Mulayam Singh Yadav  

(Search results - 51)
  • Will SP follow the path of Congress, Akhilesh will leave the throne and hand over the command of the party to Mulayam

    News19, Aug 2019, 7:07 PM IST

    क्या कांग्रेस की राह पर चलेगी सपा, अखिलेश गद्दी छोड़ मुलायम को सौंपेंगे पार्टी की कमान

    दो साल पहले अखिलेश यादव ने अपने वफादारों से मिलकर मुलायम सिंह को पार्टी के अध्यक्ष के पद से हटाकर मुलायम को संरक्षक के पद पर नियुक्त किया था और पार्टी की कमान अपने हाथ में ले ली थी। उस वक्त अखिलेश यादव उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री थे और उन्होंने अपने चाचा शिवपाल सिंह को भी पार्टी से निकाल दिया था। यादव परिवार में इसके कारण दो फाड़ हो गए थे। लेकिन मुलायम पुत्रमोह में कुछ ज्यादा नहीं कर पाए। लेकिन राज्य में 2017 में हुए विधानसभा चुनाव में सपा को करारी हार का सामना करना पड़ा था और पार्टी 47 सीटों पर सिमट गई।

  • SP gets one more blow in Rajya Sabha before Article 370 is removed

    News5, Aug 2019, 7:55 PM IST

    अनुच्छेद 370 हटाने से पहले सपा को राज्यसभा में मिला एक और ब़ड़ा झटका

    राज्यसभा सांसद सुरेन्द्र नागर और नीरज शेखर भी इस्तीफा दे चुके हैं। संजय सेठ कारोबारी हैं और पार्टी के कोषाध्यक्ष के पद पर हैं। ऐसा माना जा रहा है कि संजय सेठ भी पार्टी नेतृत्व से नाराज चल रहे हैं। जिसके बाद उन्होंने इस्तीफा दिया। इस साल की शुरूआत में संजय सेठ का नाम तेजी से लखनऊ के राजनैतिक गलियारों में उभरा था। क्योंकि समाजवादी पार्टी और बहुजन समाज पार्टी के बीच गठबंधन कराने में संजय सेठ की बहुत अहम भूमिका रही थी।

  • mulayam daughter in law aparna yadav asked azam khan to apology on his controversial remark

    News27, Jul 2019, 8:26 PM IST

    आजम खान को लेकर मुलायम परिवार में हुए दो फाड़, अखिलेश का समर्थन तो बहू उतरी विरोध में

    सभी विपक्षी दलों ने आजम के खिलाफ कार्यवाही के लिए लोकसभा स्पीकर ओम बिड़ला को अधिकृत किया है। फिलहाल इस मामले में आजम को केवल पार्टी अध्यक्ष अखिलेश यादव और उनकी पत्नी तंजीम फातिमा का ही साथ मिला है। अखिलेश लोकसभा में आजम के बयान को गलत नहीं बताया है। गौरतलब है कि लोकसभा चुनाव के दौरान आजम खान ने अखिलेश यादव की मौजूदगी में रामपुर में भाजपा प्रत्याशी जयाप्रदा के बारे में आपत्तिजनक बयान दिया था।

  • Akhilesh Yadav came under trap of mulayam singh charkha bet, gave return gift to modi government

    News25, Jul 2019, 11:27 AM IST

    मुलायम के चरखा दांव में फंसे अखिलेश, नेताजी ने दिया मोदी को एहसान का ‘रिटर्न गिफ्ट’

    असल में द अनलॉफुल ऐक्टिविटीज (प्रिवेंशन) अमेंडमेंट बिल के पक्ष में बुधवार को मतदान हुआ था। इसमें ज्यादातर विपक्षी दलों ने विरोध में अपनी राय दी थी। मतदान के दौरान विपक्षी दल सदन से बाहर चले गए। लेकिन समाजवादी पार्टी के संरक्षक मुलायम सिंह यादव बाहर नहीं गए बल्कि उन्होंने सरकार के पक्ष में वोट दिया था।

