Mp Government  

(Search results - 9)
  • Nation20, Mar 2020, 9:59 AM

    MP का पॉलिटिकल ड्रामा: कुछ घंटों में गिरेगी सरकार? फ्लोर टेस्ट से पहले इस्तीफा दे सकते हैं कमलनाथ

    सुप्रीम कोर्ट के आदेश के बाद मध्यप्रदेश की कमलनाथ सरकार को 5 बजे तक फ्लोर टेस्ट की प्रक्रिया को पूरा करना है। हालांकि , फ्लोर टेस्ट से पहले सीएम कमलनाथ ने प्रेस कांफ्रेंस बुलाई है। जिसके बाद कहा जा रहा है कि कमलनाथ इस्तीफा दे सकते हैं।

  • News2, Mar 2020, 5:45 AM

    क्या सरकार बचाने के लिए सिंधिया के साथ आएंगे कमलनाथ

    मध्यप्रदेश से राज्यसभा की तीन सीट खाली हो रही हैं।  इसमें एक सीट भाजपा के खाते में जाना तय है जबकि दो सीटें कांग्रेस के खाते में जाएंगी। लेकिन कांग्रेस की मुश्किल ये है कि इन दो सीटों पर दावेदारों की कमी नहीं है। पिछले दिनों कांग्रेस प्रमुख सोनिया गांधी से मुलाकात के बाद ज्योतिरादित्य सिंधिया के समर्थकों का दावा था कि आलाकमान ने सिंधिया को राज्यसभा में भेजने का आश्वासन दिया है।

  • kamalnath

    News25, Feb 2020, 8:56 PM

    एमपी की कमलनाथ सरकार ने मुस्लिम मौलवियों का बढ़ाया मानदेय

    राज्य सरकार के एक अधिकारी ने बताया कि मुख्यमंत्री कमलनाथ ने मौलवियों और मुअज्जिनों को दिए जाने वाले वेतनमान को बढ़ाने का आदेश दिया है। इन लोगों को दिए जाने वाले मौजूदा वेतनमान में 2,200 रुपये से लेकर 5,000 रुपये प्रति माह की वृद्धि की गई है। पिछले दिनों ही मध्य प्रदेश मस्जिद समिति के एक भवन के उद्घाटन के मौके पर मुख्यमंत्री कमलनाथ ने अपनी सहमति दी थी।

  • News21, Feb 2020, 1:43 PM

    एमपी में कमलनाथ सरकार का नया फरमान ‘नसबंदी’ नहीं तो वेतन नहीं

    आंकड़ों के मुताबिक राज्य में पिछले पांच वर्षों में पुरूष नसबंदी की संख्या घट रही है। राज्य में 2019-20 में जहां 3.39 लाख महिलाओं की नसबंदी हुई है वहीं इसकी तुलना में 20 फरवरी  2020 तक महज 3,397 पुरूषों की नसबंदी हुई है। जो एक चिंताजनक आंकड़ें हैं। वहीं अब राज्य सरकार ने परिवार नियोजन कार्यक्रम में पुरुषों की भागीदारी बढ़ाने के लिए राज्य के स्वास्थ्य कार्यकर्ताओं को चेतावनी है।

  • kamalnath government transferred 25 IAS officers

    News23, Jan 2020, 8:19 AM

    कमलनाथ सरकार दिल्ली की तर्ज पर शुरू डोर स्टेप योजना, कभी विरोध करने वाली कांग्रेस से केजरीवाल ने लिए मजे

    इस योजना को पायलट प्रोजेक्ट के तौर पर मध्य प्रदेश की कांग्रेस सरकार इंदौर से शुरू करने जा रही है। उसके बाद इस पूरे राज्य में लागू किया जाएगा। इस योजना के तहत जन्म-मृत्यु प्रमाण पत्र, आय प्रमाण पत्र, निवास प्रमाण पत्र, खसरा-खतौनी की नकल जैसी कई ज़रूरी सेवाओं को घर पर ही उपलब्ध कराया जाएगा।

  • Kamal Nath government will make replan shivraj singh government happiness scheme

    News2, Jan 2020, 8:26 AM

    कमलनाथ सरकार ने कराया निकाह, खाते में नहीं पहुंचे पैसे तो विदा नहीं हो रही हैं दुल्हनें

    पिछले साल राज्य में कांग्रेस सरकार सत्ता में आई थी और सरकार ने कई योजनाओं का ऐलान किया था। इसमें कन्या विवाह और निकाह योजना भी थी। लेकिन अब कमलनाथ सरकार के पास इस योजना के लाभार्थियों को देने के लिए पैसा नहीं है। जिसके कारण अब ससुराली लाभार्थियों को मायके से विदा नहीं करा रहे हैं। कमलनाथ सरकार ने इस योजना के लिए 153 करोड़ रुपये का बजट रखा था।

  • Nation6, Oct 2019, 4:18 PM

    नये भारत के साथ हुई है नए ‘राष्ट्रपिता’ की उत्पत्ति : तुषार गांधी

    महात्मा गांधी के प्रपौत्र तुषार गांधी ने शनिवार को कहा कि नये भारत के साथ-साथ नए ‘राष्ट्रपिता’ की भी उत्पत्ति हुई है लेकिन महात्मा गांधी ऐसे देश के राष्ट्रपिता कभी नहीं बनते।

  • Kamal Nath government reshuffle bureaucracy after defeat general election

    News2, Jun 2019, 2:34 PM

    लोकसभा चुनाव में हार के बाद कमलनाथ सरकार ने लिया ये बड़ा कदम

    लोकसभा चुनाव में कांग्रेस को मिली करारी शिकस्त मिली है। राज्य की 28 सीटों में से कांग्रेस महज एक ही सीट जीत पाई है। राज्य के मुख्यमंत्री कमलनाथ के बेटे नकुल नाथ ही अपनी सीट बचाने में कामयाब हो पाए हैं। जिसके कारण कमलनाथ सरकार की किरकिरी हो रही है।

  • shivraj singh chauhan taunt on Kamlnath

    News28, Dec 2018, 9:44 AM

    शिवराज सिंह ने मुख्यमंत्री कमलनाथ पर बोला धावा

    कमलनाथ ने हालांकि सभी को साधने की कोशिश की, लेकिन नए विधायक सरकार के खिलाफ बागी तेवर अपनाए हुए हैं। लिहाजा नई सरकार में विधायकों और मंत्रियों के तेवर पर राज्य के पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह ने चुटकी ली है।