Mosque  

(Search results - 30)
  • <p><strong>যদিও চিনা রাষ্ট্রদূতের এই কথা পরিস্থিতি সামাল দিতে কূটনৈতিক বুলি বলেই মনে করছেন বিশ্লেষকরা।</strong></p>

    NewsSep 21, 2020, 7:45 AM IST

    चीन के लिंशिया में ढहाई जा रहीं मस्जिदें, खामोश है मुस्लिमों का तथाकथित मठाधीश पाकिस्तान

    चीन में मुस्लिमों के खिलाफ चीनी कम्युनिस्ट पार्टी सरकार का दमन जारी है और मुस्लिमों के खिलाफ चीन सरकार पर अत्याचार के आरोप लग रहे हैं। खासकर चीन के शिनजियांग प्रांत में उइगरों के  खिलाफ चीनी सरकार ने मुहिम छेड़ रखी है। 

  • <p>कराची में जब मस्जिद बंद दिखी तो लोग सड़क पर ही नमाज अदा करने लगे। इन लोगों ने लॉकडाउन को तोड़ दिया और सरकार कुछ नहीं कर सकी।&nbsp;</p>

    NewsMay 15, 2020, 1:07 PM IST

    कांग्रेस नेता ने कहा ईद पर मस्जिदों में नमाज करने की मिले अनुमति, मंत्री बोले जमाती समर्थक

    मुख्यमंत्री बीएस येदियुरप्पा को लिखे पत्र में इब्राहिम ने कहा राज्य सरकार ईदगाह मैदान या मस्जिदों में सुबह 1 बजे तक नमाज पढ़ने के लए अनुमति दे। हालांकि इब्राहिम से पहले मुस्लिम धर्म गुरु कोरोना संकटकाल में घरों में नमाज अदा करने की बात  कह चुके हैं। लेकिन इब्राहिम कोरोना संकट के बावजूद एकत्रित होकर नमाज अदा करने की मांग कर रहे हैं। वहीं राज्य के मंत्री ने कहा कि इब्राहिम जमातियों के समर्थक हैं।

  • <p><gwmw class="ginger-module-highlighter-mistake-type-1" id="gwmw-15871298367078131131086">stone</gwmw> pelting in Bihar from masque</p>

    NewsApr 17, 2020, 6:57 PM IST

    जानें क्यों बिहार में मस्जिद ने बरसने लगे पत्थर और ईटे

    मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक ऐसा मामला बिहार में ही नहीं बल्कि देश के अन्य हिस्सों में भी देखने को मिले हैं।  पिछले दिनों कर्नाटक में मस्जिद में नमाज पढ़ रहे लोगों को लोगों को पुलिस ने बाहर निकाला। वहीं उत्तर प्रदेश में भी कई मस्जिदों में नमाज के नाम पर लोग एकत्रित हो गए हैं और लॉकडाउन की जमकर धज्जियां उड़ा रहे हैं।

  • tabligi jamat

    NewsApr 11, 2020, 12:17 PM IST

    दिल्ली की मस्जिदों में छिपे हैं जमाती, 13 मस्जिदों में मिले 102 जमाती

    राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में 52 नए मामले सामने आ गए हैं। दिल्ली की मस्जिदों में कोरना वायरस से संक्रमित जमातियों के मिलने का सिलसिला जारी है। इसी सिलसिले में दिल्ली की 13 मस्जिदों में छापा मारा गया है जहां पर 102 जमाती मिले हैं। इनमें से 52 जमाती  कोरोना पॉजिटिव पाए हैं।

  • undefined

    NewsApr 5, 2020, 1:48 PM IST

    अब मरकज की इमारत पर चलेगा हथौड़ा, नियमों को तोड़ बना दी सात मंजिल

    तबलीगी मरकज के लोग देशभर में कोरोना का संक्रमण फैला रहे हैं और इसके कारण देश में लगातार कोरोना वायरस के संक्रमण के मरीजों की संख्या में इजाफा हो रहा है।  जिसके कारण विभिन्न सरकारों की मुश्किलें बढ़ी हुई हैं। लेकिन अब मरकज की मुश्किलें बढ़ने जा रही हैं। क्योंकि जिस इमारत में मरकज की इमारत और मस्जिद है नियमों के मुताबिक उसके दो मंजिला ही मंजूर हैं जबकि ये इमारत सात मंजिला बनाई गई है।