  • Akhilesh Yadav will follow RSS to revamp as SP in UP

    News23, Jul 2019, 11:10 AM IST

    मोदी सरकार करेगी अखिलेश यादव का रूतबा कम, लेकिन मुलायम का जलवा बरकरार

     फिलहाल केन्द्र सरकार एक दर्जन से ज्यादा नेताओं की सुरक्षा को कम करने पर विचार कर रहा है। यही नहीं कुछ नेताओं को मिली उच्च ग्रेड की सुरक्षा को निचले ग्रेड में भी किया जा सकता है। गौरतलब है कि लोकसभा चुनाव में पश्चिम बंगाल में भी केन्द्र सरकार ने कई नेताओं को केन्द्रीय सुरक्षा बलों की सुरक्षा मुहैया कराई थी। जिसके तहत सभी नेताओं को केन्द्रीय सुरक्षा बलों के घेरे में रखा गया था।

  • SP leader neeraj shekhar resigned from Rajya sabha after dispute with akhilesh yadav

    News15, Jul 2019, 6:06 PM IST

    समाजवादी पार्टी में उभरी कलह, जानें क्यों पूर्व पीएम के बेटे ने राज्यसभा से दिया इस्तीफा

    चंद्रशेखर की मौत के बाद उपचुनाव में नीरज शेखर सपा के टिकट से चुनाव जीते थे। लेकिन 2014 के लोकसभा चुनाव में वह चुनाव हार गए इसके बाद सपा ने नीरज शेखर को राज्यसभा में भेजा था। लेकिन अब अखिलेश यादव से नाराजगी के कारण नीरज शेखर ने राज्यसभा की सदस्यता से इस्तीफ़ा दे दिया है। नीरज शेखर ने इसके साथ ही पार्टी की सदस्यता से भी इस्तीफा दे दिया है।

  • Is akhilesh want to keep away to by poll in state soon

    News14, Jul 2019, 7:16 AM IST

    क्या उपचुनाव में मायावती की 'दूर' रणनीति पर काम कर रहे हैं अखिलेश

    लगातार चुनाव में मिल रही हार के बाद पार्टी का कार्यकर्ता हताश है। यही नहीं इस बार लोकसभा चुनाव में पार्टी के परंपरागत मतदाताओं ने भी पार्टी को वोट नहीं दिया। मुस्लिम वोटर इस बार बीएसपी की तरफ चला गया है। जिसके कारण बीएसपी राज्य में दस सीटें जीतने में कामयाब रही। फिलहाल पार्टी के सामने सबसे बड़ी समस्या आगामी उपचुनाव हैं।

  • has Mayawati and shivpal yadav  decided to end the political career of Akhilesh Ydav

    News29, Jun 2019, 10:23 PM IST

    अखिलेश का राजनैतिक कैरियर खत्म करने का 'संकल्प" लिया है माया-शिवपाल ने !

    लोकसभा चुनाव के बाद अखिलेश यादव राजनैतिक तौर पर हाशिए पर चले गए हैं। पार्टी महज पांच सीटों पर ही लोकसभा चुनाव जीती है। हालात ये हैं कि यादव गढ़ कहे जाने वाली लोकसभा सीटों पर पार्टी को हार मिली है। यहां तक कि अखिलेश अपनी पत्नी डिंपल को चुनाव नहीं जीता पाये हैं। जबकि दो चचेरे भाई अक्षय यादव और धर्मेन्द्र यादव भी चुनावी बिसात में हार गए हैं।

  • Lucknow municipal corporation imposed 50 lakh penalty on Mulayam singh relative ambi bisht

    News27, Jun 2019, 10:22 AM IST

    योगी सरकार में लगा मुलायम सिंह की समधन पर जुर्माना

    अंबी बिष्ट अकसर विवादों में रहती है। जब वह लखनऊ विकास प्राधिकरण में तैनात थी तो वहां पर भी विवादित अफसरों  में शुमार थी। एलडीए में हुए घोटालों की आंच अंबी बिष्ट तक भी पहुंची थी। लेकिन तब तत्कालीन अखिलेश यादव सरकार ने उन्हें बचा लिया था।

