Monsoon  

(Search results - 38)
  • <p>కాంగ్రెస్ పార్టీ సీనియర్లు సోనియాకు లేఖ రాసిన విషయంలో చెలరేగిన వివాదం చివరకు పార్టీ సమూల ప్రక్షాళన దిశగా అడుగులు వేస్తున్నట్టుగా కనబడుతుంది. పార్టీలోని సీనియర్లకు షాక్ ఇస్తూ ఏఐసీసీ నిన్న కాంగ్రెస్ వర్కింగ్ కమిటీ సభ్యులను ప్రకటించింది.&nbsp;</p>

    NewsSep 13, 2020, 7:43 AM IST

    जानें क्यों मानसून सत्र में हिस्सा नहीं लेंगे सोनिया और राहुल

    असल में सोनिया गांधी का स्वास्थ्य काफी दिनों से ठीक नहीं चल रहा है और वह 30 अगस्त को दिल्ली के सर गंगाराम अस्पताल में भर्ती हुई थी।  इसके बाद उनकी और कई जांचें विदेश में की जानी थी। लेकिन कोरोना संकट के कारण वह विदेश नहीं जा सकी।

  • <p>10 मई 2015 की तस्वीर। आसनसोल में IISCO स्टील प्लांट के उद्घाटन के दौरान भारत। समारोह के दौरान मोदी ने केंद्र सरकार और 29 राज्य सरकारों को "टीम इंडिया" के 30 स्तंभों के रूप में वर्णित किया था, जो भारत को आगे ले जाएंगे। IISCO (इंडियन आयरन एंड स्टील कंपनी) का अपग्रेडेड स्टील प्लांट जिसमें देश का सबसे बड़ा ब्लास्ट फर्नेस है और इसे 1,6,000 करोड़ रुपए की लागत से आधुनिक बनाया गया है।&nbsp;<br />
&nbsp;</p>

    NewsSep 5, 2020, 6:48 PM IST

    दीदी का डबल गेम, संसद में प्रश्नकाल पर मचा रही हैं हंगामा लेकिन बंगाल विधानसभा सत्र में कर रही हैं मनमर्जी

    जानकारी के मुताबिक राज्य में 9 सितंबर से बंगाल विधानसभा का मॉनसून सत्र शुरू होगा और ये सिर्फ दो दिन का होगा और इसमें प्रश्नकाल नहीं रखा गया है। जबकि संसद के प्रश्नकाल को लेकर ममता सरकार केन्द्र सरकार का विरोध कर रही है।

  • JP Nadda, BJP, BJP President, Amit Shah

    NewsSep 3, 2020, 7:59 AM IST

    सरकार और संगठन में जाने वालों की उम्मीदों को लगा झटका, करना होगा इंतजार

    जानकारी के मुताबिक संसद का मानसून सत्र 14 सितंबर से शुरू हो रहा है और भारत और चीन के बीच चल रहे विवादद के बीच रकार में भी किसी तरह का फेरबदल  होने की उम्मीद कम है।  वहीं भाजपा संगठन में भी बदलाव किया जाना जाना था, लेकिन इसकी उम्मीद कम है। 

  • road to victory in 2019 loksabha through awadh parliamentary seats

    NewsAug 20, 2020, 8:08 AM IST

    आज से शुरू होगा यूपी विधानमंडल का मानसून सत्र, विपक्षी दल करेंगे सवालों की बारिश

    राज्य सरकार का कहना है कि विधानसभा अध्यक्ष ने राज्य सरकार के उस अनुरोध पर सहमति दे दी। जिसके तहत राज्य सरकार ने कहा था कि जो विधायक बीमार हैं या फिर जिनकी उम्र 65 साल  से ज्यादा है उन्हें वर्चुअल भागीदारी से ही उन्हें उपस्थित मान लिया जाए।

  • undefined

    NewsAug 6, 2020, 1:58 PM IST

    बिहार में आगे बढ़ सकती हैं विधानसभा चुनाव की तारीख, सीएम ने दिए संकेत

    असल में राज्य में विपक्षी दल पहले से ही विधानसभा के चुनाव की तारीख को आगे बढ़ाने की मांग कर चुके हैं और इसके लिए चुनाव आयोग से मांग कर चुके हैं। लेकिन अभी तक राज्य सरकार ने इस बारे में कुछ नहीं कहा है। लेकिन इस बारे में पहली बार राज्य के सीएम ने इशारा किया है।