  • कब हुआ था कार्यक्रम: दरअसल, यहां 1 से 15 मार्च तक तब्लीगी जमात के मरकज में 5 हजार लोग आए। इसमें बांग्लादेश, श्रीलंका, अफगानिस्तान, मलेशिया, सऊदी अरब, इंग्लैंड और चीन के नागरिक भी शामिल थे। 22 मार्च यानी जनता कर्फ्यू के बाद भी यहां 2000 लोग ठहरे हुए थे। अब इनमें से 200 लोगों को संक्रमण की आशंका है।

    NewsMar 31, 2020, 1:23 PM IST

    मस्जिद के कार्यक्रम में हिस्सा लेने वालों ने कश्मीर से तमिलनाडू तक फैलाया खौफ, तीन राज्य अलर्ट में

    जानकारी के मुताबिक दिल्ली मस्जिद के कार्यक्रम में हिस्सा लेने वाले तेलंगाना के  6 लोगों की मौत कोरोना वायरस के संक्रमण से हो गई है वहीं चार अन्य लोगों की मौत की खबर है। छह लोगों की मौत की खबर तेलंगाना की केसीआर सरकार ने दी।  इसके बाद तेलंगाना, आंध्र प्रदेश और तमिलनाडु को हाई अलर्ट पर रख दिया गया है। 

  • undefined

    NewsFeb 10, 2020, 9:19 AM IST

    यूपी में मस्जिदों के लाउडस्पीकर से होगा सरकारी योजनाओं का प्रचार उत्तर प्रदेश विद्युत निगम ने अब मस्जिदों में

    मध्य प्रदेश की कमलनाथ सरकार ने राज्य में रात 10 बजे से लेकर सुबह छह बजे तक लाउडस्पीकरों पर प्रतिबंध लगा दिया है। उत्तर प्रदेश के उत्तर प्रदेश विद्युत निगम ने अब मस्जिदों में लगे लाउडस्पीकरों का उपयोग सरकार की योजनाओं का लागू करने का फैसला किया है। इसके जरिए सरकार की योजनाओं को स्थानीय लोगों को बताया जाएगा।

  • जानकारी मिली कि, थाने में रखे गए शरजील को खाने में रोटी, परांठा, दाल और हरी सब्जी दी गई, लेकिन उसने थोड़ा ही खाना खाया। साथ ही उसने बोतलबंद पानी और चाय कई बार पी। वो जेल में बार-बार चाय मांगता रहा। जेल में शरजील मामूली तनाव में नजर आया। शरजील को महिला थाना के ऊपरी तल पर रख गया है।

    NewsFeb 1, 2020, 7:25 AM IST

    खतरनाक थे शरजील इमाम के मंसूबे, मस्जिद में बांटे थे भड़काऊ पोस्‍टर

    फिलहाल उसे दिल्ली पुलिस की अपराध शाखा ने बिहार के जहानाबाद से गिरफ्तार किया है और लगातार उससे पूछताछ  की जा रही है। पुलिस का मानना है कि इसके संबंध पीएफआई से हो सकते हैं। वहीं दिल्ली पुलिस अलीगढ़ और जामिया मिल्लिया इस्लामिया में उसके कथित भड़काऊ भाषणों के बारे में लोगों से पूछताछ कर रही है।

  • undefined

    NewsJan 29, 2020, 8:31 PM IST

    मस्जिदों में महिलाओं के प्रवेश पर पर्सनल लॉ बोर्ड का यू टर्न, पर मस्जिदों पर थोपी जिम्मेदारी

    सुप्रीम कोर्ट में ऑल इंडिया मुस्लिम पर्सनल लॉ बोर्ड ने एक दलील के जवाब में प्रस्तुत देते हुए कहा कि मस्जिदों में मुस्लिम महिलाओं के नमाज पढ़ने पर रोक नहीं है। असल में कोर्ट के के निर्देश पर महिलाओं को मस्जिद में प्रवेश करने और नमाज़ अदा करने की अनुमति देने की मांग की गई थी।

  • Kerala

    NewsJan 27, 2020, 6:32 AM IST

    केरल की मस्जिदों में आजादी के बाद पहली बार लहराया तिरंगा

    केरल की सबसे पुरानी मस्जिदों में से एक तिरुवनंतपुरम के पलयम जुमा मस्जिद में काफी दिनों से गणतंत्र दिवस की तैयारी की जा रही थी। क्योंकि पहली बार केरल की मस्जिदों में तिरंगा फहराने का ऐलान किया गया था। जिसके बाद गणतंत्र दिवस के मौके पर मस्जिदों में तिरंगा फहराया गया है।  कई मस्जिदों के परिसरों को केसरिया, सफेद और हरे रंग से सजाया गया था।