  • Cbi raid in Akhilesh Yadav close former minister in amethi

    News12, Jun 2019, 1:36 PM IST

    जानें क्यों अखिलेश के करीबी पूर्व मंत्री के घर सीबीआई ने मारा छापा

    उत्तर प्रदेश में पूर्व की सपा सरकार के दौरान राज्य में खनन घोटाला हुआ था और हाईकोर्ट के आदेश के बाद इसकी जांच सीबीआई को सौंपी गयी थी। पहले इस विभाग के मंत्री अखिलेश यादव थे। लेकिन बाद में इस विभाग को गायत्री प्रजापति को दे दिया गया था। हालांकि जांच के दायरे में अखिलेश भी हैं। क्योंकि उनके कार्यकाल के दौरान हुए खनन घोटाले में पूर्व आईएएस अफसर चंद्रकला से भी पूछताछ की जानी है। 

  • mulayam

    News11, Jun 2019, 10:02 AM IST

    मुलायम की तबियत फिर से बिगड़ी, मेदांता में भर्ती

    समाजवादी पार्टी के संस्थापक मुलायम सिंह यादव की सोमवार रात फिर से तबियत बिगड़ गयी जिसके चलते सोमवार रात को ही उन्हें लखनऊ से गुडगाँव के एक निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया।

  • News10, Jun 2019, 6:12 PM IST

    मुलायम से अचानक मिलने पहुंचे योगी आदित्यनाथ, देखिए कौन-कौन था मौजूद (फोटो)

    उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने सोमवार को समाजवादी पार्टी के संरक्षक और पूर्व मुख्यमंत्री मुलायम सिंह यादव के घर जाकर उनका हाल जाना। इस मौके पर मुलायम सिंह के बेटे और सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव और छोटे भाई शिवपाल यादव भी मौजूद रहे। 

  • News10, Jun 2019, 6:01 PM IST

    मुलायम से मिलने पहुंचे योगी आदित्यनाथ, यादव कुनबा रहा मौजूद

    अचानक तबीयत बिगड़ने के बाद मुलायम को अस्पताल में भर्ती कराया गया था। हल्के-फुल्के अंदाज में दिखे एक-दूसरे पर तीखे सियासी हमले करने वाले योगी आदित्यनाथ और अखिलेश यादव।

  • Maya spin Mulayam Charkha Bet and Akhilesh abashed

    News5, Jun 2019, 10:22 AM IST

    माया ने चला मुलायम का चरखा दांव और चित हुए अखिलेश

    मायावती ने उत्तर प्रदेश में होनें वाले विधानसभा उपचुनाव में अकेले चुनाव लड़ने का ऐलान कर दिया। मायावती ने साफ किया कि वह समाजवादी पार्टी के साथ कोई गठबंधन नहीं करेगी। अखिलेश यादव के लिए ये एक बड़ा झटका था, क्योंकि अखिलेश ने मायावती से चुनावी गठबंधन करने की पहल की थी। 

  • Aparna Yadav gave her support akhilesh Yadav after broke up sp-bsp alliance

    News5, Jun 2019, 10:16 AM IST

    इस सीट पर है मुलायम की बहू की नजर, जानें क्या दिया अखिलेश पर बयान

    अपर्णा यादव पूरी तरह से एसपी के बचाव में उतर गयी है। उन्होंने बीएसपी को लोकसभा चुनाव में हार को पचाने की नसीहत दी है। इसके जरिए उन्होंने अखिलेश यादव को एक तरह से अपना समर्थन दिया है। जबकि अखिलेश यादव पर उनके विरोधी शब्दों के बाण चला रहे हैं। अपर्णा मुलायम सिंह यादव की दूसरी पत्नी साधना गुप्ता की बहू हैं।