेशों से बहुत पैसा था। अब पुलिस इस पैसे की जांच कर रही है। दिलचस्प है कि बैंक एकाउंट में पैसा कार्यक्रम से पहले से ही आया है और पैसा बहुत तादात में आए। इसके बाद साद के चार्टर्ड एकाउंटेंट को बुलाकर पूछताछ की गई। सीए से कई तरह के सवाल किए  गए और पूछा गया कि इतना पैसा कहां से आ रहा है।
  • undefined

    NationFeb 14, 2020, 6:14 PM IST

    मध्य प्रदेश के इंदौर में ये दो जालसाज कर रहे थे आपके बैंक में रखे पैसों को साफ

    नमस्कार स्वागत है आपका माय नेशन में, मेरा नाम है अमल चौधरी और आज हम बात करेंगे मध्य प्रदेश के इंदौर से दो शातिर अपराधियों की गिरफ्तारी के बारे में जो क्रेडिट कार्ड का डेटा खरीदकर लोगों की कमाई बैंकों से साफ कर रहे थे. रशियन हैकर्स की वेबसाइट से भारतीयों के क्रेडिट कार्ड का डेटा खरीदकर उनसे धोखाधड़ी करने वाले दो शातिर हैकर्स को मध्य प्रदेश साइबर सेल ने गिरफ्तार किया है। आरोपियों ने पिछले दिनों फेसबुक पर आने वाले एक विज्ञापन का भुगतान चुराए गए क्रेडिट कार्ड डेटा की मदद से किया था।

  • happy phd

    NewsFeb 3, 2020, 1:49 PM IST

    ड्रग्स के पैसे के बंटवारे को लेकर हुई हैप्पी पीएचडी की हत्या

    पिछले हफ्ते ही पीएचडी की हत्या लाहौर में कर दी गई। एजेंसियों का कहना है कि हत्या के पीछे ड्रग, पैसा तीन समूहों के बीच में रंजिश होना है। क्योंकि  खालिस्तान जिंदाबाद फोर्स के रंजीत सिंह नीता, और खालिस्तान कमांडो फोर्स के परमजीत सिंह पंजवार के नेतृत्व और हरमीत सिंह के बीच में रंजीश चल रही थी। जिसके फलस्वरूप हैप्पी की हत्या कर दी गई है।

  • undefined

    NewsJan 4, 2020, 8:05 AM IST

    पीएफआई को मिल रहे पैसे की हो रही है जांच, बढ़ेंगी मुश्किलें

    माना जा रहा है कि आने वाले दिनों में पीएफआई की मुश्किलें बढ़ सकती हैं। क्योंकि देशभर में हुए विरोध प्रदर्शनों में पीएफआई की भूमिका के सबूत मिले हैं। नागरिकता संसोधन कानून को लेकर देशभर में विरोध प्रदर्शन हुए थे और हिंसा भी हुई थी। जिसमें कई लोगों की मौत हुई थी। 

  • Kamal Nath government will make replan shivraj singh government happiness scheme

    NewsJan 2, 2020, 8:26 AM IST

    कमलनाथ सरकार ने कराया निकाह, खाते में नहीं पहुंचे पैसे तो विदा नहीं हो रही हैं दुल्हनें

    पिछले साल राज्य में कांग्रेस सरकार सत्ता में आई थी और सरकार ने कई योजनाओं का ऐलान किया था। इसमें कन्या विवाह और निकाह योजना भी थी। लेकिन अब कमलनाथ सरकार के पास इस योजना के लाभार्थियों को देने के लिए पैसा नहीं है। जिसके कारण अब ससुराली लाभार्थियों को मायके से विदा नहीं करा रहे हैं। कमलनाथ सरकार ने इस योजना के लिए 153 करोड़ रुपये का बजट रखा था।

  • undefined

    NationSep 11, 2019, 7:23 PM IST

    भाजपा सांसद राजीव चंद्रशेखर ने क्रिप्टो करेंसी पर विदेशी मीडिया के सामने रखा सरकार का पक्ष

    भारत दुनिया के उन देशों में शामिल है, जहां क्रिप्टो करेंसी यानी डिजिटल मुद्रा को कानूनी मानयता नहीं दी गई है। इसी बीच बीजेपी के नेता राजीव चंद्रशेखर ने क्रिप्टो करेंसी पर बयान देते हुए कहा है कि समय के साथ जैसे-जैसे क्रिप्टो के इस्तेमाल में आने वाली जटिलता कम होगी, वैसे ही हम इसका इस्तेमाल शुरू कर पाएंगे। 
     

  • swiss bank indians

    NewsSep 10, 2019, 3:20 PM IST

    स्विस बैंक में जमा काले धन के रहस्य से उठ रहा है पर्दा

    स्विस बैंकों में भारतीय काला धनपतियों के राज पर से पर्दा उठने लगा है। 1 सितंबर से स्विस बैंक अधिकारियों ने भारत से अपने यहां के बैंक खातों की सूचना साझा करने की शुरुआत कर दी है। आईए देखते हैं ये रिपोर्टे-

  • Hawker cut the ax and murdered him when he asked for newspaper money

    NewsSep 6, 2019, 8:24 AM IST

    हॉकर ने अखबार के पैसे मांगे तो कुल्हाड़ी से काटकर कर दी हत्या

    जानकारी के मूताबिक जयपुर के खो नागोरियान क्षेत्र में अखबार के हॉकर मुन्ना की रफीक नाम के एक आदमी ने कुल्हाड़ी से काट कर हत्या कर दी। मुन्ना का कसूर सिर्फ इतना था कि उसने रफीक से अखबार के पैसे मांगे और रफीक ने इसी बात को लेकर मुन्ना की हत्या कर दी। इस घटना के बाद लोगों ने रफीक की पिटाई कर दी और मामला इतना बढ़ गया कि पथराव और लाठीजार्च की नौबत आ गई। 

  • Imran khan  speech

    NewsAug 29, 2019, 8:10 AM IST

    पाकिस्तान की कंगाली का सबसे बड़ा सबूत, इमरान खान के पास नहीं है बिजली का बिल चुकाने के पैसे

    पिछले दस सालों में पाकिस्तान  विदेशी एजेंसियों से 30 हजार करोड़ डॉलर विदेशी कर्ज ले चुका है और जबकि दस साल पहले यही कर्ज 6 हजार डॉलर था। इमरान खान की पाकिस्तान में सरकार बनने के बाद पाकिस्तान की आर्थिक स्थिति और ज्यादा खराब हो गई है। इसका अंदाजा इसी बात से लगाया जा सकता है कि जब देश के पीएम का दफ्तर ही बिजली का बिल नहीं चुका पा रहा तो देश की माली हालत कैसी होगी।

  • UP police

    NewsAug 25, 2019, 1:44 PM IST

    हफ्ता नहीं दिया तो पुलिस ने कर दिया देह व्यापार के बड़े रैकेट का भंडाफोड़

    आगरा के कश्मीरी बाजार क्षेत्र के सात कोठों पर छापा मारा। जिसमें यहां पर 21 संचालिका एवं सहयोगी महिलाएं, 11 पीड़ित महिलाएं और 11 ग्राहकों को गिरफ्तार किया है। हालांकि गिरफ्तारी  के बाद कोठे संचालिकाओं और महिलाओं ने थाने में ही हंगामा काटा। इन महिलाओं का कहना था कि कोठे पुलिस के संरक्षण पर चल रहे हैं और इन्हें हफ्ता जाता है। इस बार नहीं दिया गया तो पुलिस ने छापा मारा है।