  • undefined

    NewsJan 1, 2020, 9:07 AM IST

    जानें अयोध्या में कहां बन सकती है प्रस्तावित मस्जिद, योगी सरकार ने चिह्नित की पांच जगहें

    सुप्रीम कोर्ट के आदेश के बाद योगी सरकार जमीन को चिन्हित करने की तैयारी में जुट गई थी। हालांकि अभी तक अयोध्या में मुस्लिम पक्ष मस्जिद बनाएगा या नहीं इस पर कोई फैसला नहीं हो सका है।  हालांकि मुस्लिम पक्ष में मस्जिद बनाने के लिए अलग अलग राय है।

  • undefined

    NewsNov 26, 2019, 8:45 AM IST

    अयोध्या में जमीन को लेकर सुन्नी वक्फ बोर्ड की अहम बैठक आज, अस्पताल या मस्जिद पर होगा फैसला

    असल में सुप्रीम कोर्ट के फैसले का विरोध सुन्नी वक्फ बोर्ड कर रहा है और वह इसे एकतरफा फैसला करार दे रहा है। लिहाजा बोर्ड के ज्यादातर सदस्य इस जमीन के खिलाफ हैं। कई मुस्लिम नेता और धर्मगुरु इसे इस्लाम के खिलाफ बता रहे हैं और इस जमीन पर किसी भी तरह की मस्जिद बनाने के खिलाफ हैं। मुस्लिम नेताओं और धर्म गुरुओं का कहना है कि इस जमीन पर मस्जिद की जगह अस्पताल या फिर स्कूल खोला जाना चाहिए। 

  • Sunni Waqf

    NewsNov 11, 2019, 5:54 PM IST

    अयोध्या में पांच एकड़ जमीन पर अस्पताल, स्कूल या फिर मस्जिद, सुन्नी वक्फ बोर्ड जल्द लेगा फैसला

    असल में मुस्लिम पर्सनल लॉ बोर्ड के सदस्य और सांसद असुद्दीन ओवैसी ने ही सुप्रीम का फैसला आने के बाद साफ कर दिया था कि वह मस्जिद के लिए किसी खैरात की जमीन को नहीं लेंगे। ओवैसी ने कहा कि ये फैसला एक तरफा दिया गया है। हालांकि बोर्ड के अध्यक्ष ने साफ किया कि वह सुप्रीम कोर्ट के फैसले का आदर करते हैं और बोर्ड किसी भी रिव्यू पिटिशन के पक्ष में नहीं है।

  • Owaisi says, we don,t want bailout of five acres of land, Supreem court is supreem but not last

    NewsNov 9, 2019, 2:43 PM IST

    ओवैसी के बिगड़े बोल, कहा मस्जिद के लिए नहीं चाहिए खैरात की जमीन

    हालांकि ये पहले ही माना जा रहा है कि अगर अगर कोर्ट हिंदू पक्ष के फैसला सुनाएगा तो ओवैसी का क्या रूख रहेगा। लिहाजा उन्होंने इसी आधार पर अपना तर्क रखा। हालांकि इससे पहले मुस्लिम पर्सनल लॉ बोर्ड के वकील जफरयाब जिलानी ने भी कोर्ट के फैसले पर सवाल उठाए। जिलानी इस मामले में बोर्ड की तरफ से वकील हैं। जबकि अयोध्या मामले में रहे पक्षकार इकबाल अंसारी ने कोर्ट के फैसले का स्वागत करते हुए कहा कि कई सालों तक चले इस विवाद का अंत हो गया है। लिहाजा वह कोर्ट के फैसला का सम्मान करते हैं। 

  • Ayodhya verdict : Supreem court

    NewsNov 9, 2019, 11:36 AM IST

    अयोध्या विवाद पर सुप्रीम फैसला: रामलला को मिली विवादित जमीन, मुस्लिमों को मस्जिद के लिए मिलेगी पांच एकड़ जमीन

    सुप्रीम कोर्ट ने आज अयोध्या मामले में सबसे बड़ा फैसला सुनाया। सुप्रीम कोर्ट ने अपने फैसला में कहा कि जिस जमीन का विवाद है उस पर रामलला का अधिकार है। इसके साथ की कोर्ट ने रामलला के लिए निर्मोही अखाड़े के दावे के साथ ही शिया वफ्क बोर्ड का दावा खारिज कर दिया था। जिसके बाद ये मामला सुन्नी वक्फ बोर्ड और रामलला विराजमान का हो गया था। इसके बाद फैसला सुनाते हुए पांच जजों की बेंच ने कहा कि विवादित जमीन पर रामलला का अधिकार है।