  • undefined

    NewsJul 16, 2020, 8:25 PM IST

    यूपी में 20 अगस्त से शुरू होगा विधानसभा का मानसून सत्र

    जानकारी के मुताबिक उत्तर प्रदेश सरकार ने राज्य में विधानसभा का मानसून सत्र 20 अगस्त से शुरू करने का फैसला किया है। इसके तहत नोटिफिकेशन जारी कर दी गई है। मानसून सत्र में यूपी का अनुपूरक बजट पेश किया जाएगा और ये पारित हो जाएगा।

  • <p>thunderstorm</p>

    NewsJul 11, 2020, 6:08 AM IST

    बिहार में फिर आकाश से गिरी मौत, आकाशीय बिजली की चपेट में आए लोग

     राज्य में पिछले एक महीनें के दौरान करीब 150 से ज्यादा लोगों की मौत आकाशीय बिजली के गिरने के कारण हुई है। वहीं राज्य सरकार ने मृतकों के परिजनों के लिए आर्थिक सहायता का ऐलान किया है।

  • ഫോട്ടോ കടപ്പാട് : twitter

    NewsJul 9, 2020, 3:17 PM IST

    मुंबई और गुजरात में आसमान से बरसेगी आफत, हाईटाइ्ड को लेकर अलर्ट

    मौसम विभाग के मुताबिक गुजरात के सौराष्ट्र-कच्छ में मॉनसून काफी सक्रिय है और इस क्षेत्र में मूसलाधार बारिश होने की आशंका है। वहीं विभाग के मुताबिक महाराष्ट्र में अगले कुछ दिनों तक रुक-रुक कर तेज बारिश हो सकती है और कहीं पर भारी बारिश की आशंका है।

  • <p>ധാരാവിയടക്കം അതിതീവ്രബാധിത നഗരമേഖലകളിലും പുതിയ രോഗികളുടെ എണ്ണവും മരണ സംഖ്യയും നിയന്ത്രണവിധേയമായിട്ടുണ്ട്.&nbsp;</p>

    NewsJun 13, 2020, 7:41 PM IST

    कोरोना के कहर के बाद अब मुंबई में बरसेगी एक और आफत

    राज्य में कोरोना संक्रमितों की संख्या में लगातार बढ़ोतरी हो रही है। राज्य में कोरोना के मामले बढ़कर 1 लाख से पार हो गए हैं। वहीं राज्य में अब तक 3717 लोगों की मौत कोरोना से हुई है। राज्य में कोरोना संक्रमण के मामले में अब तक  दुनिया के 20 देशों को पीछे छोड़ दिया है। राज्य में कनाडा, चीन, दक्षिण अफ्रीका, बांग्‍लादेश से ज्यादा मामले सामने आए हैं।
     

  • <p>വിമാനത്താവളങ്ങള്‍ വെള്ളത്തില്‍ മുങ്ങി. മുംബൈയിൽ നിന്ന് കേരളത്തിലേക്കുള്ള ട്രെയിനുകളടക്കം സമയക്രമം മാറ്റിയിരുന്നു.&nbsp;</p>

    NewsJun 13, 2020, 2:33 PM IST

    यूपी, दिल्ली और हरियाणा में हो सकती है बारिश

    असल में दिल्ली समेत उत्तर भारत में उमस भरी गर्मी पड़ी पर रही और दबाव के कारण उत्तर प्रदेश, दिल्ली, हरियाणा में आज बारिश हो सकती है। यही बारिश के साथ ही आंधी तूफान भी आ सकता है। मौसम विभाग के मुताबिक  उत्तर प्रदेश के पूर्वांचल के रास्ते मॉनसून यूपी में मानसून अगले सप्ताह के आखिर में दस्तक दे सकता है लेकिन उससे पहले प्री मॉनसून बारिश होगी। 

  • undefined

    NewsJun 10, 2020, 8:12 AM IST

    मॉनसून सत्र की शुरू करने कर चल रहा है विचार,देश में चलेगी वर्चु्अल संसद!

    फिलहाल देश में कोरोना संक्रमण का कहर बरपा है। रोजाना हजारों की संख्या में नए मामले आ रहे हैं। लिहाजा इसका असर संसद पर भी देखा जा रहा है। पिछले दिनों एक संसद के निजी सचिव को कोरोना संक्रमण होने के बाद निजी सचिवों के संसद में प्रवेश पर रोक लगा दी थी। लेकिन अब संसद के मॉनसून सत्र को कराने के लिए सरकार कई विकल्पों पर विचार कर रही है। 

  • <p><strong>कितना देना पड़ता है प्रीमियम</strong><br />
इस योजना का फायदा लेने के लिए किसानों को प्रीमियम देना पड़ता है। खरीफ की फसल के लिए 2 फीसदी और रबी की फसल के लिए &nbsp;1.5 फीसदी प्रीमियम का भुगतान करना पड़ता है। प्रधानमंत्री फसल बीमा योजना में कर्मशियल खेती और बागवानी के लिए भी सुरक्षा दी जाती है। इसमें किसानों को 5 फीसदी प्रीमियम का भुगतान करना होता है।&nbsp;</p>

    NewsJun 2, 2020, 8:52 AM IST

    अन्नदाता को केन्द्र सरकार ने दिया तोहफा,जानें कितना बढ़ा एमएसपी

    केन्द्र सरकार ने किसानों को बढ़ी राहत दी है। कोरोना लॉकडाउन के कारण कृषि कार्य रूक गए थे और गेहूं की फसल मंडियों तक नहीं पहुंच रही थी। वहीं पिछले दिनों आयी बारिश के कारण गोदाम और खेतों में पड़ी फसल को नुकसान  हुआ था।

  • <p>നഗരത്തിൽ അജന്ത തീയറ്റർ റോഡ് വെള്ളത്തിനടിയിലായി. കോട്ടൂർ, കുറ്റിച്ചൽ എന്നീ ഭാഗങ്ങളിൽ വെള്ളക്കെട്ട് അനുഭവപ്പെട്ടു.&nbsp;</p>

    NewsMay 31, 2020, 2:26 PM IST

    भीषण गर्मी से मिली राहत, उत्तर भारत में गिरा तापमान

    शनिवार को देश की राजधानी दिल्ली समेत उत्तर भारत में आयी आंधी और बारिश ने पिछले कई दिनों से गर्मी झेल रहे लोगों को काफी राहत दी है। मौसम विभाग का कहना है कि दिल्ली समेत उत्तरी राज्यों में रविवार को भी हल्की बारिश हो सकती है। बदले मौसम के कारण दिल्ली का तापमान अधिकतम और न्यूनतम तापमान क्रमशः 35 डिग्री सेल्सियस और 22 डिग्री सेल्सियस के आसपास रहेगा। 
     

  • <p>Image of Rain</p>

    NewsMay 30, 2020, 1:13 PM IST

    जून के चौथे सप्ताह में दिल्ली यूपी पहुंचेगा मॉनसून, होगी झमाझम बारिश

    जल्द ही पूरे देश में मॉनसून दस्तक देगा  और इसके 1 जून को केरल में प्रवेश करने की संभावना है। मौसम विभाग के मुताबिक सबसे पहले मॉनसून केरल में दस्तक देगा और उसके बाद पूरे देश में जून के आखिर तक पहुंच जाएगा। जून और जुलाई में देशभर में जमकर बारिश होगी।  मौसम विभाग का कहना है कि महज दो के बाद मॉनसून केरल में पहुंच जाएगा और उसके बाद आगे का सफल तय करेगा और लोगों को गर्मी से राहत मिलेगी।

  • <p>Heatwaves&nbsp;</p>

    NewsMay 26, 2020, 1:00 PM IST

    आसमान से बरस रही आग, 29 मई बाद मिल सकती है राहत

    भारत मौसम विज्ञान विभाग के मुताबिक हरियाणा, चंडीगढ़ और दिल्ली, राजस्थान, उत्तर प्रदेश, पूर्व मध्य प्रदेश और विदर्भ में 28 मई तक हीटवेव की स्थिति बनी रहेगी और इसके बाद धूल भरी आंधी चल सकती है और इसके बाद से ही उत्तरी राज्यों को प्रचंड गर्मी से राहत मिलेगी।